IhsAdke.com

एक मोटरसाइकिल हेलमेट कैसे चुनें

एक मोटरसाइकिल हेलमेट न केवल दुर्घटनाओं के मामले में जरूरी सुरक्षा प्रदान करता है, बल्कि मोटरसाइकिल चलाते हुए, हवा और बारिश से ड्राइवर के चेहरे की रक्षा के साथ-साथ कीड़े, रेत और गंदगी की खुशी भी बढ़ाता है। एक गुणवत्ता वाले हेलमेट हवा की आवाज़ की तीव्रता कम कर देता है, आँखों को सूरज की चमक से बचाता है, आराम प्रदान करता है और थकान को दूर करने में मदद करता है वे विभिन्न आकारों और सिर के आकारों में फिट करने के लिए तैयार किए गए हैं, और किसी भी बजट को सूट करने के लिए कीमतों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपलब्ध हैं। आपके हेलमेट को खरीदने के लिए यहां कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं

चरणों

एक मोटर साइकिल हेलमेट चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
पहला और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दुर्घटना के मामले में पर्याप्त मोटरसाइकिल हेलमेट का मुख्य कार्य पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करना है। इसे सिर और गर्दन को प्रभाव से बचा जाना चाहिए, स्थायी रूप से या दीर्घकालिक क्षति को बनाए रखने की संभावना को काफी हद तक कम करना चाहिए।
  • अपनी हेलमेट खरीदते समय, एक मॉडल चुनें जो आपके देश की न्यूनतम सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करता है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, परिवहन विभाग, जिसका अंग्रेजी में परिवर्णी शब्द डीओटीओ है, मोटरसाइकिल हेलमेट के लिए अपनी आवश्यकताओं और सुरक्षा मानकों का निरूपण करता है। इस तरह, उपभोक्ता जानता है कि एक मॉडल जो डी.ओ.टी. विश्वसनीय और सुरक्षित है
  • हेलमेट पर एक स्टिकर देखें जो साबित करता है कि कुछ प्रतिष्ठित सुरक्षा संगठन ने इसका परीक्षण किया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, डी.ओ.टी. आप इन सेवाओं को प्रदान करने में अकेले नहीं हैं, और अन्य गैर-लाभकारी हैं जो एक ही तरह के परीक्षण करते हैं
  • एक मोटर साइकिल हेलमेट चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    हेलमेट को ध्यान में रखते हुए आप ध्यान में रखते हैं। डीओटी के अनुसार, एक अच्छा हेलमेट को कुछ पाउंडों का वजन करना चाहिए और एक सुरक्षात्मक आंतरिक परत और मोटी प्रभाव अवशोषण होना चाहिए।
    • ठोड़ी ताला का विश्लेषण करें एक मोटरसाइकिल मोटरसाइकिल हेलमेट को एक दुर्घटना के मामले में आपके सिर पर फर्म रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे आप चोटों से अधिक ठीक से रक्षा कर सकते हैं। एक समायोज्य बन्धन अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम हेलमेट स्विंग नहीं करना चाहते हैं और दुर्घटना के मामले में गिरने के जोखिम को चलाना चाहते हैं ..



  • एक मोटर साइकिल हेलमेट चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह देखना है कि कौन से मॉडल बेहतर होगा, अपने सिर के आयामों को मापें अपने सिर में सबसे बड़ा परिधि वाले क्षेत्र के आसपास एक टेप का उपयोग करें - यह क्षेत्र आमतौर पर आइब्रो से ऊपर है निर्माता और देश जिस पर इसे बेचा जाता है उसके आधार पर, मॉडल कई अलग-अलग आकारों में निर्मित होते हैं।
  • एक मोटर साइकिल हेलमेट चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कई शाखा दुकानों पर जाएं कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार करने के लिए: प्रभाव के खिलाफ सुरक्षा, प्रवेश के खिलाफ, प्रतिधारण के खिलाफ और परिधीय दृष्टि के आयाम
    • विभिन्न प्रकार के मॉडलों की कोशिश करें जब तक आप एक सुरक्षित, चौड़े-क्षेत्र के दृश्य को नहीं देखते हैं, जिसे आप आरामदायक महसूस करते हैं और आपके सिर को फिट बैठते हैं। हेलमेट के साथ, दृष्टि के न्यूनतम क्षेत्र को सुनिश्चित करने के लिए आपको प्रत्येक पक्ष के लिए न्यूनतम 105 डिग्री दृश्यता होना चाहिए।
    • स्टिकर के लिए देखो, जो कि साबित करता है कि प्रश्न में मॉडल ने भरोसेमंद कंपनियों पर सुरक्षा परीक्षण पास कर दिए हैं। गुणवत्ता सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक हेलमेट चुनें, भले ही इसका मतलब थोड़ा अधिक भुगतान करना है याद रखें कि, अंततः, आपकी सुरक्षा और आपका जीवन अनमोल है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com