IhsAdke.com

अपने साथी को मालिश कैसे करें

मालिश एक कामुक अनुभव हो सकता है: यह आपकी प्रकृति है सभी प्राणियों की तरह, मनुष्यों को उनके जीवन में शारीरिक संपर्क की आवश्यकता होती है, लेकिन दुर्भाग्य से, अधिकांश बहुत व्यस्त या स्पर्श के माध्यम से संचार करने में बहुत शर्मीली हैं। बहुत से लोग नियमित रूप से मालिश करते हैं क्योंकि इससे उन्हें अपने बारे में अच्छा महसूस करने में मदद मिलती है और ज़ाहिर है, मसाज देने से यह पता चलता है कि आप किसी के बारे में ध्यान रखते हैं। हमारी पाँच इंद्रियों में, स्पर्श सबसे महत्वपूर्ण है एक दूसरे को एक शानदार मालिश करने से आपको और आपके साथी के करीब मिल सकते हैं।

चरणों

मस्जिद आपका साथी चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी मालिश स्थान की व्यवस्था करें:
  1. चारों ओर घूमने के लिए पर्याप्त जगह के साथ एक कमरा चुनें और एक डुवेट का विस्तार करें अपने साथी पर रोमांटिक मालिश करने के लिए सबसे अच्छी जगह मंजिल पर है - बिस्तर बहुत लोचदार है
  2. एक बहुत ही गर्म सेटिंग सेट करें अगर आपके पास एक- प्रकाश मोमबत्तियां हैं और एक आराम गीत खेलते हैं, तो चिमनी को हल्का रखें। फ़ोन बंद करें
  3. कुछ तकियों को अपने साथी को आराम से, कुछ तौलिए और आराम से मालिश तेल दें। अपने साथी के आराम के लिए कमरे को गर्म करने की जरूरत है पहुंच के भीतर तेल डालो - आपके साथी जितना ज्यादा है उतना अधिक तेल जिसे आपको ज़रूरत होगी।
  • मस्जिद आपका साथी चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    तैयार हो जाओ:
    1. अपने साथी को दिलासा देनेवाला में आराम मिलता है, उसके सिर के नीचे एक तकिया के साथ झुका हुआ चेहरा। अपने शरीर को दो बड़े तौलियों के साथ कवर करें
    2. घुटने, अपने साथी के शरीर के नीचे की तरफ घुड़सवारी, यह सुनिश्चित करना कि दोनों आरामदायक हैं अपने पैरों पर अपना कुछ वजन डालें और आप अपनी पीठ को चोट पहुंचाने के बिना आसानी से अपने साथी की पीठ तक पहुंच सकेंगे।
  • चित्र शीर्षक आपका साथी चरण 3
    3
    अपनी मालिश शुरू करें:
    1. अपने हाथों को अपने साथी के पीछे तौलिए पर रखो और उससे 3 गुना गहरी सांस लेने के लिए कहें। जैसे ही वह एक गहरी साँस लेती है, वही करो।
    2. तौलिया को ऊपर से नीचे तक मोड़ो, अपने हाथों की हथेली में कुछ तेल डालकर तेल गरम करें।
    3. पीठ के दोनों ओर, रीढ़ की हड्डी के ऊपर और कंधों तक अपने हाथों को ऊपर ले जाएं - शुरू करने के लिए, धीरे-धीरे अपनी उंगलियों को स्लाइड करें प्रारंभ में, धीरे धीरे आंदोलनों करते हैं, धीरे-धीरे दबाव बढ़ाते हुए आप ऊपर दिए गए चरणों को दोहराते हैं। जल्दी मत करो
  • मस्जिद आपका साथी चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी पीठ, गर्दन और कंधे की मालिश करें:
    1. दूसरे के ऊपर एक हाथ रखें और कंधे के ब्लेड पर परिपत्र आंदोलन करें। धीरे से कंधे के ऊपर, गर्दन के किनारों को मालिश करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें, और खोपड़ी के आधार को बढ़ाएं।
    2. आप अपनी उंगलियों और अंगूठे के साथ अपने कंधों के ऊपर की मांसपेशियों को पकड़ने के रूप में एक ही गति को बनाए रखें, उन्हें ढीला करने के लिए फैलाएंगे। जब आपके साथी के कंधे आराम कर रहे हों, तो अपने हाथों को रीढ़ की हड्डी पर स्लाइड करें और धीरे-धीरे क्षेत्र को दबाएं।
    3. रीढ़ की हड्डी के दोनों ओर एक अंगूठे के साथ अपने हाथ खोलो आधार से शुरू, शीर्ष पर चढ़ो और धीरे से वापस नीचे जाएं अपने हथेलियों के साथ, हर बार दबाव बढ़ाएं, ताकि आपके हाथ पीठ के दोनों ओर मांसपेशियों को आराम कर सकें।
    4. हथेलियों पर दबाव बनाए रखते हुए, रीढ़ की हड्डी पर अपने अंगूठे के साथ छोटी मंडलियां बनायें, दोनों तरफ। रीढ़ की हड्डियों को स्पर्श न करें, हालांकि, अगर आपको अपने साथी के पीठ के साथ कोई समुद्री मील लगता है, तो आप उन पर अधिक समय बिता सकते हैं: अपने साथी से पूछें कि वह कैसा महसूस करता है। अपने हाथों को तेल के साथ रखें, उन्हें नीचे स्लाइड करें और जितनी बार आप चाहें उतने आंदोलनों को दोहराएं।
    5. तौलिया को थोड़ा कम करें अपने साथी के निचले हिस्से, नितंबों और कूल्हों पर अपने हाथों की हथेलियां ऊपर और नीचे ले जाएं।
  • चित्र शीर्षक आपका साथी चरण 5
    5
    अपने साथी के पैर मालिश करें:
    1. आपके साथी के पैरों के बीच घुटने और कोमल, निरंतर आंदोलनों के साथ दबाएं: टखने से जांघ तक, और फिर फिर से कम।
    2. अपने पैरों पर ध्यान दें। अपने हाथों में बहुत सारे तेल के साथ, अपने अंगूठे के नीचे अपने अंगूठे के नीचे, मेहराब के चारों ओर, एड़ी और टखनों के आस-पास, छोटी मंडलियां बनाएं यदि आपका पार्टनर चुदाई महसूस करता है, तो उस हिस्से को एक तरफ छोड़ देना सबसे अच्छा है
    3. पैर की तरफ से पैर की तरफ से पैर की तरफ से और गोल के साथ गोल गति करें। अपनी उंगलियों को अपने अंगूठे को अपने अंगूठे को अंदर से रखकर रखिये। गति रखें अपनी गति धीमी और चिकनी रखें, और रोक न दें।
    4. पैरों के तलवों के नीचे, अपने साथी के पैर जांघों के साथ नीचे की तरफ से आराम करें। जैसा कि आप मालिश करते हैं, हाथों के हथेलियों को अधिक दृढ़ता से दबाते रहें, जब आप पैर की उंगलियों पर पहुंच जाते हैं



  • मस्जिद आपका साथी चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पैरों और पैरों के सामने मालिश:
    1. अपने साथी से चारों ओर घूमने के लिए कहें जब वह आराम से उसकी पीठ पर झूठ बोल रहा है, तो उसके घुटनों के नीचे एक तकिया डाल दीजिए- अगर उसकी पीठ की समस्या है, तो आवश्यक रूप से कई तकिए रखो तौलिए के साथ इसे फिर से कवर करें
    2. नीचे से तौलिया को मोड़ो और अपने हाथों में तेल पोंछ लें। पैर की चोटी से पैर की चोटी तक थोड़ा पैच देने के लिए अपने हाथों की हथेलियों का उपयोग करें - अपने घुटनों को हल्के से पकड़ लें
    3. अपनी अंगूठे को अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच मजबूती से रोल करने दें। फिर, अपने साथी के टखने को अपने हाथों में से एक की हथेली में रखें और दूसरी तरफ उसे मालिश करें: एक तरफ अंगूठे, दूसरे पर उंगलियां।
    4. अपने अंगूठे-पैर की उंगलियों के साथ लेग को जारी रखें धीरे से घुटनों की मालिश करें, लेकिन जांघों पर कड़ा रुख करें अपनी लय और अपने हाथों में बहुत सारे तेल रखते हुए ऊपरी जांघ की मांसपेशियों को पकड़ो और कसकर - जैसा कि आप कंधे पर किया था
    5. पैरों के साथ पैरों को धीरे से मालिश करें। निचले भाग में, शीर्ष पर अपने हथेलियों का उपयोग करके, अपनी उंगलियों के साथ नीचे दबाएं अपने पैरों और पैरों को कवर करने के लिए वापस तौलिया को मोड़ो।
  • चित्र शीर्षक आपका साथी चरण 7
    7
    अपने साथी के शीर्ष के सामने मालिश करें:
    1. अपने साथी के सिर के पीछे एक स्थिति में खड़े हो जाओ
    2. तौलिया को ऊपर से नीचे तक मोड़ो और धीरे-धीरे कंधे से कमर तक दबाएं। जैसा कि आप कंधे पर लौटते हैं, धीरे से गर्दन और आपके साथी की ठोड़ी के नीचे दबाकर जारी रखने के लिए अपने हाथों के पीछे का उपयोग करें। कंधे पर फिर से, हथियारों के साथ हाथों की हथेलियों को स्लाइड करें और फिर कंधों पर वापस जाएं जितनी बार आप चाहें दोहराएं।
    3. अपनी उंगलियों को खोलें और चक्करदार मांसपेशियों पर परिपत्र आंदोलन बनायें।
    4. कंधों के आसपास और गर्दन के पीछे की मालिश खोपड़ी के आधार पर रीढ़ की हड्डी के दोनों ओर, अपने अंगूठे का उपयोग करते हुए छोटी मंडलियों में दबाएं। रीढ़ को छूना मत: यह असुविधाजनक है और नुकसान का कारण बन सकता है।
    5. अपने हाथों के हथेलियों के बीच अपने साथी के कंधों की मांसपेशियों को रखो और दोनों पक्षों पर कोमल परिपत्र आंदोलन करें।
  • मस्जिद आपका साथी चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    मंदिरों और खोपड़ी की मालिश करें:
    1. दोनों हाथों से अपने साथी के सिर को पकड़ो फर्म परिपत्र गति बनाना, अपने सिर में अपने हाथों को ले जाएं - खोपड़ी के साथ लगातार संपर्क में रहने का प्रयास करें। आपको वास्तव में खोपड़ी को आगे बढ़ना चाहिए।
    2. उसके सिर को धीरे से नीचे रखना और उसकी उंगलियों के साथ अपने माथे को मालिश करना धीरे-धीरे आपकी ओर मालिश, दूसरे हाथ से एक हाथ तेजी से चल रहा है, ऊपर उठने के साथ-साथ खोपड़ी तक पहुंचें आप जारी रखने के रूप में लाइटर चालें करें
  • मस्जिद आपका साथी चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    मालिश को पूरा करें:
    1. अपने साथी के पेट पर बहुत सारे तेल के साथ अपने हाथ रखो, छाती को एक ही आंदोलन में खींचकर और हथियारों के नीचे, जब तक आप हाथ तक नहीं पहुंच जाते जितनी बार आप चाहते हैं उतनी बार इस आंदोलन को दोहराएं।
    2. रिलैक्स। शायद, एक पेय है या एक साथ बैठ जाओ। एक दूसरे की कंपनी का आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा मालिशकर्ता की सबसे मूल्यवान गुणवत्ता सहानुभूति है - जो आपके साथी को महसूस करने की क्षमता है। यह आसान है अगर आप अपने शरीर की भाषा को नोटिस करने की अनुमति देते हैं उसकी मांसपेशियों आराम कर रहे हैं? क्या वह मुस्कुरा रही है? और, ज़ाहिर है, उसे पूछना मत भूलना अगर मसाज अच्छा है।
    • जब आप मालिश कर रहे हों, तो अपने साथी को धीमा जाने के लिए, कठिन या हल्का प्रेस करने के लिए कहें या पीड़ादायक क्षेत्र से बचने के लिए ठीक है।
    • मालिश के दौरान समय-समय पर, अपने साथी से पूछें कि क्या वह चाहता है कि आप कुछ विशेष कदम उठाएं, या यदि आप कुछ भूल गए हैं
    • कुछ लोगों को परेशान होने पर वे परेशान हो जाते हैं: यह गुदगुदी के रूप में माना जा सकता है या जब आप दुबला हो जाते हैं यदि आपका साथी इस तरह से है, तो "गैर-धमकी" क्षेत्र में, जैसे कि हाथ, खोपड़ी या कंधों के ऊपर, धीरे-धीरे शुरू करें यह महत्वपूर्ण है कि जल्दी में नहीं होना चाहिए। जगह में अपने हाथ फर्म रखते हुए गुदगुदी सनसनी से राहत होगी
    • सावधानी से निर्देशों का पालन करें अगर यह आपको स्पष्ट नहीं है, तो मालिश करने के तरीके जानने के लिए अन्य विकल्प देखें। किताबें या ऐप खरीद लें, जो आपको अधिक विवरण दे सकते हैं या निर्देश वीडियो देख सकते हैं। एक पेशेवर मालिश चिकित्सक द्वारा की गई मालिश करने से आपको अन्य लोगों को मालिश करने की बेहतर समझ प्राप्त करने में भी मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • इसे बहुत मुश्किल से मालिश करके अपने साथी को चोट मत करो।
    • नीचे दिए गए लिंक में दर्शाए गए मतभेदों पर ध्यान दें। यदि आपके साथी में उनमें से कोई भी है, तो उसे मालिश नहीं किया जा सकता है!

    आवश्यक सामग्री

    • विशाल मंजिल के साथ बड़ी जगह
    • eiderdown
    • तकिए
    • लिनन
    • मोमबत्ती
    • आराम संगीत
    • मालिश तेल
    • पीना (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com