IhsAdke.com

बिल्कुल सही बेटी कैसे बनें

हमारे माता-पिता, हमारे विकास, व्यक्तित्व और हमारे मनोदशा में मूलभूत भूमिका से ज्यादा हैं-वे जब हमें उनकी ज़रूरत होती है तो हमें स्नेह और सहायता देते हैं, लेकिन उन्हें यह भी पता है कि जब हम बेहतर होने से इनकार करते हैं, तो कठोर होना चाहिए। बच्चे होने के लिए सबसे कठिन काम है और सम्मान और कृतज्ञता के साथ निस्वार्थ प्रयास को चुकाने का हमारा कर्तव्य है। एकदम सही बेटी होने के नाते न केवल बर्ताव करने का सवाल ही है, बल्कि उन लोगों के लिए सबसे अच्छा किया जा सकता है जिन्होंने स्वयं बनाया, उपलब्ध कराया और खुद को पूरी तरह से दिया। अपने माता-पिता के मूल्यों का सम्मान करें और सक्रिय रूप से उनकी खुशी में योगदान करें, माता-पिता अपने वंश से अपेक्षा करते हैं।

चरणों

भाग 1
बेटी "परिपूर्ण" होने के नाते

एक बिल्कुल सही बेटी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
यथार्थवादी रहें पूर्णता बिना असफल व्यक्ति के रूप में भी प्रतिनिधित्व नहीं करती। ओलंपिक एथलीटों के पास भी हार का दिन है, यहां तक ​​कि सोने में जीतने वाले भी - अल्बर्ट आइंस्टीन को सीखने और प्राप्त करने के लिए बहुत गलतियों को बनाना पड़ता था दूसरे शब्दों में, "परिपूर्ण" एक ऐसी अवधारणा नहीं है जो आपके आत्मसम्मान को समाप्त कर दे। अपने व्यक्तित्व और अविश्वसनीय चीजों (यहां तक ​​कि अगर आप असफल हो) को मिटा दें, तो दुनिया में पूर्णता का आदर्श न होने दें, केवल आप कर सकते हैं।
  • पूर्णता सौंदर्य की तरह है - प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है शब्द के शाब्दिक अर्थ में पूर्णता की कोशिश करने से आपको लगता है कि आपकी उपलब्धियों और जीत का अर्थ खो जाएगा और यह आपको हताशा के लिए प्रेरित करेगा।
  • पूर्णतावाद अवसाद के करीबी रिश्तेदार है, और यहां तक ​​कि रिश्ते की समस्या पैदा कर सकता है और व्यक्तिगत संतुष्टि को समाप्त कर सकता है।
  • एक बिल्कुल सही बेटी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हमेशा कुछ करने से पहले पूछें जब आपको यकीन नहीं होता कि कुछ आपको परेशान करेगा, तो पूछें! यदि उसे धमकाने के लिए पूछने का सरल तथ्य, यह एक संकेत है कि उन्हें परेशान करने की संभावना बहुत बढ़िया है।
    • इसके अलावा, पूछने से पहले प्रतिबिंबित करें: आप क्या पूछ रहे हैं, उसके संभावित परिणाम क्या हैं? उनके पास सबसे अधिक संभावना क्या है?
    • झल्लाहट न करें आपके माता-पिता आपके विचारों का विरोध कर सकते हैं, लेकिन आपको अपने शांत रक्त को रखना चाहिए और परिपक्वता के साथ तथ्यों की रक्षा करना चाहिए, उदाहरण देकर जो कुछ भी आप पूछ रहे हैं उसके परिणाम संभाल सकते हैं।
    • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप अपने घर में रहते हैं जब जवाब नहीं है, तो उनके फैसले का सम्मान करें, चाहे आप कुछ भी चाहते हों।
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र 3
    3
    अपना कर्तव्य करो यदि आप कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन केवल वास्तव में वे आपको याद दिलाने और आपका ध्यान प्राप्त करने के बाद ऐसा करते हैं, आपकी प्रतिष्ठा सबसे अच्छी नहीं होगी और आपके घर में तनाव स्थिर रहेगा
    • उन्हें पता है कि अग्रिम में क्या उम्मीद है जब आपकी मां कुछ पूछती है, तो कहो "मुझे इसे पूरा करना होगा और फिर मैं जो कर सकता हूं आप कर सकते हैं।" जैसे ही आप समाप्त कर लें, आपको अपनी माँ को बिना दो बार बोलने के लिए व्यवस्था पूरी करने के लिए खुद को पूरा करना होगा।
    • उससे भी बेहतर उनके लिए पूछने के लिए इंतजार नहीं कर रहा है। उन्हें अपने स्वयं के समझौते में मदद करें - कचरा निकालने के दिन क्या हैं? क्या आपके माता-पिता इस सप्ताह के अंत में आगंतुकों को प्राप्त करेंगे? कचरे को बाहर निकालें, अपने कमरे को साफ करें और अन्य कमरे बिना पूछे।
  • एक बिल्कुल सही बेटी चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सम्मान करो हो सकता है कि आप क्या कह रहे हैं, इसके साथ असहमत हों, लेकिन हमेशा याद रखें कि उनके पास सबसे अच्छे इरादे हैं
    • वे आपके मुकाबले अधिक समय जीवित रहते हैं और उन चीजों के बारे में अलग-अलग विचार होते हैं जो आपके युवा दिमाग अभी भी अनुमान नहीं लगा सकते।
    • उनकी देखभाल पर भरोसा करें और दुर्व्यवहार न करें। वे जो कहते हैं, उनका अनुपालन केवल अनुत्पादक नहीं है, लेकिन यह अभी भी विवाद पैदा करेगा और यदि आप उन्हें पहले का सम्मान नहीं करते हैं तो आपको सम्मान नहीं किया जाएगा।
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    अपना ख्याल रखना दिखाएं कि आप खुद के लिए भी सम्मान करते हैं अपने शरीर की देखभाल करें और एक शानदार प्रदर्शन करें। आप अपने जीवन का प्यार हैं और कुछ भी उन्हें अच्छी तरह से पोषित और स्वस्थ देखने की तुलना में उन्हें खुश नहीं करता है।
    • निजी स्वच्छता और स्वच्छता का एक ठोस दिनचर्या रखें हर दिन स्नान करें या यदि आप चाहें तो स्नान के बीच नम ऊतकों के साथ शांत रहें। प्रत्येक तीन दिनों में एक बार अपने बालों को धो लें
    • अपने कपड़े का ख्याल रखना ताकि वे हमेशा साफ और बूढ़े हों। व्यापक पैंट के साथ एक बेल्ट पहनें और अपने बालों को कंघी करें ताकि यह आपके चेहरे पर हर समय न पड़ जाए।
    • स्वस्थ भोजन नियमित रूप से खाएं सबसे सामान्य दिन के दौरान तीन मुख्य भोजन करना है, लेकिन रक्त शर्करा का पर्याप्त स्तर बनाए रखने और प्रावधान करने के लिए, हर तीन घंटे में हल्का नाश्ता शामिल करना महत्वपूर्ण है। अपने शरीर के लिए सबसे अच्छा क्या करें, लेकिन स्वस्थ रहें
    • स्वीकार्य समय पर सो जाओ 14 से 17 वर्ष की उम्र के किशोरों के लिए रात में आठ से 10 घंटे की नींद और सात से नौ घंटे के बीच 18 साल की उम्र की आवश्यकता होती है।
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र शीर्षक 6
    6
    मदद के लिए पूछें जितना भी आप अपने माता पिता को साबित करना चाहते हैं कि आप सक्षम हैं, ऐसी चीजें हैं जो आप अकेले नहीं कर सकते हैं और ये सामान्य है पूछें और स्वीकार करें कि आप क्या चाहते हैं जब यह मामला है।
    • अभिमान से चिपक न लें जब आपके माता-पिता सहायता और सलाह देते हैं
    • इसके अलावा, जब आप उनकी मदद स्वीकार करते हैं, तो उनके सकारात्मक योगदान के लिए प्रशंसा दिखाएं।
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र 7
    7
    अपने माता-पिता के साथ धैर्य रखें दुनिया युवा है और यह भावना आपकी महत्वाकांक्षाओं को आपके जीवन को निर्देशित कर सकती है। हालांकि, इस बारे में सोचें कि आपके माता-पिता के अचानक बदलाव के लिए समायोजन कितना मुश्किल होता है, जो आपके लिए इतने तुच्छ लगते हैं।
    • जब बच्चे अपने घर से शादी करने और अपने स्वयं के करियर विकसित करने के लिए घर छोड़ते हैं, तो माता-पिता को मौत के मुकाबले अपनी मृत्यु दर का सामना करना पड़ता है। यह एक कठिन लड़ाई है और हर बार वे आपको याद करते हैं जब आप एक बच्चे थे तो और अधिक अकेला हो सकता है।
    • उन्हें उनके विकास के आदी बनने में मदद करें उनसे बात करें, ध्यान दें और उन सवालों के जवाब दें जिनके पास है। उन्हें समझने और धैर्य रखने की कोशिश करें जब वे नहीं कर सकते, याद रखना कि स्वीकृति और विश्वास समझ के समान महत्वपूर्ण हैं।
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र 8
    8
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें इसका अर्थ है आपकी सीख और विकास प्रक्रिया में खुश और आश्वस्त होना। किसी भी बच्चे को अपने स्वयं के व्यक्तित्व को विकसित करने और अपने स्वयं के प्रयासों में सफल होने से देखकर किसी मां या पिता को खुश नहीं होता। यह उन सभी की पूर्ति है जो उन्होंने आपके लिए सपना देखा और सच्ची बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। इसके साथ दिमाग में, याद रखें कि आत्मनिर्भर, स्वतंत्र आत्म बनने से समय-समय पर संघर्ष हो सकता है, क्योंकि आपके माता-पिता हमेशा यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं होंगे कि आपको उनकी आवश्यकता नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता धार्मिक हैं और सुनिश्चित करें कि आप उनके साथ मास जाते हैं, लेकिन आपके पास एक ही विश्वास नहीं है, तो इसके बारे में ईमानदारी से बोलें, यह स्पष्ट करता है कि आप नहीं जाना चाहते दूसरी तरफ, यदि आपको बिल्कुल जाना है, तो आप अपने खुद के मूल्यों को छोड़ने की कोशिश नहीं करते हैं। अपने विश्वास का सम्मान करें, लेकिन उन्हें दिखाने का प्रयास करें कि उन्हें अपने विश्वासों का भी आदर करना चाहिए।
    • अपनी कामुकता के बारे में ध्यान से सोचें अगर आप एक समलैंगिक हैं और आपने अभी तक अपने माता-पिता को नहीं बताया है, तो शायद जब तक आप घर छोड़कर नहीं छोड़ते तब तक इंतजार करना अच्छा होगा। आपकी कामुकता आपके व्यक्तित्व का हिस्सा है और इसे मनाया जाना चाहिए, लेकिन अधिक गंभीर संघर्षों से बचने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। यदि आप बाहर रहते हैं और खोलने से डरते हैं, तो शामिल होने के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में एक चिकित्सक से बात करें।
  • एक आदर्श बेटी बनें चित्र 9
    9
    खुश रहो आपके सभी माता-पिता चाहते हैं कि आप खुश रहें और सुरक्षित जीवन पाएं। उनके लिए इसका अर्थ है कि उनके जीवन का हिस्सा होना चाहिए, जब भी उन्हें उनके रिश्तों में भाग लेना और उनके नाती-पोतियों और परिवार को बढ़ने की ज़रूरत होती है, उनकी मदद करना।
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र शीर्षक 10
    10
    दूसरों के लिए ऐसा ही करें आपके माता-पिता आपके साथ आए सभी प्रेम, समर्थन और उदारता का आनंद लें और अन्य लोगों के लिए भी हो, चाहे आपके पति या पत्नी, आपके बच्चे, मित्र या अन्य रिश्तेदार।
    • जरूरतमंद युवा अनाथों को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करके स्वयंसेवक काम करते हैं
    • जो भी आपने प्राप्त किया है, वह आपके माता-पिता के लिए आपके लिए किए गए सभी चीजों के लिए आदर और कृतज्ञता का एक बड़ा शो है।
  • भाग 2
    सही बहू होने के नाते

    एक आदर्श बेटी बनो चित्र 11
    1
    अपने व्यक्तित्व और सामाजिक संपर्क को संतुलित करें सामान्य तौर पर, जब हम एक नए परिवार का हिस्सा बन जाते हैं, तो सभी के लिए समायोजन की अवधि होती है, लेकिन विशेष रूप से नए सदस्य के लिए। याद रखें कि आपका साथी आपसे प्यार करता है, इसके अलावा आप कुछ भी करने की कोशिश न करें। अन्य परिवार के सदस्यों के साथ संबंध बनाने का अवसर लें



  • एक बिल्कुल सही बेटी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने नए परिवार के संबंधों के प्रति ग्रहणशील रहें प्रत्येक परिवार का एक अलग इतिहास और रहने का तरीका है, लेकिन सबसे अधिक एक बेटी या बहन के रूप में एक नए व्यक्ति का स्वागत करते हैं।
    • यदि आप एकमात्र बच्चा हैं, तो सोचें कि भाई-बहन होने के नाते आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को अपने जीवन के लिए एक छत के नीचे रहना पसंद करते हैं, जहां हर एक के साथ मिलकर, मज़ेदार और एक दूसरे की देखभाल करने का प्रयास करता है इसके लिए बहुत कुछ देना आवश्यक है
    • परिवार के एक नए सदस्य को चुटकुले और चुटकुले के साथ हमेशा स्वागत किया जाता है, लेकिन यह गर्मी और अच्छे हास्य का प्रतीक है। इस प्यार का स्वागत किया और प्रतिवाद करना महसूस करें
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र 13
    3
    अपने आप को अकेले रहने का समय दें। जब तक आप नव विवाहित हों, तब तक आपके तीन परिवार होंगे-तुम्हारा, आपके पति, और आप दो इसलिए, अपने लिए कम से कम एक घंटे एक दिन आरक्षित करना महत्वपूर्ण है।
    • यह क्षण एक झपकी, दिन पर प्रतिबिंबित करने के लिए एक विराम या संचित तनाव से छुटकारा पा सकता है।
    • आप इस समय शामिल होने के लिए अपने साथी को भी आमंत्रित कर सकते हैं, खासकर यदि आप किसी विशेष के बारे में बात करना चाहते हैं
    • समय के साथ, आपका कुल परिवार अपने ही स्वाभाविक रूप से होगा और यह गति अब आवश्यक नहीं हो सकता है
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र 14
    4
    ईमानदारी से रहें माता-पिता और बच्चे के बीच के बंधन के रूप में किसी भी संबंध में ज्यादा स्पष्टता और ईमानदारी के लिए खुलापन नहीं है। इसके साथ दिमाग में, आपके पति अपने माता-पिता के साथ जो चाहें बोल सकते हैं और आप के साथ, अपनी सास के साथ अब तक पूरी तरह से खुलकर मत बनो। जब तक आप एक दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानते, यह सद्भाव बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण रणनीति है
    • अपने ससुराल वालों से कभी भी झूठ मत बोलो, लेकिन जरूरी सत्य बोलें, जो व्यवहार और सम्मान के साथ है।
  • एक आदर्श बेटी बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    5
    सीमा निर्धारित करें जब हम एक नए परिवार का हिस्सा बन जाते हैं, तो हमारे लिए वह सब करना हमारे लिए सामान्य है जो हम स्वीकार करने और प्यार करने के लिए कर सकते हैं। में देना महत्वपूर्ण है, लेकिन उस संबंध के नाम पर आपकी व्यक्तिगत शांति का त्याग नहीं करते
    • उदाहरण के लिए पार्टियों के रूप में इस वर्ष के अंत ले लो अगर तुम और अपने साथी के लिए अपने घर और अपने ससुराल वालों पर कॉल खर्च करने के लिए अपने घर में जाने की योजना बना रहे हैं, दृढ़ता से लेकिन हल्के निमंत्रण मना कर दिया। समझाओ कि आप नए साल के सप्ताह में जाने का एक मुद्दा बनाते हैं, लेकिन यह कि पार्टियां पहले से ही किसी अन्य आयोजन के लिए आरक्षित हैं।
    • उम्मीद न करें कि आपकी सास एक टोंटी किए बिना इसे स्वीकार कर ले। हालांकि, यह सबसे अच्छा दीर्घकालिक रवैया है, क्योंकि इससे पता चल जाएगा कि भविष्य में आपके द्वारा क्या अपेक्षा की जाती है और आपके निर्णयों का सम्मान करेंगे।
  • एक बिल्कुल सही बेटी चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सामान्य ज्ञान से असहमत जैसा कि किसी भी परिवार में (आपके सहित), ऐसी चीजें हैं जिनमें सभी के साथ सहमत होना असंभव है यह कहना नहीं है कि आप अपने मानसिक लचीलेपन और सहिष्णुता का प्रयोग करने के अवसर के रूप में स्थिति के साथ अच्छी तरह से सामना नहीं कर सकते।
    • एक उत्कृष्ट उदाहरण राजनीतिक ध्रुवता है - शायद आपके पास इसके विपरीत या अलग स्थिति है जब कोई इस तरह एक सवाल पूछता है, तो कहते हैं, "मैं राजनीति के बारे में बात करने के लिए कभी ज्यादा प्रशंसक नहीं था, वास्तव में अगर आप बिना किसी शब्द के सुनेंगे तो क्या आप मन में सोचेंगे? "
    • यदि वे आपको जो कहते हैं, उन्हें कहने के लिए दबाव डालें, उन्हें याद दिलाएं कि आप सभी के विचारों का सम्मान करते हैं और उन्हें उच्च सम्मान में रखते हैं और चाहेंगे कि वे आपकी भी सम्मान करें।
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र 17
    7
    बदलने के लिए खुला रहें परिवार के रिश्तों में ऊपर और अनुभव देना मौलिक है यह समझने का अर्थ हो सकता है कि आपके पति या पत्नी के परिवार ने क्रिसमस का जश्न मनाया है, जो कि आपकी तुलना में भिन्न है। चाची फुलाना, उदाहरण के लिए, हमेशा एक मिठाई पेशे लाती है और आप रात का खाना पर मिठास के लिए जिम्मेदार होने के आदी हो।
    • बेशक आप करने वाला है कि सामग्री देने के लिए नहीं है, लेकिन आप रात का खाना के लिए क्या हो सकता है, के बाद से Fulana चाची यह प्रशस्त ले जाएगा पूछ की तरह, इस नए ब्रह्मांड के लिए उन्हें अनुकूल करने के लिए हो सकता है।
    • एक अन्य उदाहरण के लिए घर पर एक पालना है और क्रिसमस का आनंद लेना है, लेकिन अपने परिवार के हनोका में मेनोरहा को रोशन करने का आनंद लेना है kugel पास्ता का
  • एक बिल्कुल सही बेटी चरण 18 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    सहानुभूति है परिवार में एक नए सदस्य का स्वागत करते हुए एक अद्भुत और तनावपूर्ण अनुभव हो सकता है।
    • वे याद अपने समय के युवाओं बीत चुका है अंत सकता है, या कि ज्येष्ठ पुत्र बहुत दूर रहता है उनके साथ रहना, यहां तक ​​कि के रूप में वे दुर्लभ परिवार के अवसरों कर रहे हैं - यह बाद भी tempers भड़काना सकता है।
    • आप एक doormat नहीं होना चाहिए और अनुचित व्यवहार स्वीकार करते हैं, लेकिन समझते हैं कि परिवार में एक नए सदस्य अपने sogros- समय ले उन्हें ऊब और हाथ में चार पत्थर के साथ आते हो रहा से पहले इस्तेमाल किया पाने के लिए के लिए तनाव कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अपने माता-पिता के साथ सकारात्मक बातचीत बनाए रखना

    एक आदर्श बेटी बनें चित्र का शीर्षक चरण 1 9
    1
    विचारशील रहें अपने व्यक्तिगत और पारिवारिक जीवन के बारे में सोचो और क्या सुधार किया जा सकता है, इस पर प्रतिबिंबित करें कि आप एक-दूसरे को बेहतर कैसे समझ सकते हैं और अच्छी तरह से आ सकते हैं। यहां मानसिक अभ्यास के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो आपके सम्मान को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है, और इसके परिणामस्वरूप, आपका संबंध:
    • आपके पास हर काम में सबसे अच्छा करने के लिए प्रयास करें वैसे भी काम कर रहे लोगों को सीधे शामिल लोगों के लिए चिंता का अभाव दर्शाता है। उम्मीद से बेहतर परिणाम पाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करके स्नेह और सम्मान दिखाएं अपने माता-पिता को अपनी उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए।
    • सकारात्मक परिवर्तन करने के नए तरीके खोजें घर के बगीचे में फूल रोपण या है, पूछना (और लायक) काम का एक वेतन वृद्धि के खुद के लिए खुशी लाने के लिए एक व्यक्तिगत प्रयास करने के लिए और पता चलता है कि सभी उसके दोनों ओर है कि आप एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • एक बिल्कुल सही बेटी चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    संचार करें। संचार के अनियमित होने पर आपको और आपके माता-पिता दोनों को एक-दूसरे से कनेक्ट करने में अधिक मुश्किल मिल जाएंगे, जब उन्हें सहायता की आवश्यकता होगी। जब भी आपके पास समय होता है, कॉल करने का प्रयास करें और वे नि: शुल्क हैं, यहां तक ​​कि नमस्ते कहने के लिए!
    • यदि आप अभी भी अपने घर में रहते हैं, तो उन्हें दिन के दौरान पाठ करें, रात्रिभोज के दौरान चैट करें - चाहे आप एक वयस्क जीवित रहें, एक सप्ताह में कई बार कॉलिंग या टेक्स्टिंग करें। उनसे बात करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण होने की अपेक्षा न करें। कॉलिंग की तरह एक सरल दृष्टिकोण क्योंकि आपने सड़क पर अपनी मां के पसंदीदा फूल को देखा है एक त्वरित फोन कॉल करने या एक मजेदार संदेश भेजने का एक बड़ा कारण है।
    • पहला कदम उठाओ उन्हें संपर्क में आने की उम्मीद मत करो, समय की व्यवस्था करें और कॉल करें। उन्हें यात्रा के लिए बुलाएं और उन्हें अपने जीवन में उनके महत्व की याद दिलाएं। इससे बंधन को कस जाएगा और उन्हें सुरक्षित महसूस होगा।
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र 21
    3
    ध्यान से सुनो जब माता-पिता हमें कुछ ऐसे चीजों पर ध्यान देने के लिए कहें जो वे कहें, हमारे सिर को मिलाते हुए और बता रहे हैं कि हम आदर्श हैं। दिखाएं कि आप केवल यह जानना नहीं चाहते हैं कि वे क्या चाहते हैं, लेकिन यह कि आप जो भी कहते हैं, उससे सीख रहे हैं। साथ ही सम्मान का एक बड़ा शो होने के साथ, आपको याद होगा कि जब कुछ स्थितियां पैदा होती हैं तो आप क्या कहेंगे और आप शिक्षा को अभ्यास में डाल सकते हैं। ध्यान से सुनने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • वाक्यों को दोबारा बताएं, कि आप ध्यान दे रहे हैं और किसी भी संदेह को स्पष्ट कर रहे हैं।
    • इशारों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें जारी रखने के लिए, एक एहसास की तरह, कहने के लिए "एक-एचए" या "हाँ, मैं समझता हूँ" इसलिए उन्हें पता चल जाएगा कि वे अपनी लार बर्बाद नहीं कर रहे हैं और जारी रख सकते हैं।
    • संक्षेप में बताएं कि आप अपने शब्दों में क्या कहते हैं और जब आवश्यक हो तो प्रश्न पूछें। आप बाद में जो कहा गया था याद करने में सक्षम होंगे, और यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आपके माता-पिता फिर से सुधार करेंगे जो उन्हें नहीं समझाए।
    • वे क्या कहते हैं पर प्रतिक्रिया दें जब उनके पास एक अच्छा विचार है, तो कहें "यह एक बढ़िया विचार है, क्योंकि ..." जब आप किसी चीज़ के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो "मुझे समझ में नहीं आ रहा है, क्या आप दोहरा सकते हैं?" यह एक टीम के रूप में सहयोग करने का एक बढ़िया तरीका है और समय के साथ-साथ, आपके माता-पिता भी आपकी ओर से योगदान और विचारों के लिए तत्पर हैं।
    • वे किस बारे में बात कर रहे हैं, इसके बारे में अधिक जानने की कोशिश करें तुम्हें पता है, संदेह में जब सवाल पूछ सकते हैं के बारे में अधिक बात करने के लिए उन्हें पूछ एक अंतिम जिज्ञासा को संतुष्ट, सवाल फर्क ... विचार पूरी तरह से समझने के लिए वह क्या कहा है, प्रश्न के बिना बात छोड़ने और इसका इस्तेमाल करते हैं उनके व्यवहार को आकार।
    • अपने माता-पिता के लिए सत्यापन का प्रावधान करें दिखाएं कि आप उन सभी दिशानिर्देशों और शिक्षाओं के लिए खुश और आभारी हैं जो वे पेशकश करते हैं। उन्हें गले लगाओ, उन्हें एक स्मारिका दें, "धन्यवाद" कहें। प्रदर्शन करें कि आप इन सबकों और उनके प्रयासों की कितनी सराहना करते हैं
  • एक आदर्श बेटी बनो चित्र 22
    4
    वर्तमान में रहें किसी भी इंसान की तरह, उसके माता-पिता पहले ही गलतियां कर चुके हैं। हालांकि, पिछले पर रहने वाली हैं और उनके चेहरे में फेंक बेहद अप्रिय है (जब तक प्रश्न में त्रुटि आवर्तक है और उदाहरण के लिए धूम्रपान की तरह उनके स्वास्थ्य शामिल है,)।
    • अपनी गलतियों को माफ़ कर दो यह कहना नहीं है कि आप उन्हें फिर से ऐसा करने के लिए कार्टे ब्लॉन्च दे रहे हैं, लेकिन आप इसे पीछे छोड़ने और उन्हें वैसे भी प्यार करने के लिए तैयार हैं। सब के बाद, आप सही नहीं हैं और जब आप याद करते हैं, तो भी क्षमा की उम्मीद है।
    • अनसुलझे असहमति छोड़ें मत अब लड़ाई लड़े जाने के लिए ज़रूरी है, लेकिन सुधार करना मुश्किल होगा। इसके अलावा, एक व्यवहार आदत पैदा की जाती है जो वयस्कता तक बढ़ सकती है, यहां तक ​​कि अपने बच्चों के साथ संबंधों में भी जा सकती है। जैसे ही सिर शांत हो जाता है, उतना ही झगड़े को हल करना आदर्श है। यह आपको संघर्ष से निपटने और एक बेहतर व्यक्ति, बेटी और मां होने की क्षमता विकसित करने की अनुमति देगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com