IhsAdke.com

जैविक रसायन विज्ञान में कैसे स्वीकृत किया जाए

हर छात्र को जैविक रसायन विज्ञान सीखना है, जो चिंता और डर का सामना करते हैं, जो अनुशासन के प्रारंभिक विचार और उन सभी अजीब प्रतीकों और नामों के साथ आते हैं। खैर, हां, जैविक रसायन विज्ञान बहुत सारे अजीब प्रतीक और नामों का उपयोग करता है जिन्हें आपने पहले कभी सामना नहीं किया है, लेकिन आप क्या जानते हैं? अगर आप कुछ दिशानिर्देशों का पालन करते हैं तो यह बेहद मजेदार है (नीचे देखें)।

चरणों

पट कार्बनिक केमिस्ट्री चरण 1 नामक चित्र
1
भयभीत मत हो! यह सबसे महत्वपूर्ण नियम है यदि आप कुछ भी करने के लिए चिंतित हैं या डरते हैं, तो पूरे अनुभव पहले ही शुरू से ही बिगड़ा हुआ है। आपको जैविक रसायन विज्ञान के साथ एक सम्मानजनक रिश्ता होना चाहिए, क्योंकि यह आपके बहुत समय लगेगा, लेकिन इसके डर से ऊर्जा की बर्बादी है। आप बुद्धिमान और किसी और के रूप में सक्षम हैं। इसे जानें और विश्वास करें। कभी कहेगा "कुत्तों को डर लग सकता है"? कार्बनिक यौगिकों भी! वास्तव में, जैविक रसायन विज्ञान एक चुनौती है, लेकिन यह भी दिलचस्प है और सीधे अपने अस्तित्व के हर दूसरे से संबंधित है। आपके जीवन में कई चीजें एक चुनौती होगी, लेकिन आपको उनके उद्देश्य की स्पष्ट दृष्टि और आवश्यक कार्य के साथ संपर्क करना चाहिए। मुख्य उद्देश्य जैविक रसायन विज्ञान को जानने के लिए होना चाहिए, और द्वितीयक उद्देश्य एक महान ग्रेड से गुजरना या प्राप्त करना चाहिए। हालांकि, यदि आप वास्तव में जैविक रसायन विज्ञान सीखने पर ध्यान केंद्रित करेंगे तो आप पास करेंगे तो केवल एक ही लक्ष्य है: जैविक रसायन विज्ञान जानने के लिए अच्छा, मैं यह कैसे करूँ?
  • पट जैविक रसायन विज्ञान चरण 2 नामक चित्र
    2
    शिक्षक से आगे रहें दूसरे शब्दों में, कक्षा से पहले संकेत दिए गए रीडिंग लें। कभी-कभी आप ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं लेकिन यह आपके लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है जो आप अपने लिए कर सकते हैं। कार्बनिक रसायन विज्ञान के बहुत सारे जैविक यौगिकों, उनकी संरचनाओं, गुणों और दूसरों के साथ बातचीत के संबंध में लगातार मूल्यांकन है। जितना अधिक आप कुछ देखते हैं, जितना बेहतर आप समझेंगे कक्षा से पहले पढ़िए और इसे आपके प्रयासों को स्पष्ट करने दें। जैसा कि पहले कहा गया है, लक्ष्य को जैविक रसायन विज्ञान का अधिकार समझना है ठीक है, आप इसे समझ नहीं सकते हैं यदि आप थोड़ा क्लास बंद या ले रहे हैं आप केवल बहुत बेकार की जानकारी याद रखेंगे, जिसके साथ आप वास्तव में जुड़ा नहीं हैं। और आप गायब रहेंगे, क्योंकि जैविक रसायन विज्ञान कमाल है
  • पट कार्बनिक रसायन विज्ञान चरण 3 नामक चित्र
    3
    अभ्यास परिपूर्ण बनाता है यह एक मूल्यवान टिप है! प्रैक्टिस, प्रैक्टिस, प्रैक्टिस ... यह एकमात्र तरीका है कि आप जैविक रसायन विज्ञान में सफल होंगे। एक कार्बनिक रसायन शास्त्र किताब प्राप्त करें और इसे अपने सबसे अच्छे दोस्त पर विचार करें जितना संभव हो उतना व्यावहारिक समस्याएं हल कर सकते हैं, उनके बारे में सपने देखने की बात करें। जब यह आता है, यह आसान होगा!
  • पट जैविक रसायन विज्ञान चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने शिक्षकों से मिलें अपने कमरे में जाएं और उन समस्याओं के बारे में बात करें जो समस्याएं हैं। वे यही हैं! उन्हें आपको पता चलाना और बताएं कि आप वास्तव में मामले को समझने में रुचि रखते हैं। इससे वर्तमान में (एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करने के लिए) और भविष्य में बहुत मदद मिलती है यदि आपको सिफारिश के एक पत्र की आवश्यकता होती है।



  • पट कार्बनिक केमिस्ट्री चरण 5 नामक चित्र
    5
    सभी कक्षाओं में शामिल हों! आप स्कूल या कॉलेज जाने के लिए भुगतान कर रहे हैं, तो जाओ!
  • चित्र पेटी कार्बनिक रसायन चरण 6
    6
    मज़ा लो आप एक बहुत ही कम जीवन के अनमोल क्षणों को समर्पित कर रहे हैं और आपको इसका मज़ा लेना चाहिए।
  • चित्र पेटी कार्बनिक रसायन चरण 7
    7
    समूहों में अध्ययन यदि आप किसी को अवधारणा की व्याख्या कर सकते हैं, तो इसका मतलब है कि आप सीख रहे हैं!
  • युक्तियाँ

    • इष्टतम मस्तिष्क समारोह के लिए एक अच्छी तरह से संतुलित भोजन खाएं।
    • बहुत सारे आराम करो
    • इसे व्यायाम के रूप में इस जानकारी के प्रतिधारण बढ़ जाती है

    चेतावनी

    • कॉफी और एनर्जी ड्रिंक्स का सेवन सीमित करें
      • अधिक तनाव न करें या अंतिम मिनट तक प्रतीक्षा करें।

    आवश्यक सामग्री

    • आवधिक तालिका में तत्वों को जानिए (जैसे कार्बन) -
    • जानें कैसे आण्विक-
    • जानने के लिए कैसे आण्विक-
    • जैविक रसायन विज्ञान से संबंधित हमारे चारों ओर सब कुछ जानने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com