IhsAdke.com

किसी पर भरोसा कैसे करें

विश्वासघात के बाद पुनर्निर्माण विश्वास एक सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है जो रिश्ते को भुगतना पड़ सकता है। जब हम किसी पर विश्वास करते हैं, तो हम मूर्ख और अजीब होने से डरते नहीं हैं, और हम आज़ादी से हमारी आशाओं और सपनों को साझा करते हैं। असल में, यह विश्वास है जो हमें प्यार देने और प्राप्त करने की अनुमति देता है। जब उसे बलात्कार किया जाता है, तो हम असुरक्षित हो जाते हैं और डरने के डर के कारण डरने लगते हैं। लेकिन अगर रिश्ते वास्तव में मूल्यवान हैं और प्रेम की गहरी जड़ें हैं, विश्वास को बहाल किया जा सकता है, और अनैतिकता से बचने वाले संबंध अक्सर अनुभव के कारण मजबूत और अधिक फायदेमंद होते हैं।

चरणों

भाग 1
पहले की मदद करना

किसी एक चरण 1 में रिनेबल ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
1
यदि आप अभी तक ऐसा नहीं किया है तो व्यक्ति से दूर रहने के लिए समय निकालें किसी पर विश्वास हासिल करने के लिए, आप को ठीक करना होगा यह काफी संभव है कि इस दूसरे व्यक्ति ने आपको बहुत दुख दिया है आप इस अनुभव से बढ़ना चाहते हैं, नींबू पानी में नींबू के रूप में बदलते हैं, जो जीवन आपको दे दिया है, लेकिन ऐसा करने के लिए, आपको अपने लिए अलग समय सेट करना होगा।
  • क्षण की गर्मी में, आपकी भावनाएं आपके फैसले को प्रभावित कर सकती हैं इसका मतलब यह है कि तर्कसंगत रूप से सोचना मुश्किल है और आप ऐसी बातें कहकर समाप्त कर सकते हैं जो समस्या को हल करने के लिए बिल्कुल उपयोगी नहीं हैं। आपकी भावनात्मक स्थिति है बहुत महत्वपूर्ण और विश्वास पुन: प्राप्त करने का एक बड़ा हिस्सा है, लेकिन यह अगर तुम समय की अवधि के लिए दूर नहीं मिलता है उत्पादक नहीं है।
  • क्या हुआ, इसके बारे में सोचना मुश्किल होगा, लेकिन कोशिश करें थोड़ी देर के लिए कम से कम ऐसा कुछ करो जो आपका ध्यान खींचता है, इसलिए आप वर्तमान पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं - अपने दोस्तों, झील और रैप के साथ झील पर एक कुटीर पर जाएं या एक पूर्ण अजनबी के साथ अच्छी बातचीत करें। अभी के लिए, भूल जाओ क्या हुआ।
  • किसी एक चरण 2 में रीनाई ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    शिकार मत खेलो आप परिस्थितियों का शिकार हैं, लेकिन बनना नहीं है शिकार। अंतर देखें? परिस्थितियों का शिकार समझता है कि ट्रस्ट का विश्वासघात एक घटना थी, जबकि शिकार को लगता है कि पूरे रिश्ते - सभी अच्छे और बुरे - प्रभावित हुए हैं परिस्थितियों का शिकार घटना को दूर करना चाहता है- पीड़ित को दूसरे व्यक्ति ने उसके दर्द का कारण बनना चाहता है शिकार बनना किसी के भरोसे को फिर से हासिल करने में काफी बाधा है।
  • किसी एक चरण 3 में रीनाई ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    याद रखें कि सभी खो नहीं है विशेष रूप से किसी रिश्ते में विश्वासघात के बाद, यह महसूस करना आसान है कि दुनिया उल्टा हो गई है और आप फ्रिफ़ॉल में हैं, जो कुछ भी आप ने सोचा था कि आपको पता था कि आप डिस्कनेक्ट हैं। यह एक बहुत निराशाजनक भावना है लेकिन यह सच नहीं है यदि आप जानते हैं कि आपके जीवन में अभी भी बहुत चमक है इस सरल विचार को याद रखना विश्वास को पुनर्निर्माण में बहुत मदद कर सकता है
    • उस जीवन की साधारण चीजें देखें जो आपके पास हैं मित्र, परिवार और स्वास्थ्य तीन महत्वपूर्ण चीजें हैं जो आपके पास अभी भी हैं, भले ही आप को धोखा दे रहे व्यक्ति इनमें से किसी एक चीज़ से जुड़ा हो। इन चीजों को होने में भाग्य की भावना के साथ फिर से प्यार में पतन!
    • चीजों के सकारात्मक पक्ष को देखने की कोशिश करें ऐसा लगता है कि विश्वासघात सकारात्मक पहलुओं को लगता है कि मजाक लग सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से संभव है। यहां एक बढ़िया उदाहरण है: आप दूसरे व्यक्ति और अपने बारे में बहुत कुछ सीख चुके हैं यदि आप रिश्ते में बने रहने का फैसला करते हैं, तो आपको ये शिक्षाओं का उपयोग करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह फिर से नहीं होता है
  • किसी एक चरण 4 में रिनेबल ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    पहले सोचने के बिना जल्दबाजी में कुछ भी मत करो जब कोई व्यक्ति हमें धोखा देने और हमारे विश्वास को तोड़ने के बारे में गहराई से देखता है, तो हमारे लिए सबसे अधिक प्राथमिक प्रतिक्रियाओं में से एक यह है कि हम उसे चोट पहुंचाने के लिए दंडित करना चाहते हैं। अगर हमारे प्रेमी ने हमें धोखा दिया, तो हम उस व्यक्ति के साथ रहे और वहां रहे, जो एक दिन कुछ महसूस कर रहे थे- अगर हमारा दोस्त हमारे साथ है, तो हम उस झूठ को उस तथ्य में सही साबित करते हैं। इससे पहले कि आप इसके बारे में पहले सोचें, पागल कुछ भी न करें। यहां बताया गया है कि आप इसके बारे में क्या सोच सकते हैं:
    • अपने आप से पूछें: क्या आप अपने लिए यह कर रहे हैं, या दूसरे व्यक्ति को चोट पहुँचा सकते हैं? यदि आप अपने लिए यह कर रहे हैं, तो आगे बढ़ो - आप इसके लायक हैं लेकिन अगर आप किसी व्यक्ति को चोट पहुंचाने के लिए कुछ कर रहे हैं, तो दूसरे व्यक्ति पर "बदला लेने" की आवश्यकता को एक तरफ रखें जब आप अपने रिश्ते के टुकड़े को पुन: इकट्ठा करने की कोशिश करते हैं, तो ये कार्य केवल आपके और अपने लक्ष्य को सब कुछ छोड़ने के बीच ही खड़ा होता है जैसा कि पहले था।
  • किसी के चरण 5 में रिनेव ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    मिलनसार होना चीजों को सोचने के लिए समय निकालने के बाद, फिर से सामंजस्य करना। सामाजिक संपर्क के मुकाबले बेहतर कुछ भी नहीं है जिससे आपको याद आ जाता है कि जीवन चलता रहता है। और जब कोई भी आपको अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए बाध्य नहीं करता है, तो चीजों पर एक परिप्रेक्ष्य रखने का एक अच्छा विचार है। परिप्रेक्ष्य में मदद करता है दोस्तों, सहकर्मियों और यहां तक ​​कि पूर्ण अजनबी भी आपकी मदद करेंगे।
    • अपने दोस्तों को सुनो, लेकिन वे तुम्हें बताते हैं कि क्या पालन नहीं करते। वे संभवत: जो भी आप के रूप में होते हैं, इसमें शामिल नहीं हैं, और उन्हें आपको आराम देना चाहते हैं (यह वे कारण हैं कि वे आपके लिए हैं) का एक स्वाभाविक प्रवृत्ति है। तो ऐसा मत सोचो कि वे जो कुछ भी हो रहा है, जानते हैं, या उन्हें पता है कि किस लिए सबसे अच्छा है आपके रिश्ते।
  • भाग 2
    देख रहा था कि क्या छोड़ा गया था

    किसी एक चरण 6 में रीनाई ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    रिश्ते का मूल्यांकन करके प्रारंभ करें हालांकि यह देखने के लिए दुखी है कि किसी भी रिश्ते से दूर चले जाते हैं - चाहे वह किसी मित्र या प्रेमी के साथ हो - कभी-कभी विश्वासघात आपकी लिस्टिंग को छोड़ देता है और यह संकेत है कि समुद्र में कई मछलियां हैं पूरी तरह से रिश्ते को देखते हुए आपको यह तय करने में मदद करनी चाहिए कि क्या आप चाहे व्यक्ति में आत्मविश्वास पुनः प्राप्त करें, या यदि आप शायद किसी दूसरे पर जाना चाहते हैं
    • घटना से पहले जैसा रिश्ता क्या था? क्या आपको मज़े और मुस्कुराहट है? या तो आपको लगा कि यह एक निरंतर काम था और आप वे थे जो सबसे ज्यादा काम करते थे, यदि सभी नहीं, काम का।
    • क्या आपको सुना है? क्या उसका शब्द दूसरे व्यक्ति की तरह महत्वपूर्ण है? क्या संचार की लाइनें मुक्त और खुली, या बंद और सीमित थी?
    • क्या आपको लगता है कि आप उस व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं?
    • क्या रिश्ता संतुलित था या क्या इसका केवल एक अर्थ था और क्या यह उसके पक्ष में नहीं था?
    • विश्वासघात अचानक था, या, समय पर वापस जा रहा था, क्या आपको लगता है कि ऐसा होगा? क्या इस व्यक्ति के अपने दोस्तों और प्रियजनों के विश्वास को तोड़ने का इतिहास है?
  • किसी के चरण 7 में रिनेव ट्रस्ट शीर्षक वाला चित्र
    2
    इस संबंध का विश्लेषण करें कि आप रिश्ते में हैं यह स्वयं की खोज का एक और महत्वपूर्ण व्यायाम है कि आप इससे पहले कि आप जिस व्यक्ति ने आपको धोखा दिया भरोसा अनुमति देने के लिए तय की कोशिश करनी चाहिए है। आखिरकार, यदि आप गलत स्थानों में सही चीज़ों की तलाश कर रहे हैं, तो आप उस व्यक्ति को वहां से छोड़कर दूसरे को ढूंढ सकते हैं। यह कहना मुश्किल है, लेकिन यह एक कड़वी उपाय है।
    • क्या आप रिश्ते में हैं क्योंकि आपको किसी को पूरा करने की आवश्यकता है? यह एक समस्या हो सकती है आप को पूरा करने के लिए किसी से पूछना एक असंभव कार्य है केवल आप ऐसा कर सकते हैं यदि आप किसी रिश्ते में हैं, क्योंकि आपको किसी को "पूर्ण" महसूस करने की आवश्यकता है, तो आपको शायद इस डेटिंग व्यवसाय में एक ब्रेक लेना चाहिए।
    • क्या आप लोगों को चोट पहुंचा रहे हैं? क्या आप हमेशा उसी तरह के व्यक्ति की तिथि करते हैं - ऐसे प्रकार जो इतनी हिंसक और नाटकीय रूप से प्रभावित होते हैं? आप अवचेतनपूर्वक चोट लग सकते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आपको बेहतर कुछ नहीं चाहिए ठीक है, यह करता है अपने आत्मसम्मान में सुधार करें और जिस तरह के व्यक्ति को आप जानते हैं, उसे आप के लिए व्यवस्थित न करें
  • किसी एक चरण 8 में रीनाई ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने रिश्ते को रेट करें बेशक, रेटिंग किसी को भी असंवेदनशील लगता है, लेकिन यह आकलन करने का एक प्रभावी और ईमानदार तरीका है कि वह व्यक्ति अपनी आवश्यकताओं को पूरा करता है या नहीं। इसके अलावा, हम 5 सितारा रिश्तों के हकदार हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास क्या है।
    • तीन से पांच चीजों की पहचान करें जो आप किसी रिश्ते में सबसे अधिक मूल्य देते हैं। कुछ लोगों के लिए, हँसी और भावनात्मक समर्थन मुख्य जरूरतों के बीच होगा दूसरों के लिए, बौद्धिक उत्तेजना एक प्राथमिकता है
    • अपनी रेटिंग प्रणाली का उपयोग करना, निर्धारित करें कि वह व्यक्ति आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है या नहीं और आपके मूल्यों के अनुरूप है। उदाहरण के लिए, व्यक्ति एक ही मान आप और उनकी जरूरतों को पूरा करने, देशद्रोह के अलावा में एक उत्कृष्ट काम किया है साझा करने हैं, तो यह एक अच्छा विचार है उसे एक दूसरा मौका देने के लिए हो सकता है। दूसरी ओर, अगर व्यक्ति वास्तव में अपने किसी भी मूल्य को साझा नहीं करता है, लेकिन कुल मिलाकर एक अच्छा व्यक्ति है, विश्वासघात का मतलब यह हो सकता है कि आगे बढ़ने का समय है।
  • किसी के चरण 9 में पुनः ट्रैन ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर



    4
    विश्वासघात खुद की जांच करें वास्तव में, कुछ लोग हमारे विश्वास के योग्य नहीं हैं लेकिन कभी-कभी गलती का दर्द होता है क्योंकि यह हमें पिछली चोट की याद दिलाता है। एक अनुमानित विश्वासघात या बुरा इरादे का परिणाम यह स्पष्ट संकेत है कि यह व्यक्ति अविश्वसनीय है। लेकिन आकस्मिक या असामान्य गलतियों को माफ कर सकते हैं। निम्नलिखित पर विचार करें:
    • क्या यह एक गणना गलती थी, उदाहरण के लिए, पत्नी ने आपको धोखा दिया, या किसी ने आपके बारे में दुर्भावनापूर्ण गपशप की, या क्या आप एक सहकर्मी द्वारा तोड़ दिया?
    • क्या यह आकस्मिक था, जैसे आपकी गाड़ी को मारना, या अनजाने गुप्त रूप से कह रहा है?
    • क्या यह एक बार की गलती थी या क्या यह घटना दीर्घकालिक व्यवहार का एक पैटर्न है?
    • परिस्थितियों पर विचार करें: क्या आपका मित्र या प्रेम जीवन में एक मुश्किल समय से गुजर रहा है और क्या वह इस बात का हिस्सा हो सकता है कि उसने आपको चोट पहुंचाई?
  • किसी के चरण 10 में रिनेबल ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    विश्वासघात की गुरुत्वाकर्षण को मापें क्या यह हल्का, मध्यम या गंभीर था? विश्वासघात की गुरुत्वाकर्षण अक्सर दर्द के स्तर का एक अच्छा संकेत होगा जो दूसरे व्यक्ति ने आप के माध्यम से किया है।
    • छल से प्रकाश एक रहस्य कह रही है, जिसमें `सफेद` झूठ बोलना शामिल है (जिसे आप पर धोखा देने की बजाय अपनी भावनाओं को बचाने के लिए कहा जाता है) और अपने साथी को ऐसे तरीके से प्रशंसा करें जो इश्कबाज हो। ये घटनाएं अक्सर पर्ची होती हैं और केवल एक बार होती हैं आम तौर पर, यदि आप अपनी चिंता व्यक्त करते हैं, तो व्यक्ति आपको तुरंत दिल से माफी मांग देगी और भविष्य में आपकी भावनाओं के बारे में अधिक जानकारी देने का वादा करेगा।
    • छल से मध्यम आपके बारे में गपशप कहकर, नियमित रूप से पैसे उधार लेना, लेकिन शायद ही कभी आपको भुगतान करना और हमेशा आप का अनादर करना ये व्यवहार विचार और स्वार्थ की कमी को दर्शाते हैं। किसी को अपनी भावनाओं के प्रति उदासीन लगता है जो सामना करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन कभी-कभी लोग बस विचलित हो जाते हैं। बातचीत के माध्यम से इन दोषपूर्ण व्यवहारों का हल हो सकता है।
    • छल से गंभीर आपसे पैसे की एक महत्वपूर्ण राशि चोरी, बेवफाई, दुर्भावनापूर्ण गपशप या झूठ बोल, आप काम या किसी अन्य परियोजना पर sabotaging चोरी शामिल ये विश्वासघात की गणना की जाती है, व्यक्ति उस दर्द के बारे में जानता है जो वह पैदा करेगा और अभी भी करता है। ऐसे मामलों में, यदि आप व्यक्ति को सचमुच माफ करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको रिश्ते को बचाने के लिए पेशेवर मदद की आवश्यकता हो सकती है
  • भाग 3
    पुनर्निर्माण विश्वास धीरे धीरे

    चित्र में रीनेव ट्रस्ट शीर्षक से किसी ने चरण 11
    1
    रिश्ते में सभी सकारात्मक चीजों पर ध्यान दें यदि आपने माफ करने और आगे बढ़ने का फैसला किया है, तो सबसे अच्छी चीजों में से एक, असंतोष, क्रोध और अविश्वास को दूर करने के लिए उन सभी अच्छी चीजों को याद रखना है जो यह व्यक्ति आपके जीवन में लाता है। संभवतः एक कारण है - बहुत सारे हैं - आप रिश्ते में रहे हैं। उन पर विचार करें जैसे आप उन्हें फिर से संपर्क करें।
  • किसी एक चरण 12 में रिनेबल ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अपने आप को व्यक्ति के जूते में रखने की कोशिश करें यह करना कठिन है, और यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप जरूरी उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन आप रिश्ते को बचाने में मदद करेंगे, अगर आप ऐसा करना चाहते हैं। कल्पना करने की कोशिश करें कि उस व्यक्ति ने आपको धोखा दिया, अप्रत्यक्ष या सीधे। यह सोचने की कोशिश करें कि व्यक्ति अभी कैसे महसूस करता है आपको कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए क्योंकि आप किसी और के लिए खेद महसूस करते हैं, लेकिन सहानुभूति दिखाते हैं कि इसका मतलब दूसरे व्यक्ति के लिए बहुत अधिक है।
  • किसी के चरण 13 में रिनेबल ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    क्या हुआ, इसके बारे में बात करें आप क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में स्पष्ट रहें और दूसरे व्यक्ति को बात करने का मौका दें। इसके अलावा, पता है कि विशिष्ट विवरण पूछने से दर्द भी बदतर हो सकता है यह चिकित्सा प्रक्रिया को बाधित कर सकता है
    • घटना पर चर्चा करें समझाओ कि आपने क्या किया और आपने चोट क्यों लगी है, इसका अर्थ बताते हुए किया। भाषण से बचें दूसरे व्यक्ति को स्थिति को उसके दृष्टिकोण से समझाने का अवसर दो।
    • अपनी उम्मीदों को सेट करें और पूछें कि वह आपकी क्या उम्मीद करती है। यह मौजूदा समस्या के कारण को स्पष्ट करने और भविष्य की असहमति से बचने में मदद करेगा।
    • एक बैठक में बातचीत होने की उम्मीद मत करो। इसे अपने मित्र या साथी को स्पष्ट करें उपचार प्रक्रिया को समय लगता है और व्यक्ति को इसके बारे में कुछ समय के लिए बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए। अगर आप तैयार नहीं हैं, तो यह एक संकेत है कि वह आपकी देखभाल के संबंध में तय करने के बारे में ज्यादा परवाह नहीं कर सकता है।
  • किसी के चरण 14 में रिनेव ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    घटना को अवरुद्ध करना अक्सर, हमारे साथ तुलना में अन्य व्यक्ति के साथ अपमानजनक व्यवहार के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है। अपनी समस्याओं का सामना करने के बजाय, लोगों को नजदीकी मित्रों, परिवार या भागीदारों में डिजाइन करना समाप्त होता है। यदि घटना दूसरे व्यक्ति की असुरक्षा का फल है, तो उसे दर्द से निपटने में मदद करें। इससे आपको दुःख के साथ घटना को देखने में मदद मिलेगी और आपको माफ करने में मदद मिलेगी। यहां कुछ ऐसे अपमानजनक व्यवहार के उदाहरण दिए गए हैं जो व्यक्तिगत आक्रमण नहीं हैं:
    • कोई व्यक्ति उसके स्वरूप के बारे में एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी करता है क्योंकि उस व्यक्ति को आकर्षक नहीं लगता
    • एक साथी चाहता है महसूस करने के लिए flirts, न कि आप प्यार नहीं कर रहे हैं, या प्रेम का कारण।
    • एक दोस्त बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है क्योंकि वह विवश हो जाता है।
    • आपको सहकर्मी द्वारा तोड़ दिया गया है क्योंकि वह सोचता है कि उसका काम अच्छा नहीं है
  • किसी एक चरण 15 में रिनेबल ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    चीजों पर सकारात्मक नजर रखने की कोशिश करें यदि आपको डर है कि आपका रिश्ता या दोस्ती काम नहीं करेगा, लेकिन आप वैसे भी कोशिश करना चाहते हैं, तो आप तौलिया को अभी फेंक सकते हैं यदि आप इसे पुन: प्रयास करने का निर्णय लेते हैं, तो मानें कि यह काम करेगा, इसलिए नहीं क्योंकि आप चाहते हैं, लेकिन क्योंकि दूसरे व्यक्ति इसे योग्य बनाते हैं
    • फिर से फिर से एक ही घटना के डर से मत डरो। जितना संभव हो उतना सामान्य पर लौटने की कोशिश करें। यदि आप अपने आप को विश्वासघात की छाया के नीचे रहते हैं, तो यह एक संकेत है कि यह आपके अच्छे और दूसरे व्यक्ति के लिए छोड़ने का समय है।
  • किसी एक चरण 16 में रिनेव ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    स्वीकार करते हैं कि हम सभी गलतियां करते हैं और जब आपको माफ किया गया था, तब के बारे में सोचें। ऐसा होने की संभावना है कि माफी ने आपको दयालु और जिम्मेदार व्यक्ति बनने का अवसर दिया है। किसी अन्य व्यक्ति को क्षमा करने से उसे उस उपहार को दूसरे को पारित करने की अनुमति मिलती है
  • युक्तियाँ

    • आत्म निर्भर रहें - याद रखें कि अगर आपका दोस्त या प्रेमी आपको फिर से पीड़ा देता है, तो आप खुद का ख्याल रख सकते हैं और यह आपकी खुद की राय है जो कि सबसे ज़्यादा मायने रखता है।
    • एक बार विश्वास टूट गया है और आप रहने के लिए चुनते हैं, आपको एक साथ काम करने की ज़रूरत है और आप खुद को 100% और अन्य व्यक्ति 0% नहीं देते हैं। आपको सब कुछ पुनर्निर्माण के लिए मिलकर काम करना होगा और दूसरे व्यक्ति को यह दिखाना चाहिए कि यह इसके लायक है और आपको एक साथ रखने के लिए आपको अफसोस नहीं होगा।
    • अपनी माफी दिखाएं - अपने मित्र के साथ समय बिताने के लिए एक प्रयास करें या किसी को प्यार करता हो
    • कुछ महत्वपूर्ण, जैसे आशा, दुविधा, या जिम्मेदारी साझा करके बहाल विश्वास का प्रदर्शन करें।

    चेतावनी

    • असंतोष पर होल्डिंग आपके दूसरे रिश्तों को हानि पहुँचाता है और नए बांड बनाने में मुश्किल बनाता है।
    • आपका रिश्ते फिर कभी नहीं हो सकता है वह पहले से बेहतर हो सकता है-यह भी हो सकता है कि माफ करने के उनके प्रयासों को मान्यता नहीं दी जाती है।
    • होल्डिंग शिकायतों में तनाव बढ़ जाता है - तनाव के उच्च स्तर हृदय रोग, स्ट्रोक, और कैंसर से जुड़े होते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन





    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com