IhsAdke.com

ऊपरी शरीर में मांसपेशियों को कैसे विकसित किया जाए

ऊपरी शरीर में कई मांसपेशियां हैं, इसलिए इन सभी मांसपेशी समूहों के आकार में बढ़ने के लिए सवाल नीचे आता है।

चरणों

एक बड़ा अपर बॉडी चरण 1 वाला शीर्षक वाला चित्र
1
यौगिक व्यायाम करो यौगिक अभ्यास में मांसपेशियों और मांसपेशी समूहों की एक किस्म शामिल है। इन अभ्यासों को करना आपके प्रशिक्षण को कुशल और उत्पादक छोड़ देगा। यह अनुशंसा की जाती है कि आप 4 मूल मिश्रित अभ्यासों के साथ शुरू करें: वजन उठाने, सलाखों और कुछ प्रकार की सूखी चप्पू ये चार अभ्यास आपके शरीर के ऊपरी हिस्से में सभी प्रमुख मांसपेशी समूहों को लक्षित करते हैं।
  • एक बड़ा ऊपरी शरीर चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    अलगाव अभ्यास के साथ समाप्त करें व्यायाम करने के लिए एक बार जब आप समर्पित होते हैं, तो आप अपने लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण पेशी समूहों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इसमें आपके मछलियां बढ़ाने या छोटे पेट होने जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं



  • एक बड़ा ऊपरी शरीर चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    मजबूत हो जाओ सभी अभ्यासों में, आपको धीरे-धीरे मजबूत होने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप सप्ताह के बाद एक ही सप्ताह के वजन का उपयोग करना जारी रखते हैं, तो आप मांसपेशियों को प्राप्त करना बंद कर देंगे
  • एक बड़ा ऊपरी शरीर चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक सप्ताह में दो बार ट्रेन करें। एक सप्ताह में दो बार सबसे अधिक कोचों के लिए एकदम सही है। हालांकि, कुछ लोग इसे सप्ताह में केवल एक बार करना पसंद करते हैं, और दूसरों को अधिक नियमित रूटीन से फायदा हो सकता है। सप्ताह में दो बार से शुरू करें और यदि आवश्यक हो तो परिवर्तन करें, आप कितनी तेजी से प्रगति कर रहे हैं इसके आधार पर।
  • युक्तियाँ

    • प्रशिक्षण केवल आधी लड़ाई है सुनिश्चित करें कि आप मांसपेशियों की वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त कैलोरी खाएं
    • रात में 8 घंटे सो जाओ और दही खाने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • मांसपेशियों के विकास के लिए वजन की आवश्यकता होती है, जो खतरनाक हो सकता है एक विशेषज्ञ की उचित तकनीक सीखने और हर वक्त एक सतर्क पर्यवेक्षक के जरिए खतरे को कम करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com