IhsAdke.com

एक फर्जी ग्रह कैसे बनाएँ

क्या आपको सैद्धांतिक खगोल विज्ञान पसंद है? यह विज्ञान है जो कुछ ऐसी चीज़ों से संबंधित होता है जो ब्रह्मांड के एक नए ग्रह की तरह हो या न हो, हो सकता है। क्या आप एक ग्रह बनाना चाहते हैं? ये कदम आपकी मदद करेंगे!

चरणों

एक सैद्धांतिक ग्रह बनाएँ चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
समझें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह स्थान विज्ञान कथा फिल्मों के समान नहीं है: मार्टिंस से भरा आज, मंगल जीवन के साथ असंगत है जैसा कि हम जानते हैं। एक यथार्थवादी परिणाम के लिए, आपको ध्यान से अगले चरणों का पालन करना चाहिए।
  • एक सैद्धांतिक ग्रह बनाएँ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    भौतिकी के नियमों का पालन करें वैज्ञानिक समुदाय द्वारा स्वीकार किए गए ग्रह को बनाने के लिए, उसे भौतिक विज्ञान के नियमों का पालन करना चाहिए। उदाहरण के लिए, गुरुत्वाकर्षण बड़ा ग्रह, गुरुत्व (और छोटे, गुरुत्वाकर्षण के छोटे) जितना बड़ा होगा। गुरुत्वाकर्षण में अंतर के बावजूद, यह संभव है कि ग्रह उड़ान प्राणियों द्वारा बसे हुए हो। एक तथ्य के लिए आंखें रखें: गुरुत्व जितना अधिक होगा, उतना ही प्राणी (यदि आप मज़े के लिए एक ग्रह बना रहे हैं तो आपको इस कदम का पालन नहीं करना है)।
  • एक सैद्धांतिक ग्रह बनाएँ चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्राणियों को जोड़ें रचनात्मक रहें, लेकिन यथार्थवादी भी हो और कोई ऐसा प्राणी न बनाएं जो बिना कारण के लिए तैरता है। कार्रवाई के लिए शारीरिक या रासायनिक मकसद होना चाहिए। प्राणियों के रूप में दिलचस्प और बड़े रूप में वे पसंद करते हैं, जब तक वे स्थलीय कीड़े की तुलना में कम घनत्व हो सकता है।
  • एक सैद्धांतिक ग्रह बनाएँ चरण 4 शीर्षक वाला चित्र



    4
    एक सितारा बनाएं हर रहने योग्य ग्रह हमारे जैसे सूरज है। उनमें से कई प्रकार हैं। भूल न करें कि ग्रह को रहने योग्य ज़ोन में होना चाहिए। इतना करीब नहीं है और उसके दूर से नहीं।
  • 5
    बुद्धिमान जीवन की संभावना के बारे में सोचो हम जानते हैं कि एकमात्र बुद्धिमान जीवन हमारे ग्रह पर है: स्वयं। इस प्रकार का जीवन किसी भी तरह से विचारों को तैयार करने और दृश्य प्रश्नों के उत्तर देने में सक्षम होना चाहिए। बुद्धिमान जीवन एक परिवार या नस्लीय समस्या का अर्थ, एक धर्म या संस्कृति का पालन करने में सक्षम होना चाहिए, और एक भाषा है विचार करने के लिए एक और पहलू है कि युद्ध को घोषित करने, स्वतंत्रता की मांग, या समाज या सभ्यताओं जैसे कि जनजातियों या परिवार विकास का एक संकेत के रूप में हथियार बनाना एक और पहलू है। वह कुछ का आविष्कार या सुधारने में सक्षम होना चाहिए सबसे बड़ी कारक यह है कि बुद्धिमान जीवन खाद्य श्रृंखला के शीर्ष पर है, जिसका अर्थ है कि जंगली प्राणियों को दूर करने में सक्षम होना। बुद्धिमान जीवन ग्रह पर किसी अन्य प्राणी को मार सकता है।
  • एक सैद्धांतिक ग्रह बनाएँ कदम शीर्षक चरण 6
    6
    एक खाद्य श्रृंखला बनाएं जिसमें सभी जीवित चीजें निर्भर करती हैं इसे जीवाणु से कीटों तक पहुंचने, उन जानवरों को खाने की जरूरत है, और इसी तरह। खाद्य श्रृंखला के शीर्ष पर बुद्धिमान जीवन के अपवाद के साथ, बाकी के एक या अधिक शिकारियों के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के जानवरों पर फ़ीड करने वाले शिकारियों का होना चाहिए।
  • एक सैद्धांतिक ग्रह बनाएँ चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    घटना का एक इतिहास बनाएं पृथ्वी के इतिहास में इस तरह के उल्का कि डायनासोर या साल पहले के अरबों के भारी बमबारी की मौत हो के प्रभाव के रूप में कई भयंकर क्षणों, किया गया है।
  • एक सैद्धांतिक ग्रह बनाएँ चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    प्राकृतिक आपदाएं बनाएं हालांकि वे डरावना हैं, वे ग्रह के लिए अच्छा कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com