IhsAdke.com

बोर होने के बिना छुट्टियां कैसे खर्च करें

क्या आपने अपनी छुट्टियां बिताई, ऊब, कुछ नहीं करने के लिए? अपने अनमोल दिन बर्बाद मत करो: कई हैं, बहुत सी बातें हैं जो आप अपने मन को कर सकते हैं, चाहे वह एक सप्ताह या उससे अधिक समय तक हो। आप अपनी बुद्धि या अपनी रचनात्मक ऊर्जा का उपयोग करते हुए या दूसरों के साथ घूमने के लिए, घर के भीतर और बाहर, अपने दिन भरने के कई तरीके पा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सड़क पर मजा आ रहा है

छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
1
घर से निकल जाओ साधारण आउटडोर आनंद अत्यधिक मूल्यांकन कर रहे हैं। टहलने केवल मज़ेदार और मज़ेदार के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन यह व्यायाम करने का भी एक शानदार अवसर है। यदि आप इन छोटे पिंस को कम करने के बारे में सोचा हैं, तो बाहर निकलें और चलाएं, चलें, या कोई बाहरी गतिविधि जो आपको प्रसन्न करती है।
  • यदि मौसम खराब है या आप नहीं जाना चाहते हैं, जिम पर जाएं या कसरत के लिए घर में बैठो-अप करें
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    2
    ऐसा कुछ करें जो आपने कभी नहीं किया है क्या कुछ समय के लिए करने के बारे में आप क्या सोच रहे हैं टीवी के सामने अपना समय बर्बाद न करें और बार-बार फिर से देखिए जब आप अपने क्षितिज को नए अनुभव के साथ विस्तृत कर सकते हैं। यहां कुछ सुझाव हैं:
    • एक नए प्रकार के भोजन की कोशिश करें
    • एक नया क्लब ढूंढें
    • एक नया खेल का अभ्यास करें
    • एक नया क्षेत्र का अन्वेषण करें
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    3
    एक दोस्त के साथ एक साहसिक पर बाहर जाओ एक साथी को व्यवस्थित करें और तलाशने के लिए नए स्थानों को ढूंढने का प्रयास करें। एक शहर पर जाएँ जो आपको अभी भी पता नहीं है या जंगल में चलना नहीं है। एक नए क्षेत्र की खोज करते समय अच्छी सुरक्षा की आदतों का अभ्यास करना और आपके साथ एक सेल फोन लेना याद रखें
  • चित्र शीर्षक 563143 4
    4
    कुछ स्पोर्टी करो आप एक बाइक की सवारी कर सकते हैं, चलना, अपना पसंदीदा खेल खेल सकते हैं या फिर एक नया प्रयास भी कर सकते हैं। इन गतिविधियों में से कोई भी स्वस्थ रहने का एक अच्छा तरीका है।
  • विधि 2
    सीखना क्रियाएँ

    छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    1
    कुछ चीज़ों के बारे में और जानने के लिए प्रयास करें, जो आपको रूचि रखते हैं आपके ज्ञान को पहले से कुछ जानने के लिए विस्तारित करें जो आपको पहले जानने के लिए समय नहीं था यह ज्योतिष से खगोल विज्ञान से कुछ भी हो सकता है!
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    2
    नए कौशल जानें व्यक्तिगत वृद्धि पर खर्च करने के लिए छुट्टियां एक शानदार समय है। अपने समय को उस चीज़ के लिए समर्पित करें जो आपके पास अभ्यास करने का समय नहीं था, जैसे नृत्य, पियानो, तैराकी आदि। आपके पास और अधिक कौशल, आपके पास जीवन में जितने अधिक अवसर होंगे।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    3
    अपने भाषा कौशल का विस्तार करें ग्रह पर भाषा कौशल सबसे उपयोगी और सार्वभौमिक हैं। किसी भी नई भाषा को सीखने के लिए अपना समय का उपयोग करें या प्रोग्रामिंग का एक प्रकार सीखें जैसे कि दृश्य मूलभूत या एचटीएमएल यदि आप विशेष रूप से ऊब हैं, तो अपना स्वयं का कोड या आंकड़े बनाने की कोशिश करें
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    4
    पुस्तकों की एक श्रृंखला पढ़ें कोई भी पुस्तक आपकी शब्दावली और रचनात्मक लेखन कौशल का विस्तार करने में आपकी सहायता कर सकती है। हालांकि, बुद्धिमानी से एक पुस्तक चुनें, जो कि आपके समय के लायक है - कम गुणवत्ता वाले उपन्यास मजेदार हैं, लेकिन बहुत ही ज्ञानप्रद नहीं हैं।
  • विधि 3
    दूसरों के साथ समय व्यतीत करना

    छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    1
    अपने दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें यदि आप चीजों के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो संभवत: आपके दोस्तों में से एक जब सब कुछ विफल रहता है, तो बस पिकनिक पर जाकर या अपने दोस्तों के साथ मॉल में चलने का प्रयास करें। एक पायजामा पार्टी एक और महान विचार है।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    2
    दूसरों की सहायता करें यदि आपके पास कुछ भी नहीं है, तो आपको अपने लिए क्या करना है, किसी को मदद करने के लिए तैयार रहें मित्रों और रिश्तेदारों से पूछें कि उनके पास कोई भी परियोजना है जिसमें उन्हें सहायता की ज़रूरत है, और यदि ऐसा है, तो उनकी सेवाएं प्रदान करें!



  • छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    3
    प्रियजनों के साथ समय बिताएं छुट्टियों के परिवार के सदस्यों के साथ दुर्लभ और पोषित बातचीत करने का एक शानदार अवसर है, जिन्हें आपने लंबे समय तक नहीं देखा है उदाहरण के लिए, आप अपने दादा दादी से मिल सकते हैं और उनके साथ चैट कर सकते हैं।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    4
    अगर आपके पास एक है तो अपने पालतू जानवर के साथ समय व्यतीत करें एक पशु दोस्त के साथ समय कम करके आंका जाता है, खासकर अगर यह एक के साथ है जो कुछ समय के लिए नहीं देखा गया है। आपके पालतू जानवर (या पालतू जानवर) शायद आपको याद करेंगे- आपको चलने, खेलना आदि के लिए कुछ समय व्यतीत करना चाहिए। छुट्टियों के दौरान ऊब होने पर आपको पालतू के बिना शर्त प्यार मूड के लिए अच्छा हो सकता है।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    5
    अधिक लोगों से मिलो अगर कोई भी नहीं है जिसके साथ आप समय बिताना चाहते हैं, तो यह मत भूलो कि नए दोस्त बनाने का विकल्प हमेशा होता है। आप ऐसा एक सामाजिक स्थल में कर सकते हैं, जैसे कि क्लब, या वैकल्पिक रूप से एक कार्यक्रम जैसे शो में। उन लोगों से संपर्क करने और उनसे बात करने से डरो मत, जिन्हें आप नहीं जानते - नई दोस्ती को कहीं शुरू करना है!
    • आप अपने घर के अंदर से नए दोस्त कभी नहीं करेंगे, इसलिए बाहर निकल जाओ! मस्ती और उत्पादक एक में एक उबाऊ छुट्टी को बदलने में घर छोड़ना सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण कदम है
  • छवि शीर्षक 563143 14
    6
    पर्व। एक पार्टी मज़ेदार होने का एक शानदार तरीका है आप अपने दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं और समय पर एक थीम वाली पार्टी कर सकते हैं। यदि यह धूप है, तो यह समुद्र तट-आधारित हो सकता है यदि यह ठंडा है, तो आप और आपके दोस्त चॉकलेट के एक अच्छे कप के सिरों के घर के अंदर रह सकते हैं।
  • विधि 4
    रचनात्मक होने के नाते

    छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    1
    कला बनाएं अपनी पसंद के रचनात्मक अभ्यास में विसर्जित करने के लिए अपने खाली समय का प्रयोग करें। यदि आप संगीत में रुचि रखते हैं, तो कुछ नए गीतों की रचना करने का प्रयास करें। अगर आप लिखना पसंद करते हैं, तो WikiHow के लिए एक लेख बनाने का प्रयास करें! संभावनाएं अनंत हैं
    • मॉडलिंग मिट्टी, एक कोलाज जैसी चीजें तैयार करके कलात्मक रूप से प्रयास करें या अपने कमरे को सजाने शुरू करें। चीजें चुनें जो आपको अपना मन व्यक्त करने की अनुमति दें

    विधि 5
    पैसा बनाना

    छवि शीर्षक 563143 16
    1
    पैसे के बारे में सोचो यदि आप कुछ के लिए बचत कर रहे हैं लेकिन देरी से परेशान हैं, अपने घर के बाहर एक तम्बू बनाओ यह करना सबसे आसान काम है - कुछ पुराने खिलौने प्राप्त करें, कुछ भोजन करें और आप काम कर रहे हैं। अगर यह काम नहीं करता है, तो कम से कम आपको नए लोगों के लिए मार्ग प्रशस्त करने की कोशिश करने और पुरानी चीजों से छुटकारा पाने के लिए मज़ा आया था। बस याद रखें कि आपको यह करने की अनुमति दी जानी चाहिए।
  • छवि शीर्षक 563143 17
    2
    नकदी के लिए छोटे ऋण बनाएं एक नानी, कार धोने, लॉन कटाई, उद्यान की देखभाल, गृह व्यवस्था, पालतू देखभाल आदि की कोशिश करें।
  • विधि 6
    कार्य

    छवि एक शीर्षक खर्च करें` class=
    1
    कार्यों को रास्ते से बाहर ले जाओ छुट्टियाँ हर साल में से एक है जब ज्यादातर लोगों के पास बहुत से खाली समय हैं यदि आपके पास परिवार या दोस्तों के साथ कोई तत्काल नियुक्ति नहीं है, तो उन कार्यों को पूरा करने के लिए अपना समय उपयोग करने पर विचार करें जो आप लंबे समय से बंद कर रहे हैं उदाहरण के लिए, यदि आप लंबे समय से अपने कमरे को साफ करने के लिए उपेक्षा करते हैं, तो पूरे दोपहर को यह करने के लिए खर्च करें। अन्य अच्छे विचारों में आपके करों, कामों, भुगतान करने के बिल, अपनी कोठरी का पुनर्व्यवस्था और आपकी कार के रख-रखाव को शामिल करना शामिल है।

    विधि 7
    कभी कभी कुछ भी मत करो

    1. चित्र शीर्षक 563143 19
      1
      रिलैक्स। यदि विचारों में से कोई भी दिलचस्पी नहीं है, तो शायद यह बाकी का दिन है जो भी आप चाहते हैं या कुछ भी न करें पतंग को आराम या छोड़ने के लिए एक दिन का समय लें यह चुनने के लिए आप पर निर्भर है!
      • बादल या तारों को देखने की कोशिश करें यह फर्श पर एक अच्छा झूठ है और आकाश को देखो

    युक्तियाँ

    • कंप्यूटर पर अपना समय व्यतीत न करें: मित्रों को भी देखना ज़रूरी है!
    • बुद्धिमानी से अपना समय बिताने के लिए याद रखें! आपके लिए अधिक समय लेने में कुछ समय लग सकता है!
    • एक दिनचर्या में चलने से बचें- हर दिन एक ही काम मत करो!
    • छुट्टी पर परेशान मत हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com