IhsAdke.com

पेट के ट्रांसवर्सल स्नायु का काम कैसे करें I

एक मजबूत ट्रंक और पेट के लिए अनुप्रस्थ पेट की मांसपेशी (टीए) महत्वपूर्ण है मांसपेशियों का यह सेट आमतौर पर "नरम" पेट के उन लोगों से जुड़ा होता है, और ऐसा अक्सर प्रशिक्षण में उपेक्षित होता है इस क्षेत्र की बुनियादी उपस्थिति और आपकी समग्र ताकत के साथ मदद करने के लिए अपने पेट के अनुरुप को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

चरणों

विधि 1
टीए के लिए बुनियादी अभ्यास के साथ शुरुआत

आपका कड़े चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने TA की स्थिति जानें आप पहली बार जानने के बिना मांसपेशियों में काम नहीं कर सकते हैं जहां यह है। इसे मानसिक रूप से ढूंढकर और बुनियादी आंदोलनों को बनाने से सक्रिय करें, जिससे आप महसूस कर सकते हैं कि मस्तिष्क और शरीर के बीच संबंध बनाकर यह कहां है। मांसपेशियों को पेट के चारों ओर एक कोर्सेट के रूप में कल्पना करो जो आपके रीढ़ और अपने श्रोणि को समर्थन देने के लिए 360 डिग्री से पीछे हटता है।
  • टीए से शारीरिक रूप से पहुंचने के लिए एक अभ्यास की कोशिश करें अपनी पीठ पर लेटाओ और अपने आप को अपने पेट बटन को रीढ़ की ओर खींचने की कल्पना करें। यदि आवश्यक हो, तो अपने शरीर को बेहोश शारीरिक संकेत देने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें। अपनी श्वास न पकड़ें - सामान्य रूप से श्वास जारी रखें। आपको बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली मांसपेशी टीए है।
  • एक हार्ड कसरत चरण 15
    2
    शरीर के साथ एक वक्र बनाओ यह आपकी पेट की मांसपेशियों को खींचने और उन्हें अलग करने की अनुभूति पहचानने में आपकी सहायता करेगा। अपने घुटनों के झुंड के साथ फर्श पर और अपने पैरों पर अपनी बाहों पर बैठो। अपनी पीठ को पुश करके और अपने पेट को रीढ़ की हड्डी के करीब लाकर अपने पेट को झुकाव - फिर बैठने की स्थिति में वापस रोल करें छह बार दोहराएं
  • पिक्चर का शीर्षक एक कंटिस्टिस्ट चरण 4
    3
    अनुप्रस्थ पेट की मांसपेशियों को अलग करने के लिए पुल करें यह एक बढ़िया अभ्यास है जो आपके एटी पर एक मजबूत और खींचने वाला आंदोलन के साथ ध्यान केंद्रित करेगा। एक फ्लैट, आरामदायक सतह खोजें - योगा मैट इस के लिए महान हो सकते हैं। अपने घुटनों के झुंड, फर्श पर पैर, और अपने पक्षों पर हथियारों के साथ अपनी पीठ पर लेटें। कसकैक्स और पीठ के निचले हिस्से से शुरू, कालीन के शरीर को ऊपर उठाएं। ऊपरी पीठ से निकल जाएं, जब तक कि आपकी कॉस्क्क्सीक्स फिर से सतह पर न हो।
    • इस अभ्यास का रहस्य अभ्यास है पीठ के बजाय शरीर को खींचने के लिए आप अपने टीए को अलग करते हुए महसूस करेंगे। व्यायाम करने के लिए इस्तेमाल होने के बाद पांच प्रतिनिधि के दो सेटों से शुरू करो और तीन सेटों में बढ़ो।
  • प्रस्तुतीकरण निष्क्रिय रेंज ऑफ़ मोशन चरण 14
    4
    रीढ़ की हड्डी की तरफ अपना पेट खींचकर अभ्यास करें टीए बाहरी मांसपेशियों के नीचे स्थित है जो आम तौर पर "छोटे" पेट के साथ जुड़ा हुआ है इसलिए, व्यायाम पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके पेट को गहराई से काम करते हैं। अपने घुटनों के मुंह के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलकर और धीरे से धीरे से श्वास करके अपने पेट को रीढ़ की ओर खींचें। प्रत्येक साँस को चार से छह सेकेंड तक पकड़ो, तब रिलीज करें
  • पिक्चर का शीर्षक ताकतवर आपका कोर चरण 3
    5
    सभी ट्रंक पर काम करने के लिए सपाट बनाओ वे एक पूर्ण शरीर और पेट की कसरत के लिए महान हैं जो टीए पर केंद्रित है। फर्श पर एक झुकने की स्थिति में खड़े हो जाओ और अपने वजन पर अपने वजन को आराम दें, अपने हाथों को 90 डिग्री कोण पर ले जाने दें। अपनी कोहनी सीधे अपने कंधे के नीचे रखें और अपने शरीर के वजन के साथ अपने ऊपरी भाग को तब तक सहायता दें जब तक आप कर सकते हैं।
    • अपने कसरत को बदलने के लिए एक साइड बोर्ड की कोशिश करें यह ऊपर दिए गए बोर्ड के समान है, लेकिन आगे का सामना करने वाले दोनों किनारों पर आराम देने के बजाय, आप एक समय और तरफ एक हाथ पर झुकेंगे। आपके ऊपरी शरीर को आपके हाथ की समानांतर होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से मजबूत करना आपका कोर चरण 5
    6
    सुपरमैन अपने टीए को मजबूत करने के लिए क्या करें यह शुरुआती लोगों के लिए एक महान अभ्यास है एक गलीचा, पैर और हथियारों पर अपने पेट पर लेटें, पूरी तरह से फैला हुआ है। आपके अंग को कंधे चौड़ाई अलग होना चाहिए। मंजिल से अपने बाएं हाथ और पैर को 15 से 37.5 इंच बढ़ाएं, इससे आपको क्या आराम मिलेगा। लगभग पांच सेकंड के लिए पकड़ो और फिर अपने पैरों और हथियारों को वैकल्पिक बनाएं। थकावट तक 10 या 15 पुनरावृत्तियों के सेट में दोहराएं। यदि आप शुरुआत में इसे कई बार दोहरा सकते हैं, धीरे-धीरे शुरू करो और बढ़ोतरी करें



  • डू अ पिरफॉर्मिस स्ट्रेच चरण 5
    7
    एटी पर काम करने के लिए जमीन लें व्यायाम करें यह पेट के लिए एक महान अभ्यास है, लेकिन विशेष रूप से इस पेशी के लिए गलीचा पर अपनी पीठ पर लेट जाओ और एक पैर 90 डिग्री पर रखें और दूसरा 45 डिग्री पर रखें। अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखो और फर्श से अपना कंधे उठा लें। जल्दी से अपने पैरों को स्थानांतरित करना शुरू करें, जैसे कि आप बाइक पर पेडलिंग कर रहे थे, सही और बाएं पैर लगातार बारी बारी से थकावट तब तक दोहराएं और फिर बाकी। एक पूर्ण पेट की कसरत के लिए तीन सेट करें जो वास्तव में टीए काम करता है
  • विधि 2
    टीए के लिए व्यायाम करने के लिए फिटनेस उपकरण जोड़ना

    पीठ के निचले हिस्से में मदद करने के लिए एक व्यायाम बॉल का प्रयोग करें
    1
    अपनी मांसपेशियों को काम करने के लिए जिम बॉल का उपयोग करें ये गेंद आपको एक तरह से चुनौती देते हैं जिसके लिए संतुलन और एकाग्रता की आवश्यकता होती है। अपने घुटनों पर गेंद के शीर्ष पर अपने अग्रभाग के साथ जाओ नाभि को रीढ़ की हड्डी की तरफ खींचें और श्वास छोड़ें, बॉल पर अपने आगे के अंगों के साथ अपने शरीर को आगे बढ़ाएं। आपकी अंतिम स्थिति घुटनों से सिर तक एक विकर्ण रेखा होनी चाहिए। तीन सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और फिर शुरुआती बिंदु पर लौटें आठ से 15 पुनरावृत्तियों के तीन सेटों में दोहराएं।
    • आप इस अभ्यास को गेंद पर कम शरीर के साथ भी कर सकते हैं। इसके ऊपर शिंट और फर्श पर हथेलियों के साथ शुरू करें। अपने कूल्हों को ऊपर उठाएं और अपनी छाती की ओर घुटनों को मोड़ो, गेंद को रोल करें कुछ सेकंड के लिए पकड़ो और फिर गेंद को शुरू करने की स्थिति में वापस रोल करें।
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें किडनी फंक्शन चरण 9
    2
    अपनी कसरत के लिए एक टोनिंग बॉल जोड़ें। वे विभिन्न वजन में आते हैं, जैसे कि 1, 3 या 5 किलो। एक चुनिए जो आपको बहुत भारी बिना चुनौतियों का सामना करता है, क्योंकि अधिक वजन होने से खराब व्यायाम हो सकता है अपनी पीठ पर अपने हाथों में अपने सिर पर गेंद के साथ लेट जाओ मंजिल से अपने पैरों और हाथों को 6 इंच के ऊपर उठाएं। अपने घुटनों को अपनी छाती तक लाओ, अपने कंधों को फर्श से ऊपर उठाना और गेंद को अपने घुटनों तक ले जाना। एक बार जब आप उन पर पहुंच जाते हैं, तो फिर से शुरू की स्थिति पर लौटें यह पुनरावृत्ति है कुछ और बढ़ाने की कोशिश करो
    • आप वी-बैठ-अप करने का भी प्रयास कर सकते हैं। वे उपर्युक्त व्यायाम के समान एक आंदोलन का पालन करते हैं, लेकिन आप सीधे अपने पैरों को छोड़ देते हैं और उन्हें 45 डिग्री के कोण पर उठा सकते हैं इसके अलावा, जब तक पैर और हथियार एक "वी" नहीं बनाते तब तक शरीर के शीर्ष को बढ़ाएं टोनिंग बॉल धीरज में सहायता करेगा
  • पिक्चर शीर्षक सुधार सुअर जम्प्स स्टेप 5 बुललेट 3
    3
    एक टोनिंग बॉल के साथ अंडर-अंडर-अंडरमैन बनाएं गलीचा पर फर्श पर अपनी पीठ पर झूठ बोल, दोनों हाथों से अपने सिर पर गेंद पकड़। अपने ऊपरी शरीर को अपने घुटनों की तरफ बढ़ाएं उन्हें छूने के बाद, अपने आप को नीचे फर्श पर नीचे ले जाएं। यह पुनरावृत्ति है पूरे व्यायाम के दौरान पेट को अनुबंधित रखें
  • पिक्चर का शीर्षक आपका कोर चरण 2
    4
    जिम गेंदों के साथ बोर्ड बनाने की कोशिश करो यह एक उन्नत अभ्यास है, इसलिए इसे केवल किसी व्यक्ति द्वारा किया जाना चाहिए जिसने कुछ समय तक अपनी मांसपेशियों को मजबूत किया है, या चोट लग सकता है। गेंद को पैरों पर रखें और ऊपर वर्णित मुद्दा की स्थिति दर्ज करें। अपने बाएं पैर को गेंद पर रखो और इसे पेट के द्वारा अपने पेट को स्थिर कर दें। अपने शरीर को संतुलित करने के बाद, अपनी छाती की ओर अपनी दाहिनी घुटने खींचें और इसे गेंद में वापस दो। थका जब तक दोहराएं, फिर दूसरी तरफ जाएं।
  • एक विरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों को शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    टीए को काम करने के लिए एक रबर बैंड का उपयोग करें यह एक बहुत ही स्वाभाविक तरीके से अपनी मांसपेशियों को काम करने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि यह प्रतिरोध पर जोर देती है और वजन की कठिनाइयों के खिलाफ प्राकृतिक कैलस्थेनिक्स का अभ्यास होता है। पारंपरिक टीए अभ्यासों में सुधार लाने के लिए उन्हें बेहतर बनाने और उन्हें अधिक कठिन बनाने के लिए लोचदार जोड़ें।
    • एक स्थिर, उच्च संरचना जैसे कि एक दरवाजा बंद करने के लिए लोचदार संलग्न करें जब आप घुटने टेकते हैं तो इसे अपने हाथों में टिप रखें। आगे झुकें, जब तक आपका चेहरा फर्श को छूने तक इलास्टिक बैंड नहीं रखता है - तब धीरे-धीरे घुटने टेकने की स्थिति में वापस आ जाएं।
    • इस अभ्यास को बदलें अपनी पीठ पर लेट जाओ और लोचदार पर अपने पैर डाल दिया प्रतिरोध प्रदान करने के लिए लोचदार का उपयोग करके छाती तक घुटनों को खींचें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com