IhsAdke.com

तमाले को गरम कैसे करें

तामाले मकई के आटे से बना मैक्सिकन व्यंजन हैं और मांस, काली मिर्च, सेम और सब्जियों के साथ भरवां। पिछले भोजन से बचा जाने वाले टमाले को गर्म करने के कई तरीके हैं या आपने सुपरमार्केट में खरीदा है। एक रसोई स्टीमर, स्टोव, ओवन, माइक्रोवेव या इलेक्ट्रिक फ्रायर का इस्तेमाल करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
स्टोव का उपयोग करना

  1. 1
    चाकू को गर्म करने के लिए टमाल्स कुरकुरा बनाने के लिए वसा और इलेक्ट्रिक फ्रायर के अतिरिक्त कैलोरी इस पद्धति का उपयोग करें यदि आपके पास रिहेट करते हुए टमाले का निरीक्षण करने का समय है।
  2. 2
    टैमल्स से पुआल निकालें और उन्हें रेत में फेंक दें आपको पुआल के साथ स्टोव पर टमाले नहीं खाना चाहिए।
  3. 3
    एक पैन में जैतून का तेल के एक चम्मच गरम करें मध्यम गर्मी से दो से तीन मिनट के लिए गर्मी। एक बार जब यह गर्म होता है, तो थोडा धुआं निकल जाएगा।
  4. 4
    पैन में टमाले रखें और एक ढक्कन के साथ कवर करें ताकि तेजी से पका सकें तेल को फैलाने के लिए सावधान रहें
  5. 5
    टमाले को हर दो से तीन मिनट मुड़ें
  6. 6
    कुरकुरा तक खाना पकाना जारी रखें आपको पता चल जाएगा कि डिश तैयार है जब बाहर भूरे और कुरकुरे होते हैं, जिसके बारे में पांच से दस मिनट लगते हैं।

विधि 2
ओवन में हीटिंग टमाले

  1. 1
    तमाम को समान रूप से गर्म करने के लिए ओवन का उपयोग करें यह विधि दूसरों की तुलना में थोड़ी अधिक समय लेती है, लेकिन तमलेस के स्वाद को भी बढ़ाता है
  2. 2
    220 डिग्री सेल्सियस के लिए पहले से गरम ओवन तमलेस को समान रूप से पकाने से पहले इसे गरम करें। यह सबसे अधिक समय लेने वाली विधि है
  3. 3
    पन्नी के टुकड़े पर तीन या चार बार टमाले लपेटें सभी हवा को हटाने के लिए सुरक्षित रूप से कस लें
  4. 4
    एक थाली या बेकिंग शीट पर टमाले रखें। उन्हें व्यंजन में 3 से 6 सेमी अलग रखें।
  5. 5
    20 मिनट के लिए कुक प्रत्येक पक्ष को समान रूप से पकाने के लिए 10 मिनट के बाद टमाले को बारी बारी से बारी करें।

विधि 3
माइक्रोवेव का उपयोग करना

  1. 1
    जल्दी और आसानी से गर्मी के लिए माइक्रोवेव का उपयोग करें यह सबसे आसान तरीका है, लेकिन यह कुरकुरे सतह के साथ टमाले को नहीं छोड़ता है। इस विधि का उपयोग करें यदि आप जल्दी में हैं और उन्हें जल्दी से गर्म करने की आवश्यकता है
  2. 2
    टैमल्स पिघलना यदि वे जमे हुए हैं, तो उन्हें एक दिन के लिए फ्रिज में छोड़ दें और उन्हें माइक्रोवेव के लिए तैयार करें। उन्हें माइक्रोवेव में रखने का प्रयास न करें, जबकि वे अभी भी जमे हुए हैं क्योंकि केंद्र शांत रहेगा
  3. 3
    एक सिक्त कागज तौलिया के साथ टमाले लपेटें। नल का पानी के साथ कागज़ के तौलिया को गीला करें और माइक्रोवेव में सुखाने को रोकने के लिए टमाले लपेटें।
  4. 4
    उच्च शक्ति में 15 सेकंड के लिए कुक। समाप्त होने पर, उन्हें माइक्रोवेव से हटा दें और कागज तौलिया खोलें।
    • माइक्रोवेव में एक समय में दो से अधिक तमलेस गर्मी न करें।



  5. 5
    एक दूसरे सिक्त कागज तौलिया पर टमाले लपेटें और उन्हें मोड़ो। जब आप उन्हें माइक्रोवेव से निकाल देते हैं, तो कागज तौलिया सूखी हो जाएगा। एक और टुकड़ा ले लो, इसे फिर से रोल करें और टमाले को चालू करें
  6. 6
    एक और 15 सेकंड के लिए कुक। समाप्त होने पर, उन्हें माइक्रोवेव से निकालें और पुआल को हटा दें। सतह को स्पर्श करें और देखें कि यह गर्म है या नहीं। अगर यह अभी भी गर्म नहीं है, तो इसे फिर से गीला कागज तौलिया में लपेटें और 15 सेकंड के लिए पकाएं।

विधि 4
खाना पकाने वाष्पीकरण या पैन के साथ वार्मिंग टेमाले

  1. 1
    एक रसोईघर स्टीमर में तामलेस या आसानी से पैन गरम करें। इस पद्धति का सबसे आसान हिस्सा यह है कि आपको हीटिंग के दौरान टमाले को देखने की आवश्यकता नहीं है। यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप उन्हें खाना बनाना चाहते हैं, लेकिन आप पैन पर नज़र रख सकते हैं।
  2. 2
    पानी के साथ vaporizer के ¼ भरें। एक की अनुपस्थिति में, पानी से तमलेस को निलंबित रखने के लिए भाप की पकाने की टोकरी के साथ पैन का उपयोग करें।
  3. 3
    मध्यम गर्मी के ऊपर पैन या स्टीमर में 10 मिनट के लिए पानी गरम करें।
  4. 4
    टोकले में टमाले रखें, सावधान रहें कि वे पानी को नहीं छूते हैं। उन्हें व्यवस्थित करें ताकि युक्तियाँ पैन के नीचे की ओर हों
  5. 5
    15-20 मिनट तक गरम करें यदि वे ठंडे होते हैं या जमे हुए 20-30 मिनट होते हैं। बर्तन या स्टीमर को कवर करें और जांचने के लिए रसोई थर्मामीटर का उपयोग करें कि टमाले काफी गर्म हैं आंतरिक तापमान 80 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए

विधि 5
कुरकुरे और तेलुगू टमाले प्राप्त करने के लिए बिजली के फ्रायर का इस्तेमाल करना

  1. 1
    क्रिस्पेस्ट टामाल्स पाने के लिए इलेक्ट्रिक फ्रायर का उपयोग करें मोटा और अधिक कुरकुरे होने के अतिरिक्त, यह विधि भी डिश में अतिरिक्त वसा और कैलोरी जोड़ती है। तो आगे बढ़ें अगर आप अतिरिक्त कैलोरी नहीं मानते हैं।
  2. 2
    टैमल्स पिघलना फ्रिज में उन्हें एक दिन के लिए छोड़ दें, क्योंकि जमे हुए तामले तेल के बुलबुले और बिजली के फ्रायर पर छप लेते हैं।
  3. 3
    फ्रिअर को मध्यम तापमान पर सेट करें। अगले चरण में आगे बढ़ने से पहले इसे पहले से गरम कर दें, क्योंकि ठंडे तेल तमिलों को नरम और सूखे छोड़ देगा।
  4. 4
    पुआल को निकालें और कागज तौलिया के साथ टमाले सूखें। तेल से बचने और पूरे छिड़कने से रोकने के लिए अतिरिक्त नमी निकालें
  5. 5
    इलेक्ट्रिक फ्रायर में धीरे-धीरे टमाले रखें। मानसिक चिमटी का उपयोग तेल में उन्हें डूबने के लिए करें तेल में टमाले फेंक न दें क्योंकि यह फैल सकता है और जलता है। फ्रायर या गर्म तेल को छूने के लिए सावधान रहें
  6. 6
    दो या तीन मिनट के लिए कुक। अंत में, टमाले में एक कुरकुरा सुनहरा गोलाकार परत होगा।
  7. 7
    संदंश के साथ तेल से tamales निकालें और ठंडा करने की अनुमति दें। उन्हें एक थाली पर कागज तौलिया के एक टुकड़े के साथ रख दें, जो तेल की मात्रा को छूने और ठंडा करने से पहले शांत हो।

आवश्यक सामग्री

  • भाप के साथ रसोई स्टीमर या कुकर टोकरी-
  • माइक्रो ondas-
  • इलेक्ट्रिक फ्रायर-
  • oven-
  • Fogão-
  • जल
  • तेल
  • एल्यूमिनियम पन्नी
  • कागज तौलिया-
  • Assadeira-
  • रसोई धातु टोंग्स-
  • थाली।

सूत्रों और कोटेशन

और देखें ... (22)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com