IhsAdke.com

मार्शल आर्ट्स को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे कंडीशन की हालत

हाथ कंडीशनिंग मार्शल आर्ट के लिए शेष शरीर के कंडीशनिंग के रूप में महत्वपूर्ण है।

चरणों

मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग चरण 1 के लिए कंसल्टेंसी हार्ट हाऊस का चित्र
1
धीरे से शुरू करो एक दीवार का उपयोग करके, clenched मुट्ठी के साथ पुश-अप करके कलाई बनाने और मॉडलिंग करने के लिए उपयोग करें। फर्श पर उसी तरह झुकाव करें ऊर्ध्वाधर स्थिति पहले दो जोड़ों की पकड़ पर अत्यधिक दबाव डालने में मदद नहीं करती है। यह पुश-अप में इस्तेमाल किए गए कफों के आदी होने में भी मदद करता है ताकि वे मजबूत हो सकें और उन्हें एक अलग कोण से भी काम कर सकें। कलाई को मजबूत करने के लिए उल्टे हथेलियों के साथ धक्का-चढ़ाव करें (शरीर का सामना करने वाले हथेलियाँ)
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग चरण 2 के लिए कंडीशन हार्ट हाऊस हाऊस का चित्र
    2
    दो महीने के दैनिक प्रशिक्षण के बाद, आपकी कलाई दबाव में आदी हो जाएगी। अब आपको फर्श पर सामान्य पुश-अप करना शुरू करना चाहिए। एक नरम सतह, जैसे कालीन या घास, की सिफारिश की है।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग चरण 3 के लिए हार्ट हाऊस हार्ट हाऊस
    3
    अपनी मुट्ठी और धड़कन के साथ पुश-अप करने के लिए इस्तेमाल करने का प्रयास करें इससे कठोर सतहों को प्राप्त करने और संयुक्त हेरफेर तकनीकों के साथ संभाल को मजबूत करने में मदद मिलेगी।



  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग चरण 4 के लिए हार्ट हाऊस हार्ट हाऊस का चित्र
    4
    कुछ महीनों बाद ऐसा करने से, अधिक पुनरावृत्ति जोड़ें: 25, 50, 100 प्रतिदिन दो बार प्रतिकृति करता है।
  • मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग के लिए कंडीशन हार्ट हाउन्स का शीर्षक चित्र 5
    5
    मकारवा के साथ प्रशिक्षण शुरू करें एक मेकावारा केवल 5 सेमी मोटी एक्स 10 सेंटीमीटर चौड़ा या 10 सेंटीमीटर मोटा एक्स 10 सेंटीमीटर चौड़ा लकड़ी का एक टुकड़ा है, जो रस्सी लिपटे, दीवार से जुड़ा हुआ है या फर्श पर लड़ी है। इसका उद्देश्य शरीर के विभिन्न भागों से वार प्राप्त करना है।
    • इस्तेमाल हथियार: हाथ, हाथ से कलाई के जोड़ तक हड़ताल के लिए कम से कम नौ या अधिक अंक हैं अवर और अवरोध करने के लिए आंतरिक और बाहरी प्रकोष्ठ की कंडीशनिंग भी है। आंतरिक और बाहरी कोहनी आंतरिक, सामने और बाहरी शिम ताला और हड़ताल करने के लिए शीर्ष, सामने, आंतरिक और बाहरी घुटनों, और पप, साइड और एड़ी ये सभी "हथियार" हैं जिन्हें वातानुकूलित किया जाना है।
    • शरीर के इन हिस्सों की कंडीशनिंग "वोल्फ्स लॉ" नामक एक शर्त बनाता है: सिद्धांत जो एक हड्डी के आकार और कार्य में बदलता है उसके बाद उसके आंतरिक संरचनाओं में परिवर्तन होता है इसका मतलब यह है कि आपकी हड्डियों के साथ एक ठोस ऑब्जेक्ट को हड़ताल हड्डी की संरचना का पैटर्न बदलता है। अधिकांश हड्डियां एक वेब की तरह हैं, लेकिन हड्डियों पर निरंतर दबाव डालकर, वे पैटर्न को बदलते हैं, जिससे यह एक अधिक ठोस संरचना बनाते हैं। जब आप एक हड्डी को तोड़ते हैं और यह ठीक होता है, तो बाकी की तुलना में टूटी बिंदु मजबूत होता है।
  • मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण चरण 6 के लिए हार्ट हार्ट हाऊस हाउन्स का चित्र
    6
    कंडीशनिंग के अन्य तरीके हैं शरीर, दंड कहा जाता है यह कंडीशनिंग का अधिक चरम प्रकार है, लेकिन अधिक सामान्यतः मूय थाई जैसी प्रणालियों में इसका इस्तेमाल होता है
  • युक्तियाँ

    • यदि प्रशिक्षण ठीक से किया गया है और वांछित कठोरता तक हड्डियों की संरचना को विकसित करने के लिए पर्याप्त समय के साथ, कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। भौतिक और / या मनोवैज्ञानिक बाधाएं होने का एक मौका है, जब हम उस से परे जाने की कोशिश करते हैं जो चाहते हैं कि कंडीशनिंग को रातोंरात रखना होता है।
    • आपके शरीर को पुनर्प्राप्त करने के लिए समय लेना महत्वपूर्ण है।
    • यदि प्रशिक्षण सही ढंग से किया जाता है, तो मकावा या हड़ताल के लिए कुछ और का उपयोग करते हुए कुछ भी नहीं टूटा जाना चाहिए। आपको अपने शरीर को पता होना चाहिए और यह क्या कर सकता है।
    • जैसा कि एक बुद्धिमान बूढ़े आदमी ने कहा, "धैर्य, टिड्डी।"

    चेतावनी

    • यदि आप इसे आसान नहीं समझते हैं और सामान्य ज्ञान का उपयोग करते हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं जल्दी में मत बनो! यदि आपको कुछ दर्द होता है, रोकें, कुछ अलग करें और आपके शरीर को ठीक करने के लिए समय दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com