IhsAdke.com

एक संवहन ओवन के साथ कुक कैसे करें

आप संवहन ओवन के साथ एक घर में चले गए हैं या गर्म दिन पर बड़े पारंपरिक ओवन का उपयोग करने के लिए एक विकल्प तलाश रहे हैं। आप एक संवहन ओवन के सामने हैं और आपको पता नहीं है कि इसके साथ कैसे काम करें। इस बर्तन के बारे में थोड़ा ज्ञान के साथ, आप उस पर कुछ खाना पकाने शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
संवहन ओवन को समझना

कुक एक संवहन टोस्टर ओवन के साथ शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
जानें कि संवहन ओवन क्या है एक पारंपरिक ओवन में ओवन के ऊपर और नीचे हीटिंग तत्व हैं एक संवहन ओवन हीटिंग तत्वों के अलावा एक प्रशंसक होने के कारण अलग है यह प्रशंसक लगातार ओवन के माध्यम से हवा को प्रसारित करता है क्योंकि यह भोजन बनाती है। भोजन पर गर्म हवा को उड़ाने की यह प्रक्रिया खाना पकाने के दौरान खाना अधिक समान रूप से खाना बनाती है। पारंपरिक ओवन कुछ स्थानों पर अपने भोजन को असमान छोड़ सकते हैं, या आपको रैक को बदलना पड़ सकता है।
  • कुक के साथ एक संवहन टोस्टर ओवन चरण 2 के शीर्षक चित्र
    2
    ध्यान दें कि खाना पकाने का समय और तापमान को संवहन ओवन में कम किया जाता है। संवहन ओवन अपने भोजन को बहुत तेजी से और एक पारंपरिक ओवन की तुलना में कम तापमान पर खाना बनाते हैं। इसके लिए इसका कारण यह है कि प्रशंसक भोजन के चारों ओर गर्मी को और तेज़ी से प्रसारित करता है, जिससे कि यह खाना कम समय में खाना बनाती है और अधिक समान रूप से।
  • कुक के साथ एक संवहन टोस्टर ओवन चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक संवहन ओवन के लाभों के बारे में जानें तेजी से और कम तापमान पर खाना पकाने के अलावा, संवहन ओवन के अन्य फायदे हैं। वे छोटे हैं, अपनी रसोई में कम जगह ले रहे हैं। यह महत्वपूर्ण हो सकता है यदि आप एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते हैं या बहुत कम जगह है वे आपके घर में कम गर्मी भी रुकते हैं, जो ओवन को मोड़ने के दौरान गर्मियों में एक लाभ हो सकता है, जो निवास के अंदर गर्मी को काफी बढ़ा सकता है। इसके अलावा, बड़े ओवन के बजाय टोस्टर ओवन में संवहन सेटिंग्स उपलब्ध हैं यह आपको संवहन ओवन के फायदे के साथ एक बिजली ओवन की सुविधा देता है संवेदक ओवन की कम और कुशल सेटिंग्स के लिए समय और ऊर्जा की लागतों को बचाने के दौरान आपके घर की गर्मी कम हो जाती है और एक छोटा उपकरण का इस्तेमाल होता है।
  • भाग 2
    एक संवहन ओवन में पाक कला

    कुक के साथ एक संवहन टोस्टर ओवन चरण 4 नामक चित्र
    1
    एक संवहन ओवन में तापमान कम करें भोजन के आसपास घूमते हुए हवा के कारण, संवहन ओवन के साथ खाना पकाने के दौरान तापमान कम होना चाहिए। सबसे पाक व्यंजनों का सुझाव है कि संवहन ओवन में खाना पकाने के समय तापमान 20-25 डिग्री कम हो जाए।
  • कुक को एक संवहन टोस्टर ओवन के साथ शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    2



    खाना पकाने का समय कम करें चूंकि संवहन ओवन बहुत तेजी से पकाने के लिए, उस समय को कम करते हैं जब आप पारंपरिक ओवन में उपयोग करेंगे मूल नुस्खा के 1/3 से समय कम करके शुरू करें
    • यदि आप संवहन ओवन के लिए नुस्खा नहीं मिल पा रहे हैं, तो आप अधिक सटीक अनुमान प्राप्त करने के लिए एक संवहन कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं।
  • कुक के साथ एक संवहन टोस्टर ओवन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    3
    सही बर्तन का प्रयोग करें चूंकि संवहन ओवन थोड़ा अलग तरीके से पकाते हैं, इसलिए आपको अपने ओवन के फायदे को अधिकतम करने के लिए अलग-अलग पैन का उपयोग करना चाहिए। सीमाओं के बिना बिस्किट पाक चादरें का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आपके ओवन बेकिंग शीट और पका रही चादरें में कम किनार हैं इससे वायु प्रवाह को भोजन तक पहुंचने में मदद मिलती है।
    • बेकिंग-कूकीज़ के लिए मक्खन के पेपर के साथ तैयार बेकिंग-फ्री और अनइन्सुल्ड बेकिंग शीट।
    • ग्रिल के नीचे ग्रिल पर पैन रखें कि भोजन किसी भी टपकाव को पकड़ना है। इससे एयरफ्लो को भोजन तक पहुंचने की अनुमति मिलती है जबकि अभी भी चलने वाले तरल को चुनना पड़ता है।
  • कुक के साथ एक संवहन टोस्टर ओवन 7 नामक चित्र
    4
    भोजन को कवर न करें जब एक संवहन ओवन में खाना पकाने, भोजन को कवर न करें चूंकि एयरफ्लो खाना पकाने की प्रक्रिया का हिस्सा है, चूंकि एक संवहन ओवन का उपयोग करते हुए, खाद्य ब्लॉक्स को कवर करते हैं जो प्रवाह करते हैं। फ़ॉइल या ढक्कन के साथ भोजन को कवर न करें
  • कुक एक संवहन टोस्टर ओवन के साथ नामित चित्र चरण 8
    5
    खाना पकाने के दौरान भोजन की जांच करें एक परंपरागत ओवन के साथ की तरह, अपने भोजन पर नजर रखें, जबकि यह एक संवहन ओवन में बनाती है। इसे 3/4 समय के बारे में, या पूरा होने से 10 मिनट पहले देखें। इससे आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप खाना नहीं भरें और जला दें
  • कुक एक संवहन टोस्टर ओवन के साथ नामित चित्र चरण 9
    6
    पता लगाएं कि किसी संवहन ओवन में कौन से खाद्य पदार्थ सर्वश्रेष्ठ पकेंगे। आप एक संवहन ओवन में सबसे अधिक खाद्य पदार्थ बना सकते हैं, लेकिन कुछ अन्य लोगों की तुलना में बेहतर काम करते हैं। एक संवहन ओवन कुक एक परंपरागत ओवन से अधिक शुष्क होता है, जो कभी-कभी अधिक नम हो सकता है। इस वजह से, एक संवहन ओवन में सबसे अच्छा खाना पकाने वाले खाद्य पदार्थ हैं:
    • मांस। सूखी गर्मी के कारण, मांस संवहन ओवन में बहुत बेहतर भुना हुआ है। प्रक्रिया आपको एक नुकीले इंटीरियर के साथ एक कुरकुरा बाहरी प्रदान कर सकती है।
    • Pies और कुकीज़ बिस्कुट भूरा हो और यहां तक ​​कि, जबकि पाई नरम और शराबी हो जाएगा। सूखे गर्मी के कारण केक और ब्रेड इतनी अच्छी तरह से नहीं बनाते - नमी के बजाय शुष्क हो सकते हैं
  • कुक को एक संवहन टोस्टर ओवन के साथ शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    7
    पता है कि अधिकांश व्यंजनों को परिवर्तित किया जा सकता है एक बार जब आप समझते हैं कि संवहन ओवन क्या है, तो एक के साथ खाना पकाना अपेक्षाकृत सरल है। लगभग हर नुस्खा अनुकूलित किया जा सकता है। बस ऊपर दिए गए चरणों को याद रखें: तापमान कम करें, खाना पकाने के समय को कम करें, लगातार भोजन की जांच करें और अपने बेकिंग डिश के किनारों को कम करें। सब कुछ - सामग्री, पकवान की तैयारी - एक पारंपरिक नुस्खा की तरह है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com