IhsAdke.com

कैसे एक दिन में Mandarin बोलो

क्या आप अपने चीनी मेजबान या मेहमान को सिर्फ एक दिन तैयार करने के लिए प्रभावित करना चाहते हैं? डरने की ज़रूरत नहीं है! यह लेख आपको सिखाता है कि सिर्फ एक दिन में एक असली चीनी के रूप में मंदारिन कैसे बोलें। सबसे अधिक संभावना है कि आपके पास एक अनुवादक या आपके चीनी मित्र जानते होंगे कि पुर्तगाली कैसे बोलें, लेकिन आप अभी भी उन्हें इस बात को लेकर आश्चर्यचकित कर सकते हैं कि यह लेख आपको क्या सिखाएगा।

चरणों

चित्र एक दिन में स्पीकर मैंडरिन चीनी चरण 1
1
मंदारिन के "चार टन" जानें वहाँ इंटरनेट कि इस विषय के बारे में बात पर कई संसाधन हैं। "अकर्मण्य टन," जो मंदारिन में उच्चारण का आधार हैं, Google खोजें। बहुत ज्यादा चिंता मत करो आप का उच्चारण सही नहीं कर सकते, यह एक बहुत ही मुश्किल काम है। कुछ विदेशी लहजे आपको दिलचस्प लग रहे बनाता है, और यह यह क्या एक मूर्खतापूर्ण विदेशी चीनी बात करने के लिए कोशिश कर रहा है और एक धाराप्रवाह चीनी वक्ता से अलग नहीं है।
  • एक दिन चरण 2 में Mandarin चीनी नामक चित्र
    2
    "नी हा" कहने के लिए जानें "नी हाओ" का शाब्दिक रूप से अनुवाद किया गया है "आप अच्छा" और एक बहुत ही सामान्य ग्रीटिंग हो सकता है शब्द "नी आरयू" की तरह स्पष्ट किया गया है आप अपने चीनी दोस्तों को शुभकामना करते हुए कह सकते हैं, जबकि उन्हें दालान में मिलते समय, रात के खाने में नए दोस्त के बगल में बैठते हैं और आदि। "नी हाओ" सभी परिस्थितियों में स्वतंत्र रूप से उपयोग किया जा सकता है जहां आप पोर्तुगीज में "हाय" या "हैलो" कहेंगे।
  • एक दिन के चरण 3 में Mandarin चीनी बोलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    3
    "ज़ी क्सी" कहने के लिए जानें "ज़ी ज़ी" का अर्थ है "धन्यवाद" इस शब्द को "शीई ची" कहा जाता है जब भी आप किसी को धन्यवाद देना चाहें तब इसका उपयोग किया जा सकता है
  • एक दिन के चरण 4 में Mandarin चीनी बोलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    4
    "बु में क्यूई" कहने के लिए जानें "बुई के क्यूई" का अर्थ "कुछ भी नहीं" इसे "बु का ताची" कहा जाता है
  • एक दिन के चरण 5 में स्पीकर मैंडरिन चीनी शीर्षक वाला चित्र
    5
    "ताई हाओ ले!"ताई हाओ ले!" मतलब "अद्भुत!" शब्द को "ताई रौ ला" के रूप में उल्लिखित किया जाता है और कई परिस्थितियों में लागू किया जा सकता है, जैसे कि कोई व्यक्ति आपके साथ फिर से जाने के आमंत्रण को स्वीकार करता है या जब कोई आपको एक व्यवसाय कार्ड, दूसरों के बीच में
  • एक दिन के चरण 6 में Mandarin चीनी बोलते हुए शीर्षक वाला चित्र



    6
    "ना ली ना ली" कहने के लिए जानें "ना ली ना ली" आपके पति या पत्नी के प्रशंसा सहित किसी भी प्रशंसा के लिए एक मानक प्रतिक्रिया है तारीफ प्राप्त करने के लिए "ज़ी ज़ी" (धन्यवाद) मत कहो क्योंकि यह सामान्य नहीं है। इसके बजाय, कहते हैं: "ली ना ली में," उसी तरह से आप इसे जादू करते हैं।
  • एक दिन के चरण 7 में Mandarin चीनी बोलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    7
    चीनी में अपना नाम जानने के लिए जानें चीनी और अभ्यास में अपना नाम कहने से पहले अपने चीनी मित्र से पूछें फिर, जब आपका मेजबान या मेहमान को शुभकामनाएं देते हैं, तो "वू जिओ [आपका नाम]" कहें "वू जिओ" का अर्थ "मेरा नाम है" उदाहरण के लिए, "वू जिओ यूसुफ" कहें, लेकिन चीनी रूप में "यूसुफ" का उच्चारण करें आप यह भी कह सकते हैं "वू डे मिंग जी शि [उसका नाम], जिसका अर्थ है" मेरा नाम "है
  • एक दिन में स्पीकर Mandarin चीनी बोलते हुए चित्र 8
    8
    प्रत्येक वाक्य को दो बार कहो। "ना ली ना ली" के अपवाद के साथ, जो पहले से ही दोहराए गए वाक्यांश हैं, सब कुछ ऊपर कहा जा सकता है कि आप वाकई मूल रूप से ध्वनि बनाते हैं। उदाहरण के लिए, "नी हाओ" कहने के बजाय, "नी हाओ नी हाओ" कहें "ज़ी ज़ी" के बजाय, "ज़ी झी झी ज़ी" (मुझे पता है कि यह पागल लग सकता है, लेकिन मुझे भरोसा है, कि एक चीनी मूल कैसे बोलेंगे) कहते हैं। पुनरावृत्ति का उद्देश्य शब्दों पर जोर देना है वाक्यांश को थोड़ा और धीरे दूसरी बार कहो और जब तक ध्वनि गायब नहीं हो तब तक दोहराते रहें। यहां हम फिर से जाते हैं: नी हाओ नी हाओ! ज़ी ज़ी ज़ी ज़ी! बू के क्यूई बु के क्यूई! ताई हओ ले ताई हओ ले!
  • एक दिन 9 में मंडारीन चीनी बोलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    9
    कहो "दा जिया हाओ!"एक भाषण शुरू करने से पहले, अगर आपको एक करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।" दा जिया हाओ! "कहने वाले भाषण को खोलें, जिसका अनुवाद" आप सभी कैसे हो सकते हैं? "," सभी को नमस्कार! " या "शुभ सुबह हर कोई!"
  • एक दिन में स्पीकर मैन्डरिन चीनी नामक चित्र शीर्षक 10
    10
    जवाब देने से पहले चीनी वाक्यांश का उपयोग करें जब भी आप कर सकते हैं। यहां पर भी अगर कोई साइट अनुवादक या आपके चीनी दोस्तों पुर्तगाली बोलते हैं, तो पुर्तगाली में सामान्य रूप से बोलने से पहले चीनी वाक्यांश का उपयोग करने का प्रयास करें यह आपको किसी अन्य विदेशी से अंतरित करेगा और बहुत अच्छे इंप्रेशन का कारण होगा।
  • युक्तियाँ

    • अच्छा होना चाहिए जब भी आप कर सकते हैं खेलें हास्य एक पश्चिमी के हंसमुख सार का हिस्सा है पश्चिमी देशों की तुलना में चीनी अधिक गंभीर हो जाते हैं, इसलिए हास्य हमारी संस्कृति में कुछ है। तो अच्छा और भी बेहतर प्रभाव रखें, खासकर जब एक भाषण देने पर। अपनी आस्तीन को कुछ मजाक लें वे निराश हो सकते हैं यदि आप केवल गंभीरता से बोलते हैं हालांकि, बहुत चुटकुले मत करो क्योंकि आप चीजों को मिक्स कर सकते हैं और मूर्खतापूर्ण लग सकते हैं।
    • पुर्तगाली-चीनी वार्तालाप पुस्तक खरीदें यह गाइड उन सभी चीजों की सूची नहीं है जिनके बारे में आप शायद बात करना चाहते हैं, इसलिए यदि आप चाहें, तो थोड़ा बातचीत मार्गदर्शिका खरीदें और कुछ और भाषा सीखें
    • वह हमेशा मुस्कुराया जब उन्होंने बात की। मुस्कान यहाँ और चीन में उसी तरह काम करता है! यह एक व्यक्ति के अनुकूल बनाता है, इसलिए मुस्कुराहट पर लापरवाही मत करो!

    चेतावनी

    • अपने कंधों को मत उठाएं अपने कंधों को ऊपर उठाना एक चीनी संकेत नहीं है, और आपके और आपके नए पश्चिमी दोस्तों के बीच दूरी बनाता है।
    • यह मार्गदर्शिका केवल मंदिनिन पर लागू होती है इस गाइड का प्रयोग केवल तभी करें जब आप सुनिश्चित हों कि आपके चीनी दोस्तों मेरिनिन बोलते हैं। ये शब्द काम नहीं करेगा यदि आपके दोस्तों केनटोनीज, उदाहरण के लिए। केनटोनीज एक और चीनी लोक बोली है जो पूरी तरह से भिन्न लगता है। अपने कैंटोनीज दोस्तों के साथ मीनारिन बोलना बहुत हास्यास्पद आवाज होगा इसके अलावा, बहुत से शब्दों के अलग अर्थ हैं, इसलिए उनका एक ही प्रभाव नहीं होगा!

    आवश्यक सामग्री

    • एक पुर्तगाली-चीनी वार्तालाप मार्गदर्शिका एक छोटा, सस्ती गाइड पर्याप्त है, इसलिए आप कुछ वाक्यों का अध्ययन कर सकते हैं।
    • एक चीनी दोस्त या प्रशिक्षक जो मंदारिन बोलता है यदि आपके पास पहले से ही एक अच्छा चीनी मित्र है, तो दिन से पहले अभ्यास सहायता मांगिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com