IhsAdke.com

कैसे माइक्रोवेव में सब्जियां पकाने के लिए

समय और संसाधन दुर्लभ होने पर स्वस्थ भोजन करना मुश्किल हो सकता है। सौभाग्य से, सब्जी खाना पकाने की बात आती है तो आपका माइक्रोवेव आपके लिए सारे काम करेगा बस कुछ ही मिनटों के लिए धो, सूखा और माइक्रोवेव, और वे खाने के लिए तैयार हो जाओगे!

चरणों

माइक्रोवेव चरण 1 में कुक सब्जियों का शीर्षक चित्र
1
सब्जियां तैयार करें बेशक, यह वनस्पतियों के प्रकार के आधार पर भिन्न होता है, लेकिन सामान्य रूप में, उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लिया जाना चाहिए।
  • सब्जियों को अलग से पकाने के लिए यह एक अच्छा विचार है ताकि उनमें से कोई भी बहुत पकाया न जाए और दूसरा कच्चा कच्चा। हालांकि, अगर आप उन्हें मिश्रण करना चाहते हैं, तो लंबे समय तक खाना पकाने वाले सब्जियों को भी छोटे टुकड़ों में काट लें। उदाहरण के लिए, फूलगोभी के साथ खाना पकाने आलू अगर, आलू टुकड़े फूलगोभी पुष्पक तुलना में काफी छोटा काट लें।
  • पेट पर मक्का के मामले में, पुआल को रखें। क्योंकि मकई अनाज है, पानी का नुकसान अधिक दृढ़ता में होगा- पुआल नमी के नुकसान को रोकने में मदद करता है।
    पिक्चर का शीर्षक इसके हस्क चरण 3 में माइक्रोवेव कॉर्न
  • माइक्रोवेव चरण 2 में कुक सब्जियों का शीर्षक चित्र
    2
    एक दुर्दम्य कटोरे में सब्जियां रखो सुरक्षा कारणों से, कटोरे जो माइक्रोवेव में गर्मी नहीं करते हैं, वे बेहतर हैं। हालांकि, थर्मल दस्ताने के साथ सावधानीपूर्वक इस्तेमाल किए जाने वाले किसी भी दुर्दम्य कटोरे पर्याप्त होंगे।



  • माइक्रोवेव चरण 3 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली छवि
    3
    सीज़न हल्के ढंग से भोजन भाप में पकाया जाता है काफ़ी मिलती-जुलती बनावट में माइक्रोवेव परिणामों में खाना पकाने (जो समझ में आता है क्योंकि माइक्रोवेव विकिरण भोजन, जो तापमान और भाप पानी रूपांतरण में बदल जाता बढ़ जाती है में पानी के अणुओं उत्तेजित)। भारी मसालों की शायद ही कभी आवश्यकता होती है क्योंकि सब्जियां अपने मूल स्वाद को बरकरार रखती हैं। थोड़ा सा नमक और काली मिर्च पर्याप्त है - मसालों और जड़ी-बूटियों की एक चुटकी पर्याप्त से अधिक होगी
  • माइक्रोवेव चरण 4 में कुक सब्जियां शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    उच्च तापमान में माइक्रोवेव! हर 450 ग्राम भोजन के लिए कटोरे में पानी की लगभग 3 tablespoons जोड़ें। आम तौर पर, मजबूत सब्जियों बीट की तरह, लंबे समय तक पकाने के लिए, जबकि नरम और नम, ब्रोकोली की तरह, बहुत कम लेते हैं। पालक जैसे पत्तेदार सब्जियां, बहुत कम समय लेते हैं। आधे की सिफारिश की गई समय के लिए कुक और प्रत्येक मिनट की जांच करें।
    • संदर्भ के लिए आलू लगभग 8 मिनट, ब्रोकली 4 और पालक 3 लेते हैं।
      कुक ग्रीन बीन्स चरण 14 बुलेट 1 नामक चित्र
    • जाहिर है, बड़े टुकड़ों को छोटे से खाना बनाने में अधिक समय लगता है। इसे ध्यान में रखें
      माइक्रोवेव चरण 4 बुलेट 2 में कुक सब्जियां शीर्षक वाले चित्र
    • यदि आप थोड़ा अंग्रेजी जानते हैं, तो यह जांचें तालिका सब्जियों के विशिष्ट खाना पकाने का समय देखने के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com