IhsAdke.com

कैसे प्रतिरोधी लचीला के साथ कवच की मांसल ट्रेन ट्रेन

प्रतिरोध इलास्टिक्स सस्ती, पोर्टेबल और बहुमुखी व्यायाम उपकरण हैं जो वजन उठाने के लिए एक सरल विकल्प प्रदान करते हैं। एक प्रतिरोध लोचदार के साथ अपनी छाती काम करने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
उचित प्रतिरोध के साथ एक बेल्ट प्राप्त करें

आप किस प्रकार के लोचदार का अधिग्रहण कर लेना चाहिए, उस प्रकार के अभ्यासों पर निर्भर करेगा जो आप अभ्यास करना चाहते हैं। छाती अभ्यास और अन्य व्यायाम के लिए सबसे अधिक विकल्प प्राप्त करने के लिए, विभिन्न स्तरों के विभिन्न स्तरों के साथ एक सेट खरीदने पर विचार करें।

एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चित्र चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपकी कसरत के लक्ष्य क्या हैं इस बात पर निर्भर करता है कि क्या आप कसने और मांसपेशियों को टोन या बढ़ाने और उन्हें मजबूत करने के लिए चाहते हैं, आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए इस्तास्टिक की आवश्यकता होगी।
  • चित्र प्रतिरोधक बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चरण 2
    2
    Toning या शरीर सौष्ठव के लिए एक लोचदार खरीदें कम प्रतिरोध के साथ इस्टैस्टिक्स, पुनरावृत्तियों की एक बड़ी संख्या की अनुमति देता है और मांसपेशियों को मजबूत करने और मजबूती के लिए बेहतर होता है उच्च शक्ति इस्तास्टिक फैलाने के लिए अधिक मुश्किल होते हैं और मांसपेशियों को कुछ और तीव्र पुनरावृत्तियों के साथ उत्पादन करने के लिए आदर्श होते हैं।
  • विधि 2
    सुरक्षित उपयोग के लिए प्रतिरोध लोचदार तैयार करें

    प्रतिरोध इलास्टिक्स का उपयोग केवल शरीर प्रतिरोध या सुरक्षित स्टैंड पर कुशलता से किया जा सकता है आप चाहते हैं कि प्रतिरोध की डिग्री के साथ थोड़े से प्रयोग करें और प्रतिरोध को बढ़ाएं, यहां तक ​​कि निम्न-प्रतिरोधी लोचदार के साथ, खुद को दीवार से दूर रखें या जहां यह मुहिम की जाती है। तो प्रतिरोध में वृद्धि होगी। धारक सुरक्षित है यह सुनिश्चित करने से पहले रबर बैंड की सुरक्षा का परीक्षण करें

    एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम आउट पेशाब की मांसपेशियों शीर्षक चित्र
    1
    इलास्टिक्स को जोड़ने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें लंबे इलास्टिक्स के लिए, एक सुरक्षित दरवाज़े के हैंडल, दीवार से जुड़ी एक अंगूठी, एक बैरल या पोल को लोचदार का केंद्र पकड़ने का प्रयास करें, जब आप अपने कसरत के दौरान दोनों हैंडल खींचते हैं।
    • धारक की ढीली स्थिति में आने के मामले में धारक की सुरक्षा को धीरे-धीरे कठिन खींचकर चेहरे और शरीर की रक्षा करना।
  • एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चित्र 4
    2
    सहनशक्ति जोड़ने के लिए अपने शरीर का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आपके पास एक निश्चित दीवार ब्रैकेट नहीं है, तो आप व्यायाम करते समय इसे अपनी पीठ के पीछे या अपने पीछे के लेग स्नीकर के नीचे खींच सकते हैं।
    • प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए, एक बार या दो बार पैर के आसपास लोचदार लपेटो और इसे वापस स्थिति में रखें।
  • विधि 3
    लचीलापन लोच के साथ फ़्लाइंग स्टाइल चेस्ट रीप प्रदर्शन करें

    छात्रावासों पर उड़ान शैली के काम में स्तन का अभ्यास अच्छा होता है, और वेट मशीनों पर या डंबबेल्स के साथ लगभग दोहराए जाते हैं। विरोध इस्टैस्टिक्स प्रतिरोध की समान मात्रा के साथ वजन के एक उपकरण की तुलना में और भी अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि उपकरण अब आपकी मांसपेशियों के स्थिरीकरण में सहायता करने के लिए मौजूद नहीं है।

    एक विरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों को शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    1
    अपने पक्षों पर अपने हथियारों के साथ लोचदार के छोर को पकड़ो, आगे हथेलियां। व्यायाम के लिए तैयारी में अपनी मांसपेशियों को तंग और तनाव में दबाएं।
  • एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चित्र 6
    2
    एक पैर को एक पैर के अलावा रखें और शरीर के वजन को भी वितरित करें। यदि आप लोचदार को पकड़ने के लिए अपने शरीर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको प्रत्येक श्रृंखला में पीछे के पैर को वैकल्पिक रूप से बदलना चाहिए।
  • एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चित्र 7



    3
    एक गले की गति में लोचदार खींचो। जब आप व्यायाम करते हैं, तो अपने हाथों को कंधे-लंबाई रखने की कोशिश करें धीरे-धीरे रिलीज करना, तनाव को पकड़ते समय जैसे-जैसे आप धीरे-धीरे शरीर के किनारे अपने हाथ लौट जाते हैं
  • एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चित्र 8
    4
    8 से 10 बार दोहराएं यदि एक उच्च शक्ति लोचदार के साथ काम कर रहा है, तो 8 प्रतिनिधि और बेंच प्रेस आंदोलनों की कम से कम 1 श्रृंखला करें। यदि आप कम-ताकत वाले लोचदार का उपयोग कर रहे हैं तो 12 से 20 प्रतिनिधि और बेंच प्रेस के 2 या अधिक सेट करें।
  • विधि 4
    प्रतिरोध लोचदार के साथ Supine दोहराव करो

    सुपरिन दोहराव कई विविधताओं में किया जा सकता है और आपकी छाती की मांसपेशियों के लिए उत्कृष्ट कसरत प्रदान की जा सकती है। यद्यपि उन्हें डंबेल या उपकरणों के साथ भी बनाया जा सकता है, इलास्टिक्स अच्छी लचीलेपन प्रदान करते हैं और सस्ता हैं।

    एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चित्र 9
    1
    लचीला और पक्षों को कोहनी और कलाई लिफ्ट, फर्श के समानांतर। लोचदार कसकर पकड़ो और अपनी मांसपेशियों को कस लें।
  • एक प्रतिरोध बैंड के साथ कवच की मांसपेशियों का काम शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पैर पीछे रखो और अपना वजन भी वितरित करें
  • एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चित्र 11
    3
    अपने शरीर के सामने अपने हथियार को पुश करें। अपने हाथों को धीरे-धीरे ओर की स्थिति में लौटें
  • एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चित्र 12
    4
    8 से 20 बार दोहराएं यदि एक उच्च शक्ति लोचदार के साथ काम कर रहा है, तो 8 प्रतिनिधि और बेंच प्रेस आंदोलनों की कम से कम 1 श्रृंखला करें। यदि आप कम-ताकत वाले लोचदार का उपयोग कर रहे हैं तो 12 से 20 प्रतिनिधि और बेंच प्रेस के 2 या अधिक सेट करें।
  • एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चित्र 13
    5
    विस्तृत और संकीर्ण बेंच प्रेस करें वे मानक बेंच प्रेस के समान एक तकनीक के साथ बनाये जाते हैं, लेकिन हथियारों के साथ क्रमशः पक्ष की ओर या शरीर के केंद्र के करीब इंगित करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सस्ती प्रतिरोध इलास्टिक्स खरीदना न करें क्योंकि वे उच्च प्रतिरोध के तहत फट जाती हैं और चोट लग सकती हैं।
    • प्रत्येक अभ्यास से सबसे लाभ प्राप्त करने के लिए लापरवाही और उड़ान दोहराये के बीच वैकल्पिक।
    • लोचदार के लिए बेंच व्यायाम या बेंच प्रेस के अनुकूलन के साथ प्रयोग, आसन बनाए रखने के लिए देखभाल करना।

    चेतावनी

    • एक नया अभ्यास कार्यक्रम शुरू करने से पहले हमेशा एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें - कुछ स्वास्थ्य स्थितियों और पिछली समस्याएं लोचदार अभ्यास खतरनाक या दर्दनाक कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com