IhsAdke.com

घर पर वजन कम करने के लिए वसा को कैसे जलाएं

यदि आप वसा तेजी से जलाना चाहते हैं, तो एरोबिक व्यायाम और शक्ति प्रशिक्षण को जोड़ना सबसे अच्छा है क्योंकि ऐसा करके, आप जल्द ही परिणामों को देखेंगे। यदि आपको पता है कि क्या चुनना है, तो व्यायाम के लिए अपने रहने वाले कमरे में से आधे हिस्से को लेना या आपके आधे से बटुए का उपयोग करना शामिल नहीं है। यह लेख उन वस्तुओं पर युक्तियां देगा जो आप बिना खर्च किए बिना खरीद सकते हैं, ताकि आप अपने व्यायाम घर पर कर सकें। यदि आप अतिरिक्त वसा जलाने में रुचि रखते हैं, तो थोड़ा सा समर्पण के साथ आप ऐसा कर सकते हैं।

चरणों

चित्र जला फैट घर पर चरण 1
1
सबसे पहले, आप डंबल्स और बार का उपयोग करके मुफ्त भार के साथ व्यायाम कर सकते हैं। ये अभ्यास इस प्रक्रिया का एक मौलिक हिस्सा होगा और आपको उन्हें अपनी प्रशिक्षण की नियमितता में शामिल करना होगा। नि: शुल्क वजन कॉम्पैक्ट, स्टोर करने में आसान और देखभाल है भारोत्तोलन वजन भी आप वृद्धि हुई मांसपेशियों के मामले में एक त्वरित वापसी, क्योंकि इन अभ्यासों एक व्यायाम में कई मांसपेशी समूहों काम करते हैं, दे देंगे, तो आप ज्यादा पेशी काम कर रहा है के लिए व्यायाम कर रही है, हालांकि परोक्ष रूप से, आप के लिए मजबूर कर रहे हैं अन्य मांसपेशियों के समूह जो व्यायाम करने के लिए समर्थन दे रहे हैं बेसिक कंपाउंड अभ्यासों पर फोकस जैसे स्क्वेट, बैक व्यायाम, कंधे और बेंच प्रेस याद रखें कि महत्वपूर्ण बात यह नहीं है कि आप आंदोलन को दोहराने वाले समय की संख्या में हैं, लेकिन जिस तरह से प्रत्येक पेशी समूह काम करता है
  • चित्र जला वसा घर पर कदम 2
    2



    लोचदार प्रतिरोध बैंड पहनें। वे एक पूर्ण और अत्यंत प्रभावी प्रशिक्षण मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए और घर पर वसा को जलाने के लिए, एक अंतरिक्ष की बचत उपलब्ध कराने आप कुछ पैसे खर्च करने के लिए और एक उच्च पोर्टेबल विधि है कि किसी भी करने के लिए ले जाया जा सकता प्राप्त की पेशकश जगह बनाने आप व्यायाम कर सकते हैं जहाँ भी आप हैं कूदने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले तार करने के लिए उपस्थिति में इसी प्रकार के, इन पटरियों polymerized सिंथेटिक रबड़ के उपयोग के साथ ज्यादातर मामलों में किया जाता है,, लेटेक्स से बना है और विभिन्न प्रतिरोध स्तर (प्रकाश, मध्यम या भारी में आते हैं, और स्तर से विभाजित कर रहे रंग)। आपके द्वारा बाज़ार में पाए जाने वाले अधिकांश विकल्प आठ स्तर प्रदान करते हैं, जो आप व्यायाम करने के लिए विनियमित कर सकते हैं। जो भी अभ्यास आप सामान्य रूप से मुफ्त भार के साथ करते हैं, आप लोचदार बैंड के साथ कर सकते हैं। अधिकांश पटरियां व्यायाम चित्रण के साथ आती हैं, कुछ भी निर्देशन संबंधी वीडियो भी देते हैं। आप पोर्तुगीज में उपलब्ध विभिन्न साइटों की खोज के लिए लोचदार बैंड का उपयोग करके वसा जलने के लिए व्यायाम युक्तियां पा सकते हैं, इसलिए प्रशिक्षण शुरू करने के लिए कोई बहाना नहीं है।
  • चित्र जला फैट घर पर कदम 3
    3
    एरोबिक व्यायाम प्रशिक्षण को एक साथ रखने की कोशिश करें। जबकि मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए शक्ति प्रशिक्षण बहुत अच्छा है, कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट अधिक समय तक कैलोरी जलाते हैं। घर पर साधारण व्यायाम करना शुरू करें, जैसे कि स्क्वेट, पुश-अप, बैठ-अप, कूद रस्सी आदि। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप केवल एक ही व्यायाम न करें, इसलिए आप केवल एक पेशी समूह को मजबूर नहीं करते अपने दोस्तों के साथ भी मजेदार गतिविधियों पर विचार करें, जैसे हाइकिंग, रनिंग, साइक्लिंग और तैराकी याद रखें कि प्रेरणा के साथ, आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे, लेकिन अच्छी पोषण, जलयोजन और नींद की पर्याप्त घंटियां जोड़ना महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • महिलाओं के लिए ताकत का प्रशिक्षण उन्हें पेशी में नहीं दिखाई देगा हालांकि इस तरह के प्रशिक्षण से मांसपेशियों को बढ़ाने में मदद मिलेगी, प्रभाव थोड़ा अलग होगा। आप अधिक मांसपेशियों, जांघों, हथियार और बट सेट करने में सक्षम होंगे, लेकिन आप एक आदमी की तरह नहीं दिखेंगे। व्यायाम आपके चयापचय की गति बढ़ाता है, कैलोरी जलाता है और आप अतिरिक्त वसा के साथ खत्म हो जाते हैं जिससे आप दोनों नफरत करते हैं यह महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि विभिन्न आनुवांशिकी हैं, इसलिए दो महिलाएं एक ही व्यायाम कर सकती हैं और अलग-अलग परिणाम प्राप्त कर सकती हैं, जिसका अर्थ है कि आपके मित्र ने आपके वजन से अधिक वजन खो दिया है, आपको अभी प्रशिक्षण का प्रकार मिल सकता है अपने आनुवंशिकी के लिए उपयुक्त आपको घबराहट करने की ज़रूरत नहीं है - बस अपने आप को ध्यान केंद्रित रखें और परिणाम रखने के लिए प्रशिक्षण का पालन करें। आप जिन महिलाओं को पत्रिकाओं में देखते हैं उनमें ऐसा एक निश्चित शरीर है कि वे कई सालों से प्रशिक्षण ले रहे हैं, और अक्सर, उन्होंने शरीर को स्वाभाविक रूप से नहीं प्राप्त किया है उदाहरण के लिए, आप नाच सकते हैं, थोड़ा आगे चलने के लिए कार को और आगे छोड़ दें और व्यायाम करने के लिए खाली समय का उपयोग करें। इसके अलावा, वहाँ pilates कक्षाएं हैं, जो बहुत शरीर वसा को समाप्त करने में मदद कर सकते हैं। अपने लोचदार कमरबंद के साथ, आप आश्चर्यजनक परिणामों के लिए कई मांसपेशी समूहों पर काम कर सकते हैं।
    • अपने वजन का वजन, लोचदार बैंड के साथ ताकत प्रशिक्षण अभ्यास, और अपने दिनचर्या में अपना खुद का वजन भी शामिल करना याद रखें। अपनी मांसपेशियों को बढ़ाना वसा जलाने के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके चयापचय को गति देता है। एक उच्च चयापचय आपको आराम से भी अधिक कैलोरी जला देगा क्योंकि मांसपेशियों को ईंधन के रूप में उपयोग करने के लिए अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है।
    • वजन उठाने वाले दस्ताने, अपने हाथों को चोट पहुंचाने से रोकते हैं और अपने निचले वजन को पकड़ने के लिए बेहतर पकड़ देते हैं। वे हाथ की हथेली को कवर करते हैं और हाथों को अधिकतम गतिशीलता देने के लिए उंगलियों को छोड़ देते हैं। दस्ताने जो कि सहज, हाथ-आकार वाले हैं, लेकिन बहुत तंग नहीं हैं, उनको चुनना सुनिश्चित करें। खरीदने से पहले उन्हें बाहर की कोशिश करो। ये दस्ताने रबर से बने होते हैं, सुरक्षात्मक परत के साथ, और हानिकारक आंदोलनों से पसीने को रोकने के लिए एक बढ़िया विकल्प होते हैं, क्योंकि वजन गीला हथेलियों से पर्ची करना शुरू करते हैं। इसके अलावा, हथेली वजन और त्वचा के बीच घर्षण के कारण कॉलस बनाते हैं, और दस्ताने इन कॉलस के गठन को रोकने में मदद करते हैं। अक्सर उन्हें धोने के लिए याद रखें, क्योंकि पसीने के कारण, अगर वे साफ नहीं रखे जाते हैं, तो वे एक अप्रिय गंध पैदा करने के लिए शुरू होता है
    • एक वजन पीठ मुक्त वजन अभ्यास के लिए संतुलन और समर्थन प्रदान कर सकता है। सीट की गुणवत्ता पर ध्यान देना याद रखें, अगर यह अच्छी तरह से बनाया गया है और उत्कृष्ट स्थिरता के साथ है। सीट फर्श पर स्थिर रहनी चाहिए और जब आप बैठते हैं या उस पर झुकते हैं तो रॉक या सीट से नहीं चलते हैं, और रीढ़ की हड्डी को चोट नहीं पहुंचाने के लिए पर्याप्त पैडिंग होना चाहिए। बैंच बैठकर और अपनी पीठ पर झूठ बोलकर देखें कि यह वास्तव में स्थिर है या नहीं। कुछ अभ्यासों के आंदोलनों को अनुकरण करने की कोशिश करें, यह देखने के लिए कि बैंक कैसे जवाब देगा। पैडिंग के लिए, सामग्री अभेद्य होना चाहिए, अन्यथा यह पसीने को अवशोषित करना शुरू कर देगी और थोड़ी देर बाद खराब हो जाएगी। सीट को आरामदायक होना चाहिए, लेकिन यह बहुत नरम नहीं हो सकता है, अन्यथा यह आपके कशेरुकाओं को चोट पहुंचा सकता है। आदर्श आपके खेलों के लिए एक विशाल और विस्तृत पर्याप्त पीठ के लिए एक स्पोर्ट्स शॉप की तलाश करना है।

    आवश्यक सामग्री

    • नि: शुल्क वजन
    • सलाखों
    • बैंक को व्यायाम करना
    • लोचदार बैंड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com