IhsAdke.com

फ्रोजन ब्रेन सेंस को कैसे खत्म किया जाए

कुछ ठंड एक आइसक्रीम या एक पत्थर पेय की तरह अपने मुंह की छत को छू लेती है, तो आप कभी कभी एक भयानक सिर दर्द, भी जमे हुए मस्तिष्क की भावना के रूप में जाना लग रहा है। इस घटना के लिए चिकित्सा शब्द ganglioneuralgia sphenopalatine है, और शोधकर्ताओं ने पाया है कि यह कुछ बहुत ठंड और मुँह के ऊपरी तालू के बीच संपर्क का एक परिणाम के रूप में होता है, मस्तिष्क को निर्देश दिया रक्त के प्रवाह में अचानक वृद्धि के कारण। हालांकि, बजाय अपने पसंदीदा ठंड डेसर्ट से बचने का, इस भावना को रोकने के लिए वापस आने के लिए है कि स्वादिष्ट आइसक्रीम का आनंद लेने के बारे में जानें।

चरणों

विधि 1
शरीर का उपयोग करना

क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 1 नामक चित्र
1
अपने मुंह की छत के खिलाफ अपनी जीभ दबाएं इससे क्षेत्र गर्म हो जाएगा और जमे हुए मस्तिष्क की सनसनी को कम करने में मदद मिलेगी। इसे पांच से 10 सेकंड के लिए रखें, जब तक कि दर्द समाप्त न हो।
  • ऐसा करने से आपके मुंह की छत को बुखार पड़ता है और मस्तिष्क में रक्त के प्रवाह को कम करता है।
  • चित्र केयर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 2
    2
    अपने अंगूठे को अपने मुंह की छत के खिलाफ दबाएं यह महत्वपूर्ण है कि मुंह में रखा जाने से पहले यह साफ हो जाता है अंगूठे के गूदे के साथ, इसे गर्म करने के लिए तालू दबाएं और जमे हुए मस्तिष्क की सनसनी को बेअसर करें।
  • चित्र शीर्षक में इलाज मस्तिष्कभुज चरण 3
    3
    अपनी सांस का प्रयोग करें अपने हाथों से अपना नाक और मुंह को कवर करें, अपने चेहरे पर एक मुखौटा बनाओ इसके बाद, अपने अंदरूनी को गर्म करने और अप्रिय सनसनी को समाप्त करने के लिए अपने मुंह से जल्दी से साँस लें।
  • विधि 2
    भोजन का उपयोग करना




    क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 4 नामक चित्र
    1
    एक गुनगुने पेय ले लो दर्द को रोकने के लिए बहुत गर्म पीने से बचें, जिससे मुंह में सदमे आती है और गंभीर रूप से जलन हो सकती है एक परिवेश या थोड़ा गर्म तापमान, जैसे कि पानी या चाय, इसे जलाने के बिना अपने मुंह को गर्म करने के लिए पसंद करें
  • क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 5 नामक चित्र
    2
    छोटे टुकड़े खाएं या जमे हुए भोजन के छोटे चिप्स लें। जल्दी से आइसक्रीम या ठंडे पेय लेने के बजाय, धैर्य रखें और इसे खाएं या छोटे हिस्से में पीयें। यह विकसित करने के लिए जमे हुए मस्तिष्क महसूस की संभावना कम हो जाती है, क्योंकि यह भोजन के तापमान के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए मुँह एक बहुत लंबे समय तक देता है।
    • इसे अपने तापमान के अनुकूल होने के समय देने के लिए इसे निगलने से पहले मुंह के माध्यम से खाने के लिए भी महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक में इलाज मस्तिष्कफीज चरण 6
    3
    अपने मुँह से ठंडे भोजन ले लो सनसनी को रोकने के लिए मस्तिष्क का समय देने के लिए, एक नैपकिन पर जमे हुए भोजन को थूककर या मुंह से बाहर निकालना यह इसे तेज करने से रोक देगा और ठंडे भोजन के संपर्क में आने के लिए मुंह का समय देगा।
    • तो आप प्रतीक्षा कर सकते हैं और मुंह और मस्तिष्क अपने दम पर ठीक हो सकते हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • चाय, कॉफी या पानी जैसे गर्म पेय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com