IhsAdke.com

तलवार की जापानी कला को कैसे सुधारें

हाथ तलवारें

यह अपने आप को सही करना आसान नहीं है, सही तरीके से एक का उपयोग करने में कई सालों का अभ्यास होगा, और तब भी आप कुछ समय गलत होंगे। तलवार से निपटने में अल्पकालिक लक्ष्य बनाएं, उद्देश्य के साथ, दीर्घकालिक में, हमेशा अपनी तकनीक में सुधार करें। कृपया ये जानिए भौतिकी और ज्यामिति का ज्ञान है केवल तलवार की कला सीखने की सुविधा प्रदान करेगा इसके अलावा, यह एक बहुत ही तकनीकी लेख है, जिसका उद्देश्य केवल इस विषय में वास्तव में रुचि है।

चरणों

मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
Iaido, kendo या अध्ययन करने के लिए आप के लिए अन्य ऐतिहासिक कला में अनुभव के साथ एक सक्षम प्रशिक्षक खोजें।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ मिथकों को स्पष्ट करें निन्जा तलवारें सामुराई द्वारा इस्तेमाल की गई घुमावदार कत्तनों की तुलना में सीधे और छोटी थीं। यद्यपि प्रत्येक तलवार अलग है, और निंजा अपनी विशिष्टताओं को नियुक्त करते हैं, जैसे तलवार कला के हर स्कूल, सभी कराना हैं (निहतोटो), कोटो (प्राचीन तलवार), शिंटो (नई तलवार) या शिंसकुतो (कताना काजी द्वारा बनाई जाने वाली पारंपरिक तलवार) के रूप में बना हुआ है। केवल पिछले कुछ सालों में लोगों को यह विश्वास करना शुरू हुआ कि निन्जा ने गुप्त तकनीक और विशेष तलवारें इस्तेमाल की हैं। यह सच है कि उनके पास तलवार से लड़ने वाली प्रणाली है, लेकिन तलवार गुप्त की तकनीकों में व्यावहारिक रूप से जापान में इस कला के सभी स्कूलों में एक आम बात रखने के लिए। था आप Ninjutsu, Bujinkan की एक योग्य प्रशिक्षक के साथ अध्ययन में जानने के लिए चाहते हैं।
    • एक कह रहा है: "तलवार जो बचाती है, वह मनुष्य को मार देती है।" तलवार एक है उपकरण मारना. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसे कौन रखता है यदि आप अपनी तकनीक को तलवार से परिपूर्ण करना चाहते हैं तो आपको मौत के साथ शांति में होना चाहिए, दोनों और तुम्हारा कोई और है
    • अमानवीय को चलाने के लिए संभव नहीं है, सिर्फ इसलिए कि आप एक तलवार को संभाल सकते हैं यह आपको एक विशेष शक्ति नहीं देता है या आपको तेज़ बनाता है। तलवार यह एक विशेष धातु का टुकड़ा है. एक योग्य शिक्षक के साथ कई घंटे प्रशिक्षण के बाद आप जो कौशल सीखते हैं, वह आपके भीतर किसी विशेष शक्ति या ऊर्जा को नहीं छोड़ेगा कुछ भी भौतिकी और ज्यामिति के कानूनों को चुनौती नहीं देता है, यहां तक ​​कि सामुराई भी नहीं, जब तलवार को सही ढंग से प्रयोग किया जाता है।
    • आप पेड़ों को एक बार में कटौती नहीं कर सकते। और यदि आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं, तो आप शायद अपनी तलवार को बर्बाद कर देंगे, क्योंकि आप फिल्मों में जो देख रहे हैं वह नकली है या इसे बांस के साथ बनाया गया है, जो एक कट से विभाजित किया जा सकता है।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सभी 8 कार्डिनल बिंदुओं का अध्ययन करें
    • आगे का सामना करना पड़ रहा है, और आप आसानी से 4 क्वांट्रंट्स को परिभाषित करने में सक्षम होंगे (लगता है कि आप उत्तर का सामना कर रहे हैं, भले ही आप नहीं हैं): उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम अब, 4 "उप-चतुर्थक" के बारे में सोचें, जिन्हें ओक्टंट कहा जाता है: उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम ये अंक आठ दिशाएं बनाते हैं। आप उन्हें सीखने के लिए एक सरल अभ्यास भी कर सकते हैं।
    • अपने दाहिने पैर के आगे खड़े हो जाओ, बाएं वापस, बाईं तरफ की ओर इशारा करते हैं, एक-दूसरे से भी बहुत दूर नहीं हैं - आपको बहुत करीब नहीं होना चाहिए अब, अपने दाहिने पैर पर कदम और अपने बाएं पैर ले आओ, ताकि यह बिल्कुल पिछली स्थिति में हो। इस प्रकार, आप उत्तर की खोज करेंगे।
    • अब मुश्किल भाग आता है: "धुरी तकनीक" अपनी मुद्रा को देखो और, संभव के रूप में कम प्रयास के साथ, "मजबूत" पक्ष की ओर मुड़ें। तलवार से निपटने में, इसका मतलब यह होगा कि दूसरे पक्ष की तुलना में आप कम प्रयास करते हैं। उस पक्ष की तरफ मुड़कर जिसकी अधिक आवश्यकता होती है उसे "कमजोर पक्ष" कहा जाता है। यदि आपका दाहिना पैर आगे है, आपके बाईं ओर धुएं, और इसके विपरीत।
    • अब, दाहिने पैर पर कदम और पहले बिंदु पर वापस जाएँ इसे ज़ेंगो कहा जाता है आंदोलन के दो दिशा-निर्देश, और आप 8 प्रमुख बिंदुओं को सीखेंगे। "मजबूत पक्ष" से 3 तक जाएं, जो रीडायरेक्ट की जगह उत्तर में आता है। ज़ेंगो करो 5, 6, 7 और 8 थोड़ा अलग हैं 4 में, अपने "मजबूत पक्ष" से 45 डिग्री बारी, 5 वें बिंदु का सामना करना पड़ के पीछे पैर (इस मामले में, सही) रखकर यहां से ज़ेंगो और 7 और 8 को पाने के लिए एक ही बात करें। जब आप 8 तक पहुंचते हैं, तो इसे वापस 1 में जाना मुश्किल नहीं होना चाहिए। यह 1000 बार करो। यदि आप थोड़ा अधिक रोचक अभ्यास चाहते हैं, तो एक कदम वापस लेने की कोशिश करें, आगे नहीं। फिर दोनों को गठबंधन करना, दोनों करना। यह हैची काता पद्धति (8 [पथों के तरीकों]) या हैची डू (शाब्दिक रूप से आठ मार्ग)।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जापानी भाषा सीखें अक्सर, आप जापानी भाषा से शब्द सुनेंगे। यह एक सरल ध्वन्यात्मक भाषा है जिसे आसानी से सीखा जा सकता है किसी व्यक्ति से उच्चारण करें, जो उच्चारण के साथ उच्चारण करने के लिए बोलती है, या उपशीर्षक के साथ एनीमे देखें
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    डोजो में शामिल हों अकेले तलवार की कला को पूरा करना संभव नहीं है, या केवल वीडियो के साथ, चाहे आप प्रयास करें या न करें। पूर्व -17 वीं शताब्दी की शैली सीखने की कोशिश करें, और केंडो से बचें - यह एक खेल है और आप संभवत: असली के लिए कुछ भी "कट" नहीं करेंगे। अगर आपके पास एकमात्र विकल्प है, तो कोशिश करें
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने शरीर को सीधे रखें (जैसा कि आप अपने दोस्तों से बात कर रहे थे, लेकिन अपने कंधों को अपने कूल्हों के साथ गठबंधन करने की आवश्यकता है, और आपकी पीठ सीधी) और अपने पैरों को अपने कंधों के बीच की दूरी के अलावा अलग रखें
    • अपने बाएं हाथ से तलवार (अभी भी म्यान में) ले लो, ब्लेड साइड अप (वक्र से दूर) और स्कर्ट (शीथ) के ऊपर। इसे अपनी बाईं ओर से खींचें, जैसे कि यह आपके ओबी (बेल्ट) पर था
    • नाकागो (केबल) को पकड़ो, बस सिस्बा के नीचे (हाथ की सुरक्षा), और इसे बाहर खींचें, जैसे कि नाकगोजिरी का इस्तेमाल अपने प्रतिद्वंद्वी के पेट तक पहुंचने के लिए करें।
    • अभी बंद करो! अपने आप को एक सामुराई कवच में कल्पना करो आप ऊतक और / या आपके हाथ काटने से कैसे बचेंगे?
    • बाएं पैर के साथ वापस अपनी तलवार आकर्षित करने के लिए एक कदम ले लो, उसके साथ एक चाप बनाने और टिप रखने के रूप में यदि आप अपनी ऊंचाई का दुश्मन के सीने को छू रहे थे।
    • स्कर्ट को अपनी तरफ रखो और अपना बायां हाथ नाकोगोजिरी पर रखो, ताकि आपके हाथों की तलवार तलवार के अंत में हो।
    • यह कैसे करना है यह जानने के लिए, ब्लेड को कुछ डिग्री में बाएं (आभा) को चालू करें। बधाई हो, आप अब केंद्र की स्थिति में हैं, सही पैर आगे।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    छह तरीके जानें
    1. केंद्रीय अधिकार की स्थिति में रहें, अपने दाहिने पैर के साथ आगे। तलवार उठाएं, ताकि ब्लेड आपके पीछे 45º अंक (उदाहरण के लिए, सीधे ऊपर 90 डिग्री होगा, और सब कुछ पीछे, 0º)। यह सही पैर आगे के साथ शीर्ष स्थान है।
    2. इस स्थिति में खड़े रहें और तलवार को नीचे रखें जब तक कि यह 45 डिग्री के कोण इंगित करता है - अपने कंधों को आगे नहीं बढ़ाना यह सही पैर आगे के साथ नीचे की स्थिति है।
    3. शीर्ष स्थिति में खड़े हो जाओ और अपने बाएं पैर के साथ कदम आगे बढ़ें और अपने दाहिने पैर ने आपकी दाईं तरफ इशारा किया। तलवार चलाने के बिना यह करो यह बाएं पैर के साथ आगे की स्थिति है।
    4. तलवार को अपने सिर के एक तरफ ले जाएं, पिछले 90 डिग्री से 15 डिग्री के बारे में बताएं, लेकिन अपने सिर के बगल में नहीं छोड़ें, आखिरकार, आप अभी भी हेलमेट पहने हुए हैं, और एक चौड़े एक यह बाएं पैर आगे के साथ केंद्र की स्थिति है।
    5. शरीर को सीधे छोड़ दें, फिर भी दाहिने पैर को पीछे रख कर आगे बढ़ें। तलवार की संभाल को केंद्र में ले जाएं, जबकि ब्लेड पीछे रहता है। यह स्थिति मोर्चे पर बाएं पैर के साथ कम है



  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    उन्हें पदों के रूप में नहीं मानने का प्रयास करें वे केवल आपके आंदोलनों का शुरुआती बिंदु हैं रस्सी के बिना इन आसनों के बीच चलने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें। यह धीरे-धीरे और द्रव्यमान से करें - गति बाद में आ जाएगी। आपकी सहायता करने और उसे चालान करने के लिए उससे पूछने के लिए एक भागीदार को कॉल करें, और आपको ऐसा करना चाहिए। फिर चालें सिंक्रनाइज़ करना जारी रखें, लेकिन अब, आपको एक ही गति से कुछ अलग, विषम, करना चाहिए। इसके "छाया" बनें तो यह आपके "छाया" होना चाहिए
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार 9
    9
    अपना पहला कट बनाएं सही पैरों के साथ केंद्र की स्थिति में आगे बढ़ें। अपने सिर पर तलवार उठाएं, इसे अपने सिर से ऊपर छोड़ दें इसे अपने केंद्र में केबल रखने के लिए नीचे लाएं इसे शेंनूची कहा जाता है (सिर से कटौती अवरुद्ध)। कोशिश करने के लिए एक और कटौती योकमेनूची है, जो भी उतर रही है, लेकिन सिर या गर्दन के किनारे से है यदि आप ऐकोडो कक्षाएं ले रहे हैं, तो इन सभी शब्दों को जल्द ही समझा जाएगा। जिस कटौती में आपने अभी बनाया है, वह जापानी कीजुत्सू (तलवार चलाने) की प्राथमिक तकनीक है, स्कूल जो भी हो।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    कटौती ट्रेन केनजुत्सू कुछ ऐसी चीज है जो ज़रूरी है, इसलिए ट्रेन। 5, 10 या 50 कटौती के पुनरावृत्तियों में, आप अभी सीखा और कटौती का उपयोग 1000 बार दोहराएं। शरीर में जो दर्द आपको लगता है वह आपको सिखाना होगा कि आपको क्या जानना चाहिए। लेकिन याद रखना, अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है, इसलिए यदि आप इसे गलत तरीके से कर रहे हैं, तो आप इसे गलत तरीके से करते रहेंगे। तो, Dojo में शामिल हों
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    ऊपर बताए गए छह पदों में से किसी एक से कट करें, एक पैर आगे। वे दोनों पैरों से एक साथ किया जा सकता है, (अगले एक दूसरे के लिए अपने पैरों से जो वास्तव में एक कदम है, हमेशा) आगे कदम, या अपने पांव आगे फिसलने। कटौती की जरूरत है याद रखें, अपने सिर के ऊपर से शुरू, हमेशा। यही कारण है कि कटौती करने से पहले, हमेशा की तरह, अपने सिर के ऊपर तलवार ले किसी भी स्थिति में के रूप में, आप घूम और अन्य जो उसे आगे हैं इससे पहले कि आप के पीछे एक दुश्मन कटौती करने के लिए हो सकता है, है। एक उदाहरण नीचे की स्थिति में बाएं पैर का उपयोग कर रहा है। आपकी वृत्ति से लड़ना है जो आपसे पहले सबसे आगे है, इसलिए यह केवल स्वाभाविक है कि आप अपने कान के ऊपर तलवार उठाते हैं। हालांकि, आपको इसे अपने सिर के ऊपर रखा जाना चाहिए, और फिर कटौती करना चाहिए
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    ट्रेन अक्सर हर 10 में सभी 10 कट ऑफ करें, जब भी संभव हो (कट-ऑफ बनाने के लिए याद रखें, न सिर्फ पक्ष और फेफड़े। समय के साथ, आप देखेंगे कि चीजें बहुत आसान हो जाएंगी, और आप उपयोग कर सकते हैं बॉक्केन (लकड़ी की तलवार) भारी, जैसे कि सबुरिटा (2.7 किग्रा से अधिक वजन) या एक ीओटो (काटने के बिना काटना)।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार 13
    13
    इन सभी अवधारणाओं को याद करने की कोशिश करें ऐसा करने से, आप एक कुशल तलवारबाज बनने के लिए सही रास्ते पर होंगे। लेकिन यह सब मैं आपको सिखा सकता हूं - अब आपको अपने पास केजुत्सू का एक स्कूल मिलना होगा। यदि आप नहीं कर सकते हैं, भले ही आप पर्याप्त समर्पित हो, कहीं और देखें ब्राजील और दुनिया भर में अच्छे स्कूल हैं, और कुछ कॉलेजों में भी केंजुत्सू और जापानी मार्शल आर्ट्स पर कक्षाएं लेना संभव है।
  • युक्तियाँ

    • पुनरावृत्ति सब कुछ है. यदि आप एक मार्शल आर्ट स्कूल में हैं, तो सबुरी करते हैं जो आपको देते हैं। अन्यथा, दोनों दाएं और बाएं पैर के साथ प्रतिनिधि करें:

    चेतावनी

    • कभी रेखा को पार नहीं करें
    • एक खतरनाक हथियार (उदाहरण के लिए, एक तेज तलवार के साथ) से शुरू न करें। एक बॉक्केन सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन अगर आप जल्दी से धातु के साथ प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो एक यूटो (स्पष्ट एई-ई-पैर की अंगुली), एक कुंद कटाणा का उपयोग करें। उन्हें $ 200 और $ 2000 के बीच की लागत है, और आप शायद ईबे पर अच्छी तलवारें ढूंढने में सक्षम होंगे। मैं बुगेय तलवारों का सुझाव देता हूं, जिसमें धातु और उच्च गुणवत्ता वाले फोर्जिंग तकनीक हैं I इस ब्रांड के एक सरल आर्डर को $ 1000 के आसपास खर्च करना चाहिए।
    • किसी दूसरे भाग में टुकड़े टुकड़े किए गए भाग को कभी भी स्पर्श न करें, क्योंकि यह दो तलवारें को नष्ट कर देगा। फिल्म तलवार तेज नहीं हैं, और 1.2 सेमी चौड़ा हो सकती है ब्लॉक करने के लिए, तलवार के मुन (पीठ) का उपयोग करें।
    • एक अनुभवी प्रशिक्षक की उचित निर्देशों और पर्यवेक्षण के बिना एक मार्शल आर्ट का अध्ययन "" अक्सर कौशल की तुलना में आपको बुरी आदतों को विकसित करने का कारण बन सकता है। यदि आप ऐसा कुछ जो अकेले सीख सकते हैं, तो कोई भी शिक्षक नहीं होगा
    • अपने शहर / राज्य / देश के कानूनों को यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि आपको सार्वजनिक रूप से कटाणा या ट्रेन की अनुमति है। चुप की गड़बड़ी को तोड़ने की कोशिश न करें
    • यदि आपके पास अनुमति नहीं है तो एक तेज हथियार नहीं लेना (उदाहरण के लिए एक सेना अधिकारी या विनियमित सुरक्षा)
    • खुद को काटने की कोशिश मत करो
    • यदि आप पेशेवर निर्देश चाहते हैं, केंडो और पश्चिमी बाड़ लगाने से लड़ने के तरीके सीखने के दो शानदार तरीके हैं। सबसे पहले, अपना होमवर्क करें और एक स्कूल की खोज करें
    • चीजों को अपनी तलवार / बोकेंन के साथ कट मत करो यह आपको कुछ नहीं सिखाता है।
    • सुरक्षा हमेशा पहले आती है, इसलिए सुरक्षा तलवार पहनें इससे पहले कि आप तलवार को भी छू लें
    • कभी तलवार से किसी के जीवन को धमकाएं

    आवश्यक सामग्री

    • एक बौकेन
    • ऊंची छत और बाहर की जगह के साथ एक बड़ा कमरा
    • समय।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com