IhsAdke.com

एक मार्शल आर्ट कैसे चुनें

जब तक आपके नाम डैनियल लारूसो है और आप "कराटे किड" के रूप में श्री मियागी नाम के एक कराटे मास्टर के बगल में रहते हैं, आप का चयन करने के लिए एक marcial- कला को समझने के लिए आपके लक्ष्य कुछ जरूरी होगा ड्रिल-डाउन करना होगा, एक कला है जो उन्हें मिलती है और एक प्रशिक्षक या स्कूल का चयन करें ध्यान रखें कि कोई बेहतर मार्शल आर्ट नहीं है, लेकिन मार्शल कलाकार करते हैं - इनकी सभी की ताकत और कमजोरियां हैं चुनें कि आपके साथ क्या करना है

चरणों

भाग 1
एक मार्शल आर्ट चुनें

एक मार्शल आर्ट चुनें 1 शीर्षक वाला चित्र
1
जीयू-जेट्सू को जानें यदि आप खुद का बचाव करना चाहते हैं ज्यादातर समय लोग स्वयं की रक्षा के लिए मार्शल आर्ट्स सीखते हैं। यह डैनियल लॉरूसो का मामला है वह बदमाशी से पीड़ित था। क्या आप इस माध्यम से जा रहे हैं? या क्या आपको डर है कि आप पर कुछ समय पर हमला हो सकता है? सभी मार्शल आर्ट्स आपको खुद को बचाने के लिए सिखाएंगे और आपके लक्ष्य को उनको ढूंढना चाहिए जो रक्षा तकनीकों पर बल देता है और विरोधी को छुटकारा दिलाता है। इन और अन्य लोगों द्वारा यह जियु-जित्सू सबसे अच्छा है, क्योंकि यह बल और अपने आप के खिलाफ दुश्मन के हमले के हमले का उपयोग करता है, जो बड़ा और मजबूत विरोधियों पर हावी होने के लिए बहुत अच्छा है
  • एक आत्मरक्षा की स्थिति में, ज्यू-जित्सू आपको आगे के हमलों से पीछे हटने, स्थिरता से बचने और लाभ को जल्दी से हासिल करने के लिए सिखाना होगा। ध्यान रखें कि प्रत्येक प्रकार के मार्शल आर्ट आपको खुद को बचाने के लिए सिखाएंगे, हालांकि कुछ दूसरों की तुलना में अधिक विवादास्पद हैं ज्यू-जित्सू एक महान समझौता है।
  • एक मार्शल आर्ट चरण 2 चुनें
    2
    कुंग फू के आकार में आ जाओ मार्शल आर्ट्स का अभ्यास करने का दूसरा सबसे आम कारण व्यायाम करना, मांसपेशियों में वसा करना और मोटर समन्वय में सुधार करना है। फिर, सभी मार्शल आर्ट ऐसा करते हैं, लेकिन अपने लक्ष्यों को आकार में रहने के पर निर्भर करता है, तो आप अन्य झगड़े पसंद कर सकते हैं .. कुंग फू, क्योंकि यह पूरे शरीर जाल के रूप में यह अवकाश की स्थिति और ठोस ब्लॉकों का उपयोग करता है महान है। इसके अलावा, वह मार्शल आर्ट की सबसे अनुशासित शैलियों में से एक है।
    • जबकि कुंग फू सभी मांसपेशियों का काम करता है, वहां मार्शल आर्ट्स हैं जो ऊपरी या निचले हिस्से में लचीलापन और ताकत देने पर ध्यान देते हैं। आप जापान से पश्चिमी मुक्केबाजी या शोटोकन कराटे चुन सकते हैं, लेकिन अगर आपका इरादा अपने पैरों को मजबूत करना है, तो तायक्वोंडो जैसे सदस्यों की चपलता और ताकत पर ध्यान देने के साथ आप एक शैली चुन सकते हैं।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    Naguinata के साथ आत्मविश्वास बनाएँ आज नागुनाता एक मार्शल आर्ट है जो शिष्टाचार, सम्मान और सुरक्षा सिखाता है, क्षमता जागरूकता द्वारा विश्वास निर्माण, मांसलता विकसित करने और नए कौशल को सिखाने के लिए। इस कला में शुरू करने वाले कई लोग कम आत्मसम्मान से पीड़ित हैं या बस खुद पर भरोसा नहीं करते हैं। शायद यही कारण है कि आपने मार्शल आर्ट्स करना शुरू करने का फैसला किया है - यदि हां, तो आपको पहले को नष्ट करने के बजाय आपको एक कोर्स और शिक्षक को ढूंढना चाहिए। Naguinata प्रशिक्षकों के लिए सकारात्मक भावनाओं और अनुभवों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं। इस तरह के प्रोत्साहनों को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए, जब वह अपनी पसंद की बात आती है
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    अनुशासन और आत्म-नियंत्रण के लिए, तायक्वोंडो की कोशिश करें तायक्वोंडो दुनिया में सबसे लोकप्रिय मार्शल आर्ट है, शायद क्योंकि 1988 में ओलंपिक में प्रवेश किया था। बहुत से लोग इसे एक कलात्मक अभिव्यक्ति मानते हैं, इसलिए आत्म-नियंत्रण मौलिक है। धाराप्रवाह, अनुग्रह और जानबूझकर आंदोलनों को प्राप्त करने के लिए कठोर अनुशासन होना आवश्यक है। आंदोलन और फार्म पर जोर देने के लिए तायक्वोंडो को अनुशासन, (बच्चों या किसी के लिए वास्तव में) सिखाने का एक शानदार तरीका माना जाता है।
    • मार्शल आर्ट्स में अच्छे प्रदर्शन के लिए एकाग्रता और आत्म-नियंत्रण होना जरूरी है, क्योंकि उनका अभ्यास एक अनुशासित और श्रेणीबद्ध अनुभव है। आप कुछ शिक्षण कि क्या आप का एक और स्थिति में सीखा के खिलाफ जाता है भर में आ सकता है जीवन जब श्री मियागी ने कहा, "दाएं से बाएं Scrubbing, तो," डैनियल उलझन में था और समझ में नहीं आया कनेक्शन था तुरंत क्या मार्शल आर्ट्स और वैक्सिंग कारों के बीच, लेकिन अंततः पता चला कि उसके मालिक को पता था कि वह किस बारे में बात कर रहा था अपने प्रशिक्षक की जितनी भी आप कर सकते हैं उसे मानें। लगातार अभ्यास करें: अनुशासन आपके कसरत और आपके दैनिक जीवन को भी प्रभावित करेगा।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक शीर्षक चित्र
    5
    किकबॉक्सिंग के साथ अंगूठी का सामना करने के लिए तैयार। 70 के दशक में, कटेटेकस प्रतिस्पर्धा पर लगाए गए सख्त नियमों से निराश हुए क्योंकि वे पूर्ण संपर्क संघर्ष करना चाहते थे। इस समूह ने बाकी हिस्सों से अलग कर दिया है और किकबॉक्सिंग बना दिया है, जहां सेनानियों ने प्रतियोगिताओं से पहले तैयार करने के लिए चुटकुला, छिद्रण, अवरुद्ध और छायांकन तकनीक का अभ्यास किया है। मुकाबला और प्रतिस्पर्धा पर ध्यान केंद्रित करने से, यह टूर्नामेंट में भाग लेने में रुचि रखने वाले किसी के लिए एक बढ़िया विकल्प है।
    • कुछ मार्शल आर्टों के मुकाबले पर इतना जोर नहीं है। पारंपरिक कुंग फू शैलियों, जैसे विंग चुन या हंग गार, अंगूठी में लड़ने के लिए विकसित नहीं हुईं। आप कुछ बढ़िया आत्मरक्षा कौशल सीखेंगे, लेकिन एक संघर्षपूर्ण स्थिति में उन्हें लागू करने के लिए आपके मूल कौशल पर्याप्त होने से पहले कुछ समय लगेगा।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें छपाई शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने सांस्कृतिक हितों के बारे में सोचो यदि आपके पास किसी विशेष संस्कृति में बहुत सम्मान या रुचि है, तो उस देश की मार्शल कला के बारे में सीखना एक बड़ी पहल है। रूस के बारे में अधिक जानने के लिए जापान के समो या समो को समझने के लिए कोरिया, सूमो के बारे में अधिक जानने के लिए इज़राइल, तायक्वोंडो के बारे में जानने के लिए क्राव मागा अध्ययन करें।
    • उस देश से देशी प्रशिक्षक के साथ एक स्कूल चुनें, जिसकी आप रुचि रखते हैं, या वहां वहां प्रशिक्षित किया गया है या कोई व्यक्ति। पाठ अधिक प्रामाणिक होगा और आप प्रश्न में संस्कृति के और पहलुओं की खोज करेंगे - जैसे भाषा, व्यवहार और आदतों, इसका इतिहास और दर्शन।
  • भाग 2
    स्कूल और प्रशिक्षक चुनें

    एक मार्शल आर्ट चुनें 7 शीर्षक वाला चित्र
    1



    अपने घर के पास डोजो ढूंढें आप संभवत: सबसे निकटतम और सबसे सुलभ मार्शल आर्ट शैली का चयन कर लेंगे, क्योंकि प्रशिक्षण पाने में कठिनाई छोड़ने का एक बड़ा कारक है। इंटरनेट और फोन बुक में देखें
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    एक स्कूल चुनें जिसे आप खरीद सकते हैं यह मार्शल आर्ट स्कूलों और संस्थानों के लिए स्कूल के बाहर अपनी कीमतों का खुलासा करने के लिए सामान्य नहीं है। यदि आप एक निजी प्रशिक्षक किराया करते हैं तो यह मूल्य मासिक, त्रैमासिक संकुल या निजी योजनाओं के लिए हो सकता है। कुछ मामलों में, मूल्य कितना भी वर्ग भी ले जाएगा पर निर्भर करता है (परिवार के संकुल, उदाहरण के लिए)। ऐसे प्रशिक्षक हैं जो $ 50.00 प्रति सप्ताह से लेकर 300.00 डॉलर प्रति वर्ग के घंटे तक शुल्क लेते हैं - यह आपके ऊपर निर्भर है और आप क्या सोचते हैं कि उचित और भुगतान करना संभव है थोड़ा शोध करने के बाद, आप जान लेंगे कि कौन बहुत ज्यादा पूछ रहा है
    • पैसे बचाने के लिए एक और शानदार तरीका न केवल बड़े facades के साथ स्कूलों में जाना है। ऐसे कई अच्छे स्कूल और प्रशिक्षु हैं जो गैर-वाणिज्यिक स्थानों में काम कर रहे हैं, जैसे कि सामुदायिक केंद्र, धार्मिक मंदिरों, संघों आदि द्वारा प्रदान किए गए स्थान। सिर्फ इसलिए कि स्कूल में कोई मुखौटा नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह कम गुणवत्ता की शिक्षा है। कॉल करें और संभावित मुफ्त प्रारंभिक ट्यूशन, वर्दी की आवश्यकता, ट्यूशन और ट्यूशन आदि के बारे में पूछें। अनुबंधों को पढ़ने और शिक्षण का भुगतान करने पर ध्यान दीजिए, समय के रूप में मूल्य में वृद्धि करने वाले स्थान हैं, लेकिन यह ठीक प्रिंट में है।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3
    कुछ सबक देखें यह महसूस करने का एक अच्छा तरीका है कि कोई शैली कूलर है, या यदि कोई प्रशिक्षक या स्कूल शांत है, तो डोजो पर जाएं और निर्णय लेने से पहले एक या दो व्यायाम देखें। आप अंतरिक्ष, अन्य छात्रों को देख सकते हैं और प्रशिक्षक से बात कर सकते हैं।
    • अन्य छात्रों से बात करें देखें कि उन्हें पाठ्यक्रम के बारे में क्या कहना है और वे क्या पसंद करते हैं और नापसंद करते हैं कुछ दिग्गजों को अन्य शैलियों के बारे में अधिक जानकारी भी मिल सकती है, जो आपको तय करने में मदद कर सकती हैं।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    तय करें कि कक्षा की एक विशिष्ट शैली आपके व्यक्तित्व से मेल खाती है या नहीं। आप देख रहे हैं व्यावहारिक कक्षाओं के लिए, का पालन पाठ्यक्रम बहस और लड़ाई में संलग्न करने के लिए प्रोत्साहित करती है शुरुआती, या यदि केवल दिग्गजों कर सकते हैं (क्योंकि वे पहले से ही समय की अधिक डोजो है या वे पहले से ही कुछ पैसे का निवेश किया है क्योंकि)। क्या आप एक प्रशिक्षक चाहते हैं, जो आपके आत्मसम्मान को प्रोत्साहित करता है और बढ़ाता है? क्या आप निजी सबक या कक्षाएं पसंद करते हैं? प्रशिक्षक की शैली आपके लक्ष्यों और शर्तों के अनुसार भिन्न होगी।
    • पता है कि शुरुआती लोगों के बीच झगड़ा, यहां तक ​​कि अगर प्रोत्साहित किया जाता है, तो अधिक ध्यान देने के साथ ही निरीक्षण किया जाना चाहिए क्योंकि नववादियों को चोट लगने पर पर्याप्त नियंत्रण नहीं होता है ताकि उन्हें चोट न पड़े।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें पेपर शीर्षक चित्र 11
    5
    एक समुदाय के रूप में स्कूल का मूल्यांकन करें ध्यान दें कि स्कूल के छात्र कैसे हैं, वे एक दूसरे के साथ और शिक्षकों के साथ कैसे बातचीत करते हैं - क्या वे ग्रहणशील और मैत्रीपूर्ण हैं? क्या वे सम्मान दिखाते हैं? क्या आपको लगता है कि वे अच्छे दोस्त बनाएंगे? आप एक साथ अच्छा समय बिता सकते हैं, अपने व्यक्तित्वों को समझना भी महत्वपूर्ण है-आप अपनी सुरक्षा को अपने हाथ में रखेंगे- अगर आप इसके साथ सहज नहीं हैं, तो आप देख रहे हैं।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें 12 शीर्षक वाला चित्र
    6
    शिक्षक की योग्यता की जांच करें प्रमाण-पत्र और डिप्लोमा के बारे में ज्यादा चिंता न करें, सरकार के कोई उल्लेखनीय मानक या सार्वभौमिक मार्शल आर्ट सिस्टम नहीं है। क्या मायने रखता है:
    • उनके प्रशिक्षक कौन थे?
    • इस प्रशिक्षक के साथ उन्होंने कितने समय तक अध्ययन किया है?
    • वह कितने समय तक इस मार्शल कला का अभ्यास कर रहे हैं?
    • क्या उसे एक प्रशिक्षक के रूप में अनुभव है, या वह सिर्फ एक सक्षम मार्शल कलाकार है? जैसे ही एक फुटबॉलर एक घटिया कोच (और इसके विपरीत) हो सकता है, एक महान मार्शल कलाकार शिक्षण में अच्छा नहीं हो सकता।
    • देखें कि स्थानीय विद्यालय के प्रशिक्षकों का कहना है कि उनकी शैली हर किसी की तुलना में बेहतर है नहीं अच्छे शिक्षकों को इस तरह दूसरों अनादर कई कलाकारों ने तो अपनी शैली के प्रति वफादार स्वीकार करते हैं यह नहीं है कि वे उन लोगों के साथ एक्सप्रेस negativismo- सावधान बिना दूसरों की अच्छी तरह से बोलते हैं क्योंकि शायद कर रहे हैं कर रहे हैं।
  • एक ऐसा वर्ग चुनें, जो आपके शेड्यूल को फिट करता है साप्ताहिक प्रशिक्षण के लिए समर्पित करने के लिए आपको अलग समय सेट करना होगा। अधिकांश मार्शल आर्ट्स के अभ्यास में अभ्यास करने के लिए घर पर अभ्यास करने के तरीके होते हैं - जो सीखा गया है - यदि आप डोजो में अभ्यास करने के लिए खुद को सीमित करते हैं, तो आपकी प्रगति स्थिर होगी।

    1. 1
      • कक्षा में जाने और घर पर अभ्यास करने के लिए पर्याप्त समय लें। याद रखें, मार्शल आर्ट में अनुशासन शामिल है इस के अंतर्गत बिना किसी कोर्स को दर्ज करें, अन्यथा आप समाप्त कर देंगे
    2. एक मार्शल आर्ट चुनें 14 शीर्षक वाला चित्र
      2
      नामांकित और शुरू करें अब यह बाद में बेहतर है अंदर आओ और चलें! आप पहले से ही अपना होमवर्क कर चुके हैं आप पहले से ही एक शैली चुन चुके हैं, आपको पता है कि क्या उम्मीद है मज़े करो !!

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com