IhsAdke.com

कैसे अपने खुद के हाथों के साथ ब्लॉक तोड़ने के लिए

आप अपने पसंदीदा मार्शल आर्ट का स्ट्रोक भी सीख सकते हैं। ब्लॉकों को तोड़ने के लिए तकनीक का अभ्यास करना आपके स्ट्रोक में गति, शक्ति और नियंत्रण को विकसित करने का एक मजेदार तरीका है - जरूरी नहीं कि इतना मुश्किल सब के बाद, ब्लॉक भी वापस हड़ताल नहीं करते!

चरणों

अपने नंगे हाथों के साथ ब्रेक बोर्ड नाम वाली तस्वीर चरण 1
1
हब सावधानी से चुनें ज्यादातर जिम सफेद पाइन ब्लॉकों का आकार लगभग 15.2 सेंटीमीटर (22.8 सेंटीमीटर x 2.5 सेमी) आकार में हैं - इन्हें 22.8 सेंटीमीटर x 2.5 सेंटीमीटर बोर्डों में से किसी भी दुकान पर बेचा जा सकता है। लकड़ी। सूखी लकड़ी को पसंद करते हैं, चूंकि पेट और भारी वाले तोड़ने के लिए बहुत मुश्किल होते हैं इसके अलावा, मार्शल आर्ट उपकरण बेचने वाले बोर्डों में विशेषज्ञता वाले कुछ दुकानों का उपयोग एक बार से अधिक किया जा सकता है। यह सामग्री थोड़ा अधिक महंगा है, लेकिन जो लोग बहुत अभ्यास करना चाहते हैं, उनके लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • चित्र आपके बियर हैंड्स के साथ ब्रेक बोर्ड्स शीर्षक चरण 2
    2
    दृढ़ता से कार्ड पकड़ो अधिक अनुभवी मार्शल आर्ट चिकित्सक ढीले लक्ष्य और यहां तक ​​कि लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं। हालांकि, शुरुआती लोगों के लिए, बोर्ड को दृढ़ता से रखने के लिए एक मित्र से पूछने की सलाह दी जाती है (जिसकी समान ताकत है और आप का वजन या उससे अधिक है)
  • अपने नंगे हाथों के साथ ब्रेक बोर्ड नाम वाली तस्वीर चरण 3
    3
    आरंभ करने के लिए आदर्श स्ट्रोक 45 डिग्री कोण पर शीर्ष से नीचे तक एक ताड़ के हमले है। थाली को कमर लाइन के ऊपर क्षैतिज रूप से रखा जाना चाहिए, 45 के कोण पर सामना करना चाहिए, लेकिन ऊपर की तरफ इस तरह, मार्शल आर्टिस्ट प्लेट पर अपने शरीर का वजन अधिक आसानी से पेश करने का प्रबंधन करता है। अंत में, एक अधिक कुशल झटका के लिए अपने हाथ की हथेली के आधार के साथ लक्ष्य मारा
  • अपने नंगे हाथों के साथ ब्रेक बोर्ड नाम वाली तस्वीर चरण 4
    4
    बोर्ड को उंगलियों के समानांतर लकड़ी के फाइबर के साथ रखा जाना चाहिए यदि आप इसे एक तरफ मारते हैं, तो वास्तव में लक्ष्य को तोड़ने से आपको चोट लग सकती है।
  • अपने नंगे हाथों के साथ ब्रेक बोर्ड नाम वाली तस्वीर चरण 5
    5
    अपना मन खाली करें आराम से. सफलता या विफलता के बारे में मत सोचो शांत रहें और ध्यान दें। जब तक आप अत्यंत कमजोर या बीमार न हों (उस मामले में, लकड़ी के बोर्ड को तोड़ने की कोशिश करना अच्छा विचार नहीं है), मानसिक तैयारी पूरी प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है
  • अपने नंगे हाथों के साथ ब्रेक बोर्ड नाम वाली तस्वीर चरण 6
    6
    लक्ष्य पर ध्यान दें बोर्ड को तोड़ने के लिए, लक्ष्य पर एक अलौकिक शक्ति का प्रोजेक्ट करने की कोशिश करने के बजाय अपनी सारी ताकत को एक बिंदु तक लागू करने पर ध्यान केंद्रित करना अधिक महत्वपूर्ण है।



  • अपने नंगे हाथों के साथ ब्रेक बोर्ड नाम वाली तस्वीर चरण 7
    7
    लक्ष्य के माध्यम से मारो प्लेट को मत देखो, क्योंकि इस तरह से, आपका हाथ अनजाने में धीमा हो जाता है जैसा कि आप उससे संपर्क करते हैं। इस वजह से, ब्लॉक के पीछे 15 सेमी का लक्ष्य रखने की सिफारिश की गई है।
  • चित्र आपके बियर हैंड के साथ ब्रेक बोर्ड्स शीर्षक चरण 8
    8
    ताकत के बजाय गति पर ध्यान केंद्रित करें याद रखें कि आप बोर्ड को दूर करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह सबसे तेज़ झटका संभव के साथ मारा।
  • चित्र आपके बियर हैंड्स के साथ ब्रेक बोर्ड्स शीर्षक 9
    9
    चीख। किई कि मार्शल कलाकार अक्सर हिट के दौरान रिलीज करते हैं, न केवल दर्शकों को एक शो दिखाने या उनके विरोधियों को डराता है। वास्तव में, डायाफ्राम और धड़ की मांसपेशियों के संकुचन के परिणामस्वरूप अधिक शक्तिशाली स्ट्रोक हो सकते हैं।
  • अपने नंगे हाथों के साथ ब्रेक बोर्ड नाम वाली तस्वीर चरण 10
    10
    अपना सर्वोत्तम दे दो अपने आप को पूरी तरह झटका मारो संकोच न करें, मत सोचो, बस करो।
  • चित्र आपके बियर हैंड्स के साथ ब्रेक बोर्ड्स शीर्षक 11
    11
    झटके के बाद आंदोलन जारी रखें लक्ष्य से संपर्क करने के बाद अपने हाथ को रोकने की कोशिश मत करो - आराम करो और आंदोलन को स्वाभाविक रूप से रोक दें। झटके के प्रत्येक सूक्ष्म आंदोलन को नियंत्रित करने की कोशिश करते समय, यह मांसपेशियों के अनुबंध को खत्म करता है और हमले बल को खो देता है मानसिक ज्ञान लगातार लकड़ी के बोर्डों को तोड़ने में सक्षम होने की कुंजी है
  • अपने नंगे हाथों के साथ ब्रेक बोर्ड नाम वाली तस्वीर का चरण 12
    12
    यदि आप मानसिक रूप से अपने आप को तैयार करते हैं और अपने आप को पूरी तरह से तख्तापलट करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आप अच्छी तरह से करेंगे। पूर्व-किशोरों में भी लकड़ी के बोर्डों को तोड़ने की भौतिक क्षमता होती है, यानी किसी भी स्वस्थ वयस्क के लिए, बाधाएं सभी मानसिक हैं
  • युक्तियाँ

    • इस प्रक्रिया को कम करने के लिए, अपने दोस्त से पूछो कि वह बोर्ड को फर्श पर घुटने टेकने के लिए दबाए रखे, आपके सामने ब्लॉक को पकड़ कर।
    • अगर इस आलेख में प्रस्तुत सभी तकनीकों में विफल हो, तो कराटे या टेए क्वोन कुछ वर्षों के लिए करते हैं। आप सीखेंगे कि इन अकादमियों में क्या आवश्यकता है
    • एक बार जब आप लगातार एक खंड को तोड़ सकते हैं, तो दो युगपत लक्ष्य तक पहुंचें। वे तोड़ने के लिए और अधिक मुश्किल जब एक दूसरे से चिपके बीमा, हालांकि यह तकनीक दोनों स्ट्राइकर और बोर्ड धारण करने वाले दोनों के लिए ज्यादा सुरक्षित है। फिर, लकड़ी के फाइबर के खिलाफ हड़ताल मत करो
    • यदि आप ब्लॉक को तोड़ नहीं सकते हैं, झटका से उत्पन्न सभी गतिज ऊर्जा आपके हाथ और हाथ में लौटा दी जाएगी। इस तरह, जितना मुश्किल आप प्लेट को मारते हैं, उतना ही इसे टूटने की संभावना अधिक होती है, और नतीजतन, आपको चोट लगने की संभावना कम होती है।
    • हाथ की हथेली के साथ पारंपरिक झटका-नीचे के बाद, यह संभव है कि दूसरा सबसे आसान हाथ की बाहरी तरफ वाला एक है। एक मित्र को छाती और गर्दन के बीच बोर्ड को खड़ी करने के लिए कहें। ब्लॉक के साथ पहला संपर्क हाथ से बाहर होना चाहिए - उंगलियों के साथ नहीं।

    चेतावनी

    • आंदोलन को वापस न लें शुरुआती में सबसे आम गलती का डर है कि बोर्ड के साथ संपर्क दर्दनाक होगा - इसलिए वे ब्लॉक तक पहुँचने से पहले आंदोलन सेकंड वापस ले लेंगे। मजे की बात है, चोट लगने का यह सबसे अधिक संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com