IhsAdke.com

एक माइक्रोवेव ओवन कैसे चुनें

माइक्रोवेव ओवन चुनना अपेक्षाकृत आसान है क्योंकि बाज़ार में कम लागत वाली ओवन की एक विस्तृत विविधता है। आपको एक भट्ठी चुनने से पहले अपनी आवश्यकताओं की परवाह करना चाहिए। इसके अलावा, आप एक संवहन माइक्रोवेव ओवन खरीदना चाह सकते हैं। ओवन के इस प्रकार से कुक को संवहन सेटिंग्स, माइक्रोवेव या संवहन माइक्रोवेव के साथ पकाना चुनने की अनुमति मिलती है। ये ओवन थोड़ा अधिक महंगा है लेकिन एक अतिरिक्त "नियमित" ओवन की सुविधा प्रदान करते हैं

चरणों

शीर्षक वाला चित्र एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 1
1
ओवन के आकार का निर्धारण करें माइक्रोवेव ओवन कॉम्पैक्ट (0.24 घन मीटर) या बड़े (0.36 घन मीटर) के बीच भिन्न होता है। बड़े ओवन आम तौर पर कॉम्पैक्ट ओवन की तुलना में बेहतर शक्ति (ताकत) प्रदान करते हैं और 600 से 1000 वाट तक सीमा होती है। आज के बड़े माइक्रोवेव में उच्च शक्तियां भी हो सकती हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 2
    2
    माइक्रोवेव की शक्ति पर विचार करें सुपीरियर बिजली भट्टियां कम शक्ति की तुलना में तेजी से पकाएं
  • शीर्षक वाला चित्र एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 3
    3
    सुविधाओं पर विचार करें माइक्रोवेव ओवन डिफ्रॉस्ट सेटिंग जैसी सुविधाओं की एक किस्म प्रदान करते हैं। वे विशेष खाना पकाने की पेशकश भी कर सकते हैं, जैसे पॉपकॉर्न परिभाषा या टीवी रात्रिभोज।
  • शीर्षक वाला चित्र माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 4
    4



    एक माइक्रोवेव ओवन खरीदने पर विचार करें, जिसमें चर सेटिंग्स हैं। वे कुक को भोजन तैयार करने के लिए आवश्यक शक्ति का चयन करने की अनुमति देते हैं। ज्यादातर ओवन पर 100% (उच्च) और 10% (कम) से काम करता है। आम तौर पर 50% ऊर्जा का उपयोग मांस या सूप पकाने के लिए किया जाता है।
  • शीर्षक वाला चित्र एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 5
    5
    प्रोग्राममेबल माइक्रोवेव ओवन खरीदने पर विचार करें यह सुविधा कुक को विभिन्न खाना पकाने की सेटिंग के कार्यक्रम की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, एक बावर्ची 100% शक्ति के साथ खाना पकाने शुरू करने के लिए और फिर 50% शक्ति के साथ खाना पकाने के खाद्य पदार्थ खत्म करने के लिए एक दूसरे चरण अनुसूची चुन सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 6
    6
    टर्नटेबल के साथ एक माइक्रोवेव ओवन खरीदने पर विचार करें इस प्रकार के ओवन का उपयोग करने का लाभ यह है कि आपको खाना पकाने के दौरान पकवान को बंद करने और चालू करने की आवश्यकता नहीं है। टर्नटेबल आपके लिए यह स्वचालित रूप से करता है
  • शीर्षक वाला चित्र एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 7
    7
    सफाई की आसानी के बारे में सोचो माइक्रोवेव ओवन, जो बिना दरवाजे की पेशकश करता है, को साफ रखने में आसान होता है कुछ संवहन ओवन "गैर-स्टिक" इंटीरियर के साथ आते हैं जो ओवन को साफ करना आसान बनाता है।
  • शीर्षक वाला चित्र एक माइक्रोवेव ओवन चुनें चरण 8
    8
    जहां माइक्रोवेव ओवन इस्तेमाल किया जाएगा के बारे में सोचो आसानी से पकाने के लिए ओवन को एक सुगम स्थान की आवश्यकता होती है अंतर्निहित माइक्रोवेव को एक शेल्फ पर रखा जा सकता है, लेकिन विशेष स्थापना की आवश्यकता हो सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com