IhsAdke.com

कैसे कैंटोनीज़ जानने के लिए

क्या आपने कभी हांगकांग में अपनी छुट्टियां बिताने के बारे में सोचा है और भाषा बाधा का सामना किए बिना अकेले जाने में सक्षम है? क्या आप एक कैंटोनीज़ विनिमय छात्र के साथ दोस्त बनाना चाहते हैं, जो पुर्तगाली को सही ढंग से कैसे बोलना नहीं जानता है? आप सही जगह पर हैं! हांगकांग, मकाओ और चीनी - और उनके वंश में - केनटोनीज सबसे व्यापक चीनी बोली है - जो अन्य देशों में आ गए हैं हालांकि, जो बोलने वाले कैंटोनीज बोलते हैं, उनका एक हिस्सा पुर्तगाली नहीं बोलता है और इसके अलावा, यह पुर्तगाली बोलने वालों के लिए सीखने के लिए सबसे कठिन विदेशी भाषाओं में से एक है भाषा में नौ टन हैं और एक अखबार पढ़ने के लिए 5000 अक्षरों को जानना जरूरी है और इसलिए यह जानने के लिए कि यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, यहां तक ​​कि चीनी के लिए भी बधाई हो।

चरणों

कैनटोनियो स्टेप 1 के बारे में जानें
1
कैंटोनीज़ सुनने से शुरू करो पता है कि भाषा सीखने के लिए ध्वनि जानना आवश्यक है। जैसा कि हमने पहले ही बताया है, इसमें नौ टन हैं, और यदि आप उन्हें ठीक से उपयोग करने के बारे में नहीं जानते हैं, तो इसका गलत अर्थ हो सकता है। कैंटोनीज में विज्ञापनों को देखकर शुरू करो और उत्तरोत्तर अधिक जटिल सामग्री की ओर बढ़ो। इस तरह, आप बोली जाने वाली भाषा की समझ को बढ़ाते हैं और अपने सोनोरी की भावना प्राप्त करते हैं। यूट्यूब एक अच्छी शुरुआत है
  • चित्र कैंटोनीज चरण 2 के बारे में जानें
    2
    कैंटोनीज़ में वाक्यांशों को जानें अब जब आप सोनोरी से परिचित हैं, आपको भाषण का अनुभव करना चाहिए। धीरे से शुरू करो, Google से कुछ वाक्यांशों के साथ, जिसके माध्यम से आप कई साइटों को उचित जानकारी से भरा पा सकते हैं Omniglot.com और wikitravel.com की कोशिश करें: विभिन्न परिस्थितियों के लिए उनके पास वाक्यांश हैं और वे बहुत ही कैंटोनीज बोलने वालों के साथ बातचीत करने में सहायता करते हैं जो हांगकांग में किसी दूसरी भाषा नहीं बोलते हैं और एक यात्रा करते हैं
  • कैनटोनियो स्टेप 3 के बारे में जानें
    3
    चीनी के साथ दोस्त बनाओ! धाराप्रवाह कैंटोनीज स्पीकर खोजें जो पुर्तगाली या कुछ अन्य भाषा बोलते हैं (उदाहरण के लिए अंग्रेजी या स्पेनिश)। समझाओ कि आप केनटोनीज सीख रहे हैं और उनसे आपसे बात करने के लिए कहें, उत्तरोत्तर जटिलता की डिग्री बढ़ रहे हैं। यदि वे कुछ नया शब्द कहते हैं, तो उन्हें यह बताने के लिए कहें। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो वे आपको सही कर सकते हैं और उन मुख्य चीजों को प्रस्तुत कर सकते हैं जिन्हें आपको हमेशा ध्यान में रखना चाहिए।
  • कैनटोनियो स्टेप 4 के बारे में जानें
    4
    Pimsleur केनटोनीज चीनी सीडी खरीदें। यदि आप अंग्रेज़ी भी बोलते हैं, तो ये ऑडियो सीडी डीटीन सुधारने में मदद करते हैं। उनके पास कसरत भी होते हैं जो उच्चारण में मदद करते हैं सीडी है जो मूल स्तर से (मूल) से लेकर स्तर I (स्तर I) तक जाती है I प्रवेश स्तर सीडी से शुरू करें और एक स्तर पर कदम से कदम उठाएं।
  • कैनटोनियो चरण 5 के बारे में जानें



    5
    Audiobooks और खुद को सिखाई सीडी खरीदें, जैसे खुद को कैंटोनीज सिखाना यह ऑडियोकोक आवश्यक है क्योंकि इसमें संवाद, शब्दों की सूची, व्याकरण संबंधी पहलुओं, प्रश्न और अन्य चीजें हैं जो भाषा की आपकी समझ का आकलन करती हैं और शब्दावली का विस्तार करती हैं कैनोटोनीज टीच स्वयं के साथ जानने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं
  • चित्र कैंटोनीज चरण 6 के बारे में जानें
    6
    एक चीनी चर्च में भाग लेने शुरू करें यदि आप एक ईसाई हैं, तो एक नया चीनी चर्च जानने के लिए प्रयास करें इन जगहों पर, उन लोगों से मिलना संभव है जो केवल कैंटोनीज बोलते हैं, जिनके साथ आप भाषा को जानने वाले के साथ घूमने की कोशिश कर सकते हैं। बोली जाने वाली भाषा की समझ को बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर जनता पर जाएं
  • कैनटोनियो चरण 7 के बारे में जानें
    7
    एक चीनी स्कूल में जाओ कई चीनी अपने स्वयं के स्कूलों में भाग लेने वाले आप्रवासी हैं। उनसे सीख क्यों नहीं? पास के एक चीनी स्कूल का पता लगाएं जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है। स्कूल के आधार पर, यह दोनों बच्चों और वयस्कों के लिए कक्षाएं प्रदान कर सकता है। यह शब्दावली विस्तार करने और पारंपरिक चीनी लेखन का उपयोग करने का तरीका जानने का एक शानदार तरीका है।
  • कैनटोनियो चरण 8 के बारे में जानें
    8
    पेरिप्लस पॉकेट डिक्शनरी की तरह एक अच्छा शब्दकोश प्राप्त करें यह अंग्रेजी-कैंटोनीज है, लेकिन पुर्तगाली-कैंटोनीज़ियाई शब्दकोशों के लिए कोई बड़ी विविधता उपलब्ध नहीं है पेरिप्लस बहुत सीधा है और चीनी और रोमानी वाले दोनों अक्षरों में शब्दों को प्रस्तुत करता है, जो नए शब्दों की पूछताछ के लिए बहुत ही व्यावहारिक है।
  • युक्तियाँ

    • कठबोली कैंटोनीज़ में एक निश्चित आवृत्ति के साथ प्रयोग की जाती है। शब्दों को जानने के लिए कुछ चीनी फिल्में उपशीर्षक देखने का प्रयास करें यदि आपको कुछ गड़बड़ी में कठिनाई हो, तो मदद के लिए किसी मित्र से पूछें।
    • यदि आप शब्दावली का अभ्यास करना चाहते हैं, तो यात्रा करें https://digitaldialects.com/Cantonese.htm केनटोनीज के अपने ज्ञान का आकलन करने के लिए प्रत्येक श्रेणी की शर्तों को सीखकर शुरू करें और गेम पर आगे बढ़ें, जिससे आप अंत तक पहुंचने के लिए इस्तेमाल होने वाले शब्दों के बारे में सोच सकते हैं।
    • टीच अपने आप में audiobooks और सीडी, आप संवाद सुनकर शुरू की जरूरत है। वे उन सभी में इस्तेमाल की जाने वाली शर्तों की एक सूची प्रस्तुत करते हैं पहले चार संवादों में, सूची की शर्तों को स्पष्ट रूप से और धीरे धीरे स्पष्ट किया जाता है निम्नलिखित संवादों में, आपको शब्दों को जानने के लिए ध्यान देना होगा संवाद जानने के लिए जोर से पढ़ें क्योंकि वे उच्चारण जानने के लिए प्रकट होते हैं साथ ही पुस्तक के निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें क्योंकि वे विभिन्न व्याकरणिक पहलुओं, प्रश्नों और अन्य महत्वपूर्ण चीज़ों को प्रस्तुत करते हैं दोनों निर्देशों और संवादों का पालन करें
    • अपने दोस्तों में से किसी से पूछें कि चीनी अक्षरों का जादू और उपयोग कैसे करें। कैंटोनीज पारंपरिक चीनी लेखन का उपयोग करता है, जो सीखना मुश्किल है। इसलिए, एक अच्छा शिक्षक और मित्र, इस कार्य के लिए आवश्यक है।
    • Italki.com और livemocha.com भाषा सीखने के लिए अच्छी जगह हैं, क्योंकि वे आपको उन लोगों से जुड़ते हैं जो आपको बोली ऑनलाइन सिखा सकते हैं। कक्षाओं में भाग लेने के लिए भुगतान करना आवश्यक हो सकता है, हालांकि

    चेतावनी

    • जो लोग बचपन में चीनी स्कूलों में जाते हैं वे अच्छे प्रवाह को प्राप्त करने के लिए औसतन, पंद्रह वर्ष ले सकते हैं। लेकिन वयस्कता में, भाषा को स्वामी होने में दो से चार साल लग सकते हैं। किसी भी मामले में, आपको धैर्य रखना होगा।
    • चर्च में कैंटोनीज में दी गई सेवाओं का दुरुपयोग न करें बोली में लोगों से बात करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन उपदेश बहुत उन्नत हैं मास में भाग लेने से पहले बातचीत में उन्नत प्रवीणता के स्तर पर पहुंचें, जिसके बारे में दो साल लग सकते हैं।
    • यदि आप एक वयस्क और अब भी बहुत ही नई भाषा हैं, तो चीनी स्कूल में मत जाओ। ये कमरे किशोरों से भर जाएंगे जो लगभग एक दशक तक पहले से ही भाषा का अध्ययन कर चुके हैं और अधिक उन्नत स्तर पर हैं। जब तक आप चीनी स्कूल मान नहीं बनना चाहते हैं, तब तक आपकी आयु वर्ग और प्रवीणता के स्तर के अनुसार एक वर्ग की तलाश करना सबसे अच्छा है, जो मूल बातें भी नहीं जानता।
    • पहली बार केंटोनीस मास जाने से पहले चीनी और पुर्तगाली (या कुछ अन्य भाषा, जैसे अंग्रेजी) में कोई बाइबल प्राप्त करने के लिए मत भूलना। पुजारी या पादरी चीनी वर्णों के साथ बाइबल की छंदों का संदर्भ देगा।

    आवश्यक सामग्री

    • Pimsleur बेसिक कैंटोनीज़ चीनी सीडी
    • खुद को कैनटोकॉइन ऑडियो पुस्तकें और सीडी सिखाएं
    • पेरिप्लस पॉकेट कैंटोनीज़ शब्दकोश
    • कैंटोनीज़ और अन्य भाषाओं में द्विभाषी बाइबल
    • एक सहपाठी जो आपको कैंटोनीज़ जानने में मदद करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com