IhsAdke.com

कैसे एक Minecraft पिक बनाने के लिए

Minecraft में, खिलाड़ी पत्थर, कीमती धातुओं, और अन्य प्रकार के ब्लॉकों को खदान करने की अनुमति देता है। बेहतर सामग्री की खोज के द्वारा, आप अधिक मूल्यवान अयस्क प्राप्त कर सकते हैं और ब्लॉकों को तेज़ी से तोड़ सकते हैं। पहला चयन लकड़ी का बना होगा

चरणों

विधि 1
एक लकड़ी का पिक बनाना (विंडोज या मैक)

  1. 1
    वृक्ष की चड्डी लकड़ी में बदल दें इसे नीचे दस्तक करने के लिए एक पेड़ पर बाएं-क्लिक करें और लकड़ी प्राप्त करें पेड़ ट्रंक के कई टुकड़े प्राप्त करने की प्रक्रिया दोहराएं
  2. 2
    इन्वेंट्री खोलें इन्वेंट्री खोलने के लिए "ई" कुंजी दबाएं। देखें कि क्या चरित्र छवि के बगल में 2x2 हस्तकला ग्रिड है - मेनू के दायीं ओर, परिणाम मेनू के लिए एक तीर है।
  3. 3
    बोर्डों में लकड़ी बारी एक 2x2 ग्रिड अंतरिक्ष में लकड़ी के कम से कम तीन ब्लॉक खींचें। बोर्ड परिणाम मेनू में दिखाई देना चाहिए - उन्हें इन्वेंट्री में खींचें।
  4. 4
    एक कार्यक्षेत्र बनाएं शिल्प मेनू में चार बोर्ड खींचें, पूरी तरह से ग्रिड भरें। स्क्रीन के निचले भाग में त्वरित-उपयोग वाली आइटम रिक्त स्थान में से एक में एक कार्यक्षेत्र रखें।
  5. 5
    कार्यक्षेत्र की स्थिति कार्यक्षेत्र पर क्लिक करें - यह त्वरित-उपयोग आइटम बार में होना चाहिए - और उसके बाद उसे स्थान देने के लिए दाएं बटन के साथ फर्श पर कहीं भी क्लिक करें।
  6. 6
    कार्यक्षेत्र पर राइट-क्लिक करें एक अन्य शिल्प इंटरफ़ेस एक 3x3 ग्रिड के साथ उभरेगा।
  7. 7
    बोर्डों को छड़ में घुमाएं ग्रिड पर, एक बोर्ड को सीधे चिपकाने के लिए दूसरे से ऊपर रखें। यह कार्यक्षेत्र मेनू या सूची के माध्यम से किया जा सकता है।
    • शुरुआत की एक आम गलती बोर्डों के साथ लकड़ी को भ्रमित करना है नुस्खा लॉग के साथ काम नहीं करता है
  8. पिकैक्से पर मनीक्राफ्ट चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    लकड़ी का चयन करें अब आप पिकैक्स बनाने के लिए तैयार हैं - कार्यक्षेत्र पर राइट-क्लिक करें और रिक्त स्थान को भरें:
    • शीर्ष पंक्ति में बोर्ड लगाए
    • एक छड़ी के साथ मध्य पंक्ति का मध्य स्थान भरें
    • निचले पंक्ति के केंद्र में एक और छड़ी की स्थिति।
  9. 9
    पिकैक्से का उपयोग करें इसे त्वरित आइटम बार पर खींचें और इसे टीम बनाएं जब भी आप ऑब्जेक्ट को तोड़ने का प्रयास करते समय इसे दाहिने-क्लिक करते हैं और पकड़ते हैं, तब इसका उपयोग किया जा सकता है। उपकरण का उपयोग कर एक पत्थर को तोड़ने की कोशिश करें - यह हाथ से तोड़ने से ज्यादा तेज है, और इसके अलावा पत्थरों को उपलब्ध कराने के अलावा कोई भी सामग्री नहीं छोड़ी जा सकती है।
    • एक लकड़ी के पिक (ब्लैक डॉट्स के साथ ब्लॉक) के साथ खनिक कोयला लौह अयस्क (बेज डॉट्स के साथ पत्थर) या अधिक मूल्यवान अयस्क प्राप्त करने की कोशिश करने से आपको कोई वस्तु नहीं मिल रही है। उन्नत टूल बनाने के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें।

विधि 2
एक लकड़ी का पिक बनाना (कंसोल या पॉकेट संस्करण संस्करण)

  1. 1
    पेड़ों को गिरा दें कंसोल पर, एक पेड़ के सामने खड़े होने पर इसे सही ट्रिगर या आर 2 को पकड़कर लकड़ी में घुमाएं पॉकेट संस्करण में, अपनी अंगुली को पेड़ पर रखें और "पकड़" रखें। लकड़ी के कम से कम तीन ब्लॉक आवश्यक हैं।
  2. 2
    शिल्प मेनू खोलें सभी खिलाड़ियों की शुरूआत से मूल हस्तकला कौशल होगा यहां इसे कैसे पहुंचा है:
    • Xbox: प्रेस "एक्स"
    • प्लेस्टेशन: "स्क्वायर" दबाएं
    • एक्सपीरिया प्ले: "चयन करें" दबाएं
    • अन्य "पॉकेट संस्करण": इन्वेंट्री खोलने के लिए तीन बिंदुओं पर टैप करें और फिर "क्राफ्ट" का चयन करें
  3. 3
    बोर्डों में लकड़ी बारी लकड़ी के बोर्डों से नुस्खा चुनें और बोर्डों में सभी लकड़ी बारी।
    • कंसोल संस्करणों से खिलाड़ी सबसे उन्नत क्राफ्ट सिस्टम का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि Minecraft कंप्यूटर संस्करण। यदि आप अपने पीसी पर खेलते हैं तो अधिक निर्देशों के लिए नीचे दिए गए अनुभाग पढ़ें।



  4. 4
    एक कार्यक्षेत्र बनाएं उस टेबल में चार टेबल चालू करने के लिए कार्यबेन्च विधि का चयन करें, जिससे कि खिलाड़ी अन्य व्यंजनों का उपयोग कर सके।
  5. 5
    स्थिति का रुख करें विस्तारित हस्तकला मेन्यू तक पहुंचने से पहले काउंटरटॉप को मंजिल पर रखना आवश्यक है।
    • कंसोल: इन्वेंट्री आइटम तक पहुंचने के लिए दिशात्मक या एल 1 बटन का उपयोग करें जब तक कि आप बेंच न खोज लें। इसे बाएं ट्रिगर या एल 2 के साथ फर्श पर रखें
    • पॉकेट एडिशन: त्वरित आइटम मेनू में कार्यक्षेत्र पर टैप करें और उसे स्थान देने के लिए जमीन स्पर्श करें।
  6. 6
    स्टिक्स बनाएं शिल्प मेनू पर वापस जाएं आपको अब विकल्पों की एक बहुत बड़ी सूची देखने में सक्षम होना चाहिए। "सामग्री" टैब में चिपकियां चुनें - सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम दो लकड़ी के पाबियां हैं।
  7. 7
    एक लकड़ी चुनें "टूल" टैब से इस आइटम के लिए राजस्व का चयन करें। जब तक आपके पास कम से कम तीन बोर्ड और दो स्टिक्स हों, तब तक वह सूची इन्वेंट्री में दिखाई देगी।
  8. 8
    पिकॉक्से के साथ खान जब त्वरित आइटम बार चुनते हैं - जहां उपकरण स्थित होना चाहिए -, यह चुनौती चरित्र के हाथों में दिखाई देगा। इसके साथ सुसज्जित, पत्थरों और लकड़ी का कोयला अयस्क में पत्थरों को चालू करना संभव है। सबसे अधिक मूल्यवान अयस्कों को तोड़ने का प्रयास न करें, पहले बिना बेहतर चुनिंदा बनाने के लिए, क्योंकि नीचे दिए गए विवरण के कारण उपकरण औपचारिक होगा।

विधि 3
बेहतर पिक्स बनाना

पिकैक्से पर मनीक्राफ्ट पर 10 अंक के शीर्षक वाला चित्र
1
एक पत्थर उठाओ खिलाड़ियों को जो मेरी पसंद करना चाहते हैं, प्राथमिकताएं एक पत्थर लेने के लिए हैं खनिक पत्थर के तीन ब्लॉक पत्थर लेने के लिए लकड़ी के साथ उठाओ, और फिर पत्थर उठाओ नुस्खा चुनें कंप्यूटर पर, कंकड़ के साथ बोर्ड की जगह, लकड़ी के उपकरण के रूप में एक ही नुस्खा का पालन करें। यहां एक पत्थर के फायदे हैं:
  • लकड़ी की तुलना में तेजी से ब्लॉक तोड़ दें
  • लंबे समय तक रहता है
  • आप लोहे के ब्लॉकों (बेज डॉट्स के साथ पत्थर) और लैपिस लाजुली (गहरे नीले रंग के डॉट्स के साथ पत्थर) कर सकते हैं।
  • पिकैक्से पर मनीक्राफ्ट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक लोहे का चयन करें लौह अयस्क को ढूंढना मुश्किल नहीं है - बस एक त्वरित खनन अभियान चलाएं या गुफा की यात्रा करें। बेज बिंदुओं के साथ कम से कम तीन ब्लॉकों को कम करें और सामग्रियों को चुनौतियों में बदल दें:
    • एक भट्ठी बनाएँ आठ पत्थर का उपयोग कर
    • लोहे के अयस्क को भट्ठी के ऊपरी हिस्से में और कोयला (या अन्य प्रकार के दहन सामग्री) को तल पर रखें।
    • अयस्क की पिघलने के लिए भट्ठी की उम्मीद करें और नतीजे के रूप में लौह सिल्लियां प्रदान करें।
    • तीन लोहे के सिल्लियां और दो छड़ से एक लोहे का चयन करें।
    • लोहे की चुनौती सभी प्रकार के अयस्क पर प्रभाव है, जिसमें सोना, रेडस्टोन, हीरा और पन्ना शामिल हैं।
  • पिकैक्से पर मनीक्राफ्ट चरण 25 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सोने की पसंद के बारे में और जानें। शायद यह सब कम से कम उपयोगी है, क्योंकि यह लोहे से कमजोर है। अगर आपको उसकी पसंद दिखती है, मेरा सोना मिलता है, तो मिल गया, सिल्लियां मिलें, और एक पिक बनाएं यह प्रक्रिया लोहे के उपकरण के निर्माण के समान है, जैसा ऊपर दिखाया गया है।
    • सोने की अयस्क आमतौर पर समुद्र के स्तर या उससे कम के नीचे 32 ब्लाकों पाए जाते हैं।
  • मिनाकॉर चरण 20 पर पिकैक्से बनाओ चित्र बनाएं
    4
    एक हीरा पिक बनाएं डायमंड ही अत्यंत दुर्लभ अयस्क है जो केवल गहराई में पाया जाता है। यदि आप इस ब्लॉक (जिसमें हल्का नीला डॉट्स है) प्राप्त कर सकते हैं, तो आप एक हीरा चुन सकते हैं - उनमें से सबसे शक्तिशाली और कठिन - तीन हीरे और दो स्टिक्स का इस्तेमाल करते हैं
    • हीरा अयस्क को फ्यूज करने की कोई जरूरत नहीं है। जैसे ही ब्लॉक टूट जाता है, हीरा प्राप्त करना संभव होगा।
  • युक्तियाँ

    • कुछ चुनना एकत्र किए जाने के बजाय एकत्र किए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आयरन उठाता है, किले, छोड़े गए खदानों, और एनपीसी गांवों में लोहार के घरों में चड्डी के अंदर पाया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com