IhsAdke.com

कैसे एक Sociopath के साथ एक रिश्ते से पुनर्प्राप्त करें

अमेरिकी मनोरोग एसोसिएशन असामाजिक व्यक्तित्व विकार के साथ एक व्यक्ति के रूप में एक मनोरोगी को परिभाषित करता है, सांस्कृतिक नैतिक और कानूनी मानकों की अनदेखी। भले ही वे आकर्षक और मिलनसार मानव लगते हैं, sociopaths समाज के सांस्कृतिक मानदंडों के भीतर नहीं रह सकते हैं, झूठ बोल रही है और लाभ के मालिक हैं और उन लोगों पर दर्द दण्ड के लिए बार-बार व्यक्तियों से छेड़छाड़। एक समाजोपैथ से अपने आप को दूर करने के साथ संबंध से पुनर्प्राप्त करें, अपने आप को समय दें और चिकित्सा की तलाश करें।

चरणों

एक सोशोपैथ चरण 1 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली तस्वीर
1
समझें कि आप शिकार हैं एक sociopath द्वारा छेड़छाड़ के बाद, एक मूर्ख होने की भावना आप प्लेग सकता है पता चलता है कि रिश्ता एक झूठ था और यह आपकी गलती नहीं थी।
  • अपने आप को दोष मत करो अपने आप को एक sociopath व्यवहार के शिथिलता के माध्यम से शिक्षित ताकि आप बेहतर समझ सकते हैं कि कैसे आप इसे द्वारा पीड़ित किया गया है।
  • एक सोशोपैथ चरण 2 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
    2
    चिकित्सा के लिए देखो एक sociopath साथ अपने रिश्ते को दूर करने के लिए पेशेवर मदद की तलाश।
    • एक चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें जो सोशाओपैथिक व्यवहार को समझता है। आपको एक पेशेवर से बात करनी चाहिए जो मनोवैज्ञानिक विकार को समझती है और जो आपकी जिंदगी के साथ आने में आपकी सहायता कर सकता है नियुक्ति पर अंकुश लगाने से पहले, यह पूछना सुनिश्चित करें कि क्या उनके पास उन लोगों के साथ विशेषज्ञता या अनुभव है जो sociopaths के साथ शामिल हो गए हैं।
    • समूहों या समर्थन के लिए देखो जहां अन्य पीड़ितों में शामिल हैं सर्वश्रेष्ठ लोगों को समझने के लिए कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं, वे ऐसे लोग हैं जिन्होंने पहले से ऐसी स्थिति का सामना किया है। चिकित्सक से पूछें कि क्या आपके पास एक सलाहकार समूह है जो आपको सलाह दे सकता है या सोचापॉथ के पीडि़तों को समर्पित मंचों के लिए इंटरनेट खोज कर सकता है।
  • एक सोशोपैथ स्टेप 3 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
    3
    सोसाओपैथ के साथ संपर्क से बचें उस व्यक्ति से दूर रहें, जो अलग होने के बाद विकार का मालिक है। अपने प्रभाव से बचना (ए) वसूली का सबसे अच्छा तरीका है
    • उसके साथ संपर्क में रहने से बचें अपने कॉल को कॉल या उत्तर न दें
    • अपने फोन, पता पुस्तिकाओं और ईमेल फ़ोल्डर से सभी संपर्क जानकारी हटाएं यह प्रलोभन को उससे बात करने से रोक देगा (ए) दिखाई देने से।
  • एक सोशोपैथ चरण 4 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली तस्वीर
    4



    खुद को ठीक करने का समय दो। वसूली तुरंत नहीं होगा अनुभव किए गए भ्रम को समझने में समय लगता है, इसलिए स्वयं के साथ धैर्य रखें।
  • एक सोशोपैथ के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने आप को उन लोगों से चारों ओर से भरें जो आपको सुरक्षित और आरामदायक होने की भावना प्रदान करते हैं। जब आप ठीक हो रहे हैं, तो परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएं, जो जानते हैं कि आपने क्या किया है और आपको सहायता और आराम दे सकता है।
  • एक सोशोपैथ चरण 6 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    एक नया रिश्ते शुरू करते समय सतर्क रहें एक समाजोपैथ के साथ रहने के बाद स्वस्थ रिश्ते शुरू करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि अपने आप को चोट पहुंचाने का आशंका या व्यक्ति पर भरोसा करना संभव हो सकता है
    • इसे अपने अगले संबंधों में आसान लेना, अपने साथी को अच्छी तरह से जानने के लिए यह देखने के लिए कि क्या यह आपसे क्या मेल खाता है।
  • एक सोशोपैथ चरण 7 के साथ रिश्ते से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली चित्र
    7
    पोस्ट ट्राफिक स्ट्रेस डिसऑर्डर के लक्षणों का ध्यान रखें। यदि आपको लगातार डर लगता है, उदास या हर बीतते दिन के साथ रहने में असमर्थ है, तो अपने चिकित्सक या डॉक्टर से बात करें
  • युक्तियाँ

    • जानें कैसे एक sociopath की पहचान करने के लिए इस विकार के विशिष्ट लक्षण से कुछ हैं: अपराध या पछतावा महसूस करने में असमर्थता, झूठ बोलने की आदत लगातार, प्यार करने में असमर्थता, गैर जिम्मेदाराना व्यवहार,, आवेगी जोड़ तोड़ और उत्तेजित, आक्रामक कार्रवाई और खुद के संबंध में एक भव्य भावना।

    चेतावनी

    • सावधान रहें यदि आप समाजशाथी से सामना कर रहे हैं तो आप अलग हो गए थे। कुछ मामलों में, ये व्यक्ति खतरनाक हो सकते हैं, इसलिए दूर रहें और अगर आपको लगता है कि धमकी दी है तो पुलिस को कॉल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com