IhsAdke.com

आपका स्कूल अवकाश कैसे खर्च करें

छुट्टियां आ चुकी हैं और आपको अंत में आराम मिलेगा जो आप लायक हैं! अब, आपको बस समय बिताने के लिए क्या करना है, इसके बारे में सोचना होगा। आलस्य से बचें, ताकि आप भविष्य में इसे पछतावा न करें और इस अवधि को एक यादगार, उत्पादक और मजेदार समय बनाने के लिए अग्रिम रूप से अपनी नियमित योजना बना लें।

चरणों

विधि 1
अपनी छुट्टी की योजना बना रहा है

छवि शीर्षक 7267 1
1
आप क्या करना चाहते हैं की एक सूची बनाओ कक्षाओं के कारण सभी गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए अवकाश लें, जिन्हें आप पूरा नहीं कर सकते। कपड़े धोएं, अपने कमरे को साफ करें इसलिए आपको साफ भागों की तलाश में समय बर्बाद करने या गंदगी के बीच में अपना फोन या चाबी खोजने की कोशिश नहीं करना है। यह इतना मजेदार नहीं हो सकता है, लेकिन यह सब ठीक करने के लिए बहुत अच्छा होगा।
  • छवि शीर्षक सूची 2
    2
    एक और सूची बनाएं - उन चीजों की जिसे आप हमेशा करना चाहते थे अच्छी तरह से सोचें और उन सभी चीजों को सूचीबद्ध करें जिनके लिए आप प्रयास करने का मौका चाहते थे। फिर इन सभी इच्छाओं को पूरा करने के लिए छुट्टियों के दौरान अलग-अलग समय निर्धारित करें नए विचारों के लिए इस तरह के लक्ष्यों को याद रखें और क्या करना है, इसके बारे में सोचने के लिए मूल्यवान समय बर्बाद करने से बचें, और जब भी आप कुछ पूरा करते हैं, सूची से इसे खरोंच करें।
  • चित्र शीर्षक Family_0001
    3
    परिवार और दोस्तों के लिए समय बनाओ महत्वपूर्ण लोगों को मत भूलना और उनके साथ बातचीत करने का अवसर न होने के मुद्दे पर व्यस्त न हो। प्रियजनों के करीब रहने के लिए आवश्यक है
  • चित्र बनाओ एक साप्ताहिक कैलेंडर के लिए बच्चों (दृश्य) चरण 6
    4
    एक कैलेंडर बनाएं काम, परिवार और दोस्तों के साथ सभी छुट्टी गतिविधियों को संतुलित करना मुश्किल हो सकता है इस तरह से सोचकर, एक एजेंडा बनाएं, जिसमें आप अपने दिनों को बिना किसी एक्सट्रपलेशन के लिए योजना बनाते हैं।
  • एक तंग बजट पर फीड ए फ़ैमिली शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    5
    अपने खर्चों को नियंत्रित करें छुट्टियां अस्थायी नौकरियों की तलाश के लिए एक बढ़िया समय है, और छात्रों की मुख्य गलती उस अवधि में सभी पैसे खर्च करना है, बिना पैसे पर स्कूल में वापस जाना पड़ता है। आपकी जेब में आपकी गतिविधियों के अनुसार अपनी गतिविधियों को सीमित करें ताकि आप रास्ते में नहीं जाए - आखिरकार, कोई भी वित्तीय वर्ष के साथ स्कूल की शुरूआत करना पसंद नहीं करता।
  • विधि 2
    आराम

    चित्र शीर्षक एनोোটेट चरण 2
    1
    एक पुस्तक पढ़ें पोर्च पर जाएं, छाया के नीचे आराम करें और एक नाटक में सोखें। रीडिंग केवल वास्तविकता से छुटकारा पाने का एक अच्छा तरीका नहीं है, लेकिन यह मस्तिष्क को आराम के दौरान व्यायाम करने में भी मदद करता है।
    • यदि आपके पास ऐसे काम हैं जो साहित्यिक कार्यों को शामिल करते हैं, तो उन्हें पढ़ने के लिए प्रतिदिन 20 मिनट अलग होते हैं। इस तरह आप अपनी छुट्टी के अंतिम दिनों में निराशा नहीं करेंगे।
    • अगर आप खर्च किए बिना एक किताब पढ़ना चाहते हैं, तो स्थानीय पुस्तकालय पर जाएं। इन स्थानों में काम करता है, फिल्मों और यहां तक ​​कि संगीत का मुफ्त संग्रह होता है
  • चित्र शीर्षक पर जाएं स्लीप ऑन टाइम स्टेप 13
    2
    नींद को विनियमित करें कई छात्रों को कक्षाओं के लिए बहुत जल्दी जागना है, जो उन्हें थका सकते हैं, खासकर जब वे पाठ्यपुस्तकों में डूबे शाम का एक अच्छा हिस्सा बिताते हैं आराम को विनियमित करने और बाकी की छुट्टी का आनंद लेने के लिए और भी नि: शुल्क समय का आनंद लें। जब आप उत्साहित होते हैं और तैयार होते हैं तो सब कुछ अधिक मजेदार हो जाता है
  • चित्र शीर्षक ड्राइव मैनुअल चरण 15
    3
    यात्रा लें और उसके बारे में एक खाता लिखें। यात्रा कर रहा है सबसे आम छुट्टी गतिविधियों के साथ-साथ क्षितिज का विस्तार और दुनिया को देखने के लिए उत्कृष्ट किया जा रहा है। , कई पाठकों जो साहसिक का हिस्सा लग रहा है आकर्षित कर सकते हैं जो भले ही मौजूद नहीं है जब यह हुआ -, एक ब्लॉग पर उसके कारनामों के बारे में लिख रहे हैं, उदाहरण के लिए शुरू: इन escapades का पूरा लाभ लेने। अंत में, ब्लॉग भी एक शानदार तरीका भविष्य छुट्टियों याद है, और उनके रचनात्मक लेखन कौशल में सुधार करने में मदद कर सकते हैं।
    • अगर आपको इतना लिखना पसंद नहीं है, तो एक फोटो ब्लॉग बनाने पर विचार करें, जहां आप छवियों के साथ अपनी यात्रा का दस्तावेजीकरण करते हैं
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 5 शीर्षक से चित्र
    4
    कुक। डिनर या बारबेक्यू बनाएं और परिवार और दोस्तों को पकड़ने के लिए एक साथ लाओ। यदि आप पकाना नहीं कर सकते, पिकनिक के लिए कुछ सैंडविच तैयार करें। अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण लोगों को दिखाएं कि आप इस तथ्य को महत्व देते हैं कि आप उनके साथ अपने खाली समय बिता सकते हैं।
    • यदि आप अपने पाक कौशल में सुधार करना चाहते हैं, विशेष पाठ्यक्रमों में दाखिला लेना चाहते हैं। वे आमतौर पर सस्ते होते हैं और यहां तक ​​कि मुक्त होने के स्थान पर निर्भर करते हैं।
  • बैंक से मछलियां शीर्षक से चित्र चरण 7
    5
    मत्स्य पालन जाना मत्स्य पालन मज़ेदार, आराम और परिवार और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने के लिए आदर्श है, साथ ही साथ किसी भी ऊब के दूर करने के लिए गतिविधि के लिए सबसे अच्छा समय सुबह और शाम होता है, जब यह बहुत जल्दी या अन्य चीजें करने में बहुत देर हो।



  • चित्र शीर्षक टीवी पर प्राप्त करें चरण 21
    6
    टीवी श्रृंखला से मैराथन करें आप शायद कम से कम एक कार्यक्रम का आनंद लेते हैं, लेकिन आप स्कूल वर्ष के दौरान इसके साथ नहीं रह सकते। छुट्टियां आपका मौका है! यदि आप अपनी पसंदीदा श्रृंखला का सबसे हाल का मौसम नहीं देख सकते हैं, तो क्लाइंट रिटर्न के बाद इंटरनेट या कुछ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर पकड़ लें यदि आप चाहें, तो आप अपने दोस्तों के मैरथन के लिए कुछ मित्रों को भी आमंत्रित कर सकते हैं।
  • विधि 3
    मज़ा आ रहा है

    चित्र बास्केटबॉल चरण 1 में सुधार हुआ
    1
    कुछ खेल खेलें आपके शरीर और आपके सामाजिक जीवन की एक ही समय में देखभाल करने का यह एक शानदार तरीका है। कुछ संपर्क खेलें, जैसे बास्केटबॉल - मैराथन के लिए साइन अप करें - स्विमिंग क्लब में तैरना शुरू करें, आदि। अधिकतर खेल उच्च व्यय नहीं उत्पन्न करते हैं और मज़ेदार घंटे प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, जब आप पढ़ाई में व्यस्त हैं, तो शारीरिक कंडीशनिंग का ध्यान रखना कठिन है। उस समय का लाभ उठाएं जब आपने छोड़ दिया है।
  • बास गिटार चरण 14 खेलने के लिए अपने आप को सिखाओ चित्र शीर्षक
    2
    नए हितों की तलाश करें अपना समय अच्छी तरह से प्रबंधित करें और अपने आप को सही तरीके से ढूंढें। जानने के लिए एक उपकरण खेलते हैं, बगीचे का ख्याल रखना या बुनना. यह रहस्य है कि वह गतिविधियों में खुद को विसर्जित करने के लिए है, जो कि आप हमेशा खर्च करने के बिना अनुभव करना चाहते हैं। जब छुट्टियां खत्म हो जाती हैं, तो आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व होगा।
  • छवि का शीर्षकः संग्रहालय खोजें, जो आपकी कला खरीदेंगी 05
    3
    कला, विज्ञान, इतिहास आदि का संग्रहालय देखें ये स्थान मज़ेदार, प्रेरक और शैक्षिक हो सकते हैं। कोई भी बात नहीं, जो आपके हित के क्षेत्र हैं, आप हमेशा एक विशेष विषय के बारे में कुछ सिखाने में सक्षम एक संग्रहालय पा सकते हैं। इस तरह जानने के लिए बहुत मज़ा है
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक कुत्ता कदम 15
    4
    एक पालतू जानवर को अपनाना। आप केवल कुछ अच्छा नहीं करेंगे, लेकिन आप छुट्टी के सभी घंटों के लिए एक साथी भी होंगे। पशुओं को बहुत अधिक स्नेह और ध्यान देने की ज़रूरत होती है, इसलिए प्रकार की प्रतिबद्धता बनाने से पहले ध्यान से सोचें। आप विशिष्ट संगठनों या पालतू जानवरों की दुकानों में किसी भी प्रकार के जानवर को अपनाना कर सकते हैं।
    • यदि आपके माता-पिता घर पर पालतू जानवर स्वीकार नहीं करते हैं, तो स्थानीय आश्रयों में स्वैच्छिक कार्रवाई करें। इन संगठनों को हमेशा मदद की आवश्यकता होती है आप बग के साथ बहुत समय बिताएंगे और एक स्वयंसेवक के रूप में अनुभव हासिल करेंगे, जो आपके पेशेवर भविष्य के लिए अच्छा होगा।
  • विधि 4
    काम कर

    स्वयंसेवा चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    चैरिटी में स्वयंसेवी कोई बात नहीं जो आप करते हैं - कुछ सरल (जैसे नर्सिंग होम और डे केयर के लिए दान बढ़ाने) या अधिक जटिल (जरूरतमंदों की सहायता के लिए अन्य देशों की यात्रा करना) - आप एक सुंदर अनुभव जीएंगे ये मौके उन लोगों के लिए महान हैं जो दुनिया को बेहतर जानना चाहते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि यह एक बेहतर स्थान बनाने के लिए क्या किया जा सकता है, साथ ही साथ किसी भी पाठ्यक्रम या विद्यालय के रिकॉर्ड में उत्कृष्ट परिवर्धन किया जा सकता है। इसके लिए, आपको सिर्फ एक ईमेल भेजना होगा या स्थानीय संगठन को फोन करना होगा और देखें कि आपके विकल्प क्या हैं।
  • पटकथा शीर्षक से प्राप्त पत्रकारिता चरण 12
    2
    कुछ स्तर की रिक्ति प्राप्त करने की कोशिश करें अपने खाली समय में निवेश करने के लिए वरीयता के क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करना एक महत्वपूर्ण तरीका है - आप ऐसे कौशल विकसित कर सकते हैं जो भविष्य के पेशेवरों के साथ-साथ संपर्क बनाने में महत्वपूर्ण होगा। यह एक अच्छी शुरुआत फिर से शुरू करना शुरू करना बहुत जल्दी नहीं है
    • यदि संभव हो तो, छुट्टियों के शुरू होने से पहले इंटर्नशिप रिक्तियों की तलाश करना शुरू करें, खासकर यदि आप बेहतर, उच्च-भुगतान वाले अवसरों की तलाश करना चाहते हैं। हमेशा दिलचस्प विकल्प उपलब्ध हैं - बस इंटरनेट या क्लासिफाईड पर खोज करते हैं और इस तरह।
  • एक फास्ट फूड रेस्तरां में काम करने का सर्वश्रेष्ठ काम शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    3
    एक अस्थायी नौकरी खोजें जब आपको वेतन मिलता है तो कोई भी अवकाश अधिक उत्पादक होता है सीजन के आधार पर, कई कंपनियां और स्टोर्स अस्थायी सहायता लेते हैं अवसरों के बाद जाओ, भले ही आप कमजोर हो आप परिवार के व्यवसाय या कुछ चीज़ों के साथ भी मदद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए
  • एक गेराज बिक्री कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बचत दुकान को व्यवस्थित करें यदि आप कई चीजें पाते हैं जो आप कमरे की सफाई करते समय अब ​​और नहीं चाहते हैं, उन्हें सस्ती कीमतों पर बेचते हैं। जब आप समय से बाहर निकलते हैं, तो जब वह क्लास से वापस आ जाता है तो वह उठाए गए पैसे आसान काम में आ जाएगा।
    • यदि आपके पास बहुत सी गुणवत्ता वाली चीज़ें हैं जो "आपका चेहरा" नहीं हैं, तो उन्हें बड़ी श्रृंखला या समान स्टोर्स में थोड़ा और पैसा कमाने के लिए बेच दें
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न गतिविधियों को संतुलित करने के लिए जानें - गुणवत्ता की छुट्टियां अलग-अलग शौकों से भरे हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com