IhsAdke.com

अपने खुद के लिए कुक कैसे सीखें

आजकल लोग मानते हैं कि हमें हर चीज के लिए एक शिक्षक की ज़रूरत है और यदि हम "विशेषज्ञ" द्वारा सिखाया नहीं जाए तो हमें किसी भी जरूरत के लिए अयोग्य के रूप में लेबल किया जाएगा। यह हमारे समाज में मौजूदा धारणा है कि केवल एक विशेषज्ञ ज्ञान है की एक प्रतिबिंब है। लेकिन बाकी का आश्वासन दिया, आप खुद को क्रेडिट दे सकते हैं सीखकर शुरू करें कि आप स्वयं को कैसे खाना पकाएं

चरणों

शीर्षक से चित्र अपने आप से पाक द्वारा जानें चरण 1
1
अपनी सहजता को सुनें और उन पर भरोसा करें यह खाना पकाने का पहला नियम है आपको अपने प्राकृतिक ज्ञान को सुनने की ज़रूरत है कि कौन से पदार्थ तैयार करने के लिए अच्छे हैं, कौन से खाद्य पदार्थ अच्छे से मेल खाते हैं, और स्वादिष्ट क्या है यह सब आपको अपने जीवन में अन्य लोगों द्वारा तैयार किए गए भोजन को चखने से पता होना चाहिए, लेकिन आपको इन विवरणों पर ध्यान केंद्रित करने के काम पर ध्यान नहीं देना चाहिए। कागज और पेन लें और भोजन के बारे में अपनी छापें लिखें और इसे कैसे तैयार किया जाए तो इनमें से कुछ स्वाद और संयोजन आपके लिए अधिक स्पष्ट होंगे।
  • शीर्षक से चित्र अपने आप को पाक द्वारा जानें चरण 2
    2
    अच्छी रसोई की किताबें प्राप्त करें अधिक से अधिक cookbooks खरीदने से बचें यह एक जाल है जिसमें कई शुरुआती गिरते हैं और केवल आप ही पागल हो जाएंगे। उन पुस्तकों का चयन करें, जो आपके लिए अपील करते हैं, आपको खाने की तस्वीरों के साथ प्रेरित करते हैं
  • शीर्षक से चित्र खुद को पाक द्वारा सीखें चरण 3
    3
    शांत जगह पर बैठकर इन पुस्तकों को पढ़ें जैसे कि आप एक पत्रिका पढ़ रहे थे या कला के काम का आनंद ले रहे थे। अभी तक सभी शब्दावली को समझने की कोशिश मत करो। इसके बजाय, उत्तेजना, गंध और रसोई की किताब व्यंजनों की उपस्थिति सेंकने के कुछ समय बिताने। अक्सर, एक अच्छा रसोई की किताब एक है कि आपदाओं और की जब (रों) वह खाना बनाना सीखा कहानियां भी शामिल भोजन, के साथ लेखक का व्यक्तिगत अनुभवों से पता चलता है। यह "प्रेरणा का चुटकी" एक अच्छी कुक बनने में महत्वपूर्ण है।
  • शीर्षक से चित्र खुद को पाक द्वारा जानें चरण 4
    4



    शब्दावली सीखना शुरू करें अब जब आपके पास इच्छा की एक चुटकी और प्रेरणा का एक डेश है, तो आपको तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता है। बुनियादी शर्तों को जानें आपको यह जानने की जरूरत है कि ग्रिल, भून, सट, स्ट्रिप्स, मर्नेट इत्यादि में इसका क्या मतलब है। आपकी रसोई की किताब में इन शर्तों को शामिल होना चाहिए, लेकिन यदि आपके पास नहीं है, तो इंटरनेट पर देखें ये शब्द अच्छे खाना पकाने के लिए आवश्यक हैं
  • शीर्षक से चित्र खुद को पाक द्वारा जानें चरण 5
    5
    एक आसान नुस्खा के साथ शुरू करें नुस्खा के साथ आगे बढ़ने से पहले, यह ओवन और स्टोव से अपने आप को परिचित करने के लिए एक अच्छा विचार है सुनिश्चित करें कि आप उन्हें पहनने के लिए सहज हैं। यह अन्य उपकरणों जैसे ब्लेंडर के लिए भी जाता है अत्यधिक परिष्कृत व्यंजनों की कोशिश कभी नहीं शुरू करें या आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए खाना पकाना छोड़ देंगे: आप केवल एक महाराज बनना चाहते हैं, नहीं महाराज एक बुनियादी और आसान नुस्खा चुनें और कदम से कदम का पालन करें। यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि आशुरचना प्रतिभा समय में आ जाएगी, लेकिन अब आपको पुस्तक में सभी निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता है।
  • शीर्षक से चित्र अपने आप को पाक द्वारा जानें चरण 6
    6
    आसान व्यंजनों की कोशिश करना जारी रखें एक महीने से अधिक आप अपने दम पर खाना पकाने में और अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे, कक्षाओं के बिना, केवल उनके चयन पाक कला पुस्तकें, जायके के लिए अपनी वृत्ति और और खाना पकाने के मामले के उपकरणों के बारे में अपने संचित ज्ञान पर निर्भर करता है।
  • शीर्षक से चित्र अपने आप को पाक द्वारा जानें चरण 7
    7
    अपने नए व्यंजनों को बदल दें एक बार जब आप अपने पहले बुनियादी व्यंजनों के बारे में आश्वस्त हो जाते हैं, तो समय कम होकर अपनी रचनात्मकता का उपयोग करना शुरू कर दें। थोड़ा करी के साथ सीजन या शुरू करने के लिए एक अलग जड़ी बूटी जोड़ने। समय के साथ आप अन्य लोगों के व्यंजनों को बदलने और अपना स्वयं का राजस्व बनाने के लिए अधिक से अधिक आश्वस्त हो जाएंगे। यह इस बिंदु पर है कि आप निर्देशों का प्रतिलिपि या बंद करने से रोकते हैं और अपने दिल के अनुसार खाना पकाने शुरू करते हैं। अब तक, आप खाना पकाने के बारे में पूरी तरह तल्लीन और उत्साहित होंगे, क्योंकि आपने इस रास्ते पर अपने दम पर चले गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • आसान व्यंजनों खाना पकाने शुरू करें केवल तभी कठिन व्यंजनों का प्रयास करें
    • कभी भी केक या बेक किए गए सामान को संशोधित न करें, जब तक आप वास्तव में नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं सभी व्यंजनों में, जब आप उन्हें संशोधित करते हैं, तब ये असफल होने का सबसे अधिक संभावना है।

    चेतावनी

    • इस आलेख के बावजूद, कुछ अव्यवहारिक कारणों के लिए, तला हुआ चिकन की तस्वीरें होती हैं, और न ही तली हुई चिकन को तैयार करने की कोशिश करने के बारे में सोचें, अगर आपने पहले कभी नहीं पकाया है हे भगवान! इसके लिए कौन जिम्मेदार था?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com