IhsAdke.com

एक विश्वासघात के बाद असुरक्षा के साथ लेनदेन

विश्वासघात के बाद असुरक्षित महसूस करना आम बात है। जब आपके पति के मामले की खोज करते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि यह पर्याप्त नहीं है और संदेह में रहें कि क्या वह फिर से धोखा देगा। ये भावनाएं स्वाभाविक हैं, लेकिन असुरक्षा में इसके टोल लगते हैं, और यह आपकी खुशी और अपने रिश्ते के भविष्य में हस्तक्षेप कर सकता है। यदि आप अपने पति (या यहां तक ​​कि अगर आप नहीं चाहते हैं) के साथ रहना चाहते हैं, तो आपको असुरक्षा से निपटने में सक्षम होना चाहिए। पहला कदम भावनात्मक आत्म-निर्भरता पर काम करना है। जब आप इस मुद्दे पर अच्छी तरह से विश्राम करते हैं, तो आप रिश्ते पर काम कर पाएंगे और विश्वास को पुनर्निर्माण कर सकेंगे।

चरणों

विधि 1
आत्म-सुरक्षा को जीतना

अपने पति या पत्नी धोखेबाज़ के चरण 1 के बाद तस्वीर असेंबल
1
अपने आत्मसम्मान पर काम करें आपके साथी के बेवफाई का यह मतलब नहीं है कि आप विश्वासघात या अपमान के योग्य हैं। आप किसी भी संबंध में गरिमा और ईमानदारी के योग्य हैं, और यह आपकी गलती नहीं है, अगर आपका पति अपनी पीठ के पीछे काम करता है
  • अपने गुणों और उपलब्धियों को याद करके चारों ओर मुड़ें अपने सभी सकारात्मक सुविधाओं की सूची बनाने का प्रयास करें यह कुछ भी हो सकता है, जैसे एक वफादार दोस्त, गिटार कैसे खेलता है, या उच्च शिक्षा पूरी करने के बाद इन सभी विशेषताओं को कागज पर लिखें और हमेशा सूची को देखें। अगर आपको अपने बारे में सकारात्मक चीजें याद करने में परेशानी होती है, तो किसी विश्वसनीय दोस्त या परिवार के सदस्य से सहायता प्राप्त करें
  • आपके साथी के धोखेबाज़ चरण 2 के बाद चित्र शीर्षक से असुरक्षित हैं
    2
    अवांछित विचारों से निपटने के लिए जानें. आप अक्सर खुद को सोच लेंगे कि क्या आपका पति आपको फिर से धोखा देगा। ये विचार बेहद हानिकारक होते हैं, इसलिए उन्हें पहचानना सीखना महत्वपूर्ण होता है और जब वे मन में आते हैं तब उनका ध्यान पुनर्निर्देशित करते हैं।
    • कुछ सकारात्मक के लिए विश्वासघात के बारे में एक अवांछित विचार को स्थानांतरित करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप सोच "मुझे पता है कि मेरे पति मुझ पर फिर से धोखा होगा, और वहाँ कुछ भी नहीं मैं इस स्थिति को रोकने के लिए क्या कर सकते हैं" शुरू करने के लिए होती हैं, जैसे "मैं कर रहा हूँ कुछ के साथ कि सोचा की जगह है कि मैं क्या करने के लिए कर सकते हैं मेरे पति की बेवफाई से उबरने और मेरे प्रयास और अब तक की प्रगति पर गर्व महसूस कर रहे हैं। "
  • अपने पति या पत्नी धोखाधड़ी के चरण 3
    3
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें अच्छा पोषण बनाए रखने, अच्छी तरह सो रहा है, और व्यायाम करने पर ध्यान दें। एक कठिन परिस्थिति से निपटना, जैसे बेवफाई, आसान है जब भौतिक आवश्यकताओं क्रम में होती हैं
    • ध्यान और जर्नल लेखन जैसे स्व-निर्देशित गतिविधियां आपके भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हो सकती हैं।
    • आराम की खोज में शराब, ड्रग्स या अन्य हानिकारक पदार्थों से बचें आप थोड़ी देर के लिए बेहतर महसूस कर सकते हैं, लेकिन ये पदार्थ आपकी समस्याओं को लंबे समय तक खराब कर देंगे।
  • अपने पति या पत्नी धोखेबाज़ के चरण 4 के बाद असेंबली को संभालना चित्र
    4
    अपने रिश्ते से बंधे नहीं हुए शौक की खेती करें कुछ सुखद गतिविधि में शामिल होने के लिए सप्ताह में कुछ घंटों का समय लें या आपको हमेशा की रुचि के लिए कुछ शुरू करना एक नई क्षमता या रचनात्मकता को विकसित करने से आपको और अधिक आत्मनिर्भर महसूस करने में मदद मिल सकती है।
    • अधिक पढ़ना प्रारंभ करें, कुछ कला सीखें, या एक दिलचस्प कोर्स लें
  • आपके साथी के धोखेबाज़ चरण 5 के बाद चित्र असंख्य हैंडल करें
    5
    दूसरों को अपनी खुशी की शर्त मत करो जब आप किसी के साथ अपना जीवन साझा करते हैं, तो व्यक्ति को अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने देना आसान होता है। याद रखें कि आप आत्मनिर्भर हैं और आप किसी भी रिश्ते से खुशी पा सकते हैं।
    • स्थिति को दूसरे परिप्रेक्ष्य से कल्पना करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, जब अपने पति को गुस्सा या उदास हो रही, कल्पना करें कि वह सिर्फ एक रोलर कोस्टर पर चला गया और आप बाहर खड़े हैं, देख रहे हैं। रोलर कोस्टर की भावनाओं को वह महसूस कर रही है है, लेकिन आपको लगता है कि उसके साथ में प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है।
  • अपने पति या पत्नी धोखेबाज़ के चरण 6 के बाद चित्र असंख्य हैंडल करें
    6
    व्यक्तिगत चिकित्सा खोजें विश्वासघात की खोज के बाद आत्म-सम्मान और आत्मविश्वास की समस्या उत्पन्न हो सकती है। बस के रूप में यह एक जोड़े के रूप में मदद की तलाश में मददगार हो सकता है, आप व्यक्तिगत सलाह से भी लाभ उठा सकते हैं।
    • यदि आप विवाह को पुनर्प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो विश्वास के लिए एक उपकरण के रूप में इस व्यक्तिगत मदद की तलाश कर सकते हैं और विश्वासघात के बाद घाव को ठीक कर सकते हैं। चिकित्सक तलाक के फैसले के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए एक गाइड के रूप में भी सेवा कर सकता है यदि आप ऐसा निर्णय करते हैं
    • जिन लोगों को बेवफाई की स्थिति का सामना करना पड़ा है, उनके लिए सहायता समूह में भाग लेना भी एक आश्रय के रूप में कार्य करता है। अपनी कहानी साझा करना और दूसरों की बात सुनना घाव को ठीक करने में मदद करता है।
  • अपने पति के धोखेबाज़ के चरण 7 के बाद शीर्षक से चित्र असुरक्षित हैं
    7
    कैर्री ऑन करें यह आपके लिए निर्भर है कि आप इस बात पर निर्णय लेते हैं कि शादी में अविश्वास के प्रकरण के बाद कैसे आगे बढ़ना है। यदि आपको पता चलता है कि आपके पति का विश्वासघात आवर्ती है, या यदि आप उसे माफ़ नहीं कर पा रहे हैं, तो आपके पास तलाक लेने का विकल्प है तलाक एक आसान फैसला नहीं है, और इससे पहले कि आप अपना मन बना लें, आपको अपने पति और कुछ करीबी लोगों से बात करनी चाहिए।
    • एक चिकित्सक आपको यह तय करने में भी मदद कर सकता है कि भविष्य के लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या है (और आपका बच्चा भी, यदि आपके पास है)। पेशेवर आपको सर्वोत्तम तरीके से मार्गदर्शन करेगा ताकि आप अपने पति, अपने बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों से इस बारे में बात कर सकें।
    • निर्णय लेने से पहले प्रत्येक विकल्प के बारे में कड़ी मेहनत करें यहां तक ​​कि अगर आप जल्दी से कार्य करने के लिए सलाह लेते हैं, तो आपको तय करने का समय निकालें
  • विधि 2
    रिश्ते की मरम्मत

    अपने पति या पत्नी धोखाधड़ी के चरण 8 के बाद चित्र असुरक्षित हैं
    1
    अपने आप को क्षमा करने के लिए प्रतिबद्ध यदि आप उसके साथ रहना चाहते हैं, तो आपको उसे क्षमा करना चाहिए असंतोष और कड़वाहट पर होल्डिंग केवल संबंध के भविष्य को जहर देगा। अपने पति को क्षमा करने और आगे बढ़ने का सचेत निर्णय करें।
    • एक बार माफ करना मुश्किल है, खासकर अगर विश्वासघात हाल ही में हुआ है अपने रिश्तों के पुनर्निर्माण के लिए क्षमा लक्ष्य सेट करें
    • "मैं आपको माफ़ करता हूँ" या "अपने माफी पर काम कर रहा हूँ" कहने की कोशिश करो, अपने पति और अन्य लोगों के लिए ज़ोर से भले ही आप माफ करने के लिए तैयार न हों, तो अपने इरादों को जोर से देकर माफी के मार्ग पर आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • अपने पति या पत्नी धोखाधड़ी के चरण 9 के बाद शीर्षक से चित्र संभाल लें
    2
    युगल थेरेपी की तलाश करें कैरियर परामर्श एक बहुमूल्य उपकरण है जिससे आप अपने पति के साथ रिश्तों का पुनर्निर्माण कर सकते हैं। पेशेवर आपको बेवफाई के कारणों की खोज में मदद करेगा, साथ ही साथ दो कामों को उनकी भावनाओं से बाहर करने और संचार में सुधार करने में मदद करेगा।
    • थेरेपी भी उन्हें तय करने में मदद करेगा कि रिश्ते को जारी रखने का सबसे अच्छा विकल्प क्या है।



  • अपने पति या पत्नी के धोखेबाज़ के चरण 10 के बाद असेंबली को संभालना चित्र
    3
    अपने रिश्ते समस्याओं की देखभाल करें बहुत से लोग जो अपने घर की जरूरतों को पूरा नहीं करते हैं, वे धोखा देते हैं यदि इस कारण ने आपके पति की बेवफाई में योगदान दिया है, तो इस मामले में अपने हिस्से का दोष लें और अपनी गलतियों को सुधारने का प्रयास करें।
    • भावनात्मक अंतरंगता और यौन असंतोष का अभाव कुछ सामान्य कारण हैं जो लोगों को धोखा देने का कारण बनता है।
    • रिश्ते की समस्या में अपराध के अपने हिस्से को लेना आपके पति को बेवफाई से नहीं बचाता है
  • अपने पति या पत्नी धोखाधड़ी के चरण 11 के बाद शीर्षक से चित्र असुरक्षित हैं
    4
    खुलेआम और अक्सर संवाद करें अपने पति से बात करने के लिए नियमित समय लें सिर्फ विश्वासघात के बारे में बात मत करो - भावनाओं के बारे में बात करें, दूसरे के लिए क्या उम्मीद है और भविष्य के लिए लक्ष्य। उन चीजों के बारे में बात करें जो विवाह से संबंधित नहीं हैं, जैसे आपके जुनून, लक्ष्य और सपनों। यह रिश्तों के उत्साह को बहाल करने में मदद कर सकता है
    • रहस्यों और बेवफाई के झूठ की अवधि के बाद रिश्तों को फिर से स्थापित करने में मदद करने के लिए अपने पति के साथ संवाद के चैनल को फिर से खोलें।
    • अगर आपको पता है कि आप विश्वासघात के बारे में बहुत समय बिताना चाहते हैं, तो इसके लिए 15 मिनट लें और अन्य मामलों के लिए शेष समय छोड़ दें
  • अपने पति या पत्नी धोखाधड़ी के चरण 12 के बाद शीर्षक से चित्र असुरक्षित हैं
    5
    अपनी शारीरिक अंतरंगता पुनर्प्राप्त करें विश्वास के उल्लंघन के बाद, अपने पति के साथ भौतिक स्तर पर पुन: कनेक्ट करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, शादी के पुनर्निर्माण को चुनने में, यह एक कदम है जिसे आप आगे बढ़ने के लिए लेना चाहते हैं।
    • उनके गुप्त विचारों और भावनाओं - आप अपने पति को उनके गहरे इच्छाओं बता शादी में अंतरंगता हासिल कर सकते हैं। क्या अधिक है, फिर से डेटिंग शुरू करना एक महान मदद हो सकती है अपने पति या पत्नी के साथ रोमांटिक यात्रा करें वापस जब आप रोमांटिक संदेशों का आदान रहे थे करने के लिए जाने के लिए प्रयास करें, सोफे पर spooning में निहित है और रात के खाने से अधिक दिन के बारे में बात करने के बजाय मौन में खाते हैं।
    • जोड़ों के उपचार से उन्हें यौन अंतरंगता प्राप्त करने में भी मदद मिल सकती है। कुछ समय लग सकता है क्योंकि आप विश्वासघात के बाद एक बाधा उठा सकते हैं और इस समय उस मुद्दे पर काम करना नहीं चाहते हैं। अपने रिश्ते को पुनः प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, और अंतरंगता समय के साथ आ जाएगी। यह महत्वपूर्ण है कि आप दो शारीरिक और पूरी तरह से भौतिक कनेक्शन को पुनर्स्थापित करने के लिए एपिसोड से पूरी तरह से दूर हो जाएं।
    • देखभाल स्नेह के शारीरिक प्रदर्शन का एक और रूप है, और जब तक आप अंतरंगता के लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक आप उस तरह से शुरू कर सकते हैं। सरल चीजें, जैसे हाथों को पकड़ना, अलविदा कहने पर चुंबन देना और गले लगाने से शारीरिक अंतरंगता में सुधार करने में मदद मिल सकती है
  • अपने पति या पत्नी धोखाधड़ी के चरण 13 के बाद तस्वीर असेंबल
    6
    उस पर भी निर्भर रहने से बचें यह जानने के लिए हर वक्त फोन न करें कि आपका पति कहाँ है और यह भी आग्रह न करें कि वह अपने सभी खाली समय अपने साथ बिताएं। हालांकि इस तरह का व्यवहार आपके भाग में समझा जा सकता है, यह गुदगुदी महसूस करेगा और यह आपके बीच एक अवरोध पैदा कर सकता है।
    • आप एक विश्वासघात के बाद उसके पति को satisfactions पूछ सकते हैं, बस सीमा पार और पागलपन की हद तक जलन हो रही है या नियंत्रित व्यवहार क्षेत्र में प्रवेश को लेकर सावधान रहें।
  • अपने पति या पत्नी के धोखेबाज़ के चरण 14 के बाद शीर्षक से चित्र असुरक्षित हैं
    7
    नए अनुभव बनाएँ नई चीजें करने से दंपति को बेवफाई की समस्या को पीछे छोड़ने में मदद मिल सकती है। कुछ ढूंढें जो उन्हें करीब ला सकते हैं और नई यादें बना सकते हैं।
    • सप्ताहांत यात्रा को एक साथ ले लें, एक नया शौक चुनें या एक-दूसरे की कंपनी में अधिक करने का प्रयास करें
  • विधि 3
    पुनर्निर्माण विश्वास

    अपने पति या पत्नी धोखेबाज़ के चरण 15 के बाद असेंबली को संभालने वाली तस्वीर
    1
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप अपने पति को नियंत्रित नहीं कर सकते। भविष्य में विश्वस्तता केवल उस पर निर्भर करती है अगर आप फिर से धोखा देना चाहते हैं, तो आप कितना सावधान रहेंगे, उसे एक रास्ता मिल जाएगा। इसी तरह, अगर वह त्रुटि की मरम्मत के लिए प्रतिबद्ध है, तो आपको इसे नियंत्रित करने का प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है।
    • याद रखें कि आपने इस संपूर्ण प्रक्रिया के माध्यम से सिद्ध किया है, कि आप स्वयं का ख्याल रखने में सक्षम हैं और आप क्या कर सकते हैं इसके बावजूद जीवित रह सकते हैं।
  • अपने पति या पत्नी धोखाधड़ी के चरण 16.
    2
    रिश्ते के लिए लक्ष्य निर्धारित करें अपने पति के साथ बैठो और इस बात के बारे में बात करें कि आप आगे कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं। लक्ष्यों को वास्तविकता में बदलने की योजना बनाएं वही ब्याज के लिए कार्य करना उन दोनों को एक ही टीम पर डालता है, जो युगल ने उनके सौहार्द और आत्मविश्वास का पुनर्गठन करने में मदद करता है।
  • अपने पति या पत्नी धोखेबाज़ के चरण 17 के बाद शीर्षक से चित्र असुरक्षित हैं
    3
    गोपनीयता के मुद्दे पर चर्चा करें विश्वासघात के बाद अपने पति के फोन और ऑनलाइन गतिविधियों तक पहुंच के लिए पूछना उचित है। हालांकि, उनके पास गोपनीयता का अधिकार है गोपनीयता के संतुलन के बारे में उनके साथ बात करें, वह उन संतुष्टि के साथ रहना चाहता है जिन्हें उन्हें देना होगा।
    • यदि वह गेम को अपने फोन या कंप्यूटर से छुपा रहा है, तो विचार करें कि क्या वास्तव में उसका विश्वास पुनः हासिल करने में रुचि है या नहीं।
  • अपने पति या पत्नी धोखाधड़ी के चरण 18 के बाद चित्र शीर्षक हैंडल अस्थिरता
    4
    वह क्या सोच रहा है की धारणा मत बनो। कोई भी किसी का मन नहीं पढ़ सकता है, और ऐसी समस्याओं की कल्पना करना बहुत आसान है जो मौजूद नहीं हैं। तथ्यों पर ध्यान दें फिर से धोखा देने के डर में मत डालें, जब तक कि कोई ठोस कारण न हो।
    • जब आपकी कल्पना भटकती है तो अपने आप पर एक वास्तविकता की जांच करें। बंद करो और अपने आप से पूछो, "मैं यह सोच रहा हूँ? क्या कारण हैं? "
    • ध्यान रखें कि यदि वह आप पर धोखा दे रहा है, तो आपको फिर से पता चल जाएगा। आपको हर समय सतर्क रहने की ज़रूरत नहीं है, चलिए आप उस जिम्मेदारी के बोझ को दूर लेते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com