IhsAdke.com

कैसे सेंट पैट्रिक दिवस मनाते हैं

सेंट पैट्रिक दिवस एक सांस्कृतिक और धार्मिक अवकाश है जो 17 मार्च को मनाया जाता है, जिसका नाम आयरलैंड के संरक्षक संत के नाम पर है। त्योहार आयरलैंड में ईसाई धर्म के आगमन के साथ-साथ आयरिश विरासत और संस्कृति का जश्न मनाता है। सेंट पैट्रिक डे आज दुनिया भर के कई लोगों द्वारा मनाया जाता है, आयरिश या नहीं, भोजन, पेय और सब कुछ हरित के साथ। सबसे अच्छा आयरिश शैली में सेंट पैट्रिक डे को मनाने के तरीके के कुछ बुनियादी नियम यहां दिए गए हैं!

चरणों

विधि 1
जश्न मनाने की तैयारी

छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=
1
सेंट पैट्रिक डे इतिहास के बारे में थोड़ा जानें इस दिन, हजार एक साल के लिए आयरलैंड में एक धार्मिक त्यौहार के रूप में देखा गया है, हालांकि यह 1970 में विरासत का उत्सव और आयरिश संस्कृति यह सेंट पैट्रिक, आयरलैंड के संरक्षक संत के सम्मान में नामित किया गया है के रूप में पहचान नहीं हुई जो देश में ईसाई धर्म को पेश करने का श्रेय जाता है सेंट पैट्रिक की उत्पत्ति के बारे में कई कहानियां हैं, लेकिन:
  • अधिकांश स्रोत इस बात से सहमत हैं कि सेंट पैट्रिक का असली नाम Maewyn Succat था वे यह भी मानते हैं कि Maewyn को 16 साल की उम्र में एक गुलाम के रूप में अपहरण और बेचा गया था, और गुलामी को सहन करने में सहायता की तलाश में, भगवान की ओर मुड़ गया
  • अपने कब्जे की शुरुआत के छह साल बाद, सेंट पैट्रिक फ्रांस से भाग गए, जहां वह पुजारी बन गए, और फिर आयरलैंड का दूसरा बिशप। उन्होंने अगले 30 वर्षों में देश भर के स्कूलों, चर्चों और मठों की स्थापना की। यह इसके साथ बुतपरस्त स्वदेशी लोगों द्वारा ईसाई धर्म की स्वीकृति लाया
  • माना जाता है कि सेंट पैट्रिक ने एक तिपतिया घास पवित्र ट्रिनिटी (पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा) के रूपक के रूप में इस्तेमाल किया है, यह दिखाते हुए कि तीन अलग-अलग इकाइयां एक ही शरीर के कुछ भाग हो सकती हैं। उनके अनुयायियों ने चर्च गतिविधियों के दौरान कपड़ों पहनना शुरू कर दिया था। आज, सेंट पैट्रिक डे पर "हरे रंग में ड्रेसिंग" का प्रतिनिधित्व करता है स्प्रिंग, शेर्रॉक्स और आयरलैंड।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=
    2
    हरे रंग का उपयोग करें आपको इस पर एक विशाल तिपहिया वाले स्वेटर पहनने की आवश्यकता नहीं है। (हालांकि यह निश्चित रूप से उसे बाहर खड़ा करने में मदद करेगा) इस छुट्टी के बारे में एक महान बात यह है कि आप चाहते हैं कि आप के रूप में सूक्ष्म या पागल होना चुन सकते हैं। सेंट पैट्रिक डे शर्ट दिन में गर्व के साथ पहनने के लिए एक बहुत ही सामान्य कपड़े आइटम हैं। पहनने के लिए कुछ चुनते समय निम्नलिखित सुझावों पर विचार करें:
    • आयरलैंड के बारे में एक कहने वाली एक हरी शर्ट, उदाहरण के लिए, "मुझे चूमो, मैं आयरिश हूँ!" (मुझे चूमो, मैं आयरिश हूँ!)। ध्यान दें कि 10 से ऊपर कोई आयरिश मैन भी इनमें से किसी भी मृत का उपयोग नहीं करेगा बियर नामों जैसे कि Harp या Guiness जैसी शर्ट अधिक स्वीकार्य हैं
    • उन लोगों के लिए जो विशेष रूप से उत्सव महसूस कर रहे हैं, एक छोटे से बड़े मोज़े से भरा, एक हरे रंग का टॉप टोपी और एक नकली (या सच!) लाल दाढ़ी खरीदने या खरीदने का प्रयास करें।
    • यदि आप 17 मार्च को काम कर रहे हैं, तो आप अपने काम की वर्दी में कुछ हरे रंग को शामिल करके अब भी छुट्टी भावना में आ सकते हैं। सेंट पैट्रिक उत्सव के लिए एक हरे रंग की धारीदार पोलो शर्ट, या कॉलरेट शर्ट, या हरे रंग की टाई, या शामरोक्स प्रिंट्स, या मोजे और हरी अंडरवियर पहनने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=
    3
    सहायक उपकरण का उपयोग करें एक संगठन को उजागर करने के लिए बटन, ब्रोकेस और गहने बहुत अच्छे हैं सेंट पैट्रिक डे पर, वे फैशन के एक मजेदार पक्ष को व्यक्त करने के तरीके बन जाते हैं। कुछ भी मुश्किल नहीं है या बहुत ब्रे मजाकिया बातें (या इतना नहीं) के साथ बटन भी स्वीकार किए जाते हैं। लघु तिपतिया घास पिन आपके छुट्टी समर्थन को व्यक्त करने के लिए एक महान और सूक्ष्म तरीका है।
    • यह परेड देखने और आयरलैंड के ब्रोकेस के रूप में सामान्य रूप से जश्न मनाने के लिए आयरलैंड में एक परंपरा है (उसी जगह पर रखा जाता है जो एक साधारण ब्रोच दिखाई देगा)।
    • अपने बालों को डालिए या आपके पालतू जानवरों के फर हरे रंग के भी बाहर खड़े होने का एक शानदार तरीका है। गैर विषैले स्याही का उपयोग करना सुनिश्चित करें
    • यह सेंट पैट्रिक दिवस पर पेंट करने वाले चेहरे के साथ बच्चों (और कभी-कभी वयस्क) को देखने के लिए बहुत आम है, खासकर यदि वे एक परेड में हैं गाल पर पेंट करने वाले सुंदर क्लॉइज़ एक लोकप्रिय विकल्प हैं, साथ ही आयरिश ध्वज, हरा, सफेद और नारंगी के रंग हैं।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=
    4
    कुछ आयरिश शब्दों और वाक्यांशों को जानें आयरिश की अपनी बोली अंग्रेजी भाषा से अलग होती है, इसलिए यदि आप सेंट पैट्रिक डे पर एक असली आयरिशमैन की तरह दिखना चाहते हैं, तो अपनी बातचीत में इनमें से कुछ आयरिश अंग्रेजी मोती उपयोग करने का प्रयास करें:
    • क्रेिक क्या है? - इस वाक्यांश को "कैसे चल रहा है?" या "क्या चल रहा है?" या "क्या हो रहा है?" के रूप में व्याख्या की जा सकती है और अनौपचारिक सेटिंग्स में प्रयोग किया जाता है craic आयरलैंड में एक बहुत ही महत्वपूर्ण शब्द है और किसी घटना या गतिविधि में आपकी खुशी का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जा सकता है, उदाहरण के लिए "पार्टी कैसे थी?" (कैसे पार्टी थी?) "ओह यकीन है, यह पूरी तरह से महान था!" (ओह, यह बहुत मजेदार था!)। सही संदर्भ में "क्रेक" का उपयोग करें और आप आयरिश के साथ और अधिक अंक अर्जित करेंगे।
    • ग्रांड। ग्रांड आयरलैंड में अंग्रेजी में कई उपयोगों के साथ एक और शब्द है। इसका अर्थ बड़ा नहीं है, या प्रभावशाली है, बल्कि संदर्भ के आधार पर "अच्छा" या "महान" का अनुवाद करता है "मैं भला हूं" प्रश्न का पूरी तरह से स्वीकार्य जवाब है "आप कैसे हैं?" (यह कैसे चल रहा है?) और इसका मतलब है कि व्यक्ति ठीक है। यदि आप एक आयरिशमैन से पूछते हैं कि कैसे सबूत था और उन्होंने कहा कि "यह भव्य था", इसका मतलब है कि यह अच्छा था, यह बहुत अच्छा नहीं था, लेकिन यह एक आपदा नहीं था
    • Eejit। Eejit मूल रूप से आयरिश के लिए बेवकूफ में शब्द है अगर कोई मूर्खतापूर्ण या बेवकूफ करता है, तो आप "आह या बड़े ईगेट!" पर टिप्पणी कर सकते हैं। यह आक्रामक रूप से प्रयोग नहीं किया जाता है, बल्कि किसी को एक मजेदार तरीके से मजाक बनाने के लिए।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=
    5
    आयरिश नृत्य जानें आयरिश नृत्य टैप नृत्य का एक रूप है जो आयरलैंड और दुनिया भर में लोकप्रिय है। यह केवल उन लोगों को प्रभावित नहीं करेगा जो आप जानते हैं लेकिन यह आपके लचीलेपन को बढ़ाने और कैलोरी जला करने का एक मजेदार तरीका है! आप अपने शहर में पाठ के माध्यम से आयरिश नृत्य सीख सकते हैं या YouTube पर कुछ बेहतरीन वीडियो और ट्यूटोरियल ऑनलाइन कॉपी कर सकते हैं। अगली बार जब आप कोई गाना सुनते हैं तो कुछ भयानक कदम उठाएं और कोई भी आपके आयरिश पहचान के लिए नहीं पूछ रहा है।
    • कुछ मित्रों से जुड़ें और सिली डांस (के-ली) सीखें- आयरिश सामाजिक नृत्य का एक रूप जो दो से सोलह लोगों से किया जा सकता है।
    • यदि आप बहुत अच्छे हैं तो आप एक में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं feiseanna, या आयरिश नृत्य प्रतियोगिता है जो दुनिया भर में होती है। बेहतर अभी तक, आप अगले सेंट पैट्रिक डे परेड में प्रदर्शन करने के लिए स्वयंसेवक बना सकते हैं!
  • विधि 2
    दिन पर

    छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=



    1
    आयरलैंड की यात्रा आइल ऑफ संतों और विद्वानों की तुलना में इस शानदार आयरिश छुट्टी का जश्न मनाने का क्या बेहतर तरीका है! डबलिन, राजधानी, आम तौर पर छुट्टी के सम्मान में एक पांच दिवसीय उत्सव है और सेंट पैट्रिक दिवस के सबसे बड़े और सबसे प्रभावशाली परेड की साइट है। शहर feestival दौरान जीवन से भरा है - पर्यटकों के हजारों, शहर पर आक्रमण और पब विदेशियों और मूल निवासी के साथ पैक किया जाता है तो "तिपतिया डूब" करने के लिए आप सेंट पैट्रिक दिवस को मनाने के लिए एक सही मायने में आयरिश तरह से देख रहे हैं उत्सुक , यह जगह है!
    • वैकल्पिक रूप से, आप डबलिन के भीड़ भरे पर्यटक सड़कों से बचने के लिए अंतराल में जा सकते हैं और कुछ शांत महसूस कर सकते हैं, लेकिन छुट्टियों के एक अधिक प्रामाणिक संस्करण में। अधिकांश शहरों में परेड की याद दिलाती चीजें हैं - गुणवत्ता सभ्य से गरीब तक होती है - लेकिन वास्तविक कारण जीवंत पब है, जहां आप वास्तविक आयरिशमैन से घिरे एक उच्च-गुणवत्ता वाले पारंपरिक और समकालीन आयरिश संगीत का आनंद ले सकते हैं!
    • जैसा कि पहले कहा गया है, हजारों पर्यटकों मार्च में हर साल आयरलैंड में झुंड करते हैं इसलिए इसे आसमान से ऊंची कीमतों और संभावित निराशाओं से बचने के लिए उड़ानों और आवास की बुकिंग का सुझाव दिया जाता है।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=
    2
    पारंपरिक आयरिश खाद्य पदार्थ खाओ बियर और लिकर आयरलैंड से निर्यात किए गए केवल अच्छी चीजें नहीं हैं परंपरागत आयरिश सोडा रोटी के साथ मधुमक्खी गोभी, गोभी और भेड़ के बच्चे के स्टू बहुत पारंपरिक तरीके से छड़ी करने के लिए स्वादिष्ट तरीके हैं। आलू आयरिश के रूप में हैं क्योंकि वे आयरिश भोजन के मुख्य तत्वों में से एक हो सकते हैं।
    • पारंपरिक आयरिश भोजन मसले हुए आलू (bangers और मैश), colcannon, बेकन (पकाया हैम) और गोभी, स्टू, boxty, शेफर्ड पाई, आलू रोटी और काले पुडिंग (रक्त सॉसेज) के साथ सॉस है।
    • आयरलैंड में, दिन आमतौर पर बेंच, या अनुभवी भुना हुआ चिकन जैसे खाद्य पदार्थ खाने से मनाया जाता है। ध्यान दें कि गोभी वाले गोमांस आयरिश-आयरिश परंपराओं की तुलना में अधिक आयरिश है।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=
    3
    कुछ आयरिश संगीत खेलें आयरलैंड का संगीत के साथ एक लंबा इतिहास रहा है और कई अविश्वसनीय शैली वहां उठी हैं। सेल्टिक संगीत, लोक और पारंपरिक आयरिश पब संगीत आपको सेंट पैट्रिक दिवस की भावना में छोड़ सकते हैं! आप घर पर आयरिश गाने खेल सकते हैं, रेडियो पर उन्हें सुन सकते हैं (कुछ रेडियो स्टेशनों में विशेष कार्यक्रम होंगे) या यह पता लगा सकते हैं कि आपके शहर में कौन से आयरिश बैंड या संगीतकार खेल रहे हैं।
    • आयरिश गीतों के एक सीडी संग्रह को खोजें या ऑनलाइन कुछ व्यक्तिगत गाने डाउनलोड करें। उदाहरण के लिए, आपको आसानी से कलाकारों के आयरिश गाने जैसे कि सरसों, द डब्लिनर्स, प्लेंक्टी और क्लेनड को ढूंढना चाहिए।
    • अगर पारंपरिक संगीत आपका समुद्र तट नहीं है, तो कई आयरिश संगीतकारों को मत भूलें जिन्होंने चट्टान और पॉप की दुनिया बनाई। यू 2, वैन मॉरिसन, पतली लज़ीज़ और द क्रैनबेरी के बारे में सोचो।
    • वैकल्पिक रूप से, आप टिन व्हिस्टल जैसे कुछ आयरिश उपकरणों खेलने की कोशिश कर सकते हैं, बोधन, वीणा, बेला या आयरिश हार्मोनिका हालांकि, अगर आप यह पहली बार हैं, तो आप शायद कुछ बहुत ही प्यारे, सोनिक रूप से बोलने का उत्पादन नहीं करेंगे!
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=
    4
    परेड में देखें या भाग लें। यदि आप डबलिन, आयरलैंड में पांच दिवसीय समारोह में नहीं जा सकते हैं, तो स्थानीय दृश्य देखें। कई परेडों में सर्वश्रेष्ठ नृत्य कंपनियां, मार्शल बैंड, जिम्नास्ट और संगीतकार, साथ ही खूबसूरत फ्लोट और खूबसूरत वेशभूषा वाले उनके प्रतिभागी हैं। आप एक दर्शक के रूप में परेड का आनंद ले सकते हैं या अपने शहर में परेड के संगठन से संपर्क कर सकते हैं और उपस्थित होने के लिए कह सकते हैं।
    • आपके शहर में परेड में भाग लेने के कई तरीके हैं। आप ड्रेस अप कर सकते हैं और अपने आप से परेड से शादी कर सकते हैं, वेशभूषा बनाने में मदद कर सकते हैं या संगठन के साथ फ़्लोट कर सकते हैं। सेंट पैट्रिक दिवस एक सार्वजनिक अवकाश है, इसलिए शामिल हो जाओ!
    • हालांकि छोटे शहरों में शायद परेड नहीं है, लेकिन न्यूयॉर्क, बोस्टन, सेंट लुइस, सैन फ्रांसिस्को, शिकागो, लंदन, मॉन्ट्रियल और सिडनी जैसी कई बड़े शहरों में बड़ी पार्टियां हैं।
    • जॉर्जिया राज्य में सवाना के शहर में संयुक्त राज्य अमेरिका में दूसरी सबसे बड़ी परेड है, जबकि देश के बाहर बोस्टन में आयरिश वंश की सबसे बड़ी संख्या है और दक्षिण बोस्टन में सेंट पैट्रिक डे परेड किसी भी में रिकार्ड धारक है दुनिया की जगह
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=
    5
    देखें कि बार कैसे हैं अधिकांश बार और पब सेंट पैट्रिक दिवस को पसंद करते हैं, क्योंकि ये शराब की खपत बढ़ने के लिए जाने वाली कुछ अवकाशों में से एक है, और कई सेंट पैट्रिक के ग्राहकों को मनाएंगे। आप पेय, चखने और खपत दर पर विशेष मूल्य पा सकते हैं अपनी पसंदीदा सलाखों को कॉल करें और पूछें कि क्या उन्हें उत्सव की योजना है।
    • बार में एक बैठक अपने दोस्तों को एक साथ मिलकर और स्थानीय पब दृश्य का पता लगाने का एक शानदार तरीका हो सकता है, खासकर यदि आपके पास कई आयरिश बार हैं जहां आप रहते हैं उन पब की एक सूची बनाएं जिन्हें आप जाना चाहते हैं (यदि आप महत्वाकांक्षी हैं, तो आप 17 मार्च के बाद नामित 17 पब जाने की कोशिश कर सकते हैं!), और फिर आप एक नियम बना सकते हैं कि आपको हर पट्टी में बियर का पिंट पीना चाहिए यात्रा करने के लिए क्या किसी को 17 गिनीज मग चाहिए?
    • सेंट पैट्रिक दिवस पर बडवेइसर को पीना शर्माना होगा, चाहे आप दुनिया में कहां हों। यदि गिनीज आपकी समुद्र तट (शर्म की बात नहीं!) है, तो बल्म्सर्स (जिसे मैगर्स) भी कहा जाता है, स्मिथविक का ऐल, जेमिसन की आयरिश व्हिस्की या आयरिश शराब बेली को लेने का प्रयास करें। जो भी आप पीते हैं, किसी भी हरे बियर से बचें
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक` class=
    6
    घर पर एक पार्टी होने पर विचार करें। यदि आप सलाखों के प्रशंसक नहीं हैं, लेकिन फिर भी जश्न मनाने के लिए, कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें और सेंट पैट्रिक दिवस पार्टी करें। अतिरंजना, या जैसा कि आप चाहते हैं के रूप में विचारशील हो: आग्रह करें कि हर कोई हरे रंग की पहनना चाहिए, या वह जिस तरह से वे चाहते हैं और कुछ बियर हो सकते हैं।
    • एक परंपरा शुरू करने पर विचार करें, जॉन वेन और मॉरीन ओ`हारा के साथ फ़िल्म "द द द गेल" को मज़ेदार पसंद है- दायां-गोमांस और गोभी, या एक आयरिश स्टू को कोलकेनॉन के साथ (मैश्ड आलू और गोभी)।
    • अपनी पार्टी के लिए हरी बियर और हरे चॉकलेट चिप कुकीज बनाएं
    • आयरलैंड में आपके परिवार को सेंट पैट्रिक डे पर मिलना आम है, इसलिए आप भी ऐसा करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जिन दिनों में 8 से 17 मार्च होते हैं उन्हें "सेछटेन ना गेएलेज" कहा जाता है, जिसे "आयरिश / आयरिश वीक" के रूप में अनुवादित किया जाता है। यदि आप आयरिश हैं, तो आम तौर पर आप की तुलना में अपनी भाषा में और अधिक बोलकर इस सप्ताह का जश्न मनाने का प्रयास करें।
    • कुछ लोग इस दिन जश्न मनाते हैं, जो ग्रीन पहन नहीं रहे हैं। ऐसे कई लोग हैं जो पसंद नहीं करते हैं, सावधान रहें!
    • ग्रीन डोनट मजेदार हो सकते हैं, खासकर यदि आप उन्हें एक क्लोवर आकृति में छोड़ देते हैं। कई स्टोर ऐसे डोनट्स बनाते हैं, यदि आप उन्हें तैयार नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • जिम्मेदार रहें चाहे आप किसी बार में जा रहे हों, या किसी दोस्त के घर जाकर, पीने और गाड़ी चला रहे हो मत करो स्वीकार्य है पहले से गोल के चालक को चुनें, जो कोई नहीं पीता है, और सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित रूप से घर पहुंचे
    • सम्मान करो सेंट पैट्रिक दिवस कैथोलिक भोज दिवस के रूप में शुरू हुआ और अभी भी आयरलैंड में ऐसा देखा जाता है। वहां कुछ लोग, विशेष रूप से इंटीरियर से, अभी भी इस दिन मास में जाते हैं। हालांकि सेंट पैट्रिक दिवस पर पीने और पार्टीकरण व्यापक रूप से प्रचारित है, इस तथ्य के बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com