IhsAdke.com

अपने कोर को मजबूत कैसे करें

अपने कोर को सुदृढ़ करना, आकार में आने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है और फुटबॉल और पार्कोर जैसी कई खेलों में बहुत उपयोगी है। वास्तव में, कोर की मांसपेशियों को सभी गतिविधियों में शामिल किया जाता है, उन्हें मजबूत और स्वस्थ रहने के लिए बेहद महत्वपूर्ण मांसपेशियों को बनाते हैं। कोर की मांसपेशियों को अपने शरीर की मांसपेशियों, पेट की मांसपेशियों को (सामने, पक्ष और गहरी), निम्न मध्यम पीठ की मांसपेशियों और सभी कूल्हे की मांसपेशियों (glutes, कूल्हे flexors और पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों सहित के माध्यम से सभी शामिल )। आप यहाँ सूचीबद्ध मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित कुछ अभ्यास मिलेगा। इन युक्तियों के बाद अपने मूल को सुरक्षित और प्रभावी ढंग से मजबूत करने के तरीके को कम कर सकते हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से मजबूत करना आपका कोर चरण 1
1
अपने कोर मुस्कुराहट ढूँढना सबसे पहले आप उन मांसपेशियों की पहचान करना चाहते हैं जिन पर आप ध्यान देंगे। एक बार जब आप इन मांसपेशियों से परिचित होते हैं, तो आप उन्हें पूरे दिन सक्रिय कर सकेंगे!
  • अनुप्रस्थ पेट की मांसपेशी एक गहरी पेट की मांसपेशी होती है, जो अक्सर इसके मुख्य भाग की उपेक्षा होती है यह मांसपेशियों को निचले हिस्से की सहायता / रक्षा करने के लिए बनाया गया गिलास्ट बेल्ट के रूप में कार्य करता है, इसके अलावा आंतरिक अंग को जगह में रखा जाता है। यह ट्रंक स्थिरता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, अपने rectus abdominus (छह पैक पेट) और परोक्ष (कमर की तरफ की मांसपेशियों) है, जो और उठक-बैठक में प्रयोग कर रहे हैं पुश अप की स्थिरता से भिन्न।
  • अपने अनुप्रस्थ एब्डोमिनिस व्यायाम और यह आंतरिक गिट्टी बेल्ट से परिचित हो करने के लिए, अपनी रीढ़ की ओर अपनी नाभि खींच, और एक ही समय में पेट की ओर काठ की मांसपेशियों को खींचने में नाभि के नीचे ध्यान केंद्रित रखते हुए।
  • आप अपनी मांसपेशियों को अपने सभी दैनिक गतिविधियों के साथ-साथ अपनी कसरत के दौरान भी व्यस्त रखना चाहेंगे। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो आप उन्हें खींचने पर श्रृंखला को चुन सकते हैं। एक पुनरावृत्ति को पूरा करने के लिए ऊपर वर्णित के रूप में अपने पेट में अनुप्रस्थ कार्य करें। 12-15 पुनरावृत्तियों के 3 सेटों को चुनें, या 3-5 बार की श्रृंखला में 10-30 सेकंड के लिए प्रत्येक पुनरावृत्ति को चुनें। पूर्ण 2 या 3 सेट
  • अपने ग्लुस्ट्स (बट मांसपेशियों) को पहचानना और उन्हें काम करना मुश्किल हो सकता है अपने पैरों के साथ एक साथ खड़े हो जाओ, अपने पैर की मांसपेशियों की फर्म और आपकी जांघों की फर्म और "एक साथ अटक"। कमर तक अपने कानों के अलावा अपने कंधे से ऊपर उठो, और अपने बट चुटकी। इन मांसपेशियों को ऊपर और ऊपर खींचें, कड़ी मेहनत के रूप में आप कर सकते हैं। रिलीज और फिर से कसने। इन मांसपेशियों को 20-30 सेकंड के लिए संकुचित रखें, उन्हें दोबारा और दोहराएं। खड़े रहो और अपने बट मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित अपने पैरों को कसने और आपकी कूल्हे की मांसपेशियों को आगे की मांसपेशियों को संलग्न करना होगा। जैसा कि आप इन मांसपेशियों को कसने के लिए जारी रखते हैं, आप शायद अपने काठ का अनुभव करेंगे यह सामान्य है क्योंकि ये मांसपेशियों को एक साथ काम करते हैं।
  • चित्र को मजबूत करें आपका कोर चरण 2
    2
    पेटी / पुश-अप फर्श पर या योग की चटाई पर अपनी पीठ पर लेटना पैर फर्श पर फ्लैट होना चाहिए, पैर की मांसपेशियों को तंग होना चाहिए, और पैर की पीठ मंजिल पर "चिपक जाती है" (अपने पैरों पर अपने हाथों को रपट) पक्ष बनाने या उसके सामने अपनी बाहों को पार (अपने हाथ डाल के पीछे अपने सिर अपना सिर ऊपर खींच लेंगे, उसकी गर्दन में तेज दर्द में जिसके परिणामस्वरूप)। पेट के प्रवाह को शुरू करने के लिए अपने पेट के अनुरुप को लपेटें अपने पैरों को "सरेस से जोड़ा हुआ" फर्श पर रखो, और बैठने की स्थिति की ओर अपने पूरे शरीर के साथ, सीधे रीढ़ की हड्डी के साथ। बदलने के लिए, अपने घुटनों को फर्श पर फ्लैट और फ्लैट रखें और इसके बाद के संस्करण के रूप में आगे बढ़ें। यदि आप पूर्ण बैठने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपने द्विवार्षिक फ्लेक्स करें, जबकि अपने अनुप्रस्थ अदमों को हर समय रखें। शुरुआती शुरू 10-12 repetitions के 1-2 सेट के साथ, बिचौलियों 12-15 repetitions के 2-3 सेट करते हैं, और 15 repetitions के एक दवा गेंद वजन धारण के 3-5 सेट प्रदर्शन उन्नत। यदि आप एक बड़ी चुनौती के लिए तैयार हैं, तो जितनी भी हो सके उतनी प्रतिनिधि बनाएं। कहीं न कहीं उस नंबर को चिह्नित करें, जिसे आप नहीं भूलना बंद कर दिया। हर बार जब आप व्यायाम करते हैं, तो 3-5 की वृद्धि दर में सीट-अप की संख्या में वृद्धि करें संख्या को बढ़ाने से धीरे-धीरे आपकी पेट की मांसपेशियों को इन अभ्यासों को पूरा करने में मदद मिलेगी। यह आपको एक छोटा पेट और एक मजबूत कोर देगा एक अस्थिर सतह पर पुश-अप का प्रदर्शन करना, जैसे स्थिरता बॉल में, कोर की मांसपेशियों को आगे चुनौती दी जाएगी
  • पिक्चर का शीर्षक ताकतवर आपका कोर चरण 3
    3
    पट्टियां बनाएं फर्श पर या योग की चटाई पर झूठ बोलना, चेहरा नीचे। फर्श पर किनारों और पैर की उंगलियों को रखें, और झुकाव को फ्लेक्स करें ताकि फर्श पर केवल किनारों और उंगलियां हों। अपनी कूल्हे, पैर, बांह, पीठ, छाती और पेट की मांसपेशियों को कस कर रखें, जिससे यह कुल शरीर कसरत बनाती है। अपने पूरे शरीर को सीधे खोपड़ी के आधार से एड़ी तक रखें, और एक ही सांस रखें। आप अपनी कूल्हों को यहाँ से दिखाए जाने से थोड़ा अधिक ढीली करना चाहते हैं। 30 सेकंड के बाद, कुछ सेकंड के लिए आराम करो। फिर, एक और 30 सेकंड के लिए, फिर से उठो, लेकिन आपके दाहिने ओर। आपकी सही बांह की कलाई और आपके पैर की उंगलियों को केवल एक चीज होने चाहिए जो जमीन को छूते हैं। कंधों और कूल्हे एक-दूसरे के ऊपर सीधे खड़ी होंगी पैर एक दूसरे के ऊपर या एक दूसरे के ऊपर हो सकते हैं 30 सेकंड के लिए पकड़ो, आराम करो, फिर बाईं ओर रहें चक्र को एक से तीन गुना अधिक दोहराएं। जब 30 सेकंड आसान हो जाए, तो कम से कम 5 सेकंड तक समय बढ़ाएं बोर्ड न केवल अपने मूल को मजबूत करता है, बल्कि आपके संपूर्ण शरीर को बढ़ाता है, जिससे कोर स्थिरता बढ़ती है।
  • चित्र को मजबूत करें आपका कोर चरण 4
    4
    हाथ के साथ परिपत्र आंदोलन फर्श पर बैठो और थोड़े से अपने पैरों का विस्तार करें, उन्हें फर्श पर "चक्कर" कर दें, या अपने घुटनों को अपने पैरों के साथ बांधा जायें। सीधे बैठो, अपनी पीठ के बीच में लपेटकर आपको सीधे बैठने में मदद करें अपने हथियार को पक्षों से बाहर खींचो फिर अपने शरीर को बाईं तरफ घुमाएं ताकि आप अपना शरीर बदल दें और अपना दाहिना हाथ अपने बाएं पैर ले जाएं, और बाएं हाथ आपके पीछे की जमीन को छू लेता है, या आपके पीछे हवा में उठाया जाता है। अपनी दाईं तरफ दोहराएं इससे आपके हाथों के साथ एक परिपत्र आंदोलन होता है, जिससे आपके शरीर को अपने पेट की मांसपेशियों और अपनी पीठ की मांसपेशियों के आसपास लपेटते हैं। आपका फिटनेस स्तर आपके द्वारा निर्धारित सेट और प्रतिनिधि की संख्या निर्धारित करेगा। शुरुआती, 8-10 दोहराव के 1-2 सेट, मध्यवर्ती, 12-15 पुनरावृत्तियों के 2-3 सेट, उन्नत, 15-30 पुनरावृत्तियों के 3-5 सेट
  • पिक्चर शीर्षक से मजबूत करना आपका कोर चरण 5



    5
    सुपरमैन। फर्श पर या अपने योग की चटाई पर झूठ बोलना, नीचे चेहरा। अपने हाथों को सीधे आपके सामने रखें, दूसरे छोर पर पहुंचें। पैरों को बढ़ाएं, एड़ी और "जांघों के अंदरूनी हिस्से" को एक साथ जोड़कर, जांघों और ग्लूशन को कस कर। फर्श से अपनी बाहों, छाती, सिर, पैर और पैर उठाएं इस बिंदु पर, केवल आपके पेट और कूल्हे फर्श को छूएंगे (आपके घुटनों या पैरों के बिना)। कम से कम 30 सेकंड के लिए निचले वापस की मांसपेशियों और अपने नितंबों को लपेटकर, अपनी बाहों, छाती, सिर और पैरों को दबाए रखें। फिर आराम करो एक और 30 सेकंड के लिए व्यायाम दोहराएं जब 30 सेकंड आसान हो जाए, तो अपना समय 5 सेकंड या उससे अधिक बढ़ाएं। इस अभ्यास ने पीठ की मांसपेशियों को मजबूत किया है जो आपकी रीढ़ की हड्डी का समर्थन करते हैं और एक मजबूत कोर के लिए आवश्यक हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्ट्रेंबल करें आपका कोर चरण 6
    6
    अपने मूल को मजबूत करने के लिए एक कार्यक्रम बनाएं किसी भी मांसपेशी समूह की तरह, ताकत प्रशिक्षण के दौरान और परिणामों को अधिकतम करने के बीच एक अच्छी तरह से योग्य आराम लेने की सिफारिश की जाती है आप ऐसे व्यायाम चुन सकते हैं जो पूरे शरीर को काम करते हैं और जो आपके सभी बड़े मांसपेशी समूहों को सक्रिय करते हैं, और अधिक कुशलता और कार्यक्षमता के लिए कार्डियोवस्कुलर अंतराल शामिल कर सकते हैं। कुछ लोग विभिन्न मांसपेशी समूहों के लिए वैकल्पिक दिन चुनते हैं। उदाहरण के लिए, सोमवार - शक्ति प्रशिक्षण, मंगलवार - कोर प्रशिक्षण, बुधवार - कार्डियो प्रशिक्षण, खेत - बल, शुक्रवार - कोर, शनिवार - कार्डियो रविवार - बाकी। यदि आपके पास केवल एक कोर प्रशिक्षण है, तो आपका शेड्यूल हो सकता है: सोमवार - 30 मिनट, मंगलवार - 60 मिनट, बुधवार - विश्राम / ताप, गुरुवार - 30 मिनट, शुक्रवार - 60 मिनट, शनिवार - हीटिंग।
  • पिक्चर का शीर्षक
    7
    एक खेल का अभ्यास करें कई खेलों को जीतने के लिए एक अच्छी कोर ताकत की आवश्यकता होती है, और यदि आप नियमित रूप से उनका अभ्यास करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप इसे मजेदार तरीके से लाभान्वित कर रहे हैं। तो बाहर निकलो और खेलें!
  • पिक्चर शीर्षक से मजबूत करना आपका कोर चरण 8
    8
    ऐसी गतिविधियां चुनें जिन्हें आप पसंद करते हैं चाहे आप बागवानी, चलने, बर्फ-खेलकूद, रोइंग या दोस्तों के साथ चलने का आनंद लेते हैं, आप कोर प्रशिक्षण के लाभों से खुश होंगे।
  • युक्तियाँ

    • बहुत पानी पीना मानव शरीर लगभग 78% पानी से बना है, जिससे यह जरूरी हो जाता है कि आप इसे हाइड्रेटेड रखें। हमारे शरीर पोषक तत्वों को अधिक कुशलता से उपयोग कर सकते हैं और कचरे से छुटकारा पा सकते हैं जब हमारे कोशिकाओं को बेहतर काम करने के लिए पर्याप्त पानी मिलता है।
    • अपने शेड्यूल में सक्रिय बाकी दिनों को शामिल करें जॉगिंग करें या थोड़ी मात्रा में फैल जाएं ताकि आपकी मांसपेशियों को आश्चर्यचकित नहीं किया जाए या बहुत परेशान न हो। आपकी मांसपेशियों को आराम की आवश्यकता है, इसलिए हल्के बाइक की सवारी या पार्क में सैर, अपने बच्चों के साथ कुछ समय का समय, या कुछ आराम योग के साथ आपके आराम के दिनों में गतिविधियों में हल्की लगें।
    • आप अपने वर्तमान workouts में कोर प्रशिक्षण शामिल कर सकते हैं इस आलेख में सूचीबद्ध सूची के अलावा अन्य कई विकल्प हैं - यहां सूचीबद्ध सूची से आप केवल एक शुरुआती बिंदु ही देंगे। आप एक पूर्ण शरीर कसरत में कोर प्रशिक्षण करना चुन सकते हैं, इसमें हृदयालु प्रशिक्षण के साथ इसमें शामिल हो सकते हैं, या मांसपेशियों पर केंद्रित कार्य कर सकते हैं।
    • अपनी दैनिक गतिविधियों में कोर की मांसपेशियों को संलग्न करना शुरू करें कि अनुप्रस्थ पेट में हिलाओ! नीचे निचोड़! जैसा कि आप इन मांसपेशियों से अधिक जागरूक हो जाते हैं, आप अधिक बार उन्हें लपेट लेंगे, आपके शरीर को मजबूत करेंगे।
    • यदि आप चाहें तो एक जिम डालें अपने प्रशिक्षण क्षेत्र को बुद्धिमानी से चुनें, आराम के अपने स्तर पर और अपने समय-निर्धारण प्रतिबंधों पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप जिम में शामिल होना चुनते हैं, तो निशुल्क परीक्षण संगठनों का लाभ उठाएं यह देखने के लिए कि क्या जिम आपके लिए क्या है। यदि आप व्यक्तिगत ट्रेनर को किराए पर लेना चुनते हैं, तो उसकी पहचान और संदर्भ देखें। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित पेशेवर ढूंढने और अपने लक्ष्यों को ध्यान में रखने के लिए समय लेना एक ऐसा समय है जो इसके लायक है।

    चेतावनी

    • यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो डाइविंग सिर से पहले अपने चिकित्सक से पहले एक अभ्यास कार्यक्रम में जांच करें।
    • अपने शरीर को सुनो, अपने आप को बहुत दर्द किए बिना चुनौती दें
    • यदि आप अपने पेट के सामने ही व्यायाम करते हैं, तो यह शायद पीठ दर्द के साथ खत्म हो जाएगा अपने पीठ को मजबूत और स्वस्थ रखने के लिए कम वापस अभ्यास शामिल करें
    • बहुत पानी पीना, कम से कम 3 एल प्रति दिन आदर्श है।

    आवश्यक सामग्री

    • घड़ी या स्टॉपवॉच
    • पानी
    • कालीन (वैकल्पिक)
    • व्यायाम बॉल (वैकल्पिक)
    • प्रेरणा, दृढ़ संकल्प, प्रतिबद्धता और सकारात्मक दृष्टिकोण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com