IhsAdke.com

कैसे एक कागज तलवार बनाने के लिए

युद्ध सींग जोर से आवाज उठाई - यह युद्ध के लिए समय है! यदि आप अभी भी बचकाना (या बहुत बेढ़ंगे) हैं और असली तलवारों के साथ नहीं खेल सकते हैं, क्यों नहीं एक कागज के बाहर? इस तरह से आप राजकुमारियों को बचा सकते हैं, दुश्मनों को तबाह कर सकते हैं और दुखी होने के डर के बिना सबसे भयावह दुश्मनों के साथ द्वंद्वयुद्ध कर सकते हैं! अच्छा और सुरक्षित मज़ा के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
कागज और चिपकने वाला टेप का उपयोग करना

  1. 1
    न्यूज़प्रिंट के 7 शीट स्टैक करें आप किसी भी अन्य प्रकार के कागज का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आप एक बड़ी पर्याप्त और भयानक तलवार का निर्माण करना चाहते हैं तो अखबार उपयोगी होगा।
    • बेहतर प्रभाव के लिए, आप चांदी स्प्रे पेंट के उस टिन का उपयोग कर सकते हैं, गैरेज के कोने में गिर सकते हैं यदि आप चाहते हैं
  2. 2
    कागज तिरछे लपेटें कोने से शुरू करो और तिरछे पेपर रोल करें जब तक आप दूसरी तरफ तक नहीं पहुंच जाते। आप जितना सख्त हो, उतना तेज़ी से आपकी तलवार चलेगी।
    • यदि आप तंग और परिपत्र को हवा देते हैं, तो तलवार एक ट्यूब या हल्के साबर की तरह अधिक दिखाई देगा।
  3. 3
    टेप के साथ तलवार के छोरों को टेप करें पारदर्शी टेप नौकरी के लिए सबसे अच्छा काम करेगा, लेकिन किसी भी अन्य टेप को काम करना चाहिए कड़े रहना सुनिश्चित करें ताकि तलवार पूरी तरह से बाद में वापस नहीं आए।
    • सर्वोत्तम प्रभाव के लिए, लुढ़का हुआ कागज़ की नोक कटौती करें जैसे कि यह तलवार का वास्तविक बिंदु था। यह एक अच्छा खत्म दे, यह लगभग असली लग जाएगा!
    • जितना रिबन आप अपने पेपर तलवार को निचोड़ने के लिए उपयोग करते हैं, उतनी अधिक लड़ाइयों में यह टिकेगा।
  4. 4
    एक पेपर हैंडल बनाएं एक अखबार का उपयोग करके, अपनी तलवार से संभाल लें रचनात्मकता का उपयोग करें
  5. 5
    संभाल संलग्न करने के लिए टेप का उपयोग करें तलवार का पट्टा संलग्न करने के लिए, चिपकने वाली टेप का भी उपयोग करें। अच्छा मजा !!!

विधि 2
पप्सिकल स्टिक्स का उपयोग करना

  1. 1
    कागज का एक टुकड़ा है जो आपकी तलवार के आकार से मेल खाता है। चिंता मत करो अगर आप बड़ी तलवार बनाना चाहते हैं, तो ए 4 पेपर की एक शीट और एक ईमानदार तलवार तैयार करें यदि आप चाहें।
  2. 2
    अपनी तलवार की लम्बाई के साथ चापलूसी चिपक जाती है। इससे यह अधिक लचीला और शक्तिशाली हो जाएगा
    • "ब्लेड" में उपयोग किए जाने वाले टूथपेक्स की मात्रा दो बार इस्तेमाल करते हुए एक फुलर रस्सी बनाएं।
  3. 3
    अपनी तलवार को अधिक परतों पेपर लपेटें हालांकि उचित सावधानी बरतें, और अधिक काग़ज़ के साथ कद्दू की लकड़ी की जांच करें ताकि कोई छाल दर्द न हो या आप, या "दुश्मन सेनानी"! छोर पर पारदर्शी टेप के साथ समाप्त करें (जैसा कि पिछले विधि में है)।
    • आप इसे जितनी बार चाहें कर सकते हैं। जितना अधिक पेपर आप उपयोग करते हैं, उतनी ही कड़ी तलवार होगी
  4. 4
    वांछित शैली में तलवार की नोक कट। तलवारों की विभिन्न शैलियों को अलग-अलग रूप लेना चाहिए: कैंची का उपयोग करें और वांछित प्रभाव को प्राप्त करने के लिए तलवार की नोक काट दें। यदि आप विभिन्न प्रकार के हुकुमों को जानना चाहते हैं - और उनके सुझाव, हैंडल्स, पकड़ और केबल - इंटरनेट का उपयोग करें
  5. 5
    वांछित के रूप में संभाल माउंट फिर तलवार से चिपक जाएं अच्छा मजा!

विधि 3
ओरिजिना पेपर का उपयोग करना

एक परिणाम के रूप में एक तलवार एक बुकमार्क के रूप में उपयोग करने के लिए होगा, उदाहरण के लिए, जरूरी नहीं कि काल्पनिक duels या चुटकुले के लिए यदि आप चाहें, तो यह आपकी पसंद है कि आप पर्याप्त रूप से बड़े और अच्छी संरचना वाले तह खेल में रचनात्मकता रखो, फिर, और घर से पुरानी अखबारों को रीसायकल करें।

  1. 1



    पेपर को दो बार तिरछे मोड़ो। लाइनर के अंदर में स्टैम्प किया गया, दो विरोधी युक्तियां संलग्न करें, और एक क्रीज को चिह्नित करें। शेष युक्तियों के साथ ऐसा करें: आप एक ऑर्गेमी स्क्वायर के बीच में एक आदर्श "x" के साथ होंगे
  2. 2
    केंद्र बिंदु पर दो विपरीत छोर मोड़ो ऐसा करने के बाद, आपके पास दो रंगीन चौराहों (व्यवस्थित पक्ष) और दो त्रिकोण हैं जो एक दूसरे को स्पर्श करते हैं, पेपर के पीछे की ओर का रंग। उसके बाद मुड़ा हुआ कागज बारी करें ताकि युक्तियों पक्षों पर हो।
  3. 3
    अब आकार की पहली छमाही को केंद्र क्रीज में बांटना। ऐसा करते समय, आकार के बाहर आंतरिक त्रिकोण की नोक की अनुमति दें दूसरी ओर भी यही करें आप एक स्टार की तरह आकार में परिणाम होगा।
  4. 4
    केंद्र बिंदु पर बचे हुए टिप्स को मोड़ो मत भूलो, फिर से, क्रीज को अच्छी तरह से चिह्नित करें
  5. 5
    फिर, पूरे आकार को जोड़कर दो सिरों (समाप्त) में शामिल हों क्रीज को चिह्नित करें
    • उसी तरह से, लेकिन इसके बजाय, बाएं छोर के दाएं किनारे तह रंग कागज के पीछे की पहली त्रिकोण के शीर्ष मोड़ (या टिप) के आगे बढ़ें। क्रीज को फिर से चिह्नित करें
  6. 6
    वापस त्रिकोण में एक ही गुना बनाओ, फिर विपरीत दिशा में गुना करें।
  7. 7
    दूसरी तरफ एक ही त्रिकोण में दोहराएं। डरो मत, अगर आकृति सममित नहीं होती है: ध्यान दें कि आप तलवार का संचालन बढ़ रहे हैं।
  8. 8
    आकार के पहले और दूसरे छमाही को मोड़ो। निचले सपाट भाग को केंद्र रेखा से संलग्न करें, ऊपर से इसके साथ ही करें। दोनों पक्षों पर क्रीज को चिह्नित करें और आंकड़ा खोलें। इसे व्यवस्थित करें क्योंकि यह चरण 7 के अंत में था।
  9. 9
    त्रिभुज की सबसे छोटी क्रीज में एक विकर्ण गुना बनाओ हम केबल तैयार कर रहे हैं, अब तलवार की संभाल बनाने में मोड़ो दूसरी ओर भी यही करें
  10. 10
    आकृति के शेष में पिछले चरण के रूप में एक ही गुना करें। इस प्रकार, आप "तलवार के ब्लेड" पैदा करेंगे।
  11. 11
    गुना कागज पर मुड़ें। ठीक है, तुम्हारी उत्पत्ति तलवार तैयार है!

युक्तियाँ

  • आप कार्डस्ड के साथ पॉपस्किकल स्टिक्स की जगह ले सकते हैं-
  • यदि आप ओरेगामी के लिए नए हैं, तो एक बड़ी भूमिका के साथ काम करें। महीन बनायें: यह क्रीज के साथ समस्याओं की संख्या को कम कर देगा।

चेतावनी

  • यह एक वास्तविक ब्लेड नहीं है तो उम्मीद है कि यह काम करेगा कुछ कटौती करने की कोशिश मत करो।
  • अपनी तलवार से किसी को भी चोट पहुंचाने की कोशिश न करें यहां तक ​​कि अगर यह "कागज" है, यदि आप संघर्ष को खत्म करते हैं - बड़ी लागत और सामान्य ज्ञान की कमी पर - आप घायल या घायल हो सकते हैं -
  • जैसा कि आपकी तलवार पूरी तरह से कागज के बने हुए हैं, यह निश्चित रूप से गीला नहीं होने दीजिए!

आवश्यक सामग्री

  • अखबार के कई पत्रक-
  • पारदर्शी चिपकने वाली टेप -
  • कैंची से काटना
  • पेपर ए 4-
  • पप्सिकल छड़ें
  • साथियों
  • ओरिगामी का पेपर
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com