IhsAdke.com

एक मार्शल आर्ट्स स्कूल कैसे चुनें

मार्शल आर्ट्स आपके जीवन में एक स्वस्थ और रोमांचक योग बन सकते हैं, लेकिन बुद्धिमानी से चुन सकते हैं। अपने मार्शल आर्ट स्कूल का चयन करते समय, सुनिश्चित करें कि स्थान आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है। एक मार्शल आर्ट चुनने का मतलब है आप "पैकेज" है कि कुछ के साथ आता है responsabilidades- सब से ऊपर, एक मार्शल आर्ट का मतलब है शुरू पता है कि, दूसरों को और अपने आप सम्मान करते हैं। कई जिम कई अलग अलग प्रकार के होते हैं कुछ आत्म-रक्षा और प्रतिस्पर्धा पर अधिक ध्यान देते हैं, जबकि अन्य व्यक्तिगत विकास और चरित्र निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इस लक्ष्य में आपका लक्ष्य क्या है और आप चुनने से पहले कई स्कूलों का प्रयास करने से डर नहींें।

चरणों

एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनें
1
निर्णय लें कि आप मार्शल आर्ट से कैसे बाहर निकलना चाहते हैं बहुत से लोग अपने लक्ष्यों को निर्धारित करने से पहले ही जिम का चयन करने की गलती करते हैं यह शर्म की बात है क्योंकि आमतौर पर छात्र को हार मानने, निराश करने, और मार्शल आर्ट के महान लाभों का अनुभव करने का अवसर कभी नहीं मिलता है। अपने लक्ष्यों को चुनने से पहले और विशिष्ट बनाएं, भले ही आपको ये पता न हो कि आप कौन से कला चाहते हैं अपने आप से पूछें कि यह कितना महत्वपूर्ण है:
  • आत्मरक्षा
  • आकार में मिलता है
  • प्रतियोगिता (खेल के रूप में मार्शल आर्ट)
  • चरित्र निर्माण
  • रचनात्मक अभिव्यक्ति
  • अच्छी तरह से प्रशिक्षित और प्रमाणित
  • एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनें
    2
    प्रत्येक विद्यालय में इन पांच पहलुओं का एक अलग मिश्रण होता है, और संतुलित स्कूल ढूंढना महत्वपूर्ण है जिसके साथ आप संतुष्ट हैं।
  • एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनें
    3



    देखो। पहले स्कूल में नहीं जाते जो आप देखते हैं, जब तक आपको पूरी तरह से यकीन न हो कि आपको बेहतर नहीं मिल रहा है अधिकांश मार्शल आर्ट स्कूल एक प्रायोगिक कक्षा प्रदान करते हैं, कम से कम उन विद्यालयों की खोज को सीमित करें, जिन्हें आप पसंद करते हैं और मुझे लाभकारी लगता है। यदि आप स्वयं का आनंद नहीं लेते हैं, तो जिम छोड़ने की संभावना अधिक है।
  • एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनिए शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक योग्य प्रशिक्षक खोजें। उसकी पहचान सुनिश्चित करें और सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति के साथ सहज महसूस करते हैं। यह भी याद रखें कि "विश्व चैंपियन" का मतलब "अच्छा शिक्षक" नहीं है एक शिक्षक जो अपनी गति को समझता है और मदद से आप एक अपराजित विश्व चैंपियन जो खर्च करता है पूरी कक्षा दिखाया जा रहा है की तुलना में बेहतर हो जाएगा के लिए समर्पित है। यहां तक ​​कि अगर आपको थोड़ा अधिक ड्राइव करने या थोड़ा अधिक भुगतान करने की आवश्यकता है, तो यह इसके लायक होगा यदि प्रशिक्षक सबसे अच्छा है
  • एक मार्शल आर्ट्स स्कूल चुनिए शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    प्रशिक्षक के साथ बैठकर उसके साथ अपने लक्ष्यों पर चर्चा करें। अपने सभी संदेहों को पाने के लिए मत भूलना भले ही अनुशासन मार्शल आर्ट्स की कुंजी हो, याद रखें कि यह आपके लिए काम करता है, और आप उपलब्ध सर्वोत्तम प्रशिक्षक के योग्य हैं। शुभकामनाएं और अच्छे कसरत!
    • कुछ स्कूलों में कई ब्लैक बेल्ट प्रशिक्षक हैं, और अन्य के पास केवल एक मास्टर है जो सिखाता है। कई स्कूल अपने चैम्पियनशिप पुरस्कारों के साथ दिखाते हैं कोई गलती न करें, कुछ स्कूल केवल अलमारियों पर लगाने के लिए पुरस्कार अर्जित करते हैं। और हालांकि उन्होंने वास्तव में पुरस्कार जीते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि प्रशिक्षक अच्छे हैं - इसका मतलब है कि वे अच्छे प्रतिद्वंद्वियों हैं आप सुनिश्चित करने के लिए कुछ पाठों को बेहतर तरीके से देख सकते हैं। यह भी पता लगाएं कि यदि आप देख रहे प्रशिक्षक वास्तव में आपका शिक्षक होगा
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप किसी स्कूल में काम करें, भाग लेने के लिए अलग-अलग कक्षाएं जाएं। आप अच्छा अनुशासन, गठबंधन छात्रों, छात्रों को, जो यूनिफॉर्म और नियमों का पालन करें, अच्छा हीटिंग, कई उच्च विद्यालय के छात्रों शुरुआती मदद कर सकते हैं जैसी चीजों के लिए देखने के लिए चाहते हैं।
    • एक सस्ती स्कूल चुनें यदि आपका स्कूल बहुत दूर या बहुत धीमा है, तो कक्षा में जाने के लिए और अधिक कठिन हो जाता है लेकिन अगर निकटतम विद्यालय इतनी अच्छी नहीं है, और एक विद्यालय थोड़ी दूर दूर है, तो स्कूल में आगे बढ़ें। यह अधिक महत्वपूर्ण है कि स्कूल आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है
    • जब आपके बच्चे के लिए एक स्कूल चुनते हैं, तो पहली बार अकेले चले जाएं और इसके बिना कक्षा में भाग लें। यह स्कूलों ने अपने बेटे को समझाने के लिए के लिए है कि वे सच में वहां कक्षाएं करना चाहता है, और आप "पिता / माता बुराई" हो जाएगा अगर स्कूल के रूप में अच्छा नहीं है और आप उसे वहाँ अध्ययन करने के लिए नहीं करना चाहती अपेक्षाकृत आसान है।

    चेतावनी

    • अगर स्कूल विभिन्न मूल्यों के लिए मार्शल आर्ट्स के विभिन्न स्तरों की पेशकश करता है, तो सावधान रहें। उनमें से कई केवल आत्मरक्षा देते हैं, और कुछ नहीं, अगर आप अधिक भुगतान नहीं करना चाहते हैं।
    • उन स्कूलों पर ध्यान दें, जो स्वैप के लिए ज़्यादा शुल्क लेते हैं, या स्कूलों का वादा करता है कि आप काला समय में काला बेल्ट होगा। वे आम तौर पर सच्चे होने के लिए बहुत अच्छे हैं।
    • यदि आपका प्रशिक्षकों का आकार कम है और वर्दी में अपना "विश्व चैंपियन, 2002" खिताब है, तो आप चोरी हो गए हैं। स्कूल से पूछें कि वे मार्शल आर्ट्स को कैसे सिखाते हैं और देखें कि उत्तर क्या होगा। पूछने से पहले पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com