IhsAdke.com

बारबेक्यू कैसे करें

एक बारबेक्यू में एक सजीला सब्जियों और मांस को एक सांसारिक स्तर से शानदार स्वाद तक तरक्की करने की क्षमता होती है। चारकोल ग्रिल पर धुआं और भुना हुआ मांस का समृद्ध संयोजन शिल्प को समर्पित कई बारबेक्यू ग्राइंडरों को रखता है, लगातार अपने सामग्रियों को पकाने के लिए बेहतर तरीके तलाश रहा है। एक महान बारबेक्यू बनाने में कला और विज्ञान के बराबर भागों शामिल हैं कई दिलचस्प तकनीकों के विस्तृत विवरण के लिए चरण 1 पर स्क्रॉल करें जो आपको मिनटों में अधिक कुशल बारबेक्यू बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सभी Grillers के लिए आवश्यक टिप्स

चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 1
1
ग्रिल को साफ और संरक्षित रखें प्रत्येक प्रयोग से पहले हल्के से सफाई करने के लिए और वर्ष में एक या दो बार के बारे में तीव्रता से उपयोग करने के लिए उपयोग करें। फैट और तेल ग्रिल के ऊपर और नीचे जमा हो सकते हैं, गर्म जलवायु में बेहोश हो जाते हैं और भोजन के स्वाद के साथ हस्तक्षेप करते हैं Grates या skewers से खाना स्क्रैप दूर पोंछ करने के लिए एक रंग और ब्रश का उपयोग करें ठोस पैनलों में एक खुरचनी का प्रयोग करें
  • सबसे तीव्र सफाई सत्रों में, विशेष रूप से grills के लिए डिज़ाइन एंजाइमिक क्लीनर का उपयोग करने का प्रयास करें ये उत्पाद आसानी से साबुन के अवशेषों को छोड़कर बिना सोख, राख और संचित कणों को हटा दें, जो कि भुना हुआ दूध पिला सुअर के स्वाद से हस्तक्षेप कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 2
    2
    लकड़ी का कोयला grills के लिए इस्तेमाल हो जाओ गैस ग्रिल, सुविधाजनक, सस्ता और साफ करने में आसान है - और उनके साथ कुछ भी गलत नहीं है हालांकि, यदि आप "वास्तविक" बारबेक्यू बनाना चाहते हैं, तो आपको लकड़ी का कोयला के साथ एक समान स्तर के बारबेक्यू का उपयोग करना चाहिए कोयला ग्रिल के गैस पर कम से कम चार स्पष्ट लाभ हैं:
    • उन्हें बहुत गर्म मिलता है गर्मियों का खाना छोटा खाना पकाने के समय का मतलब है
    • वे लकड़ी जलाते हैं, जो अधिक स्वाद देते हैं एक हालिया अध्ययन में पाया गया कि जलने की प्रक्रिया में लकड़ी का कोयला एक गौयाकोल नामक एक यौगिक जारी करता है, जिसमें स्मोक्ड बेकन का स्वाद और सुगंध है।
    • वे सही चौरसाई की अनुमति देते हैं, जो बारबेक्यू में और भी अधिक स्वाद जोड़ती है
    • वे वास्तव में लकड़ी को जलाने की प्राचीन उत्तेजना की पेशकश करते हैं
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 3
    3
    मांस के मोटे कटौती करने की कोशिश करें यह मानते हुए कि आप अधिकतर बड़े टुकड़ों को पकाने की कोशिश नहीं करेंगे - सर्वोत्तम स्टीक और पोर्क चॉप्स पर - बेहतर मोटा क्यों? मोटा भाग, उत्तम बार्बेक्यू कॉम्बो से बाहर निकलते हैं: एक नरम, रसदार इंटीरियर के साथ टूटा हुआ और खस्ता समापन होता है उदाहरण के लिए, एक मोटा स्टेक के पास कम गर्मी पर एक कुरकुरे भूरे रंग के परत को विकसित करने का समय है, जबकि अंदर की रसोइयां जबकि एक पतली स्टेक बाहर एक स्वीकार्य क्रस्ट विकसित करता है, लेकिन अंदर से अधिक भुनाया जाता है। एक सरल और व्यावहारिक नियम: 2.5 सेमी और 5 सेमी मोटी के बीच के स्टेक खरीदें।
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 4
    4
    आम तौर पर, सरल मौसम का उपयोग करें नमक और काली मिर्च दो मसाले हैं जिन्हें आपको अपनी गाथा में सर्वश्रेष्ठ जानने की जरूरत है ताकि बेहतर बारबेक्यू हो। अधिकांश मांस कटौती के लिए ये "आवश्यक" सामग्री हैं बाकी सब वैकल्पिक है कभी-कभी साधारण मसाला का मिश्रण अच्छा विकल्प होता है यदि आप पहले मांस का एक टुकड़ा खरीदा है, तो बहुत सारे विदेशी सीज़िंग केवल उन्हें छिपाने के लिए काम करेंगे।
    • उन्हें भुनाते हुए लगभग 40 मिनट से पहले मांस सेवन करें। नमक मांस से नमी को हटा देता है ऐसा लगभग तुरंत होता है यदि आप इसे ग्रिल पर रखने से थोड़ा सा नमक करते हैं, तो नमक खाना पकाने के दौरान नमी निकाल देगा, जो रसदार मांस का परिणाम नहीं होगा। हालांकि, यदि आप खाना पकाने से पहले पर्याप्त समय देते हैं, तो नमक नमी फिर से एक प्रक्रिया के माध्यम से शरीर में फिर से प्रवेश करेगी (जिसे आप अपने जीवन के कुछ बिंदुओं पर सुना होगा)। मांस रसदार और ठीक तरह से अनुभवी होगा, जिसका अर्थ यह सफल होगा!
    • मांस को भुनाकर खाने के बाद मिर्च को जोड़ने पर विचार करें। मिर्च आसानी से जला, उस मामले में एक अप्रिय स्वाद जोड़ने। इस से बचने के लिए, स्टेक पर काली मिर्च को कुचल दें, जबकि यह आराम कर रहा है, बस इसे सेवन करने से पहले।
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 5
    5
    धीरे-धीरे और कम गर्मी के ऊपर खाना पकाने के लिए, दो परत पाक प्रणाली का उपयोग करें। एक अमीर, स्मोक्ड स्वाद प्राप्त करने की चाबी जब बारबेक्यूइंग मांस को कम, अप्रत्यक्ष गर्मी के ऊपर धीरे-धीरे खाना पकाने तक होता है जब तक कि मांस लगभग तैयार नहीं हो जाता और इसे प्रत्यक्ष गर्मी पर टोस्ट नहीं करता। प्रत्यक्ष हीटिंग के किनारे - - ऐसा करने के लिए ग्रिल के एक तरफ लकड़ी का कोयला या briquettes पकड़ और दूसरी तरफ की रक्षा - अप्रत्यक्ष हीटिंग - कोयला मुक्त।
    • बंद ढक्कन के साथ अप्रत्यक्ष ताप पर पाक करना, उज्ज्वल और संवहन हीटिंग दोनों का उत्पादन करने का एक तरीका है। मांस के बाहरी भाग में छिद्रित ग्रिल के सभी किनारों से संवहनी गर्मी प्राप्त होती है, इसे प्रवाहकीय गर्मी में परिवर्तित करती है और इसे केंद्र को समान रूप से भेजती है, धीरे-धीरे इसे खाना पकाने।
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 6
    6
    बीबीक्यू पकड़ने वालों के अच्छे खेल में निवेश करें - लेकिन चिंता न करें, अगर आपको इसे बंद करने के लिए मांस को छड़ी करना होगा। स्टेक्स को बदलने की बात करते समय चुनने की एक जोड़ी आसान और कम आक्रामक हो जाएगी। लेकिन एक प्रसिद्ध बारबेक्यू मिथक यह है कि आप इसे मोड़ने के लिए एक कांटा के साथ मांस को पंच नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह नमी के नुकसान को गति देगा। वास्तव में, नमी का नुकसान वास्तव में छोटा है जब मांस की बाहरी परत टूट जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि स्टेक हजारों छोटे पानी के गुब्बारे के संग्रह की तरह है, प्रत्येक नमी के लिए जिम्मेदार रस के साथ भर जाता है, और एक कांटा के साथ मांस ड्रिल करने से केवल कुछ "गुब्बारे" को टूटना का कारण होगा। नीचे की रेखा: यदि आप कर सकते हैं तो उठाएं, लेकिन अगर आपको करना है, तो एक कांटा का उपयोग करने पर परेशान न करें
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 7
    7
    हमेशा खाना पकाने के बिंदु का परीक्षण करने के लिए एक थर्मामीटर का उपयोग करें। यह जानना सबसे सुरक्षित तरीका है जब एक मांस तैयार हो जाता है। यह तेज़, सरल और विश्वसनीय है इसका कारण यह है कि आप अपनी उंगलियों के साथ स्टेक को स्पर्श कर सकते हैं, या बिंदु के बारे में अनुमान लगा सकते हैं, लेकिन कोई भी डिजिटल थर्मामीटर की तरह निश्चित नहीं होगा यहां एक गाइड है जिसे आप तापमान को खाना पकाने के बिंदु से संबंधित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं:
    • 49 डिग्री सेल्सियस = खराब किया
    • 54.5 डिग्री सेल्सियस = बुरा के लिए बिंदु पर
    • 60 डिग्री सेल्सियस = बिंदु पर
    • 65.5 डिग्री सेल्सियस = अच्छा के लिए बिंदु पर
    • 171.1 डिग्री सेल्सियस = अच्छी तरह से किया
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 8
    8
    खाना पकाने के बाद 5 से 10 मिनट के लिए मांस का आराम दें। हीटिंग मांस की मांसपेशियों को अनुबंध के कारण होता है, रस को कमरे के केंद्र में भेजता है जहां कोई हीटिंग नहीं होता है यदि आप ग्रिल से इसे हटाने के तुरंत बाद एक स्टेक कटौती करने के लिए थे, तो सभी रस बस रिसाव होगा हालांकि, यदि आप मांस के लिए उचित "आराम" का समय देते हैं, तो मांसपेशियों को फिर से आराम मिलेगा, मांस को मांस के टुकड़े के माध्यम से आसानी से प्रवाह करने की इजाजत देनी होगी। तो उसे एक अधिक रसीला भोजन के लिए आराम करो।
  • भाग 2
    सीखने के लिए उन्नत तकनीक

    चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 9
    1
    विस्तारित बेकिंग की कला मास्टर। बस ग्रिल से स्टेक हटाने का मतलब यह नहीं है कि वह तुरंत खाना पकाने बंद कर देगी दरअसल, आग से हटाए जाने के बाद मांस 15 मिनट तक खाना पकाने के लिए जारी रख सकता है, 10 डिग्री सेल्सियस के अंदरूनी तापमान तक पहुंच सकता है। आगे की योजना बनाएं और मांस को ग्रिल से हटा दें - जल्दी पर्याप्त है, यह अधिक नहीं है, लेकिन इतना नहीं है कि यह पकाया नहीं है - अभ्यास और अनुभव लेता है
    • कट और तापमान जिस पर मांस पकाया जाता है की मोटाई प्रभावित करती है कि ग्रिल से हिस्से को निकालने के बाद कितने लंबे समय तक हीटिंग काम करेगा उच्च तापमान लंबे समय तक चलने वाला प्रभाव बढ़ेगा, जबकि मोटा स्टेक्स बेहतर स्टेक की तुलना में अधिक गर्मी रखेंगे, इसलिए तदनुसार योजना करें।



  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 10
    2
    ग्रिल पर तापमान को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए एक पानी की ट्रे का उपयोग करें। एक पानी की ट्रे, एक ड्रिप ट्रे के साथ भ्रमित होने के लिए, बारबेक्यू तकनीक को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। पैन में पानी गर्मी को अवशोषित करेंगे और 100 डिग्री सेल्सियस यह तापमान जादुई 104 डिग्री सेल्सियस, जहां रसोई और मांस की मांसपेशियों और tendons अनुबंध या रस लीक करने का कारण नहीं है के करीब स्थिर करने में मदद करेगा, आम तौर पर मांस छोड़ने से अधिक नहीं कठिन।
    • पानी की ट्रे को सीधे मांस या आग के नीचे रखें। जब सही ढंग से तैनात होता है, तो ट्रे मांस को गरम करने से प्रत्यक्ष ताप को रोकता है, जिससे यह अपने आप पर एक उज्ज्वल हीटिंग स्रोत बना सकता है।
    • हालांकि आप बीयर, वाइन, सेब साइडर सिरका, आदि का उपयोग कर सकते हैं ट्रे को भरने के लिए, इस प्रयोजन के लिए सबसे अच्छा तरल पानी है। सुगंधित अणुओं कि तरल लुप्त हो और मांस की सतह तक पहुंच तो कुछ और एक दूसरे से दूर है कि यह आपके कीमती शराब खर्च नहीं करने के लिए और, बजाय, पीने के लिए इसे सहेजें बेहतर है कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 11
    3
    मांस में चीनी आधारित सॉस का उपयोग करने के लिए खाना पकाने की प्रक्रिया के अंत तक प्रतीक्षा करें। चीनी आधारित सॉस बहुत आसानी से जलाते हैं, इसलिए उन्हें शुरुआत में न जोड़ें, जब तक कि आप कम और अप्रत्यक्ष हीटिंग या धूम्रपान का उपयोग न करें। आपको शायद कोई अंतर दिखाई नहीं देगा, और आपकी प्रस्तुति जल्दी से सुधार होगी
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 12
    4
    धूम्रपान करने या धूम्रपान न करने का तरीका जानें स्मोक्ड मांस कई संस्कृतियों की एक परंपरा है, और यह स्वाद अचूक है
    • कोयलों ​​पर उन्हें फेंकने से पहले तरल पदार्थों में लकड़ी के भिगोने के बारे में चिंता मत करो। लकड़ी आसानी से पानी को अवशोषित नहीं करती है, एक बड़ी वजह यह है कि नौकाओं का निर्माण करने के लिए इसका उपयोग क्यों किया जाता है। आग पर थोड़ा सा नम लकड़ी के चिप्स फेंकने से कोयले के तापमान को ठंडा करने के साथ-साथ "स्टीम" का उत्पादन होता है, धूम्रपान नहीं होता है
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 13
    5
    सिर्फ मांस के बजाय सब्जियों और फलों को कैसे ग्रिल करें एक रसदार स्टेक के साथ बेक्ड सब्जियां, मिठाई के लिए बेक्ड फलों के बाद - आप और अधिक क्या मांगते हैं? बार्बेक्यू को अलग करना आपके मुख्य पाठ्यक्रम में फलों और सब्जियों को शामिल करने का सही मौका है।
  • भाग 3
    ग्रेट व्यंजनों सीखना

    चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 14
    1
    फ़िल्ट माइग्नॉन को भुनाने की कोशिश करें स्टेक्स के राजा, जबकि नाजुक, एक बारबेक्यू के साथ आश्चर्यजनक अच्छी तरह से मिश्रण करता है लंबे समय तक मोटी कटौती और अप्रत्यक्ष गर्मी से अधिक सेंकना सुनिश्चित करें, जब तक स्टेक्स प्रक्रिया के अंत में टोस्ट नहीं हो जाता और उन्हें लगभग 51 डिग्री सेल्सियस पर हटा दें।
  • चित्र शीर्षक ब्लैकन फिश स्टेप 4
    2
    एक तलवार मछली की कोशिश करो grilling यह एक निरंतर मछली है और इसकी स्थिरता के कारण ग्रिल करना आसान है, जो इसे नाजुक मछली की तरह तोड़ना नहीं देता है एक तरफ थोड़े समय के लिए माध्यम से उच्च गर्मी पर टच करें और दूसरी तरफ एक समान समय के लिए, सावधान रहें कि इसे ज़्यादा गरम न करें।
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 16
    3
    सेंकना चिकन पंख रविवार बारबेक्यूक्स पर एक लोकप्रिय नाश्ते, चिकन पंखों को खाना बनाना आसान होता है क्योंकि उनके पास चिकन स्तनों की परिधि नहीं होती है।
  • चित्र शीर्षक बारबेक्यू चरण 17
    4
    स्वादिष्ट और रसीला पसलियों को तैयार करें उन्हें तैयार करने का रहस्य 5 से 6 घंटों के लिए साधारण सीजन और 104 डिग्री सेल्सियस के एक समान खाना पकाने का तापमान है।
  • चेतावनी

    • एक आग बुझाने की कल में निवेश करें और इसे पहुंच के भीतर रखें, ग्रिल के पास। यह खाना पकाने के दौरान एक अप्रत्याशित आग की हड़ताल की स्थिति में सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। यदि ऐसा होता है, तो ग्रिल से मांस को निकालने का प्रयास न करें। इसके बजाय, पूरी तरह से आग बुझाने।

    आवश्यक सामग्री

    • बारबेक्यू ग्रिल
    • अपनी पसंद के मांस
    • धातु बीबीक्यू टोंग्स
    • बारबेक्यू के लिए धातु का रंग
    • Grates के लिए पाक कला तेल
    • आग बुझाने की कल
    • मांस अचार
    • बारबेक्यू मसाला

    सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com