IhsAdke.com

हाथ का दंड कैसे काम करें

कोई शरीर सौष्ठव उत्साही जानता है कि ऊपरी शरीर में काम करने वाले कई व्यायाम करने के लिए प्रकोष्ठ शक्ति महत्वपूर्ण है। यदि आपकी अगुआई आपको अधिक वजन रखने में मदद करने में सक्षम हैं, तो अपने कंधों, मछलियां और अन्य ट्रंक मांसपेशियों के समूहों का प्रयोग करना अधिक आसान होगा। बस अपने अगले कसरत में अपने forearms को मजबूत बनाने शुरू करने के लिए इस लेख पढ़ें!

चरणों

विधि 1
पुली के साथ अभ्यास करना

पिक्चर शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों चरण 1 बनाएँ
1
एक चरखी का उपयोग करें या बनाएं यह मूल रूप से केंद्र बिंदु से जुड़ी रस्सी के साथ एक बार या वॉशर है यह साधारण उपकरण मुट्ठी को अतिवृद्धि करने और पदचिह्न की ताकत बढ़ाने के लिए सबसे कारगर तरीके है।
  • पिक्चर शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों चरण 2 बनाएँ
    2
    वजन के साथ शुरू करो, फिर धीरे-धीरे बढ़ो। बेशक, कलाई के साथ इतना वजन उठाना संभव नहीं है, जब तक कि आप अपने हथियारों से कितना उछाल न लें एक वजन का प्रयोग करें जो चुनौतीपूर्ण है, लेकिन गले में या बहुत मुश्किल नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों चरण 3 बनाएँ
    3
    अपने शरीर के सामने पुली पकड़ो दोनों हाथों से बार पकड़ो और इसे कमर स्तर पर रखें। चूंकि ऐसी स्थिति बनाए रखना मुश्किल नहीं है, आपकी कलाई व्यायाम का सीमित कारक होगी। इससे आप व्यायाम को दोहराने के लिए अनुमति देंगे जब तक कि आप अपनी मुट्ठी बंद नहीं कर पाएंगे।
    • आप अपनी बाहों को अपने शरीर के सामने अपने ट्राइसेप्स और कंधों पर काम करने के लिए बढ़ा सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से आप पुनरावृत्तियों की संख्या को सीमित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों चरण 4 बनाएँ
    4
    बार चालू करें पदचिन्ह एक हाथ से पकड़ो और पुली रस्सी के मोड़ को बनाने के लिए दूसरे के साथ बार बारी। जब तक आप बार पर वजन महसूस नहीं करते तब तक पुली के पकड़ और स्पिन को बदल दें
    • बार हमेशा एक ही स्थिति में रखने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक प्रेतवाधित मांसपेशियों चरण 5
    5
    वजन को घुमाने के लिए इसे शुरू करने की स्थिति में लौटाना जब तक पुली रस्सी पूरी तरह से विस्तारित नहीं हो जाती, तब तक विपरीत दिशा में पट्टी बारी करें। इसे धीरे से करो यदि बार स्थिति से बाहर आ जाता है, तो अपने हाथों पर एक कपड़ा बांधकर घर्षण को कम करें।
    • प्रत्येक 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें
  • विधि 2
    वजन असर

    चित्र शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों कदम 6
    1
    जिम के वजन या एक को निलंबित करें केटलबेल प्रत्येक हाथ में इस अभ्यास में, उन समय की लंबाई, जिसके दौरान अग्रवर्ती उन्हें बढ़ाए जाने के लिए बढ़ाए जाते हैं। डम्बेल्स की जोड़ी को निलंबित करके या फिर शुरू करें kettlebells अपने खुद के चूंकि "भारी" की धारणा अलग-अलग होती है, मुट्ठी का अभ्यास करते समय आप आमतौर पर जो कुछ भी इस्तेमाल करते हैं, उससे थोड़ी भारी मात्रा में ले जाने की कोशिश करते हैं, लेकिन आपको थकावट लेने के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि आपको लगता है कि आपके द्वारा उठाए जा रहे वजन बहुत हल्के या बहुत भारी है, तो इसे आवश्यकतानुसार समायोजित करें
    • इस अभ्यास का पूरा लाभ लेने के लिए, वाशर का उपयोग करें kettlebells या डंबबेल्स अधिक अनाड़ी होने के कारण, आपको इन भारों को एक अतिरिक्त प्रयास करके पकड़ना पड़ेगा ताकि वे गिर न सकें, जो पहले के कामों को और अधिक काम करेगा।
    • यदि आप व्यायाम को और अधिक वजन के साथ करना चाहते हैं, तो हेक्स बार का उपयोग करें इस तंत्र में लोहे की संरचना होती है जो एथलीट के शरीर के चारों ओर जाती है और उसे अधिक वजन ले जाने की अनुमति देता है।
  • चित्र शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों चरण 7 बनाएँ
    2
    खड़े हो जाओ। सही मांसपेशी समूहों को लक्षित करने के लिए व्यायाम के प्रभाव के लिए, आपको पेट को इकट्ठा करना होगा और छाती को बाहर करना और कंधों को वापस करना होगा। यदि आप झुकाते हैं, तो अधिकांश भारोत्तोलन प्रयास मछलियां और पीठ द्वारा किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक बांह की कब्र मांसपेशियों चरण 8 बनाएँ
    3
    चलना शुरू करें शरीर की जड़ता और प्राकृतिक आंदोलन जब घूमने के लिए आगे बढ़ने के लिए अधिक से अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है, यदि आप अभी भी खड़े रहना चाहते थे। इस गतिविधि को 20-यार्ड चक्र (लगभग 20 मीटर) में करें या एक प्रतिरोध परीक्षण करें (उदाहरण के लिए, कितने गज की दूरी पर आप 10 मिनट में चल सकते हैं)।
  • विधि 3
    हैंडलबार डंबेल

    चित्र शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों चरण 9
    1
    जिम बेंच के किनारे पर बैठो प्रभावी होने के लिए, इस अभ्यास के लिए आपको बैठकर अभी भी रहने की आवश्यकता है पैरों के तलवों को फर्श पर फ्लैट होना चाहिए और आपके घुटनों के बीच की दूरी कंधे की चौड़ाई के बराबर होनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों कदम 10 कदम
    2
    एक हैंडहेल्ड हैल्टर या एक उठाने शुरू केटलबेल प्रत्येक हाथ से चूंकि इस कवायद के उद्देश्य से आपकी कलाई और अग्रजों को मजबूत करना है, इसलिए अपने मछलियां का प्रयोग करते समय आप जो उपयोग करते हैं उससे हल्का वजन का उपयोग करें। हल्के वजन (2.5 किलो, उदाहरण के लिए) का उपयोग करके प्रारंभ करें और उन्हें भारी वजन में बदलें जब आप ध्यान दें कि आप अभ्यास को बहुत आसानी से करते हैं।
    • यदि आप चाहें, तो एक समय में एक हाथ का काम करें, लेकिन सजातीय परिणामों को सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक बांह के साथ सेट और पुनरावृत्ति की एक ही संख्या को याद रखना याद रखें।
  • पिक्चर शीर्षक बनाएँ प्रेग्नर स्नाज्स् स्टेप 11
    3
    अपनी कोहनी को अपनी जांघ पर आराम करो और अपना हाथ आराम करो। पैरों में अपनी कोहनी का समर्थन करके, आपको पहले के बाहों की आवश्यकता है - मछलियां नहीं - हर संभव प्रयास करें यह स्थिति हथियारों के लिए एक ढाल के रूप में भी काम करती है, जिससे चोट लगने की संभावना कम हो जाती है।
  • पिक्चर शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों कदम 12
    4
    बस अपने मुट्ठी को आप की ओर बढ़कर वजन बढ़ाएं प्रत्येक पुनरावृत्ति पर, सुनिश्चित करें कि आप अपनी कलाई को अच्छी तरह से डालने के लिए अपने dumbbells उठाने, तो बाकी की स्थिति पर वापस जाएँ आप वजन कम करने और श्वास के रूप में कम करते हुए सांस लेना याद रखें।
    • व्यायाम का सबसे अच्छा उपयोग करने के लिए, अपने मुट्ठी के सेटों को ऊपर और नीचे की ओर झुकाएं। जब वे ऊपर की तरफ सामना कर रहे हैं, तो डंबल्स हाथों के हथेलियों पर अधिक दबाव डालेगा - जब वे दिखाए जाएंगे, तो वे उंगलियों पर अधिक दबाव डालेगा। इन विविधताओं में से प्रत्येक विभिन्न मांसपेशी समूहों को काम करता है।
  • चित्र का निर्माण कर्नाटक मांसपेशियों चरण 13
    5
    12 से 15 पुनरावृत्ति करना यदि आप इस अभ्यास के लिए आदर्श वजन चुनते हैं, तो आप 12 से 15 आंदोलनों को पूरा करने में सक्षम होंगे, जिसके बाद बड़ी कठिनाई के साथ चलेगा
  • विधि 4
    सलाखों के साथ हथेंड़ों को संभालना




    चित्र शीर्षक प्रेतवाधित मांसपेशियों चरण 14 बनाएँ
    1
    एक सीधे बेंच पर अपनी बाहों के साथ बैठो केवल सीट की सतह पर अपने सामने रखना आपके हाथों और मुट्ठी को सीट के किनारे से परे दिखाना चाहिए। यदि आप एक साधारण जिम बेंच का उपयोग कर रहे हैं, तो सीट पर अपने सामने का समर्थन करने के लिए उसके आगे घुटने टेकें - अपने घुटनों की रक्षा के लिए जिम चटाई का उपयोग करना याद रखें।
  • पिक्चर शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों कदम 15
    2
    दोनों हाथों से बार उठाओ यह सुनिश्चित करने के लिए कि वजन प्रत्येक हाथ के बीच समान रूप से विभाजित किया जाएगा, आपके हथियारों के बीच की दूरी आपके कंधों की चौड़ाई के बराबर होनी चाहिए। शुरू करने के लिए, अपने हथेलियों का सामना करना पड़ के साथ बार पकड़ो
    • यहाँ भी, आदर्श वजन व्यक्ति से भिन्न होता है कुछ का उपयोग करें जो आपको थकावट तक पहुंचने से पहले 12 से 15 पुनरावृत्ति करने की अनुमति देता है।
  • पिक्चर शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों कदम 16
    3
    अपनी मुट्ठी कम करें व्यायाम की प्रारंभिक स्थिति मुस्करों के साथ आराम से है, ताकि बार थोड़ी नीचे बेंच से हो।
  • चित्र शीर्षक प्रेतवाधित मांसपेशियों चरण 17 बनाएँ
    4
    अपने मुंह का उपयोग करें ताकि आप की ओर पट्टी ऊपर ला सकें धीमा और नियंत्रित आंदोलनों का उपयोग करें - इस तरह का प्रयोग करके, प्रत्येक पुनरावृत्ति का उपयोग बहुत अधिक होगा जहां तक ​​आप कर सकते हैं, अपनी कलाई को घुमाएं, अपने कोहनी झुकने के बिना संभव के रूप में आपके पास बार के रूप में लाए, और फिर प्रारंभिक स्थिति पर लौटें।
    • आंदोलन के शीर्ष पर, आपको पहले के किनारों पर एक मजबूत दबाव महसूस होगा।
  • चित्र शीर्षक प्रेरक कवच चरण 18 निर्माण शीर्षक
    5
    जैसा कि हाथ में डंबल अभ्यास में संकेत दिया गया है, ब्रेक लेने से पहले 12 से 15 पुनरावृत्ति करना यदि आप उस नंबर तक नहीं पहुंच सकते, तो बार पर कम वजन डालने का प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों कदम 19
    6
    अब, जैसा आपने हाथ डंबल व्यायाम के साथ किया था, अपनी बाहों को घुमाने और दूसरे स्थान पर व्यायाम करें। हाथ की हथेलियों को फिर से बारी करें ताकि किनारों के अन्य मांसपेशियों पर काम करने के लिए बार को आपकी उंगलियों से उठाया जा सके। पट्टी को उस स्थान पर ले जाएं जहां आप अपने हाथों की पीठ देख सकते हैं।
  • विधि 5
    बढ़ती ताकत

    पिक्चर शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों कदम 20
    1
    व्यापक तारों के साथ उपकरणों का उपयोग करें। डंबबेल्स और अधिक मोटाई की सलाखों का प्रयोग, पूर्ववाही द्वारा किए गए प्रयास को बढ़ाने का एक तरीका है। आप इस तरह से मांसपेशियों के निर्माण के स्टोर में उत्पाद खरीद सकते हैं या आपके पास पहले से मौजूद उत्पाद केबल्स के आसपास एक तौलिया लपेट सकते हैं। आपके द्वारा रखी वस्तु की परिधि जितनी अधिक होगी, उतनी अधिक शक्ति आपको करना है, जो व्यायाम की प्रभावशीलता को बढ़ाती है।
  • पिक्चर शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों चरण 21 बनाएँ
    2
    जब भी संभव हो हथौड़ा स्थिति का उपयोग कर व्यायाम करें हथौड़ा की स्थिति में, हथेलियां जमीन पर लंबवत होती हैं (ऊपर के अभ्यास के अनुसार, ऊपर या नीचे का सामना नहीं करना) यह स्थिति अधिकतर एकल-हाथ में और कुछ दोहरी अभ्यासों (जैसे कि निश्चित बार) में उपयोग की जा सकती है। इस स्थिति में अभ्यास करते समय, वजन का एक छोटा हिस्सा हाथों में टिकी रहता है, जो आपको अधिक शक्ति के साथ डिवाइस को पकड़ने के लिए मजबूर करता है।
  • चित्र शीर्षक बांह की कलाई मांसपेशियों कदम 22
    3
    जब आप जिम में नहीं जा सकते हैं तो कलाई और बांह की कलाई के लिए पियर का उपयोग करें यह पोर्टेबल इंस्ट्रूमेंट, जिसमें दो केबल होते हैं, जो एक संपीड़न वसंत द्वारा व्यक्त की जाती हैं, एक ही समय में अन्य गतिविधियों का प्रयोग और प्रदर्शन करने का एक शानदार तरीका है। यदि आपके पास इन सरौताएं नहीं हैं, तो आप इसके बजाय टेनिस या स्क्वैश गेंद का उपयोग कर सकते हैं। सभी गतिविधियां, जो कि पाल्मार पकड़ बल से अलगाव में काम करती हैं, प्रकोष्ठ की मांसपेशियों को लाभ देती हैं।
  • विधि 6
    शरीर के वजन के साथ व्यायाम

    चित्र शीर्षक प्रेतवाधित मांसपेशियों चरण 23 बनाएँ शीर्षक
    1
    बनाना मृत लटका हुआ निश्चित बार पर कुछ लोग मांसपेशी धीरज विकसित करने के लिए अपने स्वयं के वजन का उपयोग करते हैं, क्योंकि इस तरह के व्यायाम घर पर किए जा सकते हैं और जिम टूल की आवश्यकता नहीं है। पर मृत लटका, एथलीट हाथों से एक निश्चित बार या अन्य ऑब्जेक्ट के लिए लटका हुआ है और स्थिर रहता है। चूंकि शरीर के पूरे वजन धारण बल द्वारा निरंतर होता है, अब आप उस स्थिति में रहना चाहते हैं, आपके अग्रभागों द्वारा किए गए प्रयासों में अधिक से अधिक प्रयास करते हैं।
    • वस्तु जिस पर आप लटकाते हैं, की जितनी बड़ी हो, उसे इसे पकड़ने के लिए आपको अधिक बल देना होगा। इस प्रकार, पारंपरिक फिक्स्ड बार से बड़ा एक ऑब्जेक्ट आपके आगे के कामों को और भी ज्यादा काम करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड प्रेयर स्नाज्स स्टेप 24
    2
    इंटरकेल निकासी और मृत लटका हुआ. यदि आप थोड़ा और अधिक कठिन और उन्नत कसरत की तलाश कर रहे हैं, तो आप कर सकते हैं मृत लटका प्रत्येक लिफ्ट के कुछ सेकंड के लिए इसके अतिरिक्त, मृत लटका एक लिफ्ट और दूसरे के बीच आंदोलन को रोकने का एक तरीका है, जो जड़त्व को कम कर देता है और व्यायाम की कठिनाई को बढ़ाता है।
  • पिक्चर शीर्षक से बांह की कलाई मांसपेशियों का चरण 25
    3
    उंगलियों और कलाई पर पुश करें इस व्यायाम को उच्च सतहों (उदाहरण के लिए एक बार या एक मेज) या मंजिल के विरुद्ध किया जा सकता है, जैसा कि सामान्य बल के रूप में होता है (जो कि व्यायाम कठिनाई को बहुत बढ़ाता है)। सतह पर झुक जाओ और अपने शरीर को केवल अपनी उंगलियों या कलाई का उपयोग करके इसे दूर रखें।
    • पुश-अप के इस रूपांतर को करते समय, कोहनी को झुको मत देना- उन्हें कलाई या उंगलियों को खींचकर अपने शरीर को खड़ा करना और निलंबित करना
    • हालांकि, यदि आप चाहते हैं तो आप अपनी कोहनी मोड़ सकते हैं यह प्रत्येक पुनरावृत्ति के आनंद को बढ़ाने का एक तरीका है
  • युक्तियाँ

    • मुख्यतः, संहारक की मांसपेशियों को धीमे संकुचन के तंतुओं द्वारा बनाई जाती है। इसका मतलब यह है कि वे कठिन हैं और आसानी से ठीक हो जाते हैं। इसलिए, आप थकावट के बिना पूर्व के लिए व्यायाम के कई सेट कर सकते हैं।
    • यदि आप किसी भी तत्काल परिणाम की सूचना नहीं देते हैं, हार न दें परिवर्तन क्रमिक है, इसलिए अंतर को ध्यान में रखने के लिए प्रत्येक प्रकोष्ठ के परिधि को मापना आवश्यक हो सकता है।
    • इन अभ्यासों की आवश्यकता होती है ऊर्जा प्राप्त करने के लिए एक स्वस्थ, प्रोटीन युक्त आहार बनाए रखें।
    • हालांकि इन क्षेत्रों में अतिवृद्धि तेज झटका से अधिक स्थायी है - स्नायु अतिवृद्धि (जैसे मछलियां के रूप में) शरीर के अन्य क्षेत्रों क्योंकि धीमी गति से झटका फाइबर की मात्रा में वृद्धि के लिए कम क्षमता है की तुलना में अग्र-भुजाओं में और अधिक धीरे धीरे होता है।
    • एक जिम में दाखिला लेने पर विचार करें आपको विशिष्ट पेशी समूहों पर काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए उन्नत उपकरणों तक पहुंच प्राप्त होगी। इसके अतिरिक्त, ऐसी प्रतिष्ठानों में आम तौर पर अपने सदस्यों के लिए व्यक्तिगत प्रशिक्षकों को प्रदान किया जाता है।

    चेतावनी

    • वजन के साथ व्यायाम करने से मांसपेशियों और रंध्र को गंभीर चोट लग सकती है। यदि आप असामान्य दर्द का अनुभव करते हैं, तो प्रशिक्षण बंद करो और चिकित्सा सहायता प्राप्त करें यदि संभव हो तो, किसी के साथ प्रशिक्षित करने की कोशिश करें - जोड़े में, एक व्यक्ति अन्य की गलतियों को मदद और सही कर सकता है।
    • यदि, शुरुआत में, प्रशिक्षण आपको मांसपेशियों में दर्द का कारण बनता है, तो प्रत्येक तीन दिनों में केवल एक बार ट्रेनिंग करने की कोशिश करें जब तक कि आप कुछ प्रतिरोध न करें। कुछ हफ्तों के बाद, आप इंटरैलेटेड या दैनिक दिन पर व्यायाम शुरू कर सकते हैं।
    • बहुत लंबे या सख्त सत्र मांसपेशियों में दर्द पैदा कर सकता है। यदि अधिक प्रदर्शन किया जाता है, तो वे कण्डरा क्षति या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
    • मांसपेशियों और तेंदुओं को ठीक करने के लिए समय देने के लिए प्रशिक्षण के दिनों को वैकल्पिक रूप से करने का प्रयास करें। शरीर के अन्य भागों को आराम या व्यायाम करने के लिए कसरत के बीच का दिन का उपयोग करें।

    आवश्यक सामग्री

    • डम्बल
    • kettlebells
    • बार
    • हेक्स बार
    • बैंक ऑफ अकादमी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com