IhsAdke.com

मस्तिष्क में कैंसर कैसे रोकें

ब्रेन कैंसर मस्तिष्क में छोटे ट्यूमर का हमला है। चिकित्सा अब भी समझ में नहीं आती कि प्राथमिक ट्यूमर के प्रमुख कारण क्या हैं मस्तिष्क पर कैंसर ने ले जाने तक वे बढ़ने और फैलते हैं। जब भी कोई असामान्य ऊतक या कोशिका बढ़ती है, तंत्रिका तंत्र में काम करने में समस्याएं होती हैं, और इससे लक्षण और लक्षणों की शुरुआत हो सकती है जो कुछ गलत है। इस प्रकार के कैंसर के लिए सबसे आम उपचार सर्जरी है विकिरण और कीमोथेरेपी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है, साथ ही साथ कुछ निर्धारित स्टेरॉयड मस्तिष्क में सूजन कम करने में मदद कर सकते हैं। इस कैंसर को अपने परिवार के इतिहास में शोध करके और मस्तिष्क कैंसर होने की संभावनाओं को कम करने वाले व्यवहारों को अपनाकर इसे समझकर इसे रोकने की कोशिश करें।

चरणों

चित्र शीर्षक से रोकें ब्रेन कैंसर चरण 1
1
पारिवारिक इतिहास खोजें अपने परिवार के मस्तिष्क कैंसर और अन्य बीमारियों के इतिहास के बारे में शिक्षित करने से इसे रोकने में मदद मिल सकती है। इसे समझना लक्षणों और उपचार विकल्पों की पहचान करने में मदद कर सकता है। जीवन प्रत्याशा लगभग हमेशा विस्तारित किया जा सकता है जब कैंसर का पता प्रारंभ होता है
  • स्टेरेंट मस्तिष्क कैंसर चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    पर्यावरण की स्थितियों को नोट करें मस्तिष्क में आणविक और सेलुलर म्यूटेशन ट्यूमर का कारण बन सकता है और कैंसर का कारण बन सकता है। पर्यावरण के कुछ तत्वों को एक्सपोजर भी इस जोखिम को बढ़ा सकते हैं। मस्तिष्क कैंसर को रोकने के लिए, विनाइल क्लोराइड और अन्य कैंसर पैदा करने वाले रसायनों से बचें। सिर के विकिरण के साथ किसी चिकित्सीय उपचार से सावधान रहें यदि आप अन्य प्रकार के कैंसर का इलाज कर रहे हैं तो आप पहले से ही सिर में विकिरण की एक छोटी मात्रा प्राप्त कर सकते हैं (या पहले से प्राप्त कर सकते हैं) - या यदि आपके सिर पर आने वाले कवक संक्रमण के लिए ऐसा इलाज किया गया हो तो
  • चित्र शीर्षक से रोकें मस्तिष्क कैंसर चरण 3



    3
    समस्याओं या अन्य बीमारियों के लिए अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली की जाँच करें इस प्रणाली में कुछ विकार केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के प्राथमिक लिंफोमा नामक एक दुर्लभ प्रकार के मस्तिष्क कैंसर का कारण बन सकता है। दृष्टि के नुकसान और मांसपेशियों के कमजोर लक्षण लक्षण हैं जो चिकित्सक द्वारा जांच किए जाने चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से रोकें ब्रेन कैंसर चरण 4
    4
    फ़ोन के उपयोग की मात्रा पर ध्यान दें इसका कोई प्रमाण नहीं है कि यह कैंसर का कारण बनता है, लेकिन इसे रोकने के लिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि सेलफोन शरीर के कुछ हिस्सों में थोड़ा विकिरण का उत्सर्जन करता है। इस विषय के अध्ययनों का पालन करें और उपकरण के साथ बिताए गए समय पर ध्यान दें, साथ ही साथ कंप्यूटर और लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करने से बचें, जो लंबे समय के लिए है।
  • चित्र शीर्षक से रोकें ब्रेन कैंसर चरण 5
    5
    लाइव स्वस्थ मस्तिष्क में कैंसर को रोकने के काम और अन्य व्यायाम है, स्वस्थ और पौष्टिक खाद्य पदार्थ खाने, नहीं धूम्रपान, तनाव को दूर करने और कम मात्रा में पीने का।
  • युक्तियाँ

    • स्वयंसेवा या दान करने का विचार करें कई अच्छे धर्मार्थ या गैर-सरकारी संगठन हैं जो शोध के लिए धन जुटाने और रोगियों और मस्तिष्क कैंसर के बचे लोगों की सहायता करने के लिए काम कर रहे हैं। धन की मात्रा बढ़ाने और देने से स्वयंसेवा, लोगों को समस्या से जुड़ा रखने में मदद कर सकता है और जो लोग इसे प्रभावित करते हैं
    • चिकित्सा अध्ययनों का पालन करें अध्ययन या कैंसर को रोकने करने के उद्देश्य से ब्राजील के संघों के काम का पालन करें और भी विश्वविद्यालयों और चिकित्सा केंद्रों देश में इस विषय पर ध्यान केंद्रित (वहाँ अभी भी कई है कि रोगियों के उपचार और रोग के लिए उनकी प्रतिक्रिया के साथ सौदा कर रहे हैं)। नए शोध हमेशा शुरू कर रहा है और अध्ययन हमेशा सूचना दी जा रही हैं, और वे सार्वजनिक ठहरने समझ और मस्तिष्क कैंसर की रोकथाम के संबंध में ताजा खबर के साथ सूचित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com