IhsAdke.com

पता कैसे करें कि यूके फ्लैग सिर-ऑन है

यूनाइटेड किंगडम के आधिकारिक ध्वज को भी जाना जाता है यूनियन जैक

या संघ का ध्वज। दुर्भाग्य से, इसकी असमानता वाली डिजाइन ने बहुत से लोगों को दुर्घटना से ऊपर उठने के लिए उकसाया है, जो ब्रिटिश अपमानजनक मानते हैं। सौभाग्य से, बस बैंड की मोटाई पर ध्यान दें, इसे सही दिशा में हमेशा लटका दें।

चरणों

विधि 1
किरणों की जांच

छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक यूनियन जैक को हराया गया है नीचे कदम 01
1
मस्तूल के निकटतम पक्ष पर सफेद विकर्ण बैंड देखें। वे समान आकार नहीं हैं: मोटे लोगों को लाल विकर्ण पट्टियों से ऊपर रहना चाहिए जो मस्तूल को स्पर्श करते हैं।
  • सफेद विकर्ण पट्टियाँ सेंट एंड्रयू, स्कॉटलैंड के संरक्षक, और आयरलैंड के संरक्षक संत सेंट पैट्रिक के लाल पार के पार का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • इस विस्तार को याद रखने के लिए एक अच्छी चाल इस वाक्यांश को सजाने के लिए है: "चौड़ा सफेद ऊपर"
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक यूनियन जैक को हराया गया है नीचे कदम 02
    2
    मस्तूल के सामने कोने में सफेद विकर्ण पट्टियां देखें इसके विपरीत, ध्वज के दूसरे छोर पर, सफेद धारियाँ लाल रंग की तुलना में संकुचित होती हैं और उनके नीचे घने होती हैं। यह आरोही और अवरोही दोनों पंक्तियों पर लागू होता है।
    • सैंटो आंद्रे का क्रूस पहले सेंट पैट्रिक के क्रॉस से पहले ध्वज को एकीकृत करता है, और इस पर एक प्राथमिकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक यूनियन जैक को हराया गया है नीचे चरण 03
    3
    ऊर्ध्वाधर उत्थापन में, फ्लैग के ऊपरी बाएं कोने में मोटी सफ़ेद लकीर लाल के ऊपर होना चाहिए। जब झंडे खड़ी कर लटकाए, तो इसे व्यवस्थित करें ताकि निचले बाएं किनारे वाले कोने में, झंडा क्षैतिज हो, ऊपरी बाएं किनारे रहें इस प्रकार, आपको ऊपरी बाएं, ऊपर से नीचे, सबसे ज़्यादा सफेद लकीर, लाल लकीर, और सबसे छोटी सफेद लकीर होगी।
    • यह ध्वज अमेरिकी ध्वज द्वारा अनुपालन के समान है, यह प्रोटोकॉल, लिकटेंस्टीन, स्लोवाकिया और स्लोवेनिया जैसे देशों में बहुत पीछे है, जहां ध्वज के ऊर्ध्वाधर संस्करण में एक और डिजाइन है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक यूनियन जैक को हराया गया है नीचे कदम 04
    4



    यूनाइटेड किंग्डम ध्वज का उल्टे उत्थापन एक एन्क्रिप्टेड संकट का अनुरोध है, और जैसा कि केवल आपातकालीन स्थितियों में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए ब्रिटेन के लोग अपवर्तित उतार चढ़ाव के रूप में अपमान के रूप में लेते हैं, हालांकि इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति ने बुरे विश्वास में काम नहीं किया है।
  • विधि 2
    अन्य परिस्थितियों में झंडा जुटाना

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक यूनियन जैक को ऊपर से नीचे हराया गया है चरण 05
    1
    एक मुद्रित या रेखांकित ध्वज के बाईं ओर मस्तूल की कल्पना करो बैनर पोस्टर को खींचते या आलिंगन करते समय लगता है कि यह ध्वज के नीचे की तरफ है। यही है: सबसे ज़्यादा सफेद धारियाँ झंडे के बाईं तरफ के सबसे छोटे से ऊपर होनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि अगर एक यूनियन जैक को हराया गया है तरफ कदम 06
    2
    जब एक ताबूत पर विस्तार किया जाता है, ध्वज के ऊपरी बाएं कोने को ताबूत के ऊपरी बाएं कोने पर रखा जाना चाहिए, जहां शरीर के बाएं कंधे होते हैं यह अंतिम संस्कारों की परंपरा है क्योंकि सेना के अंत्येष्टि में ध्वज इस तरह से सामने आया है।
    • अंतिम संस्कार या दफन करने से पहले, ध्वज को इकट्ठा और जोड़ना चाहिए।
    • मेज़-क्लॉथ और सीटों के लिए एक स्टैंप के रूप में ध्वज का प्रयोग करना अनुचित है, या समारोहों के आयोजन, कला, सार्वजनिक भवनों इत्यादि पर घूंघट के रूप में।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक यूनियन जैक को हराया गया है नीचे कदम 07
    3
    वर्दी के सही कंधे पर पीछे से झंडा का प्रयोग करें। यद्यपि बाएं कंधे झंडा को सामान्य रूप से बाहर रखा जाना चाहिए, सही कंधे का उल्टा होना चाहिए।
    • यह अमेरिकी सैन्य वर्दी के लिए भी सही है, जिसके लिए सही कंधे ध्वज उलट करना आवश्यक है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com