IhsAdke.com

कैसे Minecraft में उपकरण बनाने के लिए

में Minecraft

, सब कुछ आपके पास उपकरण पर निर्भर करता है: उनके बिना खानों का पता लगाने, घर बनाने या पराजय करना असंभव है भीड़. यह ट्यूटोरियल आपको सिखाएगा कि आपको अपने पहले उपकरण बनाने और उसे कैसे प्राप्त करना है, आपको कौन से सामग्री की आवश्यकता होगी।

चरणों

चित्र बनाओ टूल्स टू माइनेक्वेयर स्टेप 1
1
स्टिक्स बनाएं यह अन्य उपकरण बनाने में प्रमुख घटक है एक छड़ी का निर्माण करने के लिए आपको दुनिया के लकड़ी से ब्लॉकों को इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी Minecraft. फिर, अपनी डेस्क का उपयोग (जो आपकी इन्वेंट्री में पाया जा सकता है), लकड़ी के ब्लॉक के साथ बोर्ड बनाएं (आपको प्रत्येक बोर्ड के लिए लकड़ी के एक ब्लॉक की आवश्यकता होगी)। अंत में, बोर्ड के साथ आप बैटन बना सकते हैं (आपको प्रत्येक दंड बनाने के लिए दो बोर्ड की आवश्यकता होगी)
  • चित्र बनाओ टूल्स टू माइनेक्वेयर स्टेप 2
    2
    एक कुल्हाड़ी बनाएँ कुल्हाड़ी का उपयोग हाथ से अधिक तेजी से लकड़ी के ब्लॉकों को कम करने के लिए किया जाता है। एक कुल्हाड़ी, दो छड़ें और अपनी पसंद के अन्य सामग्रियों के तीन टुकड़े (लकड़ी के बोर्ड, पत्थर, लोहा सिल्लियां, सोने के सिल्लियां या हीरे के रत्नों का उपयोग किया जा सकता है)।
  • शीर्षक में चित्र बनाने के उपकरण में Minecraft चरण 3
    3
    एक प्याकैक्स बनाएं पिकैक्से का उपयोग किसी भी चट्टान से पत्थरों को निकालने और अयस्कों को निकालने के लिए किया जाता है, इस प्रकार आपके उपकरण के लिए बेहतर गुणवत्ता वाली सामग्री प्राप्त करना एक प्याकैक्स, दो छड़ें और अपनी पसंद के अन्य सामग्रियों के तीन टुकड़े (लकड़ी के प्लेट, पत्थर, लौह सिल्लियां, सोना सिल्लियां या हीरे के रत्नों का उपयोग किया जा सकता है)।
  • शीर्षक में चित्र बनाने के उपकरण में Minecraft चरण 4
    4
    एक फावड़ा का निर्माण फावड़ा का उपयोग मिट्टी, घास, रेत, और इसी तरह के ब्लॉकों को हाथ से अधिक तेज करने के लिए किया जाता है। एक फावड़ा बनाने के लिए आपको अपनी पसंद (लकड़ी के बोर्ड, पत्थर, लौह सिल्लियां, सोने के सिल्लियां या हीरे के रत्न) की दो छड़ें और एक अन्य सामग्री की आवश्यकता होगी।
  • चित्र बनाओ टूल्स टू माइनक्राफ्ट चरण 5
    5
    एक कुदाल का निर्माण कुदाल का उपयोग मिट्टी और घास के ब्लॉक को हल करने के लिए किया जाता है और इस प्रकार उन्हें पौधों के बीज को तैयार करने के लिए तैयार किया जाता है। एक कुदाल का निर्माण करने के लिए आपको अपनी पसंद (लकड़ी के बोर्ड, पत्थर, लौह सिल्लियां, सोना सिल्लियां या हीरे के जवाहरात) के दो टुकड़े और दो टुकड़े की आवश्यकता होगी।
  • चित्र बनाओ टूल्स टू माइनाक्वेयर चरण 6
    6
    एक तलवार बनाएँ तलवार का उपयोग दोनों पर हमला करने के लिए किया जा सकता है भीड़ कितना ब्लॉक को नष्ट करने के लिए एक तलवार का निर्माण करने के लिए आपको अपनी पसंद (लकड़ी के प्लेट, पत्थर, लोहा सिल्लियां, सोने के सिल्लियां या हीरे के जवाहरात) के दो सामान और दो टुकड़ों की आवश्यकता होगी।
  • चित्र बनाओ टूल्स टू माइनेक्वेयर स्टेप 7
    7
    धनुष बनाएँ धनुष पर हमला करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है भीड़ तीर का उपयोग करके दूरी। एक आर्क बनाने के लिए आपको तीन स्टिक्स और तीन रस्सियों की आवश्यकता होगी। मकड़ियों को हराकर या मकड़ी के जाले को नष्ट करके स्ट्रिंग प्राप्त की जा सकती है।
  • चित्र में शीर्षक बनाओ Minecraft चरण 8 में उपकरण बनाएं
    8
    तीर का निर्माण तीर आपके धनुष का गोला बारूद होगा। चार तीरों का एक सेट बनाने के लिए आपको एक चकमक, बैटन और पंख की आवश्यकता होगी। आप मुर्गियों को हराने के द्वारा बजरी के ब्लॉकों और कुछ पंखों को खुदाई करके एक चकमक मिल सकते हैं। बैटन बनाने के लिए, पहले चरण में दिए गए निर्देशों का पालन करें। एक बार जब आप सभी सामग्री प्राप्त करें, उन्हें अपने कार्यबल पर ले जाएं: विनिर्माण ग्रिड के केंद्र कॉलम में चकमक पत्थर, बैटन और पंख ऊपर और नीचे लगाया गया
  • चित्र बनाओ टूल्स टू माइनेक्वेयर स्टेप 9
    9
    चकमक पत्थर और स्टील का निर्माण करें चकमक पत्थर और इस्पात सेट आग बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है और बाद में खेल में अंडरवर्ल्ड का उपयोग करने में मदद करता है। चकमक पत्थर और इस्पात बनाने के लिए आपको एक लोहे की पिंड और चकमक की आवश्यकता होगी। लौह सिल्लियां लौह अयस्क से डाली जा सकती हैं या लोहे के ब्लॉकों से काम की मेज पर निर्मित हो सकती हैं। चकमक पत्थर बजरी ब्लॉकों से निकाला जा सकता है
  • चित्र शीर्षक में Minecraft चरण 10 में उपकरण बनाएं
    10
    एक बाल्टी बनाएं बाल्टी का उपयोग लावा, दूध और पानी को रखने और ले जाने के लिए किया जाता है। एक बाल्टी बनाने के लिए तीन लोहे के सिल्लियां आवश्यक होंगे। लौह सिल्लियां लौह अयस्क से डाली जा सकती हैं या लोहे के ब्लॉकों से काम की मेज पर निर्मित हो सकती हैं।



  • चित्र बनाओ टूल्स इन माइनेक्वेयर चरण 11
    11
    कम्पास बनाएं कम्पास को दिखाने के लिए उपयोग किया जाता है अंडे खिलाड़ी की, वह यह है, जहां उसके सभी हिट अंक खोने के बाद यह फिर से दिखाई देगा। कम्पास बनाने के लिए यह चार लोहा सिल्लियां और एक को ले जाएगा रेड्स्तोने. का पाउडर रेड्स्तोने पिघलने से प्राप्त किया जा सकता है रेड्स्तोने या ब्लॉक के इस प्रकार के खनन
  • चित्र बनाओ टूल्स टू माइनक्राफ्ट चरण 12
    12
    एक घड़ी बनाएं घड़ी का उपयोग दिन के समय को जानने के लिए किया जाता है, जिसमें सूर्य और चंद्रमा की स्थिति दिखती है। एक घड़ी बनाने के लिए यह चार स्वर्ण सिल्लियां और एक ले जाएगा रेड्स्तोने. सोना अयस्क का कास्टिंग करके गोल्ड पिंड प्राप्त किया जा सकता है
  • चित्र में शीर्षक बनाओ उपकरण में Minecraft चरण 13
    13
    एक मछली पकड़ने वाली छड़ी का निर्माण मछलियों को पकड़ने के लिए मछली पकड़ने की छड़ का उपयोग किया जाता है मछली पकड़ने की छड़ी बनाने के लिए यह तीन छड़ी और दो रस्सियां ​​लेगी। स्ट्रिंग्स को मकड़ियों को हराकर या मकड़ियों को नष्ट करके पाया जा सकता है। बैटन बनाने के लिए, पहले चरण में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • चित्र शीर्षक में Minecraft चरण 14 में उपकरण बनाएं
    14
    साइडबोर्ड बनाएं ऊन, पत्ते और रस्सियों को इकट्ठा करने के लिए ड्रेसर्स का उपयोग किया जाता है। साइडबोर्ड बनाने के लिए दो लोहे सिल्लियां आवश्यक होंगी लौह सिल्लियां लौह अयस्क से डाली जा सकती हैं या लोहे के ब्लॉकों से काम की मेज पर निर्मित हो सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक में Minecraft चरण 15 में उपकरण बनाएं
    15
    एक मानचित्र बनाएं मानचित्र खिलाड़ी द्वारा पहले से ही पता लगाए गए क्षेत्र दिखाता है। एक नक्शा बनाने के लिए आपको कम्पास और आठ टुकड़े कागज की आवश्यकता होगी। कागज पाने के लिए यह आवश्यक है (या पौधे) गन्ना पैर को काटने के लिए कागज के शीट में गन्ना के तीन यूनिटों को चालू करने के लिए अपने डेस्क का उपयोग करें
  • एक डेस्क कैसे बनाएं

    शीर्षक में चित्र बनाने के उपकरण में Minecraft चरण 16
    1
    लकड़ी के ब्लॉक ले लीजिए उपरोक्त किसी भी उपकरण के लिए, आपको एक डेस्क की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास एक टेबल नहीं है, तो आपको उपकरण बनाने शुरू करने से पहले इसे बनाने की आवश्यकता है एक कार्यक्षेत्र बनाने के लिए आपको केवल चार लकड़ी के बोर्डों की आवश्यकता होगी आपको लकड़ी के बोर्ड बनाने के लिए लकड़ी के कम से कम चार ब्लॉकों को इकट्ठा करने की ज़रूरत है।
  • चित्र बनाओ, टूल्स टू माइनकार्ड स्टेप 17
    2
    अपनी इन्वेंट्री तक पहुंचें एक बार जब आप लकड़ी के पर्याप्त ब्लॉकों एकत्र कर लेते हैं, तो "ई" कुंजी दबाकर अपनी इन्वेंट्री डालें (अगर आपने खेलना शुरू किया तो आपको इसके लिए "लॉगिंग" उपलब्धि अनलॉक करना होगा)।
  • चित्र बनाओ टूल्स टू माइनकार्ड चरण 18
    3
    लकड़ी के ब्लॉक से लकड़ी के बोर्डों का निर्माण ऊपरी दाएं कोने में 2x2 निर्माण ग्रिड आपकी इन्वेंट्री स्क्रीन पर उपलब्ध होगा। ग्रिड पर कहीं भी लकड़ी के सभी ब्लॉकों को रखो और उन्हें लकड़ी के बोर्डों में बदल दिया जाएगा (बोर्ड ग्रिड के दाईं ओर एक बॉक्स में दिखाई देंगे)। फिर, उत्पादित प्लेट्स को अपनी इन्वेंट्री में खींचें।
  • शीर्षक में चित्र बनाने के उपकरण में Minecraft चरण 1 9
    4
    अपना कार्यक्षेत्र बनाएं आखिरकार तालिका का निर्माण करने के लिए, प्रत्येक 2x2 ग्रिड रिक्त स्थान में लकड़ी के बोर्ड को रखें (चार लकड़ी के बोर्डों की आवश्यकता होगी)। एक कार्यक्षेत्र बॉक्स में कार्य ग्रिड के दाईं ओर दिखाई देगा। इसे अपनी इन्वेंट्री में खींचें आपका डेस्क तैयार है और अब आइटम बनाने के लिए आपके पास 3x3 ग्रिड होगा।
  • चित्र बनाओ टूल्स टू माइनेक्वेयर स्टेप 20
    5
    मंच पर अपनी मेज रखो और निर्माण उपकरण शुरू करें। अब जब आपके पास एक डेस्क है तो आप ऊपर दिखाए गए उपकरणों में से किसी एक का निर्माण कर सकते हैं (बेहतर सुविधाओं के लिए उनका उपयोग करें और इस तरह से नए आइटम बनाएं)
  • युक्तियाँ

    • इस पर खोजें इंटरनेट उपकरण और अन्य वस्तुओं को कैसे बनाने के बारे में विस्तृत मार्गदर्शिका के लिए यहां उल्लेख नहीं किया गया है।
    • पक्की, तलवारें, दुश्मनों, कुल्हाड़ियों और फावड़ियों को विभिन्न सामग्रियों के साथ बनाया जा सकता है: लकड़ी, पत्थर, लोहा, सोना और हीरा। इनमें से प्रत्येक सामग्री उनके द्वारा उत्पादित वस्तुओं को स्थायित्व और ताकत के एक निश्चित स्तर प्रदान करती है, निचले गुणवत्ता वाले लकड़ी के उपकरण उच्च गुणवत्ता वाले हीरे के उपकरण हैं। एकमात्र अपवाद गोल्ड से बने औजार है: हालांकि उनके पास दूसरा सबसे अच्छा स्तर (केवल हीरे के पीछे) है, उनके स्थायित्व लकड़ी के बने उपकरणों से नीच है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com