IhsAdke.com

एक उन्नत चिकित्सीय मालिश कैसे करें

शरीर में दर्द कम करने और छूट को बढ़ावा देने में सहायता के लिए एक उन्नत तकनीक। यद्यपि ये चिकित्सा बीमारियों का निदान या इलाज नहीं करते हैं, उन्हें अच्छे संचलन को बढ़ावा देना चाहिए और मांसपेशियों को अधिक निंदनीय और हाइड्रेटेड छोड़ देना चाहिए। गति की सीमा बढ़ सकती है और मांसपेशियों में दर्द कम हो सकता है।

चरणों

एक हार्ड कोर एडवांस्ड चिकित्सीय मालिश चरण 1 नामक चित्र
1
शरीर की तरफ मुकाबला करने वाले व्यक्ति की सीने से शुरुआत करें और शरीर के किनारे हाथ। छाती के क्षेत्र में आराम करने के लिए घुटने के साथ या एक तकिया के साथ उसके हाथ का समर्थन करें, पूर्वकाल का तराजू, और इसे और अधिक आसानी से काम करें। आप कॉलरबोन पर सीने के केंद्र से शुरू कर सकते हैं और अपने अंगूठे के साथ क्षेत्र को साफ करने के लिए अपने शरीर की दिशा में पालन कर सकते हैं, जैसे कि आप मांसपेशी धीरे धीरे ब्रश कर रहे थे फिर व्यक्ति के हाथ की स्थिति में बदलाव करें, उसे उसके सिर के खिलाफ झुकाव और उसके घुटने के साथ फिर से - यह प्रत्येक पेशी क्षेत्र के फाइबर को बदल देता है गहरा और अधिक विस्तृत प्रभाव देने के लिए फिर से पूरे क्षेत्र में जाएं हाथ को वापस व्यक्ति के पक्ष में लाओ और उस क्षेत्र को दोबारा दोहराएं।
  • एक हार्ड कोर एडवांस्ड चिकित्सीय मालिश चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    हथियार: मछलियां हृदय की ओर काम करती हैं और इसके विपरीत कई बार फेंकोर्स और एक्स्टेंसरर्स का कवच काम करें, और फिर हाथ, हथेली पर लगातार दबाव के साथ काम करना, और धीरे से प्रत्येक अंगुली को खींचें / घुमाएं।
  • एक हार्ड कोर उन्नत चिकित्सीय मालिश चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जांघों: अपने पैरों के ऊपर, दिल की ओर दोनों दिशाओं में काम करें आप अपनी नौकरी को आसान बनाने के लिए दिशा-निर्देश बदलकर स्थिति बदल सकते हैं। कूल्हे के लिए घुटने से फिर से कूल्हे के लिए और घुटने के कूल्हे के बाद घुटने की मालिश, और फिर, धीमी गति से मांसपेशियों और रिहा गहरा, के रूप में वे आप अनुमति दे रहे हैं, पानी में एक लहर की तरह है, जिससे उसे आराम करने और के रूप में ले जाते हैं आप अंगूठे पास करते हैं यदि आप आंतरिक या बाहरी जांघों पर काम करते हैं, सावधान रहें क्योंकि ये क्षेत्र आमतौर पर बहुत संवेदनशील होते हैं।
    पेट और कूल्हों यदि आप इस क्षेत्र की मालिश करते हैं, तो आपको धैर्य और कोमल होना चाहिए, क्योंकि यह संवेदनशील हो सकता है। दाएं और बाएं पेट की मांसपेशियों पर पसलियों के नीचे शुरू, और जघन हड्डी से ऊपर कुछ सेंटीमीटर उतरना, और तब पुन ऊपर जाना। धीरे-धीरे, पीछे की तरफ जाओ और फिर ऊपर उठाएं, पिछले चरण की तुलना में थोड़ी अधिक आगे बढ़ें - जब तक आप ओलिकिक्स तक नहीं पहुंच जाते तब तक दोहराएं। श्रोणिफलक शिखा के अंदर भी धीरे काम करते हैं, और भी काफी हो कूल्हे के बाहरी छोर, गैस्केट और और्विक सिर के बीच श्रोणि क्षेत्र के बाहर की मालिश कर सकते हैं।
    एक हार्ड कोर एडवांस्ड चिकित्सीय मालिश कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
  • एक हार्ड कोर एडवांस्ड चिकित्सीय मालिश चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    4
    मस्तिष्क से मुड़ें, नीचे का सामना करें।
  • एक हार्ड कोर एडवांस्ड चिकित्सीय मालिश कदम 6 शीर्षक वाला चित्र
    5



    अपने पैरों के साथ सीधे पुनरारंभ करें, घुटने से कूल्हे के लिए मालिश करें, और फिर कूल्हे से घुटने तक और वापस। दालचीनी के पार्श्व की मांसपेशियों सहित बछड़ों के साथ भी ऐसा ही करें। तो अपने पैरों का काम करें- वे आसान हो सकते हैं क्योंकि फर्म तकिया पर उनका समर्थन करना संभव है। पैर की मेहराब पर और मोर्चे पर दबाव बढ़ाने के साथ कुछ अतीत दें, और उसके बाद feet- आप घुटने बाहर कर देते हैं और इतना है कि पैर मोड़ व्यक्ति पूछ सकते हैं की उंगलियों पर एक ही पैंतरेबाज़ी हाथ बना कर iliotibiais मांसपेशियों खड़े हो जाओ ताकि आप शिखरक (पैर की हड्डी) के आसपास फिर से यह काम कर सकते हैं massageie- यह भी कूल्हे की स्थिति में परिवर्तन के लिए। अपने पैरों के साथ सीधे खत्म, जाहिर है।
  • एक हार्ड कोर एडवांस्ड चिकित्सीय मालिश चरण 7 का शीर्षक चित्र
    6
    कूल्हों पर वापस जाओ यदि व्यक्ति अंडरवियर नहीं पहन रहा है, तो केवल एक कूल्हे की खोज की जा सकती है और दिल को रक्त के प्रवाह के लिए और अलग-अलग आंदोलनों में काम करता है, प्रत्येक चरण में अधिक गहराई से मालिश कर रहा है
  • एक हार्ड कोर एडवांस्ड चिकित्सीय मालिश चरण 8 का शीर्षक चित्र
    7
    अब पीठ पर आगे बढ़ें, लोशन या तेल के साथ गरम होकर और तनावग्रस्त इलाकों के लिए तलाश करें। फिर व्यक्ति को थोड़ा नीचे उतरना और बग़ल में बदलना आप कंधे या हिप पर शुरू कर सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि सभी क्षेत्रों पर काम किया जाएगा। जब व्यक्ति बग़ल में बदल जाता है, तो मांसपेशियों में उनकी संरचना बदल जाती है, कुछ अनुबंधित हो जाते हैं और अन्य जारी होते हैं। ढीली मांसपेशियों को धीरे-धीरे और गहराई से, इन क्षेत्रों में ध्यान केंद्रित और समाशोधन करें। इंफ्रेशपिनैटस तक पहुंचने के लिए और नीचे आसानी से लेटाइज़ करने के लिए हाथ नीचे रखने के लिए व्यक्ति से पूछें- यह ट्रेपेज़ को भी कम करता है ध्यान से काम करते हैं और शीर्ष पर गर्दन की ओर जारी है, और फिर उसके सिर बारी करने के व्यक्ति का आग्रह करें कि नाक नीचे की ओर का सामना करना पड़ता है, और गर्दन के नीचे काम करता है। अपने सिर की ओर मुड़कर कंधों और गर्दन की मांसपेशियों को मोड़ लेता है, इसलिए आप उन्हें चुन सकते हैं और उन्हें धीरे धीरे और पूरी तरह से मालिश कर सकते हैं। उन्हें आराम से उसके सिर बारी करने के कंधे पर फिर से काम करने के लिए कहें, और फिर latíssimos वापस, पसलियों और वापस वर्ग, इस क्षेत्र में काम पार्श्व आप धीरे धीरे गहरा और स्तंभ जारी कर सकते हैं।
  • एक हार्ड कोर एडवांस्ड चिकित्सीय मालिश चरण 9 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    आप अपने कूल्हों को उस स्थिति में भी काम कर सकते हैं, और फिर उस व्यक्ति से दूसरी ओर बारी और दोहराएं।
  • एक हार्ड कोर एडवांस्ड चिकित्सीय मालिश चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    9
    जब उस तरफ किया जाता है, तो व्यक्ति को उसके पेट पर फिर से काम करना पड़ता है, और लोगों को आराम देने में मदद करने के लिए कंधे और गर्दन से समाप्त होता है।
  • 10
    आप व्यक्ति को फिर से घूमने के लिए कह सकते हैं, और जबड़े, चेहरे और सिर की मांसपेशियों के साथ खत्म कर सकते हैं अब, गाल और जबड़े, और जगह है जहाँ जबड़े गर्दन को पूरा करती है, कान के नीचे करने के लिए मंदिरों काम करने के लिए और बाहर जाना है, और फिर आंख का क्षेत्र, मिलता है। फिर माथे के केंद्र से अपनी उंगलियों को आगे बढ़ाकर लंबे समय तक खोपड़ी के चारों ओर बहुत धीरे धीरे आगे से पीछे से काम करें।
  • युक्तियाँ

    • संगीत का उपयोग करना याद रखें, अधिमानतः कुछ नरम।
    • हमेशा अपने हाथ का समर्थन करें इसका मतलब है कि दूसरे के साथ एक हाथ का समर्थन करना कभी-कभी ऐसा लगता है जैसे आप एक-हाथ की मालिश कर रहे हैं, लेकिन जब आप गहराई से मालिश कर रहे हैं जब मध्यम या हल्की ताकत के साथ काम करते हैं, तो आप दोनों हाथ अलग से उपयोग कर सकते हैं।
    • चूंकि मालिश में दिए गए स्पर्श एक अंतरंग अनुभव हो सकता है, इसलिए मालिश की सीमाओं पर ध्यान देना सुनिश्चित करें। जब संदेह में, पूछें कि क्या व्यक्ति आप क्या कर रहे हैं के साथ सहज है।
    • मालिश तेल और क्रीम बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। उपयोग करने से पहले उन्हें वार्मिंग भी मांसपेशियों को आराम करने में मदद मिलेगी। इस बिंदु पर गर्मी मत करो कि वे त्वचा को जला दें (बोतल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें)
    • सभी लोगों को खुशी और दर्द के बीच अलग-अलग सीमाएं हैं व्यक्ति को यह बताने के लिए प्रोत्साहित करें कि क्या अच्छा है और क्या दर्द होता है, और सुनो।
    • याद रखें कि यह तकनीक रोगों का इलाज नहीं कर सकती है, लेकिन यह उनके साथ सौदा करने में मदद कर सकती है।
    • इस तकनीक का उपयोग कर मालिश करने में आदी होने में कुछ समय लग सकता है।

    चेतावनी

    • मतभेद के किसी भी संकेत के लिए देखें वे संकेत हैं कि व्यक्ति मालिश नहीं किया जाना चाहिए (बाहरी लिंक्स पर मतभेद की एक सूची है।)
    • कई देशों में एक लाइसेंस के बिना मालिश का अभ्यास अवैध है गतिविधि का अभ्यास करने से पहले अपने स्थानीय कानूनों की जांच करें।
    • तेल या लोशन का उपयोग करते समय, बोतल पर दिए गए निर्देशों और सलाह का पालन करें। बड़े पैमाने पर बालों वाले क्षेत्रों में तेल का उपयोग न करें - यह बालों के आधार पर जलन पैदा कर सकता है।
    • इस गाइड मालिश चिकित्सा प्रशिक्षण के लिए एक विकल्प नहीं है और चोटों के लिए एक इलाज के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। एक प्रशिक्षित मालिश चिकित्सक की तलाश करें
    • मालिश की आदत हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com