IhsAdke.com

कैसे अपने हाथ मालिश करने के लिए

अपने हाथों को मालिश करने से तंग मांसपेशियों को गले लगाया जाता है और सोते समय में मदद करता है आप अपने आप या किसी और पर ऐसा कर सकते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक मालिश हाथ चरण 1
1
सबसे पहले, हाथों पर सभी वोल्टेज स्थानों का पता लगाना सुनिश्चित करें। अपनी आँखों को बंद करने की कोशिश करें जैसे आप खोलें और अपना हाथ बंद करें। आप पाएंगे कि जब आप अपने हाथों को खोलने और बंद करने के लिए और अधिक चोट पहुँचाते हैं, तो आपको अपनी आँखें खोलने, या दर्द से सीधे प्रतिक्रिया करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक मालिश हाथ चरण 2
    2
    हाथ की मांसपेशियों के साथ अपने आप को परिचित कराएं Google पर हाथ की मांसपेशियों की एक छवि देखें और उस आंकड़े में दर्द का स्थान ढूंढने का प्रयास करें, जिसमें सामान्य मांसपेशियों के क्षेत्र में पता चलता है।
  • चित्र शीर्षक मालिश हाथ चरण 3
    3
    जब आप पिछले चरण को खत्म करते हैं, तो अपने हाथ की हथेली में कुछ लोशन डालें। यदि आप की जरूरत है तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं, लेकिन यदि आप बहुत अधिक त्वचा रगड़ते हैं और मालिश प्रक्रिया को बाधित करते हैं तो एक नीची नींव रखना बेहतर होता है
  • चित्र शीर्षक मालिश हाथ चरण 4
    4
    लोशन को अपने हाथ की हथेली के साथ अपने अंगूठे से रगड़ते हुए हाथ की पीठ और दूसरे उंगलियों के साथ जोड़ों को मिलाकर शुरू करो।



  • चित्र शीर्षक मालिश हाथ चरण 5
    5
    दूसरी तरफ उंगलियों की ओर काम करें, अपने अंगूठे और अंगुलियों का उपयोग टिप तक पहुंचने के लिए करें - फिर धीरे से कलाई पर वापस लौटें, जो कि जहां हाथों में अधिकतर दर्द होता है।
  • चित्र शीर्षक मालिश हाथ चरण 6
    6
    अब, हाथ की मांसपेशियों अंत देख, इन विशिष्ट मांसपेशी संरचनाओं कि अधिक चोट लगी है लक्षित करने के लिए, लोशन (सुखाने के लिए और अधिक जोड़ने) के साथ सभी ध्यान से कवर करने के लिए सुनिश्चित करें और सभी मांसपेशी संरचना बनाने शुरू करते हैं। हथेली और हाथ की पीठ पर मांसपेशियों में दर्द का पता लगाना सुनिश्चित करें *** आप अपने हाथों को ले जा सकते हैं, खोलने और उन्हें मालिश करते समय बंद कर सकते हैं - इससे उन्हें मांसपेशियों को मजबूत करने में सहायता मिलती है जबकि उन्हें मालिश कर रहा है
  • चित्र शीर्षक मालिश हाथ चरण 7
    7
    एक बार जब आप प्रमुख मांसपेशियों के ढांचे को ढंकते हैं, मांसपेशियों के बीच "मोटा नहीं" स्थान पर जाएं और मालिश की प्रक्रिया को दोहराएं, जो छोटी सड़कों में दक्षिणावर्त / एंटीकॉक्वाइज में किया जाना चाहिए। *** मुख्य मांसपेशियों के ढांचे में महसूस नहीं किया जा सकता है, लेकिन उनके बीच दर्द महसूस हो रहा है। उन स्थानों का पता लगाना सुनिश्चित करें जहां आपको सबसे ज्यादा दर्द महसूस होता है। यादृच्छिक पर लोशन को लागू करने से परिणाम उत्पन्न नहीं होते हैं। *** गठिया का दर्द अधिक सावधानी से मालिश किया जाना चाहिए। गठिया के किसी भी स्तर से जुड़े दर्द बढ़ने की संभावना है (विशेष रूप से हाथों में) अगर यह आक्रामक तरीके से मालिश की जाती है
  • चित्र शीर्षक मालिश हाथ चरण 8
    8
    दूसरी तरफ दोहराएं, लेकिन पहले दर्द के मुख्य क्षेत्रों का पता लगाना सुनिश्चित करें। अभ्यास के पुनरावृत्ति के बाद, आप दर्द में कुछ प्रवृत्तियों को ध्यान देना शुरू कर देंगे आप प्रमुख दर्द साइटों को भी याद करना शुरू कर देंगे, जो आपको दिन भर किसी भी व्यायाम से बचने में मदद करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप आपके दैनिक अनुभव पर दर्द हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब कोई कीबोर्ड या ब्रश, या मग को पकड़कर या किसी भी गतिविधि (खेल सहित) का उपयोग करते हुए, कलाई और कोहनी के साथ हाथ की समग्र संरचना को संरेखित करना सुनिश्चित करें यह संरेखण तनाव के संचय से बचने में मदद करता है जो दैनिक गतिविधियों में एकत्र किया जा सकता है। कीबोर्ड का उपयोग करने के लिए, एक छोटी सी तकिया ढूंढें या एक तौलिया खड़ी करें जहां कलाई आराम कर सकती है। आपके हाथों में से अधिकांश दर्द आपको संभवतः कीबोर्ड पर अनुचित आसन का परिणाम है। आप निश्चित रूप से एक सप्ताह के बाद अच्छी तरह से विश्राम किए गए कलाई के बाद अंतर देख सकते हैं।
    • मालिश का आनंद लें!
    • अगर आपके आस पास लोशन न हो, तो गर्म पानी में अपने हाथों को मालिश करना भी अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com