IhsAdke.com

जापानी तलवार की गुणवत्ता का मूल्यांकन कैसे करें

अधिकांश लोग तलवार खरीदते हैं क्योंकि उन्हें ये हथियार कानूनी मिलते हैं, या क्योंकि वे कलेक्टर हैं या चाहते हैं। ठीक है, अगर आप केंडो या केनजुत्सु का अभ्यास शुरू करते हैं, तो ये "अच्छा" तलवारें आपको खरीदा जा सकती हैं, केवल आपके पैसे पाने के लिए धातु के टुकड़े हो सकते हैं। जैसा कि आप इस लेख को पढ़ते हैं, आप कुछ जापानी शब्दों को भी सीख सकते हैं।

चरणों

एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 1 चरण
1
पहले जांच लें कि Tsukaito (रस्सियों) फर्म है। अगर कोई Tsukaito नहीं है इस कदम को छोड़ दें
  • एक जापानी तलवार चरण 2 की गुणवत्ता बताओ चित्र
    2
    तलवार के पास एक सेजो (म्यान को पकड़ने के लिए एक प्रकार की गाँठ) होनी चाहिए, अगर आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 3
    3
    ब्लेड की नोक में बहुत तेज कोण नहीं होना चाहिए - यह इस तरह दिखना चाहिए।
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता को बताओ चित्र 4 चरण
    4
    अगर कोई कहता है कि तलवार कार्बन स्टील का बना है, तो शायद वह यह नहीं जानती कि वह इस संदर्भ में क्या कह रहा है (स्टील में हमेशा कार्बन होगा, अन्यथा यह लोहा होगा)। हालांकि, आमतौर पर, कार्बन स्टील शब्द का उपयोग ऑक्सीडीजबल वाले स्टेनलेस ब्लेड में अंतर करने के लिए किया जाता है। हालांकि, एक वास्तविक या कार्यात्मक जापानी तलवार स्टेनलेस नहीं होगा। यदि यह स्टेनलेस है, तो लगभग निश्चित रूप से एक आधुनिक प्रजनन है जो सिर्फ एक दीवार आभूषण बनने के लिए किया जाता है - यह काफी कम होगा और धागा को अच्छी तरह से पकड़ नहीं सकता यदि आप कुछ रख सकें
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र चरण 5
    5
    एक हस्तनिर्मित तलवार "चीन में बनाई गई" (चीन में लिखी गई) उस पर लिखी नहीं जाएगी।..
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 6
    6
    यदि ब्लेड को ठीक से परवाह किया गया है या अभी बनाया गया है (कुछ असली आधुनिक ब्लेड मौजूद हैं), सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वारा कभी भी देखा गया किसी भी रसोई चाकू से तेज है। यूपी काटने से मत करो! जानें कैसे ब्लेड सुरक्षित तरीके से कैसे तेज है (कई आकार हैं, आसानी से इंटरनेट पर पाए जाते हैं), या इस चरण को छोड़ दें।
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 7
    7



    तलवार में एक मेकुकी होना चाहिए (एक ब्लेड को पूरी तरह से पकड़कर एक पिन, तलवार जो मैं पकड़ रहा हूं वह एक तुकतु नहीं है, मेककी को देखना आसान है)। (
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 8
    8
    ब्लेड को त्रिकोण नहीं होना चाहिए
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 9
    9
    तलवार के पीछे से गुज़रने वाली यह रेखा पश्चिमी ब्लेड भाषा में "फुलर" कहलाती है और इसे आमतौर पर कुछ के रूप में स्वीकार किया जाता है जो इसे कमजोर किए बिना तलवार को हल्का और अधिक लचीला बनाता है। विचारों की अन्य पंक्तियों का सुझाव है कि यह मौजूद है ताकि आप इसे किसी व्यक्ति की मांसपेशियों और ऊतकों के माध्यम से खींच सकें, जो अन्यथा ब्लेड धारण करके चूषण का कारण होगा। धातु में अशुद्धता को हटाने के लिए शायद ही कभी इसका उपयोग किया जा सकता था
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 10
    10
    ब्लेड और उसके आसन्न पक्षों के पीछे उज्ज्वल होना चाहिए (वहाँ काटा है जिसमें आप यकीन है कि आपके पीछे कोई एक, एक दर्पण के रूप में ब्लेड की सतह का उपयोग कर रहा है कि बनाने के लिए अपने कटाना का उपयोग कर रहे हैं), लेकिन केंद्र और तार अधिक foci (लेकिन फिर भी काफी पॉलिश) हो सकते हैं और ऐसे पैटर्न (अंक) जैसे पानी या "अनाज" लकड़ी, जैसे रिपल्स के रूप में होना चाहिए। ये पैटर्न प्रत्येक ब्लेड (यदि यह वास्तविक, चिह्नित नहीं है) के लिए अद्वितीय है और प्रत्येक तलवार के विशेष सौंदर्य और व्यक्तित्व का एक बड़ा हिस्सा है। प्राचीन तलवारों में, ये पैटर्न फोर्जिंग प्रक्रिया के परिणामस्वरूप बनते हैं, लेकिन आधुनिक ब्लेड में वे "नकली" और एसिड-मार्केटिंग परिणाम हो सकते हैं।
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र शीर्षक 11
    11
    ब्लेड की उम्र को समझें, क्योंकि जापानी तलवारों को "युग" द्वारा वर्गीकृत किया जाता है जिसमें उन्हें बनाया गया था (उदा। 1877 - 1 9 45 के बीच बनाई गई फिल्मों के लिए गेंदो) एक नियम के रूप में, कितना बड़ा ब्लेड है, प्रत्येक लोहार का काम होने के बावजूद बेहतर इसकी गुणवत्ता यह का एक महत्वपूर्ण हिस्सा (एक छोटी सी लोहार द्वारा किए गए एक प्राचीन तलवार के रूप में अच्छा नहीं हो सकता है के रूप में एक नए ब्लेड बनाया एक प्रसिद्ध प्रसिद्ध लोहार द्वारा) विशेष रूप से द्वितीय विश्व युद्ध के पहले या बाद में किए गए किसी भी ब्लेड को बड़े पैमाने पर उत्पादन और / या गुणवत्ता में नीचा होने की संभावना है, हालांकि कुछ प्रतिष्ठित आधुनिक लोहार मौजूद हैं। इनमें से अधिकांश नए ब्लेड प्रशिक्षण या स्मृति चिन्ह के लिए होते थे, संग्रहण के रूप में ज्यादा नहीं थे
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 12
    12
    यदि आप बहुत अधिक पैसा निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो एक किताब के लिए पहले देखो जो आपको पुराने जापानी तलवारों के मूल्य का एक विचार दे सकता है। उतना जितना चाहें जितना हो सके, आप कितने पुस्तकों में अपने हाथों को प्राप्त कर सकते हैं, या बेहतर अभी तक, एक पेशेवर द्वारा ब्लेड का न्याय किया जा सकता है।
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 13
    13
    तलवार ऐतिहासिक महत्व का या अत्यधिक मूल्यवान है, और आप बहुत हाथों से स्पर्श गंदे हो, तो कृपया समझते हैं कि यह इसे ठीक से पॉलिश होने के लिए प्रति सेंटीमीटर $ 1,000.00 आर अप करने के लिए हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • कोई सीधे कताना नहीं है, और यदि आपको एक मिल जाए, तो वह संभवतः मध्य पूर्व से है एक सीधे तलवार का मतलब यह नहीं है कि यह एक निंजा तलवार थी, हालांकि वे सीधे हुकुमों के लिए प्रसिद्ध हैं।
    • जब आप तलवार खरीदते हैं, तो इसे किसी चीज़ के अंदर ले जाने के लिए याद रखें, क्योंकि गली में बंदूकों के साथ चलते रहना बहुत अच्छा नहीं है।
    • यदि आप ब्लेड को छूते हैं, तो इसे कम समय के भीतर साफ़ करें और मालिकाना ब्लेड रखरखाव उत्पाद का उपयोग करें, या एक अच्छा स्पष्ट तेल (बेबी तेल की सेवा) लागू करें। मानव त्वचा में एसिड ब्लेड को नुकसान पहुंचा सकता है और उंगली के निशान छोड़ सकता है। यह किसी भी प्रकार के पुराने ब्लेड के लिए है, और यहां तक ​​कि कुछ आधुनिक लोगों के लिए (आमतौर पर, स्टील में अधिक कार्बन, यह आसान हो जाएगा)। यदि संदेह में, साफ और ब्लेड तेल।
    • सामग्री (विशेष रूप से गैर-धातु या गैर-कपड़ा भागों) की दीर्घकालिक सुरक्षा के लिए और जब आप इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो `पुनर्जागरण वैक्स` एक अच्छा संरक्षण हो सकता है हालांकि, यदि संदेह में किसी विशेषज्ञ से पूछें या पहले खोज लें यह स्टील के धातु भागों पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन तेल आमतौर पर पर्याप्त है। मोम लगाने से पहले निर्देश पढ़ें! यदि सब कुछ गलत हो जाता है (आप बहुत मोम या असंगतता लागू कर सकते हैं और एक सफेद अवशेष उत्पन्न कर सकते हैं), तो पारदर्शी (बेबी) खनिज तेल मोम को भंग कर देगा और फिर आप ब्लेड को साफ कर सकते हैं। इसे निकालने के लिए एसिड का उपयोग न करें!
    • एक असली तलवार के ब्लेड पर कोई प्रतीक नहीं है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि एक अच्छी तलवार वह है जो आपको नुकसान पहुंचा सकती है।
    • जब तक आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं - या फिर पुराने या उच्च गुणवत्ता वाली ब्लेड को तेज करने की कोशिश न करें - या आप शायद ब्लेड को खरोंच कर देंगे, या उसके पैटर्न को भी नष्ट कर दें!
    • जब आप तलवार को संभालना चाहते हैं तो सावधान रहें - आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं या अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं यदि आप इसे ठीक से नहीं संभाल रहे हैं तलवार को संभालने में बहुत सावधान रहें - अगर आप इसे संभाल नहीं पाते तो आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं या हथियार को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com