IhsAdke.com

एक स्टेनलेस स्टील की बोतल को साफ कैसे करें

एक स्टेनलेस स्टील की बोतल साफ करना बहुत आसान है, बस इसे पानी और डिटर्जेंट से भरें। गर्म पानी से शेक, खाली, और कुल्ला। तैयार! गहरी सफाई की आवश्यकता है? सही जगह पर आया था नीचे आपको अन्य उत्पादों के साथ कुछ और विशिष्ट युक्तियां मिलेंगी। चलो भी?

चरणों

विधि 1
मैन्युअल सफाई

एक स्टेनलेस स्टील पानी की बोतल साफ करें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
गुनगुने जल और डिटर्जेंट के साथ आधा बोतल भरें। सबसे आसान सफाई विधि पानी और तरल डिटर्जेंट की कुछ बूंदों को बोतल में डालनी है। इसे कवर करें और इसे कुछ सेकंड के लिए कस कर रखें। टोपी खोलें और बोतल खाली करें
  • एक स्टेनलेस स्टील वॉटर बोतल चरण 2 साफ करें
    2
    कुल्ला और बोतल सूखी गर्म पानी के साथ कई बार भरें और किसी डिटर्जेंट अवशेष को हटाने के लिए खाली करें। इसे उल्टा मुड़ें और इसे एक डिश रैक में रखें
  • एक स्टेनलेस स्टील पानी की बोतल साफ करें
    3
    एक बोतल ब्रश का उपयोग करें यदि आपके हाथ और बछीना को बोतल साफ करने के लिए बुक्कल बहुत छोटा है, तो इस के लिए अपना खुद का ब्रश लगाने का प्रयास करें लंबे और संकीर्ण कंटेनरों की गहरी सफाई के लिए यह बहुत लंबा बर्तन है। यह उन सभी के लिए एक अच्छा विकल्प है जिन्होंने पानी के अलावा किसी अन्य तरल के साथ बोतल भर दी है।
    • कुछ बोतलें पहले से ही सफाई के लिए ब्रश के साथ आती हैं। यदि यह आपका मामला नहीं है, तो घर की आपूर्ति की आपूर्ति की दुकान पर ब्रश खरीदें।
  • एक स्टेनलेस स्टील की पानी की बोतल साफ करें शीर्षक चरण 4
    4
    मुखपत्र साफ करें यदि बोतल में एक स्क्रू कैप है, तो पानी और डिटर्जेंट के साथ सपा हुआ स्पंज के साथ मुखपत्र को अच्छी तरह से साफ करना सुनिश्चित करें। राइनिंग से पहले और बाहर कुछ समय से साफ करें।
  • विधि 2
    वैकल्पिक सफाई विधियों का उपयोग करना

    एक स्टेनलेस स्टील की पानी की बोतल साफ करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    1
    डिशवॉशर में बोतल डालें यदि आपके पास घर पर ऐसी मशीन है, तो बाकी सब व्यंजनों के बगल में बोतल रखें, जब आप सब कुछ धोने की तैयारी कर रहे हों। बोतल उल्टा मुड़ें, खुला, और सहायक उपकरण धो लें, जैसे ढक्कन और भूसे।
    • साबुन की एक पर्याप्त मात्रा में जोड़ें, डिशवॉशर को बंद करें, और इसे सामान्य चक्र में चालू करें
    • डिशवॉशर में रखने से पहले बोतल के नीचे की जांच करें। आमतौर पर, निर्माता कंटेनर के निचले भाग में ऐसी जानकारी शामिल करता है चित्रित या अछूता की बोतलें आमतौर पर मशीन धोया नहीं जा सकती।



  • एक स्टेनलेस स्टील की पानी की बोतल 6
    2
    सिरका के साथ बोतल साफ करें सोने से पहले, सफेद सिरका के साथ कंटेनर का 1/5 भरें और इसे पानी से भरें चलो मिश्रण रात भर अधिनियम। सुबह की बोतल खाली कर दें और पानी से कुल्ला। यह drainer में स्वाभाविक रूप से शुष्क होने दें।
  • एक स्टेनलेस स्टील पानी की बोतल 7
    3
    बोतल को साफ करने के लिए बेकिंग सोडा और ब्लीच का उपयोग करें। बोतल में प्रत्येक सफाई उत्पादों के एक चम्मच को जोड़ें बाकी को पानी से भरें और रात भर बैठें। जब आप जागते हैं और पानी से कुल्ला करते हैं तो कंटेनर खाली कर दें यह drainer में स्वाभाविक रूप से शुष्क हो।
    • बोतल की सफाई के लिए यह विधि काफी प्रभावी है कि एक अच्छी तरह से चिह्नित गंध है।
  • विधि 3
    सही बोतल चुनना

    एक स्टेनलेस स्टील पानी की बोतल स्वच्छ
    1
    हटाने योग्य नीचे के साथ बोतलों के लिए देखो पतली बाल्टी के साथ बर्तनों के मामले में गहरी सफाई की सुविधा प्रदान करने वाले थ्रेडेड पाम के साथ आधुनिक बोतलों को मिलना आम है।
  • एक स्टेनलेस स्टील पानी की बोतल साफ करें शीर्षक से चित्र 9
    2
    विस्तृत मुंह के साथ एक बोतल चुनें। बैक्टीरिया संकीर्ण बोतलों में छुपा सकते हैं। विस्तृत बुक्कल मॉडल का उपयोग करते समय, आप बोतल के आंतरिक वक्रता को सीमित करते हैं, बैक्टीरिया के छुपा स्थानों को कम करते हैं। घर की सफाई के अलावा आसान हो जाएगा
  • एक स्टेनलेस स्टील पानी की बोतल साफ करें शीर्षक से चित्र 10
    3
    भोजन के लिए स्टेनलेस स्टील के साथ ही बोतलें खरीदें। स्टेनलेस स्टील के सभी प्रकार के पदार्थों को संदूषण के बिना पेय और भोजन के संपर्क में आ सकता है, जो हर रोज इस्तेमाल के लिए कुछ बोतल कम सुरक्षित बनाता है। एक खरीदने से पहले, लेबल की जांच करें और देखें कि स्टेनलेस स्टील 304 या 18/8 है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • बोतल को गर्म या फ्रीज न करें क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है
    • बोतल को उच्च तापमान से दूर रखें। स्टेनलेस स्टील कठिन है, लेकिन गर्मी के साथ अत्यधिक संपर्क (जैसे सूर्य के नीचे एक वाहन के अंदर, उदाहरण के लिए) इसे विकृत और क्षति पहुंचा सकता है
    • प्रत्येक दिन के अंत में बोतल साफ करें यदि आप इसे इस्तेमाल करते हैं, भले ही थोड़ा, इसे धो लें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com