IhsAdke.com

कैसे `सीजन` एक स्टेनलेस स्टील पान

`पकाई` एक पैन समय पर इस्तेमाल किए जाने वाले खाद्य पदार्थों की चर्बी से प्राकृतिक नॉनस्टीक सतह बनाने की प्रक्रिया है। स्टेनलेस स्टील में धातु की संपत्ति नहीं होती है जो इसे स्वभावित होने की अनुमति देती है (केवल लोहा और कार्बन स्टील को स्वभावित किया जा सकता है), लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप अपने स्टेनलेस स्टील को थोड़ा कम चिपचिपा बनाने के लिए कर सकते हैं। हालांकि, सबसे अच्छा अभी भी हर प्रकार के भोजन के लिए सही पैन को जानने का है

चरणों

भाग 1
पालन ​​से बचें

चित्र शीर्षक सीजन एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 1
1
हॉट पॉट और कोल्ड ऑयल की चाल का उपयोग करें एक स्टील पैन में चिपके हुए खाद्य पदार्थों को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका यह वार्मिंग शुरू करना है मध्यम गर्मी से अधिक गर्मी (कभी भी अधिक गर्मी नहीं) और खाने से पहले मक्खन या तेल में डालना
  • चित्र शीर्षक सीजन एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 2
    2
    तैयारी के तापमान को समायोजित करें बहुत उच्च तापमान पर पाक करना आपकी सामग्री आसानी से पैन पर छड़ी कर सकता है याद रखें: आपके स्टोव के "उच्च अग्नि" समारोह में सूई में पानी और भूनें खाना उबाल लें। नहीं है कि ज्यादा से ज्यादा के लिए अपने व्यंजन तैयार करते समय तापमान कम करें, इस प्रकार उन्हें चिपकने या जलने से रोका जा सके।
  • चित्र शीर्षक सीजन एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 3
    3
    तैयारी से पहले भोजन को गरम करें एक गर्म पैन में एक ठंडे भोजन ऊपर चिपके हुए होता है कमरे के तापमान तक पहुंचने के लिए, इसे पहले से रेफ्रिजरेटर से निकालने से बचें। सावधान रहें, हालांकि, रेफ्रिजरेटर के बाहर बहुत लंबा नहीं छोड़ना!
  • सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने पैन को ओवरलैप न करें पैन में बहुत अधिक भोजन डालने से अंततः तापमान संतुलन में बाधा आ जाती है, जिससे संभावना बढ़ती है कि भोजन छड़ी जाएगा। यह आपके भोजन को असमान रूप से पकाने के लिए भी पैदा कर सकता है।
  • सीज़न एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    गैर-छड़ी स्प्रे का उपयोग करने से बचें ये स्प्रे अवशेषों को छोड़ सकते हैं, अंत में, विपरीत से विशेष रूप से पैन के किनारों में अधिक सतही सतह उत्पन्न करते हैं, जहां स्प्रे पिघल नहीं होती।
  • सीज़न ए स्टेनलेस स्टील पैन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    टेफ्लॉन परत को रखने के लिए ध्यान रखना यदि आपके पैन में एक नॉनस्टीक टेफ़्लोन कोटिंग है, तो आपको इसे यथासंभव लंबे समय तक रखने के लिए ध्यान रखना चाहिए। कभी भी इस प्रकार के पैन में धातु की सामग्री का उपयोग न करें, बहुत अधिक तापमान का उपयोग न करें और स्टील स्पंज जैसे घर्षण सामग्री जैसे इन पैन को धोकर या साफ़ न करें।
  • भाग 2
    कुकवेयर का सही उपयोग करना

    "विभिन्न प्रकार के cookware को विभिन्न प्रकार के भोजन तैयार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्रत्येक स्थिति के लिए सही पैन का उपयोग करने से उन सभी को शीर्ष स्थिति में रखने में मदद मिलती है।"

    सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 7 नामक चित्र
    1
    सॉस, तरल पदार्थ और एसिड खाद्य पदार्थों के लिए स्टेनलेस स्टील के cookware का उपयोग करें। सॉस की तैयारी करते समय, ब्रोथ और अन्य तरल सामग्री को कम करते हुए स्टेनलेस स्टील के कुकवेयर सबसे अच्छा काम करता है। वे अम्लीय खाद्य पदार्थों के लिए भी उपयोगी होते हैं, क्योंकि गैर-छड़ी परतों के अन्य पैन इन एसिड और समय के साथ क्षति के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक सीजन एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 8
    2
    अंडे और अन्य `चिपचिए` वस्तुओं को तैयार करने के लिए गैर-स्टिक cookware का उपयोग करें टेफ़लोन, कच्चा लोहा या स्टील पैन (जो बाद में दो को अनुभवी होना चाहिए) उन खाद्य पदार्थों के लिए सिफारिश की जाती हैं जो मांस, अंडे और पेनकेक्स जैसी छड़ी करते हैं।
  • चित्र शीर्षक सीजन एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 9
    3
    उच्च गर्मी के भोजन के लिए तांबा पैन का उपयोग करें। कॉपर पैन उन खाद्य पदार्थों के लिए सबसे अच्छा होते हैं जो उच्च गर्मी की मांग करते हैं (उच्च तापमान अन्य प्रकार के पैन में असुरक्षित हो सकते हैं) उन्हें पहले ठीक से भरे हुए होना चाहिए, लेकिन फ्राइज़ फ्राइज़ और अन्य उच्च तापमान वाले खाद्य पदार्थों के लिए आदर्श कूकरवेयर हैं।
  • भाग 3
    विकल्प

    "हालांकि अनुशंसित नहीं है, यह एक स्टेनलेस स्टील पैन के मौसम के लिए सबसे स्वीकार्य तरीका है।"

    सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 10 नामक चित्र
    1
    पैन के नीचे नमक डालिये। पैन के नीचे कुछ चम्मच नमक डालें
  • चित्र शीर्षक सीजन एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 11
    2
    तेल जोड़ें कुछ उच्च तापमान तेल, जैसे मूंगफली तेल जोड़ें।
  • चित्र शीर्षक सीजन एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 12
    3
    पैन हीट करें जब तक तेल धुआं छोड़ने नहीं लगती तब तक उच्च गर्मी के ऊपर पैन को गरम करें।
  • चित्र शीर्षक सीजन एक स्टेनलेस स्टील पैन चरण 13
    4
    शांत रहें गर्मी बंद करें और पैन को ठंडा करने दें।
  • सीज़न अ स्टेनलेस स्टील पैन चरण 14 नामक चित्र
    5
    इसे साफ करो जब तेल पहले से ही छूने के लिए ठंडा है, तो इसे डालना और एक कपड़ा या कागज तौलिया के साथ पैन को मिटा दें। याद रखें: पैन को मसाले के बाद, यह कभी भी धोया नहीं जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • स्टेनलेस स्टील पैन तंग करना, हालांकि तकनीकी रूप से संभव है, इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। स्टेनलेस स्टील के कूकरवेयर का मुख्य विचार यह है कि वह धोने में आसानी है और डिशवॉशर में ले जाया जा रहा है। जब एक पैन अनुभवी होता है, तो यह माना जाता है कि इसे फिर से धोया नहीं जाएगा
    • डिशवॉशर में इस्तेमाल किए गए उत्पादों को पैन से सभी तेल निकालते हैं, इसे सुखाने। कुछ प्रकार के साबुन भी इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • एक पैन को मसाला करके, आप अपने सतह पर छिद्रों का लाभ पोलीमराइज्ड ऑयल और वसा को स्टोर करने के लिए ले रहे हैं, जिससे प्राकृतिक गैर-छड़ी कोटिंग का निर्माण किया जा सकता है। हालांकि, स्टेनलेस स्टील के cookware लगभग नहीं छिद्र है। यह इसकी सुंदर उपस्थिति और स्थायित्व के कारणों में से एक है।

    चेतावनी

    • जल से बचने से पहले, पैन को शांत करने की अनुमति दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com