IhsAdke.com

एक आर्थिक शरीर सौष्ठव कक्ष कैसे बनाएँ

एक निजी अकादमी प्राप्त करना एक विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण काम हो सकती है। एक खेल उपकरण स्टोर दर्ज करें और इंद्रियों को शीघ्रता से प्रेरित किया जाता है। आंखें सभी अनुलग्नकों और तारों को बारीकी से देखता है। कान विक्रेता की मुलायम स्वर सुनाते हैं जो आइटम को उजागर करता है। जब आपका पता चलता है कि आप होम जिम बनाने के लिए हजारों डॉलर खर्च करेंगे, तो आपका मुंह फर्श पर निकल जाएगा लेकिन क्या आपको इसकी ज़रूरत है?

कुछ डिवाइस आपको अनमोल अंतरिक्ष और पैसा बचा सकते हैं आप जिम के निर्माण के लिए निम्नलिखित विकल्पों के बारे में सुना हो सकते हैं, जो आपके स्थानीय स्पोर्ट्स स्टोर पर अद्भुत 5000 मॉडल के रूप में निस्संदेह प्रभावी हैं।

चरणों

एक कम लागत वाला होम जिम बनाने वाला शीर्षक चित्र 1
1
एक उच्च गुणवत्ता समायोज्य बेंच खरीदते हैं। एक समायोज्य बेंच एक ढलान बेंच, एक फ्लैट और एक अस्वीकृत बेंच की आवश्यकता को बदल देगा। समायोज्य सीट आपको अपनी अविश्वनीय चंचलता के लिए तीन अलग-अलग सीटों की खरीद के मुकाबले सैकड़ों डॉलर बचाएगी और इसका उपयोग केवल किसी भी व्यायाम में किया जा सकता है
  • एक कम लागत वाला होम जिम बनाने वाला शीर्षक चित्र 2
    2
    एक सेट या दो वाशर प्राप्त करें हाइपरट्रॉफिक प्रशिक्षण उपकरणों में वाशर को सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। वे महान जिम मशीनों की तुलना में बहुत कम हैं, और यह भी बहुत सस्ता है। नि: शुल्क वजन का सौंदर्य इस तथ्य में है कि आप 1 या 2 सेटों के साथ शुरू कर सकते हैं और जैसे ही आप मजबूत हो जाते हैं आप भारी मॉडल खरीद सकते हैं वाशर भी बहुत बहुमुखी हैं क्योंकि लगभग सभी व्यायाम वजन का उपयोग शामिल करते हैं।
    • यदि आप पहले से ही खुद को काफी मजबूत समझते हैं, तो आप ओलंपिक वाशर प्राप्त कर सकते हैं, जो लगभग 5 किलोग्राम वजन करते हैं और 90 किलो तक लोड हो सकते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक कम लागत होम जिम चरण 3
    3
    एक मजबूत स्विस गेंद खरीदें इन गेंदों को आजकल अच्छे आकार के लिए श्रेष्ठ माना जाता है, वे घृणित होने के लिए उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे रीढ़ की हड्डी का समर्थन करते हैं और पेट की मांसपेशियों को अलग करते हैं। स्विस बॉल पेट की मांसपेशियों को किसी भी squats से अधिक तीव्रता से काम करता है या निकासी काम करने का सपना देख सकता है। वे अविश्वसनीय बहुमुखी हैं, और कुछ अभ्यासों में एक बेंच के साथ संयोजन के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, उनके अस्थिर स्वभाव के कारण, जो लोग केंद्रीय तंत्रिका तंत्र में मांसपेशियों को मजबूत बनाने और सुधार चाहते हैं उन्हें जमीन प्रशिक्षण का विकल्प चुनना चाहिए।
  • एक कम लागत वाला होम जिम बनाने वाला शीर्षक चित्र 4
    4
    एक प्रतिरोध लोचदार कोशिश करो इन इलास्टिक्स को हथियारों और पैरों के साथ नियंत्रित अभ्यास में अतिरिक्त शक्ति जोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।



  • चित्र बनाएँ एक कम लागत होम जिम चरण 5
    5
    रबड़ के वजन के लिए एक ओलंपिक बार में निवेश करें यदि आप अपनी ताकत बढ़ाने की इच्छा रखते हैं ये भार अन्य प्रकारों की तुलना में अधिक लचीला हैं, और समस्या के बिना जमीन पर गिर सकते हैं। जब चक्कर जैसे अभ्यास कर रहे हैं, तो आंदोलन को जारी रखना असंभव है, तो बार की "जाने" के लिए महत्वपूर्ण है फिर भी, वे 100 से 1,000 ग्राम के वजन में छोटे वेतन वृद्धि की अनुमति देते हैं, जो भारी ट्रेन को पलायन छोड़ना चाहते हैं और उनको बहुत उपयोगी बनाता है।
  • एक कम लागत वाला होम जिम बनाने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    एक कार्डियो मशीन चुनें जिसे आप वास्तव में उपयोग करते हैं। ट्रेडमिल्स, व्यायाम बाइक और अण्डाकार साइकिल काफी लोकप्रिय विकल्प हैं, लेकिन अपने आप से पूछना महत्वपूर्ण है कि क्या वे वास्तव में उपयोग किए जाएंगे किसी दूसरे व्यक्ति से दूसरी हाथ मशीन खरीदने पर विचार करें, जिसने आपके स्वामित्व का उपयोग न करने का फैसला किया है।
  • चित्र बनाएँ एक कम लागत होम जिम चरण 7
    7
    एक शक्ति रैक खरीदने पर विचार करें, या "बैठना पिंजरे।" यह, उपर्युक्त उपकरण के बीच, सबसे बड़ा (और सबसे महंगी) है, लेकिन बेंच और ओलिंपिक बार के साथ संयोजन में, यह एक बढ़िया अतिरिक्त हो जाता है अगर आप लापरवाह और स्क्वेट्स को सुरक्षित रूप से और आपकी मदद करने के लिए किसी के बिना करना चाहते हैं अगर सलाखों के उपकरणों से जुड़े होते हैं और आप संयुक्त उपयोग के लिए एक बेल्ट प्राप्त करते हैं, तो आप बार और बाटियां बना सकते हैं।
  • एक कम लागत वाली होम जिम के निर्माण का शीर्षक चित्र 8
    8
    समाप्त!
  • युक्तियाँ

    • अधिकतम लाभों के लिए सभी उपकरणों का उपयोग कैसे करें।
    • बेहतर उपकरण प्राप्त करें क्योंकि यह अधिक समय तक चलेगा।
    • भारी वजन उठाने पर हमेशा एक पर्यवेक्षक की मदद का उपयोग करें

    चेतावनी

    • हमेशा किसी भी शारीरिक गतिविधि या रूटीन शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com