IhsAdke.com

रात में सुरक्षा के साथ एक बाइक कैसे पायलट करें I

एक मोटर साइकिल की सवारी करते समय रात में एक मोटर साइकिल की सवारी करना सबसे पुरस्कृत अनुभव है। हालांकि, यह बेहद ख़तरनाक हो सकता है क्योंकि यह किसी भी चालक को आपको देखने और आप से बचने के लिए मुश्किल है। इस अनुच्छेद में सहायक टिप्स शामिल हैं जो आपकी सुरक्षा को बढ़ा सकते हैं और सवारी को अधिक मनोरंजक बना सकते हैं।

ट्रैफ़िक पर बड़ी उपस्थिति के माध्यम से सुरक्षा आता है भले ही आपकी बाइक में केवल एक खेल की सुविधा का 1/12 होता है, लेकिन कुछ ही कदम हैं जो आप सड़क पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए कुछ ज्यादा बड़ा हो सकते हैं। यह एक तथ्य है कि बड़े वाहनों को देखने और बचने के लिए आसान है। यहां दिए गए चरणों के साथ, आप ट्रैक पर अपनी उपस्थिति को बहुत बढ़ा सकते हैं और किसी अन्य वाहन के साथ दुर्घटना से बचने में सहायता कर सकते हैं।

मोटरसाइकिल के लिए दुर्घटनाओं और मौतों का सबसे आम कारण कारें मोड़ रही हैं और मोटरसाइकिल के रास्ते में हो रही हैं। दुर्घटनाओं के अन्य सामान्य प्रकार चौराहों और पीछे के टकराव होते हैं। निम्नलिखित तकनीकों को आपकी उपस्थिति दिन और रात में सुधारने और अन्य ड्राइवरों को आपको देखने में मदद करने के लिए किया जाता है।

चरणों

1
उज्ज्वल कपड़ों पहनें दिन के दौरान चमड़े की जैकेट खूबसूरत दिखती हैं, लेकिन रात में, आप कुछ ऐसा पहनने पर विचार कर सकते हैं जो प्रकाश को दर्शाता है। जैकेट के पीछे फ्लोरोसेंट रिबन जोड़ने पर विचार करें। इसके लिए आपका हेलमेट भी एक अच्छा मुद्दा है।
  • 2
    मोटरसाइकिल प्रकाश: आपकी सुरक्षा के लिए अच्छी रोशनी एक महत्वपूर्ण कारक है बाइक पर सुंदर रोशनी की तलाश में, कई निर्माताओं ने छोटे ब्रेक लाइट का इस्तेमाल किया, और कई ने सामने हेडलाइट कोण को देखा है। आपका पहला कदम आगे और पीछे के प्रकाश की जांच करना है अगर ब्रेक लाइट बहुत छोटा है, तो इसे एक बड़ा एक के साथ बदलने पर विचार करें कानून की सीमाओं के भीतर मौजूदा लोगों की तुलना में उज्ज्वल हेडलाइट्स की तलाश का विकल्प भी है। विशेष दुकानों पर हेडलाइट्स खोजें, जो आपको अपने विकल्पों पर बेहतर मार्गदर्शन दे सकते हैं।
  • 3
    हेडलाइट कोण की जांच करें इसके लिए कानूनी आवश्यकताओं की जांच करें, और यथासंभव प्रकाश किरण बढ़ाएं। यह विशेष उपकरण के बिना ऐसा करना संभव है, मोटरसाइकिल उठाने और हेडलाइट को गेराज की दीवार में संलग्न करना। फर्श से हेडलाम्प के सटीक केंद्र तक उपाय करें, और दीवार पर प्रक्षेपित बीम को समायोजित करें (उच्च बीम) एक सामान्य नियम हर 3 मीटर के लिए 5cm कम करना है, लेकिन आपको इन नियमों का पालन करने के लिए कानूनों की जांच करनी चाहिए।



  • 4
    मोटरसाइकिल में दो और हेडलाइट्स जोड़ें तीन ठीक से गठबंधन वाली हेडलाइट्स एक ही हेडलाम्प की तुलना में अधिक ध्यान आकर्षित करती हैं।
  • 5
    हेडलाइट बल्ब को उस उज्ज्वल के साथ बदलना जो कानून की सीमाओं के भीतर है। बहुत उज्जवल लैंप अन्य ड्राइवरों को गड़बड़ कर सकते हैं।
  • 6
    बाइक को चिंतनशील टेप जोड़ें आप चिंतनशील decals भी खरीद सकते हैं और उन्हें अपने हेलमेट पर चिपका सकते हैं।
  • 7
    अपनी ड्राइविंग तकनीकों के बारे में सोचें: क्या आप बहुत तेजी से चला रहे हैं, और क्या आप समय पर ब्रेक करने में सक्षम नहीं होंगे? क्या आप दो वाहनों के बीच हैं, जो कि बाकी के यातायात के सामने आने के लिए साइन इन करने के लिए इंतजार कर रहे हैं? क्या आप अन्य मोटरसाइकिलियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं? लोगों के समूह के लिए दिखाने की कोशिश कर रहा है?
  • युक्तियाँ

    • जब संभव हो तो ट्रैक के केंद्र के पास रहें। आपके इस हिस्से में अधिक दृश्यता है। लेन के किनारों पर बने रहने से आपको स्ट्रीट लाइट्स के साथ मिलना पड़ता है लेन के केंद्र के माध्यम से चलना भी खतरनाक है, क्योंकि यह आमतौर पर गली का सबसे खराब और फिसलन हिस्सा है। हालांकि, हमेशा अगले लेन में अन्य वाहनों को आगे निकलने के द्वारा पर्याप्त स्थान दे, अगर वे लेन बदलने का फैसला करते हैं। यह आपको प्रतिक्रिया देने के लिए और अधिक समय देगा, और अपने अंधा स्थान पर कभी भी न ठहरें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com