IhsAdke.com

रेसिपी बुक कैसे लिखें

एक रसोई की किताब लिखना अक्सर उन लोगों के सपने में से एक है जो घर पर खाना पकाने से प्यार करते हैं। और क्यों नहीं? व्यंजनों को खाना पकाने के जुनून द्वारा एकजुट, कहानियों, अनुभवों और प्रेमों का खजाना निधि है। इन सभी अनुभवों, चाल और अन्य लोगों के साथ प्रसन्नता को साझा करने में सक्षम होने के लिए यह एक महान विचार है भविष्य की पीढ़ियों के लिए अपने व्यंजनों के संरक्षण के साथ-साथ उन्हें अपने समकालीनों के लिए उपलब्ध कराने के लिए उन्हें एक पुस्तक में समूह के लिए एक बहुत ही योग्य कारण है। और, कौन जानता है? आप ने लिखा किताब के लिए आप भी प्रसिद्ध हो सकते हैं!

चरणों

एक कुकबुक चरण 1 लिखो शीर्षक वाला चित्र
1
निर्णय लें कि आप रसोई की किताब क्यों लिख रहे हैं आप इस बारे में एक निर्णय लेने की जरूरत है कि यह जानने के लिए कि कैसे रसोई की किताब लिखने के लिए परियोजना से संपर्क करें और आपके दर्शक कौन होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने स्वयं के व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए एक रसोई की किताब लिखना चाहते हैं, तो इसे आसानी से पढ़ने वाले पीडीएफ दस्तावेज में अपने कंप्यूटर पर बना सकते हैं जिसे एक स्टेपलर या बिना छपा और बाध्य किया जा सकता है आप के लिए पर्याप्त हो हालांकि, यदि यह किताब एक परिवार के पुनर्मिलन के लिए है, स्थानीय या राष्ट्रीय प्रकाशन के लिए, या एक घटना का जश्न मनाने के लिए, संभावना है कि आप अधिक औपचारिक कुछ का उत्पादन करना चाहते हैं। इस तरह आपको अच्छे बाध्यकारी सहित सभ्य फ़ोटो और प्रिंट सेवाओं का उपयोग करने पर विचार करना होगा। ये सरल चीजें महत्वपूर्ण हैं ताकि आप इस बारे में एक विचार रख सकें कि यदि आप किसी भी घटना में इस पुस्तक का उपयोग करना चाहते हैं तो आप को परियोजना, इसकी लागत और समय सीमा कैसे तैयार करनी चाहिए।
  • एक कुकबुक स्टेप 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना सर्वश्रेष्ठ / पसंदीदा व्यंजनों का चयन करें एक अच्छा रसोई की किताब व्यंजनों कि इस तरह के antipasti, ऐपेटाइज़र, स्नैक्स, डेसर्ट, पकाना, आदि के रूप में विषयों को दर्शाते की एक सुविचारित संग्रह का संग्रह है आमतौर पर, आप खाना पकाने के बजाय बहुत उदार किया जा रहा है उदाहरण के लिए, की एक अनूठी शैली का उपयोग करेगा, कच्चे भोजन, घर का बना व्यंजनों, परिवार, समुद्री भोजन, पुराने जमाने व्यंजनों, तैयार करने के लिए आसान बनाने की विधि, जल्दी व्यंजनों, व्यंजनों के लिए के साथ व्यंजनों परिवार के रात्रिभोज, आदि वहाँ आय जिस पर आप लिख सकते हैं के कई अन्य प्रकार के होते हैं। आसान संदर्भ के लिए समूहों में संगठित करने और राजस्व के लिए याद रखें, खासकर यदि आप एक से अधिक शैली का उपयोग करना चाहते हैं, या अपने पाठकों, मुसीबत नुस्खा आप चाहते हैं खोजने होगा जब तक आप हमेशा सारांश का उपयोग
  • एक कुकबुक लिखें चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    व्यंजनों को तैयार करें यदि आप उन्हें कई जगहों में रखते हैं, जैसे आपके सिर, कागज के विभिन्न टुकड़े, विभिन्न कुकबुक, आदि, यह आपके संग्रह को एक साथ रखने का समय है। हमेशा अपने स्वयं के शब्दों का उपयोग करें - हालांकि घटक सूचियों कॉपीराइट नहीं हैं, तरीकों का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किए गए शब्द पुस्तक के लेखक की संपत्ति हैं, इसलिए जब भी आप अपने संग्रह पर भरोसा करेंगे पाक कला पुस्तकें।
  • एक कुकबुक लिखें चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4



    तस्वीरें ले लो यदि आप रसोई की किताब में फोटो जोड़ रहे हैं, तो यह वास्तव में भोजन या वस्तुओं को तैयार करने और तस्वीरें लेने के लिए समय है अलग-अलग कोणों से कई शॉट्स ले लें ताकि प्रत्येक तैयार किए गए नुस्खा का सर्वोत्तम संभव शॉट ले सकें, जो कि फोटो खींचें। आपको व्यंजनों में से प्रत्येक के लिए एक तस्वीर की ज़रूरत नहीं है, जब तक कि यह पुस्तक शैली आप बना रहे हों - सिर्फ उन व्यंजनों का चयन करें जिन्हें आप हाइलाइट करना चाहते हैं, जिन्हें तस्वीरों के साथ पेश किया जाएगा। छवि हेरफेर सॉफ्टवेयर का उपयोग करके अपने फोटो में आवश्यक परिवर्तन करें। यदि आप इसे स्वयं नहीं कर सकते, तो मदद करने के लिए तैयार एक दोस्त या परिवार के सदस्य ढूंढें। कुछ स्थानों की पेशकश मुद्रण सेवा यह तुम्हारे लिए क्या कर सकते हैं, लेकिन छवियों के सुधार लागत बढ़ जाएगी, तो यह यह अपने आप को ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा है, अगर आप एक सीमित बजट पर हैं या एक स्वतंत्र प्रकाशन कर देगा। भोजन की तस्वीरें लेने की प्रक्रिया निश्चित रूप से किताब की तैयारी के सबसे सुखद भागों में से एक होगी। आप अपने पसंदीदा भोजन बनाने में मज़ा आएंगे, और आपके मित्र और परिवार व्यंजनों में प्रसन्न होंगे। तस्वीरों को बढ़ाने के लिए सॉफ्टवेयर काफी आसान है, आपको फोटोशॉप संपादित करने में विशेषज्ञ होने की जरूरत नहीं है। अच्छी रोशनी का उपयोग करें, अधिमानतः प्राकृतिक, और एक अच्छा कैमरा का उपयोग करें।
  • एक कुकबुक लिखें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    वांछित समूह व्यंजनों उस क्रम का चयन करें जिसमें आप किताब में व्यंजन सम्मिलित करना चाहते हैं। व्यंजनों की स्थिति का मार्गदर्शन करने में मदद करने के लिए प्रस्तुत व्यंजनों का एक सिंहावलोकन और सामग्री की एक तालिका लिखें। आम तौर पर व्यंजन कैसे प्रस्तुत किए जाते हैं, इसका बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए अन्य मौजूदा कुकबुकों को देखें।
  • एक कुकबुक लिखें चरण 6 लिखें
    6
    सामग्री की समीक्षा करने के लिए मत भूलना काम को कई बार संपादित करें, और अपनी पुस्तक को पढ़ कर गलतियों को सुधारने में दूसरों की मदद करने के लिए कहें। सामग्री, माप, खाना पकाने के समय, आदि की सटीकता की जांच करें। व्यंजनों में, आपके पास त्रुटि के लिए ज्यादा जगह नहीं है, गलत उपायों का परिणाम खराब डिश और नरम स्वाद में हो सकता है।
  • एक कुकबुक लिखो शीर्षक 7 शीर्षक चित्र
    7
    प्रकाशित करने का तरीका ढूंढें अपनी पुस्तक को स्वतंत्र रूप से ऑनलाइन संस्करणों और प्रिंट संस्करणों में प्रकाशित करने के लिए बहुत संभावनाएं हैं। उन मूल्यों की जांच करें जो प्रकाशकों और प्रिंटर की प्रतियां प्रिंट करना चाहते हैं। विचार करें कि क्या आप मैट फिनिश के साथ रंगीन पुस्तक को मुद्रित करना चाहते हैं, चाहे आपको आर्ट आर्ट की ज़रूरत हो, चाहे उभरा हुआ पत्रों के साथ हार्डकर्वर का उपयोग करें, किस प्रकार का पेपर इस्तेमाल किया जाए, आदि। इन सभी फैसलों के बारे में किताब की कुल लागत पर बड़ा असर होगा। उदाहरण के लिए, कागज के अलग-अलग वजन हैं, जो लागत को प्रभावित करते हैं। महत्वपूर्ण कवर प्रकार, चाहे किताब के साथ या कान के बिना हो, चाहे कवर मुश्किल या सरल होगा - अधिक विस्तृत कवर के लिए, आपको पुस्तक को सुंदर बनाने के लिए एक आकर्षक कला बनाने की आवश्यकता होगी वैकल्पिक रूप से, आप अपनी रसोई की किताब को प्रकाशकों को भेजने का प्रयास कर सकते हैं और उन्हें छपाई और बिक्री को संभालने की कोशिश कर सकते हैं। यह कई असंबद्धियों का परिणाम होगा, लेकिन यदि आपने अपना काम अच्छी तरह से किया है, तो संभव है कि कुछ प्रकाशकों को पुस्तक प्रकाशित करने में रुचि होगी, यदि आप विनम्र, निरंतर, चर्चा के लिए उपलब्ध हैं और अच्छे भाषण देते हैं, और यह प्रदर्शित कर सकते हैं कि पुस्तक की बिक्री क्षमता है इससे भी अधिक उपयोगी एक रुचि प्रकाशक को परियोजना की पेशकश करने और किताब लिखने की शुरुआत से पहले एक प्रकाशन अनुबंध पर हस्ताक्षर करने में सक्षम होना होगा। यदि आप एक पेशेवर प्रकाशन चाहते हैं, तो आपको एक पेशेवर की मदद लेने की आवश्यकता होगी एक बड़े परिसंचरण पुस्तक के लिए, सभी व्याकरण की त्रुटियों को खत्म करने, साथ ही साथ किसी भी सामग्री त्रुटियों को समाप्त करने के लिए व्यावसायिक पुन: पढ़ने की आवश्यकता है। ब्राजील में, प्रकाशन बाजार थोड़ी सीमित है, इसलिए परियोजना शुरू करने से पहले एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने में सक्षम होना थोड़ा जटिल होगा, जब तक कि आपको ज्ञात नहीं किया गया हो या अच्छा संपर्क न हो। इसका कारण यह है कि प्रकाशकों को काम का निर्माण और प्रचारित करने के लिए उच्च लागत आएगी, और अक्सर संभावनाओं के साथ परियोजनाओं पर शर्त करना पसंद करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको निराश होना चाहिए। इसके विपरीत, इंटरनेट महान बाधाओं को प्रदान करता है, साथ ही आपके साइट पर प्रकाशक अपने प्रोजेक्ट को प्रस्तुत करने के लिए फॉर्म बनाते हैं। वहां लेखकों के पोर्टल्स भी हैं, जो आपको अपने कामों को प्रकाशित करने की संभावना प्रदान करते हैं, जो आपके द्वारा लिखी गई पुस्तकों की शैली को प्रकाशित करने के लिए देख रहे हैं। ऐसे प्रकाशक हैं जो छोटे रनों के प्रकाशन की पेशकश करते हैं, ताकि आप एक बार में 30 प्रतियां प्रिंट कर सकें। इस तरह, आप पैसा खर्च करने से पहले किताबों के आदेश दे सकते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि हार न देनी चाहिए और आप जो करना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • समझाएं कि कैसे अपना भोजन स्पष्ट रूप से पकाना और एक साधारण तरीके से समझाएं कि हर डिश तैयार करने के लिए सभी तकनीकें जब भी संभव हो, पाठक को चेतावनियों के साथ एक सत्र शामिल करें ताकि आप उसी गलती को नहीं बना सकें जो आपने पहले से की है। नोटिस में आप किस प्रकार की चीजें शामिल कर सकते हैं, यह जानने के लिए आप विकीहाव व्यंजनों सत्र पर जा सकते हैं। आपके लिए सरल लगने वाली चीजें उतना सरल नहीं हो सकती हैं, क्योंकि रीडर ने नुस्खा तैयार नहीं किया है, या गलती की है और पकवान को सही करने का तरीका तलाश रहा है।

    आवश्यक सामग्री

    • खाद्य और पेय
    • मेरा खाता
    • छवि हेरफेर सॉफ्टवेयर
    • किताब निर्माण, या यहां तक ​​कि वर्ड आदि के लिए सॉफ्टवेयर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com