IhsAdke.com

जिसने आपको धोखा दिया है, उससे निपटना

क्या आपको संदेह है (या पता है) आपके कथित रूप से एक-विवाहित साथी ने आपको धोखा दिया? आप अकेले नहीं हैं एक चौथाई और सभी भागीदारों के बीच एक बार या किसी अन्य पर विश्वासघात (या धोखा दे दिया है) के बीच

ये जानते हुए कि दूसरों को भी प्रभावित होते हैं, हालांकि, दर्द कम नहीं है इन चरणों पर एक नज़र डालें और आघात से बचने में आपकी सहायता के लिए उनका इस्तेमाल करें। यह एक असाधारण दर्दनाक समस्या हो सकती है और भावनाएं बहुत तीव्र हैं।

चरणों

चित्र एक धोखेबाज चरण 1 के साथ डील शीर्षक
1
एक गहरी साँस लें और अपने आप को कुछ समय दें। यह आवश्यक है अपने आप को एक सहज प्रतिक्रिया न दें। सोचो! यह दीर्घकालिक रिश्तों में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अविश्वसनीय बिना बिना अचानक प्रतिक्रियाओं के परिणामस्वरूप आपको पछतावा हो सकता है। किसी भी कार्रवाई करने से पहले अपने आपको कुछ मानसिक स्थान दें
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 2 के साथ डील शीर्षक
    2
    किसी से बात करें आप अकेले नहीं हैं आँकड़े अधूरे हैं और व्यापक रूप से भिन्न हैं लेकिन कई खोजों को विश्वासघात के बारे में बताया गया है और वे यह संकेत देते हैं कि एक चौथाई और आधे विवाहित लोगों के बीच विश्वासघात होगा या एक बार या किसी अन्य पर धोखा होगा।
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 3 के साथ डील शीर्षक
    3
    अपने आप को दोष मत करो यह आसान है कि लोग अपने आप में अपनी तरफ से तलाश कर रहे हैं कि पार्टनर क्यों धोखा दे रहा है ... इसके कुछ भी अच्छा नहीं होगा। विश्वासघात करने वाली समस्याओं में कभी-कभी लोग दोनों शामिल होते हैं, लेकिन निश्चित रूप से यह हमेशा मामला नहीं होता है।
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 4 के साथ डील शीर्षक
    4
    निर्धारित करें कि क्या आपको वास्तव में धोखा दिया गया था। अपने आप को ये प्रश्न पूछें: क्या आप आधिकारिक तौर पर इस "विश्वासघात" के क्षण से डेटिंग कर रहे थे? क्या आप एक बंद किए गए रिश्ते में थे? यदि नहीं, तो आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि आपका पार्टनर जानता था कि वह जो कर रहा था वह आपको अपमान करेगा। इस मामले में, आप कम टकराव संबंधी विकल्पों पर विचार करना चाह सकते हैं
  • चित्र एक धोखेबाज चरण 5 के साथ डील शीर्षक
    5
    अपने साथी से बात करें अपनी चिंताओं और भय को ज्ञात करें। यह ऊपर ला सकता है कि कुछ भी नहीं हुआ या हो सकता है कुछ को जबरन या व्यक्ति की सहमति (कार्यस्थल में यौन उत्पीड़न, उदाहरण के लिए, भविष्य की घटनाओं को रोकने के लिए खुले तौर पर चर्चा करने की आवश्यकता है और इसके फौरन) के बिना नहीं हुआ। वहाँ एक मादक द्रव्यों के सेवन या मनोवैज्ञानिक समस्या (सेक्स की लत एक बहुत वास्तविक है) संबोधित करने की जरूरत है कि हो सकता है। कुछ है जो दोनों के लिए चिकित्सकीय हो सकता है - आप मदद प्राप्त करना अपने साथी का समर्थन कर सकते हैं। हालांकि, मादक द्रव्यों के सेवन के लिए एक "बहाना" अनुचित व्यवहार के लिए मान्य नहीं है और आप किसी भी तरह से तर्क स्वीकार नहीं करना चाहिए "हाँ, लेकिन मैं तो कोई बात नहीं नशे में था,।" उस पर पकड़ो
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 6 के साथ डील शीर्षक
    6
    अपने आप से पूछें कि क्या आप कभी भी उसी तरह अपने साथी को देख सकेंगे। बेवफाई कुछ का मतलब नहीं है, और कुछ लोगों की सोच के बिना एक शारीरिक रिश्ते अधिक हैं, उनके तय भागीदार के साथ उनके संबंध में समस्या पैदा होगी - लेकिन यह दुर्लभ है। बेवफाई अक्सर वर्तमान रिश्तों के साथ ऊब और असंतोष इंगित करता है किसी साथी से लेनदेन करना जो आपको पहले नहीं चाहता है या आपको चोट पहुंचाने का मन नहीं करता, वह हास्यास्पद है। अगर ऐसा मामला है तो उसे बाध्य करें।
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 7 के साथ डील शीर्षक
    7
    यदि आप यह तय करते हैं कि यह सब अप्रासंगिक है, तो अपने साथी के साथ वापस आने के लिए उसके साथ मत तोड़ना यह केवल आपको अधिक भावनात्मक तनाव देगा। यदि आप कर चुके हैं, तो इसे वास्तविक के लिए समाप्त करें हालांकि, प्रायोगिक जुदाई एक वैध विकल्प है। अगर आप किसी प्रकार के (स्थायी या प्रयोगात्मक) ब्रेक लेते हैं, तो उसके साथ तुरंत तोड़ने के बाद अपने पूर्व से बात न करें सबसे पहले, अपने सिर को ठंडा करने के लिए कुछ समय दें। यदि बच्चे या महत्वपूर्ण वित्तीय समस्याएं हैं, तो यह संभव नहीं हो सकता है। उस मामले में, विशिष्ट जमीन नियम (समय सीमाएं, मीटिंग स्थानों आदि) की स्थापना करें। यह मुश्किल हो सकता है लेकिन यह महत्वपूर्ण है



  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 8 के साथ डील शीर्षक
    8
    यदि आप उस व्यक्ति से विवाह कर रहे हैं और सुनिश्चित करें कि आपसी रिश्ते से अधिक हो रहा है, तो आपको क्षेत्र में एक सम्मानित वकील या जासूस पर विचार करना पड़ सकता है और घरेलू मामलों में विशिष्ट होना चाहिए।
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 9 के साथ डील शीर्षक
    9
    यदि आप किसी अन्वेषक का उपयोग करते हैं, तो अपने साथी का सामना न करें या स्वीकार न करें। अन्वेषक पहले अपनी नौकरी करते हैं (यदि आप उन्हें सामना करते हैं, तो वे और भी सतर्क तरीके से जारी रख सकते हैं, जो जांच को अधिक महंगी और समय लेने वाली बना देगा)।
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 10 के साथ डील शीर्षक
    10
    जितनी जल्दी हो सके एक एसटीडी टेस्ट प्राप्त करें। अज्ञात होने से आपको बहुत तनाव होगा प्रारंभिक उपचार कुंजी है
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 11 के साथ डील शीर्षक
    11
    यदि आप कर सकते हैं, सबूत (प्राप्तियां, ईमेल, फोटो, आदि) एकत्र करें।प्रेमी का इस जानकारी को किसी दोस्त या परिवार के सदस्य के घर पर रखें इससे काम करने वाले शोधकर्ता अपने पैसे के साथ क्या करेंगे।
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 12 के साथ डील शीर्षक
    12
    अफवाहें शुरू न करें एक से अधिक करीबी दोस्त के साथ अपने संदेहों को साझा करना अफवाहें पैदा करने की संभावना है जिनमें कई क्षेत्रों में बहुत नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। अगर एक निरंतर जांच हो रही है, तो इस प्रकार की बातचीत मामले को मुश्किल बना सकती है।
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 13 के साथ डील शीर्षक
    13
    अपने व्यक्तिगत कार्यों में भी देखें यदि आप भी धोखाधड़ी कर रहे हैं, तो शायद यह आपके साथी के साथ खुली चर्चा करने और मेज पर सब कुछ डालने का समय है। शायद एक युगल चिकित्सा की आवश्यकता अभी है अगर तलाक आपका चुना हुआ विकल्प है, तो याद रखिए, यह बहुत बदसूरत हो सकता है और आपके सभी अदृश्य स्रोत सतह पर लाए जाएंगे।
  • चित्र एक धोखाधड़ी चरण 14 के साथ डील शीर्षक
    14
    प्रतिशोध उचित नहीं है किसी रिश्ते को शुरू न करें, क्योंकि आपके पति ने ऐसा किया था यह शुद्ध बदला है और इसके कुछ भी अच्छा नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • छोड़ें अगर इस घटना ने आपको बहुत दुखी किया है
    • अपने आप के साथ ईमानदार होना महत्वपूर्ण है। यदि आप रिश्ते को खत्म नहीं करते हैं, तो क्या आप सोच सकते हैं कि यह फिर से हो सकता है?
    • क्या आप रिश्ते "निगरानी" करने के लिए आवश्यक ऊर्जा का निवेश करना चाहते हैं?
    • सलाह लें! यह एक विशेष रूप से बुरा विचार नहीं है, भले ही आपके जीवन में कुछ भी गलत न हो, लेकिन जब आप किसी पेशेवर से भावनात्मक रूप से बोल रहे हों तो निश्चित रूप से मदद कर सकते हैं।
    • कुछ ऐसा हमेशा मदद करता है जब आप आगे बढ़ना चाहते हैं, माफ कर दो और सब कुछ पीछे छोड़ दें, साथ ही न ही भड़काए रहें या अतीत पर झुकाव न करें।

    चेतावनी

    • या तो धोखाधड़ी के द्वारा प्रतिलिपि न करें यदि यह विचार आपको परेशान करता है, तो आपको शायद किसी व्यक्ति के साथ तोड़ने की ज़रूरत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com