IhsAdke.com

कैसे लात मार (मार्शल आर्ट्स)

प्रतिस्पर्धा के एक मनोरंजक खेल के रूप में पश्चिमी दुनिया में मार्शल आर्ट काफी लोकप्रिय हो गए हैं लगभग किसी भी मार्शल आर्ट में सबसे आम और उपयोगी चाल में से एक किक है इसमें चलने के कई प्रकार हैं, प्रत्येक अपनी स्वयं की उपयोगिता के साथ

चरणों

विधि 1
फ्रंट लाइक

सामने की किक ("मेई गेरी"जापानी में, या"अहप चागी"कोरियाई में) आम तौर पर पैर, कमर, सौर जाल, गले या प्रतिद्वंद्वी के चेहरे पर हमला करने के लिए किया जाता है, तथ्य यह है कि चेहरे में एक पंच अपनी सादगी की वजह से कमर में एक किक के रूप में के रूप में ज्यादा नुकसान का कारण नहीं है। फिर भी,, सामने की किक जल्दी शक्ति के छोटे बलिदान के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पहली तकनीकों में से एक है जो कि मार्शल आर्ट का एक छात्र अक्सर सीखने के लिए आता है।

किक शीर्षक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 1
1
लड़ाई की स्थिति में रहें लड़ रवैया आम तौर पर सभी विषयों में अलग होता है, लेकिन सामान्य नियम दूसरे के पीछे प्रभावी पैर रखना होता है - साथ में लेड की प्रमुख पैर की पैर की अंगूठी के साथ। आपका माध्यमिक पैर आगे बढ़ेगा, आपके अंगूठे के आगे आगे बढ़ेंगे। आपका धड़ आमतौर पर प्रमुख पैर का सामना करना पड़ता है (दाएं हाथ वाला शरीर सही और इसके विपरीत सामना करेगा) हाथ एक सुरक्षित स्थान या आराम से होना चाहिए किक में, आपके हाथ (स्पष्ट रूप से) कम महत्वपूर्ण हैं
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 2
    2
    यदि आप एक तेज किक चाहते हैं, तो फ्रंट पैर (माध्यमिक पैर) का उपयोग करें। यदि आप अधिक शक्तिशाली किक चाहते हैं, तो बट (प्राथमिक लेग) का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 3
    3
    लात मार के घुटने को ऊपर उठाएं ताकि जांघ फर्श के समानांतर हो, लगभग हिप या कमर ऊंचाई पर। ऐसा करने में प्रेरित करें
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 4
    4
    पैर के साथ किक करें, उसे आगे बढ़ाएं। सामने की किक के साथ, आप प्रभाव की सतह के रूप में पैर या अपनी हथेली की गेंद का उपयोग कर सकते हैं। जैसा कि आप लात मारते हैं, हवा को अपने फेफड़ों में जल्दी से छोड़ दें। ऐसा करने से आप सुनिश्चित कर सकते हैं, दिनचर्या करते समय, सांस लेने के लिए मत भूलें (जो इसे आसानी से भूल जाते हैं!) आप अनुबंध के रूप में श्वास लेना याद रखें और आप विस्तारित होने पर समाप्त हो जाएं। यह भी अपने शरीर को आराम की अनुमति के लिए एक बेहतर तकनीक के रूप में यह हवा पकड़ का मतलब है कि अपनी मांसपेशियों को तनाव में हैं, और आप बहुत ज्यादा उनके शॉट्स नियंत्रित करने की कोशिश है, यह कमजोर है, यह धीमी गति से कर रही है और उसे तेजी से थका।
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 5
    5
    फर्श पर जांघ समानांतर को फिर से रखने के लिए पैर लौटें।
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 6
    6
    अपने पैर वापस मंजिल पर रखो यदि आप द्वितीयक पैर को किक करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो वह वापस लौटेगा जहां वह शुरू होगा। यदि आप पीठ लेग का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे नीचे रखें जैसे कि यह माध्यमिक लेग (आपके आसन में वैकल्पिक पक्ष) थे।
  • किक (मार्शल आर्ट्स में) शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    चलने में बदलाव ऊंचाई, शक्ति, गति, और चाहे जमीन पर पैर वापस करने के लिए या नहीं शामिल हैं। कई विषयों आपको एक फुट के साथ कई किक करने के लिए सिखाएंगे, बिना जमीन पर लौटने के।
  • विधि 2
    पार्श्व किक

    पार्श्व किक ("योको गेरी"जापानी में, या"यूहुप चागी"कोरियाई में) एक बहुत अधिक शक्तिशाली किक है, बिना एक त्वरित हमले के ढोंग के, बल्कि प्रतिद्वंद्वी को काफी अधिक क्षति होने की क्षमता के साथ यहां तक ​​कि छोटे बच्चों के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं, यह गोली विस्फोट के रूपक है। छात्र से पूछो, जबकि संभव के रूप में उच्च लात पैर को ऊपर उठाने एक गोली उठा हुआ जा रहा है कल्पना करने के लिए। तब, जब गोली निकाल दिया जाता है, पैर "फट "यह चाल आमतौर पर छात्र को अपने पैर को जितना संभव हो उतना उठाने में मदद करता है, फिर बहुत सी शक्ति पैदा करने के लिए अपनी एड़ी को धक्का दे रहा है।

    छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 8
    1
    लड़ाई की स्थिति में रहें
  • किक शीर्षक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 9
    2
    पीछे के पैरों को ऊपर लाने के तो घुटने छाती के करीब है, और पैर कुछ कूल्हों के पास (शुरुआत में, दूसरों लक्ष्य पैर के एकमात्र ठुकरा दिया है उसे उच्च लिफ्ट करने के लिए परेशान नहीं है, और बाहर प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़) इस स्थिति को कभी-कभी "कॉकिंग" कहा जाता है जैसे कि आप शूट करने के लिए तैयार थे।
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 10
    3
    इस तरह से अपने पैर को कूच करें कि आपके लात का पैर आपके गंतव्य के ऊपर उठाए हुए स्थान से सीधी रेखा खींच लेगा। एड़ी के साथ किक करना या, यदि आप अधिक उन्नत हैं, पैर की तरफ। जब लात मारें, पैर की गेंद को घुमाएगी ताकि एड़ी के अंत में प्रतिद्वंद्वी की ओर इशारा किया जाए
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 11
    4
    उठा हुआ स्थिति पर लौटें इसके साथ ही, शरीर को पैर की गेंद पर, शुरुआती स्थिति में वापस कर दें।
  • चित्र किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 12
    5
    अपने पैर जमीन के सामने अपने सामने लौटें आपकी पीठ के पैर को अब किक से पहले पैर होना चाहिए, और इसके विपरीत।
  • विधि 3
    त्वरित पार्श्व किक




    प्रतिद्वंद्वी के कमर को मारने के लिए अंक हासिल करने के लिए अक्सर पक्ष की किक का एक और संस्करण है, जो अक्सर प्रतियोगिता में इस्तेमाल होता है।

    छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 13
    1
    लड़ाई की स्थिति में रहें
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 14
    2
    समर्थन पैर की घुटने की ऊंचाई पर, किक पैर ऊपर स्लाइड करें।
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 15
    3
    प्रतिद्वंद्वी (अधिमानतः अपनी किक के नीचे) की ओर किकिंग पैर आर्च करें शुरू में वर्णित साइड किक में इस्तेमाल की गई एक ही पैर की स्थिति का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 16
    4
    रुकावट के बिना, घुटने की ऊँचाई को वापस पैर ढंकना
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 17
    5
    अपने पैर वापस और पीछे की ओर स्लाइड करें लड़ाई की स्थिति में समाप्त करें
  • विधि 4
    लात राउंड हाउस (कताई किक के रूप में भी जाना जाता है)

    किक राउंडहाउस ( "माउशी गेरी"जापानी में, और"दूल-यो चुगी"कोरियाई में) शायद मुकाबला में सबसे आम है। वह पक्ष किक के रूप में शक्तिशाली है, लेकिन सामने के रूप में जल्दी।

    छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 18
    1
    लड़ाई की स्थिति में रहें
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 1 9
    2
    पैर ऊपर ले आओ, जैसे कि यह एक ललाट लात को अंजाम देना था। सामने के पैर का प्रयोग अधिक अचानक होगा, लेकिन पीछे काफी अधिक शक्तिशाली और आक्रामक है, जैसा कि आप एक कदम आगे लेते हैं। घुटने के साथ बछड़ा ऊर्ध्वाधर रखने की बजाए, इंगित करते हुए, घुटने को कम करें जैसे कि आप फ्रंट किक चल रहे थे, बाद में इसे ठीक से करने के लिए, किक के दौरान अपने कूल्हों को घुमाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि पूरे झटका उस क्षेत्र से गुजरता है! यह उठा हुआ स्थिति है
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 20
    3
    एक त्वरित आंदोलन के साथ लात आप पैर की गेंद, दालचीनी या पैर की पीठ को हड़ताल (फिर से, हिट होने के स्थान पर निर्भर करते हुए) का उपयोग करेंगे। हमेशा प्रतिद्वंद्वी के माध्यम से किक करने के लिए याद रखें
  • चित्र किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 21
    4
    उठा हुआ स्थिति पर लौटें
  • छवि शीर्षक किक (मार्शल आर्ट्स में) चरण 22
    5
    पैर नीचे रखो ताकि यह अब सामने हो (यदि ऐसा नहीं है तो)। या, सुनिश्चित करें कि पैर की शुरुआत करने की स्थिति में वापस आता है यह कदम जल्द ही किया जाना चाहिए जैसे कि आप पूरी ताकत से झटका लगाते हैं।
  • 6
    यदि ठीक से किया जाता है, तो आपको शरीर को गुरुत्वाकर्षण केंद्र से वजन निकालने के बिना कतर में फेंकने में सक्षम होना चाहिए, संतुलन खोना सब कुछ निष्पादन में चिकनी होना चाहिए, रोबोटिक नहीं, जैसा कि कदम लगते हैं।
  • विधि 5
    राउंड हाउस शैली के पीछे लेग के साथ जीत कुन करो

    यह किक एक मजबूत तेज को सक्षम करने से, एक अंतिम स्ट्रोक के रूप में अधिक प्रभावी है। नकारात्मक पक्ष यह है कि यह अच्छा नहीं लगता है। इसलिए दूसरों को प्रभावित करने के लिए इसका उपयोग न करें

    1. 1
      अपने पीछे के पैर और सामने वाले पैर को आगे रखें। अपना लेग बढ़ाएं और दालचीनी का इस्तेमाल करके सीधे किक करने के लिए यदि आप पैर या पैर की पीठ का उपयोग करते हैं, तो यह झटका गंभीर क्षति हो सकता है अगर अगला कदम सही ढंग से किया जाता है जबकि पैर हवा में है, विस्फोट मत करो, लेकिन सीधे जाओ कराटे के विशेषज्ञ सहमत नहीं होंगे, ऐसा करने से संतुलन कम हो सकता है यदि ऊंचाई बहुत अधिक है और मोर्चे पर बहुत कम वजन है।

    युक्तियाँ

    • आँख से संपर्क रखें
    • एक बार जब आप संतुलन पाये हैं, तो आप आगे बढ़ते हुए एड़ी को मोड़कर अधिक गति और शक्ति प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप एक लड़ाई में हैं, तो किक को मिश्रण करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि वे काउंटर-आक्रमण न हो सकें।
    • किक में सत्ता हासिल करने के लिए, पैर को बढ़ाते समय आपको बाष्पीभवना चाहिए।
    • हमेशा अपने गार्ड को रखो! आप सिर में मारा जाना नहीं चाहते हैं - या कहीं और।
    • सामने की किक में, पैर की गेंद को दबाएं एक पार्श्व किक में, पैर के पार्श्व पार्श्व के साथ।
    • लक्ष्य को प्रभावी रूप से ऊर्जा में स्थानांतरित करने के लिए, इसके केंद्र के द्रव्यमान आगे बढ़ना चाहिए जब लात मारना, आगे बढ़ना, यदि ऊपर नहीं, तो इसका समर्थन करने वाला पैर
    • किसी को मारने या छिद्र करने से पहले अनुमति मांगिए
    • सुरक्षात्मक गियर पहनना एक अच्छा विचार है

    चेतावनी

    • अपनी उंगलियों को मत फेंकें, जो क्षतिग्रस्त हो सकती हैं। टखने के ठीक ऊपर, शिन के निचले हिस्से का प्रयोग करें।
    • किक करते समय घुटनों से सावधान रहें यदि संभव हो तो, हवा में अपने पैर से कूच करने से बचें, और अपने घुटनों को पकड़ न दें। हमेशा उन्हें थोड़ा झुकाव रखें, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप पहनने लगेगा।
    • विस्फोटक लात मार ले जाने के लिए याद रखें, क्योंकि यह प्रतिद्वंद्वी द्वारा पकड़ लिया जा सकता है
    • किक को प्रभावी होने के लिए व्यापक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है और आप को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए। इसलिए उन्हें वास्तविक मुकाबले में इस्तेमाल करने की कोशिश न करें जब तक आप प्रशिक्षण के माध्यम से नहीं होते हैं।
    • जब लड़ते हैं, तो अंतिम चोटों के रूप में किक का उपयोग करें, उसके घुटने को दबाकर प्रतिद्वंदी पर अधिकतम क्षति पहुंचाने के लिए, घूंसे का एक व्यापक संयोजन जारी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com