IhsAdke.com

कैसे एक मोटर साइकिल सवारी करने के लिए (शुरुआती)

सीखना कैसे एक मोटरसाइकिल उड़ने के लिए बहुत मज़ा हो सकता है। और सीखने का सबसे उपयुक्त तरीका एक सुरक्षित और नियंत्रित वातावरण में प्रशिक्षित करना है। पहले सुरक्षा रखो और वाहन और पायलटेशन शैली के लिए निर्धारित सुरक्षा उपकरण प्रदान करें जो आप मास्टर करना चाहते हैं। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आप एक रक्षात्मक ड्राइविंग पाठ्यक्रम में दाखिला ले सकते हैं जो आपको अच्छे सवार होने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1
सही उपकरण प्रदान करना

चित्र शीर्षक राइड ए मोटरसाइकिल (शुरुआती) चरण 1
1
हेलमेट खरीदें यह मोटरसाइकिल के सबसे महत्वपूर्ण आइटम है इसलिए, उचित सुरक्षा प्रदान करने वाला एक ढूंढें यही है: अच्छी तरह से सिर को समायोजित, आराम से और वह दृष्टि के एक व्यापक क्षेत्र की अनुमति देता है।
  • पर्याप्त रूप से बचाने के लिए, मोटरसाइकिल के लिए और सुरक्षा मानकों के अनुसार एक विशिष्ट हेलमेट खरीदते हैं। मॉडल के लिए महँगा होना जरूरी नहीं है क्योंकि यह पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करता है। तकनीकी मानकों के संस्थानों द्वारा योग्य हेलमेट - परिवहन विभाग, संयुक्त राज्य अमेरिका-आर्थिक यूरोप के लिए Europe- INMETRO में आयोग में, ब्राजील में अन्य लोगों के अलावा - बेहतर एक दुर्घटना में उसकी खोपड़ी की रक्षा करने में सक्षम हैं। इस संस्था के कठोर परीक्षण के लिए प्रत्येक हेलमेट मॉडल प्रस्तुत निर्धारित करने के लिए अगर वे जनता के द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता। कुछ ब्रांडों में वृद्धि हुई सुरक्षा और आराम के लिए बुनियादी जरूरतों के लिए अपने उत्पादों में अतिरिक्त तत्व शामिल हैं। बाईकर्स जो स्नेल प्रमाणीकरण के साथ ही हेलमेट का उपयोग करें, और अधिक कठोर परीक्षण (गैर लाभ स्नेल मेमोरियल फाउंडेशन की आवश्यकताओं के अनुसार) प्रदर्शन कठिन सतहों आदि के खिलाफ उच्च गति पर एक प्रभाव के साथ, कर रहे हैं
  • सही आकार का एक मॉडल खोजने के लिए,, सिर के चारों ओर एक टेप उपाय गुजर आइब्रो के लगभग 1.5 सेमी एक दुकान मोटर साइकिल उपकरण में विशेषज्ञता में खोपड़ी के उपाय लेने के लिए या यह अपने दम पर करते हैं। प्रत्येक हेलमेट ब्रांड की माप चार्ट के साथ सिर की परिधि की तुलना करें, के बाद से आकार एक से दूसरे भिन्न हो सकते हैं।
  • सही आकार खोजने के लिए, हेलमेट की कोशिश करें अगर प्रारूप सही है, प्रदर्शन के शीर्ष लाइन बस भौहें से अधिक होंगी तो आप सिर और हेलमेट के अंदर के बीच केवल एक उंगली डाल सकते हैं। यह विवरण महत्वपूर्ण है क्योंकि उपकरण को अच्छी सुरक्षा प्रदान करने के लिए अच्छी तरह समायोजित किया जाना चाहिए। हेलमेट जो कुछ प्रमुख आकार के साथ बेहतर फिट होते हैं यदि आपके हाथ में प्रतिलिपि सही आकार है, लेकिन आप इसे असुविधाजनक पाते हैं, तो किसी दूसरे को आज़माएं हेलमेट का सबसे सुरक्षित प्रकार अभिन्न और विनिमेय हैं।
  • 2
    एक जैकेट खरीदें एक दुर्घटना में, मोटरसाइकिल जैकेट पायलट से आंतरिक अंगों सहित ट्रंक की सुरक्षा करता है। इसे चमड़े या कृत्रिम सामग्रियों से बनाया जा सकता है जैसे किल्रल प्रभाव अवशोषण के लिए कवच के साथ एक जैकेट खरीदें और तकनीकी मानकों के एक संस्थान द्वारा प्रमाणित - जैसे चुनाव आयोग, यूरोप, या INMETRO, ब्राजील के रूप में।
    • एक मॉडल खरीदें जो आपके शरीर को फिट बैठता है, लेकिन एक ही समय में आप अपने हथियारों को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं। अपने क्षेत्र की जलवायु को ध्यान में रखें। गर्म मौसम-विशिष्ट जैकेट में अधिक ज़िप्पर और झरझरा कपड़े होते हैं जो हवा को अंदर प्रसारित करने की अनुमति देते हैं।
    • यदि आप एक चमड़े की जैकेट चाहते हैं, मोटरसाइकिल के लिए एक विशिष्ट खरीद लें - आम नहीं, उड़ान की तरह गतिविधि में आवश्यक सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थ।
    • जैकेट का कार्य न केवल सवार को प्रभाव से बचाता है, बल्कि तत्वों से भी: सूर्य, हवा, बारिश, ठंडा। आप जितना सहज महसूस करेंगे, आपके पास सड़क पर और अधिक ध्यान दिया जाएगा और यात्रा अधिक मनोरंजक होगी।
      राइड अ मोटर साइकिल (शुरुआती) चरण 2 शीर्षक वाली तस्वीर
  • चित्रा शीर्षक से राईड द मोटरसायकल (शुरुआती) चरण 3
    3
    जूते, दस्ताने और अन्य मोटरसाइकिल उपकरण प्रदान करें इन भागों सुरक्षा और आराम के स्तर को बढ़ा: जूते की रक्षा पैर और tornozelos- दस्ताने की रक्षा हाथ पैंट कूल्हे और पैर सुरक्षा करता है।
    • पैर बहुत ही संवेदनशील है, जब यह एक मोटर साइकिल, इसलिए अच्छा जूते कि टखने की रक्षा, गैर पर्ची तलवों और लोहे चोंच है के लिए की जरूरत की सवारी कर रहे हैं। कम सुरक्षा यह दुर्घटना की स्थिति में आप की पेशकश करेगा उच्च सुविधा यह मोड़ करने के लिए,: बूट की गुणवत्ता की जांच के लिए एड़ी और टिप से उसे लेने के लिए और यह मोड़।
    • दस्ताने का उद्देश्य कीड़े और छिद्रों से हाथ की रक्षा करना है, साथ ही साथ अपनी उंगलियों को गर्म रखना दस्ताने कि उंगलियों और कलाई, जो उन्हें एक प्रभाव में बंद फटे होने से रोकने के चारों ओर वेल्क्रो पट्टियों के लिए संभव आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता देने की एक जोड़ी प्रदान करें। केवलर सबसे उपयुक्त सामग्री है क्योंकि यह लचीला, प्रतिरोधी और बड़े प्रभावों को अवशोषित करने में सक्षम है।
    • पैंट का महत्व अक्सर कम करके आंका जाता है जींस को शैली प्रदान करने के लिए तैयार किया जाता है, सुरक्षा नहीं, पहनने वाला, और इसलिए एक दुर्घटना में फाड़ने की अधिक संभावना है। आदर्श जैकेट के समान सामग्री की एक मोटरसाइकिल पैंट होगी और उन बलों का सामना करने के लिए डिज़ाइन किया जाएगा जिनके लिए यह एक दुर्घटना के अधीन होगा।
  • भाग 2
    ड्राइव करने के लिए सीखना

    राइड मोटरसाइकिल (शुरुआती) चरण 4 नामक चित्र
    1
    एक रक्षात्मक ड्राइविंग पाठ्यक्रम ले लो। दुनिया के कुछ देशों में, यह कोर्स ड्राइवर के लाइसेंस की आवश्यकता है। लेकिन भले ही यह नहीं है, यह आपको उचित तकनीक और सुरक्षा नियमों के अनुसार उड़ान भरने के लिए उपकरण देगा।
    • शुरुआती मोटरसाइकिल एक बुनियादी पायलटेशन पाठ्यक्रम ले सकते हैं। यह जानने के लिए यातायात विभाग से संपर्क करें कि क्या आपके क्षेत्र में ऐसा कोई कोर्स है और जहां यह पेशकश की जाती है। ऐसे पाठ्यक्रम सरकारी या निजी ऑटो स्कूलों द्वारा प्रदान किए जाते हैं।
    • अधिकांश ऑटो कंपनियां मोटर चालकों को ड्राइवरों को उधार देती हैं जिनके पास एक नहीं है पाठ्यक्रम में, आप पायलटेशन और सुरक्षा के बुनियादी सिद्धांतों को सीखेंगे।
    • अधिकांश पाठ्यक्रमों में मोटरसाइकिल पर एक सैद्धांतिक भाग, कक्षा में और एक अन्य अभ्यास होता है। ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने से पहले, छात्र का परीक्षण किया जाता है।
  • चित्र राइड अ मोटर साइकिल (शुरुआती) चरण 5
    2
    नियंत्रणों को जानें सवार होने से पहले अपने आप को बुनियादी नियंत्रण से परिचित कराएं। जब आप सड़क पर होते हैं, तो आपको जल्दी से प्रतिक्रिया करना होगा, जो उन वाहनों के लिए खतरनाक हो सकता है जो वाहन के बुनियादी आदेशों को नहीं जानते हैं।
    • क्लच लीवर सामान्य रूप से हैंडलर की बाईं ओर होता है, और इसका कार्य गियरशफ़्ट के दौरान ट्रांसमीटर से रियर व्हील को अलग करना है।
    • शिफ्ट पेडल सामान्य रूप से बाएं पैर के नीचे होता है, और इसका कार्य गियर को बढ़ाने या घटाना है, जबकि क्लच को कड़ा कर दिया जाता है।
    • दाहिनी ओर संभाल गला घोंटना है उसके सामने लीवर, फ्रंट व्हील ब्रेक
    • मोटर साइकिल के दाहिनी ओर पेडल रियर ब्रेक है।
    • आम तौर पर, मोटरसाइकिल के बाईं तरफ के नियंत्रण गियर से जुड़े होते हैं, जबकि दायीं तरफ त्वरण और ब्रेक से जुड़े होते हैं।
  • राइड अ मोटर साइकिल (शुरुआती) चरण 6 नामक चित्र
    3
    बाइक पर जाएं माउंट करने का सही तरीका बाईं तरफ है हथेलियों को ले जाओ और सीट पर अपना दाहिना पैर लगाकर मजबूती से अपने पैरों को जमीन पर बाइक के विपरीत दिशा में रखकर, जैसा कि आप आंदोलन को पूरा करते हैं।
    • बाइक के घटकों को समझने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि शुरू होने से पहले उनमें से हर एक का परीक्षण करें।
    • बाइक का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति खोजें संभाल के दो हैंडल लें और ब्रेक और क्लच लीवर का परीक्षण करें। देखें कि क्या आप आराम से उन तक पहुंच सकते हैं। सामान्य स्थिति में बैठकर, आप अपने बाहों के साथ संभाल पट्टी तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। लीवरों को उंगलियों के लिए बहुत सुलभ होना चाहिए।
    • यदि आप तल पर अपने तलवों प्राप्त कर सकते हैं देखें आपके नीचे के मोड के वजन को समझने की कोशिश करें इसके अलावा, चालक को पैर पैडल पर पैर बिना फिसलने या पैर की स्थापना के बिना फ़ुटस्विच का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।
  • राइड अ मोटर साइकिल (शुरुआती) चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    क्लच को कैसे संभालना सीखें यह गियर्स बदलने के लिए प्रयोग किया जाता है: जब दबाया जाता है, ट्रांसमिशन अब रियर व्हील में इंजन की शक्ति का निर्देशन नहीं करता है। मोटरसाइकिल तो तटस्थ में प्रवेश करता है, जिससे पायलट को गियर बदलना पड़ता है।
    • क्लच को एक स्लाइडर बटन के रूप में सोचें, स्विच के रूप में नहीं। दूसरे शब्दों में, इसमें उन्नयन किया गया है, जिसके लिए ड्राइवर को प्रेस करने और धीमी गति से रिलीज करने की आवश्यकता होती है, ताकि इंजन डूब न जाए।
    • शुरू होने पर, क्लच खींचें और पहले बाइक डाल, शिफ्ट पेडल नीचे (बाएं पैर के नीचे) नीचे धक्का। आपको विनिमय पर कई बार कदम की आवश्यकता हो सकती है आपको पता चल जाएगा कि आप पहली बार जब आप बाइक के हिस्से में प्रतिरोध महसूस नहीं करते हैं।
    • अधिकांश मोटरसाइकिल "एक नीचे, पांच अप" प्रणाली का पालन करते हैं, जहां गियर के पास यह आदेश होता है: पहला, तटस्थ, दूसरा, तीसरा, और इसी तरह। जब भी कोई निश्चित गियर लगा हुआ है, तो पैनल पर संगत संख्या लाइट होती है।
    • गियर्स को बदलने के लिए पहला कदम रियर व्हील को छोड़ने के लिए क्लच को कसने के लिए है। जैसे ही आप ऐसा करते हैं, जब आप क्लच को छोड़ते हैं, तो बाइक को घुटने से रोकने के लिए थ्रॉटल को ढका दें। अपने गियर को अपने बाएं पैर से बदलें, यहां तक ​​कि थ्रॉटल कम होने के बावजूद। अंत में, रियर व्हील को फिर से जुड़ने के लिए क्लच जारी करें।



  • राइड अ मोटर साइकिल (शुरुआती) स्टेप 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    खेल शुरू करो क्लच दबाएं, स्विच ढूंढें - संभाल के दाईं ओर स्थित एक लाल बटन - और इसे चालू करें। अधिकांश समकालीन मोटरसाइकिलों में एक स्वचालित प्रारंभिक प्रणाली होती है जो कि किकस्टार्टर का वितरण करती है। पुराने मॉडलों पर, आपको किकस्टार्टर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है - सही पैरों के पीछे - शुरू करने के लिए
    • इग्निशन स्थिति की कुंजी मुड़ें और जांचें कि डैशबोर्ड रोशनी और डिस्प्ले सक्षम हैं।
    • तटस्थ में मोटरसाइकिल रखो ऐसा करने के लिए, बस पहले लें लें और गियर चढ़ें। "N" प्रकाश चालू होने पर पैनल की जांच करें।
    • अपने दाहिने अंगूठे के साथ, प्रारंभ बटन दबाएं - जो, अधिकांश मॉडल पर स्विच के ठीक नीचे है। यह परिपत्र तीर के डिज़ाइन के साथ एक गोल बटन होता है जो त्रिज्या के चित्रचित्र को स्कर्ट करता है।
    • उसके बाद, मोटरसाइकिल को इंजन को गरम करने के लिए लगभग 45 सेकंड तक चलने दें।
    • फर्श पर फ्लैट दोनों तरफ से, क्लच खींचें। क्लच के विभिन्न ढांचे को महसूस करने के लिए इसे दोबारा दोहराएं।
  • चित्र राइड मोटरसाइकिल शीर्षक (शुरुआती) चरण 9
    6
    बाइक के साथ "चलना" करने का प्रयास करें इस पर बैठे, दोनों पैर जमीन पर, बस ट्रंक के सामने रखो। धीरे-धीरे क्लच जारी करें और वाहन को आगे बढ़ने दें।
    • मोटरसाइकिल को केवल क्लच का उपयोग करके और अपने पैरों का उपयोग करके खुद को संतुलन दें।
    • अभ्यास को दोहराएं जब तक कि आप अपने पैरों को जमीन पर न लगाए बिना मोटरसाइकिल को आगे बढ़ने और संतुलित रखने में सक्षम होते हैं। यहां लक्ष्य संतुलन की भावना प्राप्त करना है।
  • भाग 3
    मोटरसाइकिल का संचालन

    चित्र राइड मोटरसाइकिल (शुरुआती) चरण 10
    1
    ड्राइविंग शुरू करें इंजन चालू होने और गर्म होने के बाद, यह मोटरसाइकिल की सवारी करने का समय है। पहले बाइक को डालने के लिए, क्लच को कस लें और त्वरक को छोड़ दें।
    • छोड़ने से पहले चित्रफलक निलंबित करें
    • धीरे-धीरे क्लच लीवर को छोड़ दें जब तक कि वाहन को स्थानांतरित नहीं करना पड़ता है।
    • यह कुचलना को छोड़ने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि इंजन क्लच के अपस्वाभावना के दौरान घुटने न हो।
    • जब आप आगे बढ़ना शुरू करते हैं, तो चुपचाप गति बढ़ाते हैं और अपने पैरों को समर्थन पर रख देते हैं।
    • सीधे चलने की कोशिश करें जैसा कि आप क्लच जारी करते हैं और गति प्राप्त करने के लिए गला घोंटने का काम करते हैं, सीधे रहने की कोशिश करें जब आप रोकना चाहते हैं, तो धीरे-धीरे क्लच लीवर खींचें और एक साथ फ्रंट और रियर ब्रेक का उपयोग करें। और जब आप अंततः त्वरण खो देते हैं, तो अपने दाहिने पैर से फर्श पर दुबला हो, अपने बाएं पैर के साथ संतुलन बनाने की कोशिश कर रहा है
  • चित्र शीर्षक राइड ए मोटरसाइकिल (शुरुआती) चरण 11
    2
    अभ्यास करें गियर शिफ्ट. एक सीधी रेखा में सवारी करने के बाद सीखने के बाद, यह सीखने का समय है कि गियर कैसे परिवर्तित करें। बाइक का "घर्षण बिंदु" लगता है - क्लच का बिंदु जहां ट्रांसमिशन रिअर व्हील के साथ संपर्क में आता है और प्रतिरोध उत्पन्न करता है। यह वह जगह है जहां इंजन की ऊर्जा पहिया में स्थानांतरित होती है। मोटरसाइकिल का परिवर्तन अनुक्रमिक है, अर्थात, ड्राइवर केवल एक पड़ोसी गियर में बदल सकता है, बड़ा या छोटा, जिस में वह है। गियर बदलने के लिए सही समय जानने के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता होती है - इंजन गियरबॉक्स का उपयोग करने के लिए सही समय पर तेज़ी से चलाता है
    • मोटरसाइकिल के साथ, इंजन को पहले रखें। गियरशिप पेडल नीचे दबाएं और इसे क्लिक करें। आपको पता चल जाएगा कि बाइक पहले गियर में है, जब गियरशिप पेडल नीचे धक्का देकर क्लिक नहीं करता।
    • क्लच धीरे धीरे रिलीज, और वाहन आगे बढ़ना होगा। जब आप तेजी से जाना चाहते हैं, तो क्लच लीवर को जारी करते समय सावधानी बरतें।
    • दूसरे को संलग्न करने के लिए, क्लच खींचें, थोड़ा गला घोंटना छोड़ दें और तटस्थ को गियरशिप पेडल को स्थानांतरित करें। अगर तटस्थ प्रकाश चालू है तो पैनल की जांच करें। क्लच जारी करें और फिर से गति दें गियर को बढ़ाने के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं।
    • दूसरे गियर के बाद, गियर पेडल और तटस्थ गियर दोनों को बढ़ाने के लिए यह आवश्यक नहीं है।
    • धीमा करने के लिए, ब्रेक को थोड़ा सा खींचकर थ्रॉटल छोड़ दें। क्लच लीवर को कस लें, शिफ्ट पेडल पर नीचे दबाएं और क्लच जारी करें।
    • जब आप धीमा करना सीखते हैं, तो आप सोमवार को बाइक को रोक सकते हैं और इसे पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, इसे पहले पर डाल दिया।
  • राईड द मोटरसायकल (शुरुआती) स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    घटता अभ्यास। मोटर साइकिल, साथ ही साथ साइकिल, को 16 किमी प्रति घंटे / प्रति घंटा रिवर्स गियर से इकट्ठा करने की जरूरत है। जिस दिशा को आप जाना चाहते हैं, उसके लिए हैंडल की तरफ खींचें। जैसे ही बाइक निकल जाती है, दूर नहीं दिखती है, लेकिन आप देख रहे हैं कि आप कहां जा रहे हैं।
    • जब आप मोड़ लेते हैं, तो ब्रेक लगाना याद रखें और इसके दौरान ब्रेक का उपयोग न करें। त्वरक और ब्रेक रिलीज़ करें से पहले वक्र शुरू करने के लिए
    • अपना सिर रखो और देखो कि आप कहां जा रहे हैं इच्छित दिशा में हैंडलर चालू करें। मोड़ के दौरान गति समायोजित करने के लिए थ्रॉटल को नियंत्रित करें
    • जैसे ही आप धीमा हो जाते हैं, वक्र के अंत की ओर अपना सिर मुड़ें। मोटरसाइकिल आपको अपनी आँखों से तय होने वाले बिंदु का पालन करेंगे। वक्र के अंत का पता लगाएं और इसे देखो। एक मोड़ के दौरान, कभी नीचे या नीचे न देखें यद्यपि अन्य निर्देशों को देखे बिना वक्र बनाना अजीब लगता है, यह आपकी यात्रा को प्रभावित कर सकता है और आप को ठीक से चलने से रोक सकता है।
    • जिस दिशा को आप जाना चाहते हैं उसमें हैंडलर को चालू करें इसका अर्थ यह है कि यदि आप बाएं ओर जाते हैं, तो आप से हँडलर के सही अंत को धक्का दें, जिससे मोटरसाइकिल बाईं ओर झुका जाए। उस पर झुक जाओ और गला घोंटना थोड़ा तेज करें। जैसा कि आप वक्र को पूरा करते हैं और बाइक को सीधा करते हैं, उसी त्वरण को रखें। हेडलर के साथ हस्तक्षेप किए बिना मोटरसाइकिल खुद को सीधा कर दें।
  • चित्र राइड मोटरसाइकिल शीर्षक (शुरुआती) चरण 13
    4
    अभ्यास धीमा और रोक। अब जब उसने मैच में सुधार किया है, गियर बदलने और कोनेरिंग, तो उसे धीमा करने और रोकने के बारे में पता होना चाहिए। याद रखें कि दहिने हाथ लीवर फ्रंट ब्रेक का संचालन करता है - और सही पेडल, रियर ब्रेक। सबसे अधिक बार, उचित तरीके से रोकना पहला ब्रेक पहले इस्तेमाल करना है, और केवल कुछ गति को खोने के बाद, पीछे।
    • पूरी तरह से बंद करने के लिए, सामने की ब्रेक के साथ कमजोर करना शुरू करना और पीछे की तरफ थोड़ी देर बाद, सबसे अच्छा है।
    • जैसे ही आप धीमा हो जाते हैं, धीमा हो जाता है आपको हमेशा मोटरसाइकिल पहले नहीं रखना पड़ता है मोटरसाइकिल दूसरे को पार्क करना और पार्क करने के बाद पहले एक को शामिल करना संभव है।
    • धीमा करने के लिए धीमे गति के दौरान क्लच खींचें।
    • स्पीड खोना शुरू करते समय दोनों ब्रेक का उपयोग करें। सामने ब्रेक लीवर तक पहुंचने का प्रयास करके गलती से गड़बड़ी को पकड़ना न भूलें, जो उसके सामने है।
    • धीरे-धीरे ब्रेक पर दबाव बढ़ाना - एक बार कभी नहीं, जो अचानक बाइक को रोक सकता है और इसे फ्लिप कर सकता है।
    • जब पूरी तरह से रोकें, फ्रंट ब्रेक को दबाए रखें और फर्श पर अपने पैरों को मजबूती से रखें - पहले बाएं, फिर दाएं।
  • युक्तियाँ

    • एक दोस्त का पता लगाएं जो कि किस तरह उड़ना है यह त्रुटियों को ठीक करने और तेज़ी से प्रगति करने में आपकी मदद कर सकता है।
    • सुरक्षा उपकरणों के बिना ड्राइव न करें: हेलमेट, दस्ताने, नेत्र सुरक्षा, टखने के ऊपर गन्ना के जूते इस आदर्श वाक्य को अपनाना: "सभी सुरक्षा वस्तुओं, हर समय"
    • अपने क्षेत्र में एक रक्षात्मक ड्राइविंग कोर्स खोजें वे संयुक्त राज्य के कुछ राज्यों और दुनिया के कई देशों में मुफ्त के लिए और कहीं और शुल्क के लिए पेशकश की जाती हैं। इसका उद्देश्य चालकों को ड्राइव करने का सबसे उपयुक्त और सुरक्षित तरीका सिखाना है। कुछ बीमाकर्ता मोटरसायकल के लिए डिस्काउंट देते हैं, जिनके पास रक्षात्मक ड्राइविंग का प्रमाण पत्र है।
    • अभ्यास करने के लिए एक खुली और महान जगह ढूंढें, जैसे कि शुरुआती घंटों के बाहर पार्किंग।
    • खुद को मोटर साइकिल से परिचित कराएं पता करें कि सभी आदेश कहाँ हैं और नीचे देखे बिना आराम से उन तक पहुंचना सीखें। यह बहुत महत्वपूर्ण है जब भी आपको गियर बदलने की आवश्यकता होती है, तब भी आप अपनी आंखों को सड़क से नहीं ले सकते।

    चेतावनी

    • उचित सुरक्षा उपकरणों के बिना ड्राइव न करें
    • शराब या साइकोएक्टिव पदार्थों के प्रभाव में कभी भी ड्राइव न करें।
    • जल्दी या बाद में, मोटरसाइकिल का एक अच्छा हिस्सा अंत में कुछ दुर्घटना का सामना करना पड़ता है। मोटरसाइकिलिंग एक खतरनाक गतिविधि है जो गंभीर चोट का कारण बन सकती है। हमेशा सही तकनीक का उपयोग करें

    आवश्यक सामग्री

    • मोटरसाइकिल हेलमेट
    • दस्ताने
    • नेत्र सुरक्षा
    • भारी शुल्क वाले जूते जो टखनों की रक्षा करते हैं
    • एक मोटरसाइकिल (छोटा, अधिमानतः)

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com