IhsAdke.com

कोयला-आधारित धूम्रपानकर्ता का उपयोग कैसे करें

स्मोक्ड और बारबेक्यू खाद्य पदार्थ गर्मियों में जितना फुटबॉल और कैपिरीनिहा होता है लोग अपने आप से मांस धूम्रपान करने की कोशिश करने के बारे में अक्सर आशंकित होते हैं हालांकि, थोड़ा ज्ञान के साथ, प्रक्रिया सीखना काफी आसान हो सकती है। एक बारबेक्यू के लिए मांस और सब्जियां धूम्रपान करने के लिए एक लकड़ी का कोयला धूम्रपान करने वाला का उपयोग करते समय यह लेख कुछ उपयोगी टिप्स प्रस्तुत करता है

चरणों

चारकोल धूम्रपान करने वाला चरण 1 का प्रयोग करें चित्र
1
चारकोल ट्रे तैयार करें इसे धूम्रपान करने वालों से चारकोल ब्रिकेट्स के साथ आधे से भरकर निकालें। आप सामान्य या स्वाद वाले ब्रिकेट्स का उपयोग करना चुन सकते हैं। धूम्रपान करने वालों में उपयोग करने के लिए एलागर्वा या चेरी की लकड़ी के साथ सनकाल की लोकप्रियता है इन विशेष कोयले भोजन के लिए थोड़ा अधिक स्वाद जोड़ते हैं। इसके अलावा, ध्यान रखें कि आप ट्रे में लकड़ी के छोटे टुकड़े डाल सकते हैं। पेकन, चेरी और अखरोट की लकड़ी अक्सर धूम्रपान करने वालों में उपयोग किया जाता है। लकड़ी को सिक्त किया जाना चाहिए और पन्नी में लपेटा जाना चाहिए जब अंगारों के बिस्तर पर रखा जाना चाहिए।
  • चारकोल धूम्रपान करने वाला चरण 2 का प्रयोग करें चित्र का शीर्षक
    2
    लाइट कोयला कुछ मिनट के लिए जलने के बाद, धीरे धीरे अधिक ब्रिकेट जोड़ते हैं। चलो थोड़ी देर के लिए लकड़ी का कोयला जला दें सुनिश्चित करें कि सभी ब्रिकेट्स को धूम्रपान करने वालों में ट्रे की जगह लेने से पहले आग लग जाती है।
  • चारकोल धूम्रपान करने वाला चरण 3 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    धूम्रपान करने वालों में लकड़ी का कोयले ट्रे को बदलें धीरे-धीरे ऐसा करो ताकि चारकोल ब्रिकेट्स को वितरित करने या आग बुझाने में परेशान न करें।
  • चारकोल स्मोकर चरण 4 का प्रयोग करें चित्र का शीर्षक
    4
    3/4 पूरी क्षमता के लिए पानी की ट्रे भरें। इसे वापस धूम्रपान न करें। पानी की ट्रे आम तौर पर धूम्रपान न करने के मध्य भाग में स्थित होती है और गर्मी के वितरण और तापमान को नियंत्रित करने में मदद करती है। पानी की ट्रे के बिना, आप उतनी भाप नहीं पैदा करेंगे, जो समान रूप से मांस और सब्जियां पकाने में मदद करता है।



  • चारकोल धूम्रपान करने वाला चरण 5 का प्रयोग करें चित्र
    5
    Grates में खाना रखो यदि धूम्रपान करने वाला एक से अधिक ग्रिल है, तो ग्रिल के शीर्ष पर छोटे आइटम और सब्जियां रखें। ऊपरी ग्रिल को कम ग्रिल की तुलना में कम गर्मी होती है। कम या कम ग्रिल पर मांस के बड़े टुकड़े वितरित करें
  • चारकोल धूम्रपान न करें चरण 6 का प्रयोग करें
    6
    आवरण बंद करें और छिद्रों को खोलें। एक वेंट धूम्रपान के वेंटिलेशन के लिए कड़ाई से कार्य करता है। दूसरा, अग्नि को वेंटिलेशन और ताजा ऑक्सीजन प्रदान करने में मदद करना है। धूम्रपान करने वालों की आवश्यकता के आधार पर दोनों विन्स समायोजित करें अगर आग कम हो रही है, तो अग्नि निकल खोलें यदि मांस की योजना बनाई तुलना में तेजी से धूम्रपान हो रहा है, तो जोड़ा वेंटिलेशन के लिए अन्य वेंट खोलें।
  • चारकोल स्मोकर चरण 7 का प्रयोग करें चित्र
    7
    मांस कभी-कभी जांचें अधिक बार आप धूम्रपान करने वालों के कवर को खोलते हैं, अधिक धुआं और गर्मी बच जाएगा हालांकि मांस को समय-समय पर जांचना महत्वपूर्ण है, लेकिन ढक्कन को हर कुछ मिनट खोलने से बचना
  • चारकोल धूम्रपान करने वाला चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    8
    एक बारबेक्यू पर छोड़ने से आपको मांस और सब्जियों को धूम्रपान करने वालों से अधिक धूम्रपान करने दें। जैसा कि वे एक अप्रत्यक्ष गर्मी स्रोत द्वारा तैयार किए जा रहे हैं, वे ग्रील्ड होने के समय से अधिक समय लगेगा। धैर्य से मांस धूम्रपान करने के लिए व्यायाम करें।
  • आवश्यक सामग्री

    • कोयला
    • मेल या लाइटर
    • पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com