IhsAdke.com

कैसे ठंडा में गर्मी के ऊपर

जब यह ठंडा होता है तब वार्मिंग वांछनीय हो सकती है या जीवन बचा सकता है अपने शरीर को गर्म रखने से आपको और अधिक आरामदायक महसूस होता है और सर्दियों के दौरान ऊर्जा व्यय में कमी आती है। ठंड में गर्म रहने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

विधि 1
चरम स्थितियों के तहत ऊपर उठना

चित्र शीर्षक ऊंचा अपने ऊपर कदम 1
1
गर्म कपड़ों पहनें गर्म रहने का सबसे अच्छा तरीका उचित कपड़े पहनना है यदि आप बाहर जाते हैं, तो कपड़े की कई परतें पहनें।
  • आपके पास इन्सुलेशन कपड़े की तीन परतें होनी चाहिए पहली परत के लिए, थर्मल पैंट पहनें, दूसरी त्वचा या अन्य सामग्री जो नमी को अवरुद्ध करती है। मध्यम परत के लिए, ऊन जैकेट या पंख जैसे मोटी कपड़े पहनें। शीर्ष परत के लिए, एक निविड़ अंधकार सामग्री पहनें जो बर्फ, बारिश और हवा से बचाती है
  • परतों को तंग होने की बजाय ढीली होना चाहिए। आपको पसीना से बचने की आवश्यकता है, क्योंकि इससे नमी पैदा होती है जिससे आपको ठंडा रहता है।
  • चित्र शीर्षक ऊंचा अपने आप ऊपर चरण 2
    2
    आपके शरीर के सभी हिस्सों को कवर करें एक टोपी, स्कार्फ और दस्ताने पहनें यदि आप स्कार्फ पहनना भूल जाते हैं, तो आप ठंडा हो जाएगा क्योंकि आप गर्दन से काफी गर्मी खो देंगे। पैंट की केवल एक परत पहने हुए एक गलती है जो बहुत से लोग करते हैं। जीन्स के नीचे थर्मल पैंट, पेंटीहोज या लेगिंग पहनें शीतकालीन जूते के साथ मोज़े के कई जोड़े पहनें। सुनिश्चित करें कि आपके मोजे तंग हैं
  • चित्र शीर्षक ऊंचा अपने ऊपर कदम 3
    3
    घर्षण बनाएँ यदि आपके पास अपने निपटान में गर्म कपड़े न हों, या यदि आप कपड़ों की परतों का उपयोग करते हुए भी ठंडा हो, तो अपने शरीर के ठंडे भागों पर घर्षण करें। अपनी बाहों और पैरों को रगड़ें और जितना संभव हो उतना घर्षण बनाने की कोशिश करें- इससे कुछ गर्मी पैदा होनी चाहिए।
    • यदि संभव हो तो, अपनी शर्ट अपनी शर्ट में रखें आप एक बड़े द्रव्यमान बनेंगे, इस प्रकार अधिक गर्मी बनाए रखेंगे, क्योंकि यह ऊतक और आपके बाहों से फैलता है। यदि आप लंबे बाजू की टी-शर्ट पहन रहे हैं, तो आस्तीन में से एक में एक हाथ डालकर इसके विपरीत।
    • आप कर सकते हैं गर्मी का सबसे बड़ा द्रव्यमान बनें अपने पैरों के नीचे हाथों और बाहों को रखो या शर्ट की तकनीक का उपयोग करें। लेकिन जाने न दें - शरीर के कई हिस्सों में एक साथ गर्मी का अधिकांश आयोजन किया जाता है और एक दूसरे को गर्मी प्रदान कर सकते हैं और गर्मी प्रदान कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ऊंचा अपने ऊपर कदम 4
    4
    अपने हाथों और पैरों को ले जाएँ अपने पैरों और हाथों को गर्म करने के लिए, उनके अंदर रक्त बनाओ परिपत्र। यदि आपका पैर ठंडा है, तो अपने पैरों को 30 या 50 गुना के बारे में आगे बढ़ने का प्रयास करें। इस आंदोलन में अपनी जांघ की मांसपेशियों को शामिल करना और विस्तृत पैरों में अपने पैरों को स्विंग करना सुनिश्चित करें। हथियारों को गर्म करने के लिए, 360 डिग्री के व्यापक परिपत्र आंदोलन करें। इन आंदोलनों में अपने पूरे हाथ लपेटो सुनिश्चित करें
    • कारण हैं कि आपके हाथ और पैर तथ्य यह है कि आपके शरीर के अंदर खुद के लिए सभी गर्मी बेकार है, कोई गर्मी और कोई खून के साथ समाप्त होता है छोड़ने की वजह से ठंड रहे हैं में से एक। अपने हाथों और पैरों को लगातार ठंडा होने पर आपके धड़ पर कपड़े के निचले हिस्से और कपड़े पहनें।
    • यदि नाक के रूप में समाप्त होता है और हाथ ठंडा हो जाते हैं, तो उसे गर्म करने के लिए अपनी सांस का उपयोग करें। गले के नीचे से गर्म हवा उत्पन्न करें और अपने हाथों में बाष्पीभवन करें। नाक के लिए, अपने चेहरे के सामने अपने हाथों से एक कछुआ बनाएं इस तरह से छूकर, आप अपना नाक गर्म कर देंगे और अपने हाथों को गरम रखेंगे।
  • चित्र शीर्षक ऊंचा अपने ऊपर कदम 5
    5
    किसी को गले लगाओ शारीरिक गर्मी लोगों के बीच स्थानांतरित हो जाती है और शरीर द्रव्यमान गर्मी बढ़ जाती है। अन्य लोग शरीर की बहुत सारी गर्मी का उत्सर्जन करते हैं, इसलिए यदि आप किसी के साथ कहीं फंस गए हैं, तो उन्हें गर्म करने के लिए गले लगाओ
  • विधि 2
    सामान्य परिस्थितियों में ऊपर वार्मिंग

    चित्र शीर्षक ऊंचा अपने ऊपर कदम 6
    1
    गर्म पेय है चाय, कॉफी और गर्म सूप पीने से आपके पाचन तंत्र के साथ गर्मी सेंसर सक्रिय हो जाता है, जो गर्म महसूस करता है। चाय और कॉफी कई स्वास्थ्य लाभ लाने, इसलिए जब आप इन पेय लेते हैं, आप अपने शरीर को गर्मी और भी अच्छा एंटीऑक्सीडेंट खाते हैं, खुले हाथ क्रीम, मिठास और मार्शमेलो के बाद से। सूप में कम कैलोरी होने का अतिरिक्त लाभ होता है।
    • गर्म पेय पीने से आपके हाथ भी गर्म हो सकते हैं गर्म चाय या कॉफ़ी को पकड़े हुए दोनों हाथों से आप कुछ मिनटों में गरम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ऊंचा अपने ऊपर कदम 7
    2



    अदरक खाओ अदरक खाने से कई फायदेमंद साइड इफेक्ट्स को गर्म करने का एक स्वाभाविक तरीका है। यह उत्तेजक के रूप में काम करता है जो रक्त को फैलता है और आपके शरीर का तापमान बढ़ाता है। अदरक आपके शरीर को अंदर से बाहर की ओर जाता है। इसे चाय, ब्रेड, बिस्कुट में एक घटक के रूप में प्रयोग करने का प्रयास करें या अन्य व्यंजन पर कुछ अदरक छिड़क दें।
    • जूते, सैंडल या मोजे के अंदर अदरक पाउडर लगाने का प्रयास करें यदि आप अपने पैरों को गर्म नहीं कर सकते।
  • चित्र शीर्षक ऊंचा अपने ऊपर कदम 8
    3
    कुक। ओवन और इलेक्ट्रिक कूकवेयर का उपयोग करने के लिए कम गर्मी पर समय की लंबी अवधि के लिए खाना पकाने से रसोई घर को गर्म करने में मदद करता है। Pies, stews और सूप शरीर गर्म और अभी भी स्वादिष्ट व्यंजन हैं!
  • चित्र शीर्षक ऊंचा अपने आप ऊपर कदम 9
    4
    एक गर्म शॉवर ले लो यदि यह ठंडा है, गर्म पानी के साथ एक बाथटब में भिगोने या शॉवर के नीचे कुछ मिनट आपके शरीर के तापमान को बढ़ाता है स्नान करने के बाद, अपने शरीर को जितनी जल्दी हो सके सूखा और गर्म रहने के लिए एक लंबे बाजू वाली ब्लाउज और पैंट पहनें
    • यदि आपके पास इस जगह की पहुंच है तो गर्म करने के लिए सॉना में समय बिताने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक ऊंचा अपने ऊपर कदम 10
    5
    स्वस्थ वसा खाओ खराब शरीर के तापमान विनियमन का एक कारण कम शरीर में वसा है। फैट आपके शरीर में गर्मी बनाए रखने के लिए है, तो अपने आहार मोनो और बहुअसंतृप्त वसा, नट, नट, सामन, एवोकैडो और जैतून का तेल जैसे खाद्य पदार्थ में पाया में शामिल आवश्यक है।
  • चित्र शीर्षक ऊंचा अपने ऊपर कदम 11
    6
    घर साफ करो घर के काम करने से आपको आगे बढ़ना पड़ता है, जो आपके शरीर से रक्त पंप करता है जब रक्त प्रसारित होने लगता है, तो इसका आंतरिक तापमान बढ़ता है। वैक्यूम क्लीनर चलाएं और शरीर को गर्म करने के लिए फर्श को छूएं।
    • बर्तन धोने से आपको काफी गर्म करने में मदद मिल सकती है। सिंक को गर्म पानी से भरना और पानी में अपने हाथों को छोड़कर व्यंजन धोकर और धुलाई करते समय शरीर के तापमान को बढ़ाने में मदद मिलती है।
    • धुलाई भी सर्दी में मदद कर सकता है यदि आपके पास एक ड्रायर है, तो इससे उगने वाली गर्मी आपके हाथों और पैरों को गर्म करने में मदद कर सकती है। गर्म रखने के लिए ड्रायर से लेकर गर्म कपड़े पहनें
  • चित्र शीर्षक ऊंचा अपने आप ऊपर कदम 12
    7
    बाहर काम करते हैं। व्यायाम करना आपके रक्त को फैलाने और आपके शरीर को गर्म करने का कारण बनता है। भागो, वजन उठाएं, योग करें या किसी प्रकार का आंदोलन जो आपको पसीना करता है
    • यदि आप बड़े पैमाने पर व्यायाम नहीं कर सकते हैं, तो कुछ ऐसा करें जो कम शारीरिक परिश्रम की आवश्यकता होती है, जैसे कि आपके पैरों को लंबा और अपने हाथों को आगे बढ़ाना
    • योग की अष्टांग विधि का अभ्यास करें इस तकनीक में स्थिति और साँस लेने के व्यायाम होते हैं जो आंतरिक शरीर की गर्मी उत्पन्न करते हैं, जो सतत आंदोलनों का उपयोग करते हैं जो शरीर को बहुत अधिक पसीना करते हैं।
    • क्या आप अब भी बहुत ठंड हैं और योग कक्षाओं के लिए कोई समय नहीं है? यह सरल अभ्यास करने का प्रयास करें, जिसे कहा जाता है साँप: अपने चेहरे के नीचे फर्श पर लेट जाओ अपनी छाती के पास फर्श पर अपने हथेलियों को रखें। अपने सिर को ऊपर उठाने, अपने सिर, कंधे और सीने को उतारना एक ही समय में कंधे ब्लेड कम करें कुछ सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें, फिर कम करें इस चरण को दोबारा दोहराएं जब तक आपको गर्म न लगे।
  • पिक्चर का शीर्षक ऊंचा अपने ऊपर कदम 13
    8
    नाक के माध्यम से साँसें जब आप अपने नाक से साँस लेते हैं तो हवा गरम होती है, जिससे शरीर का तापमान बढ़ता है। श्वास बाहर करने से पहले 4 सेकंड के लिए हवा में श्वास लेने और पकड़ने का प्रयास करें। गर्म करने के लिए कुछ समय दोहराएं
  • पिक्चर का शीर्षक ऊंचा खुद ऊपर कदम 14
    9
    मिलनसार होना टोरंटो विश्वविद्यालय में किए गए शोध के मुताबिक, अकेले या बहिष्कृत लोगों को ठंडा महसूस होता है। जल्द ही, अन्य लोगों के साथ अधिक समय बिताने से आपको गर्म लगता है। अकेले टीवी देखने के बजाय, किसी मित्र या रिश्तेदार से मिलें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com