IhsAdke.com

कैसे धूम्रपान करने के लिए मांस

यह पूर्व में मांस को संरक्षित करने के लिए एक तकनीक थी। चूंकि हमारे पास ताजा मांस रखने के बेहतर तरीके हैं, लेकिन लोकप्रियता कभी कम नहीं हुई है, क्योंकि यह स्तन, पसलियों और अन्य कटौती के गहरे, समृद्ध स्वाद को उजागर करने का सबसे अच्छा तरीका है, जब तक स्मोक्ड तब बेहतर होता है मांस हड्डी से loosens आप या तो मांस को पहले नमकीन में डाल सकते हैं या इसे मसाला के साथ कवर कर सकते हैं, एक लकड़ी का कोयला ग्रिल या एक उच्च तकनीक इलेक्ट्रिक धूम्रपानकर्ता का उपयोग करें और एक अलग स्वाद देने वाले विभिन्न प्रकार के जंगल से चुनें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या बात है, मांस कम से कम पकाया जाता है, यहां तक ​​कि कई घंटे तक गर्मी तब तक नहीं होती जब तक कि यह स्मोक्ड न हो और स्वादिष्ट हो। किसी भी प्रकार के मांस को धूम्रपान करने का तरीका जानने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
धूम्रपान न करने की तैयारी

चित्र शीर्षक धुआं मांस कदम 1
1
कोई डिवाइस चुनें। धूम्रपान करने वालों का कहना है कि आपको केवल मांस को धूम्रपान करने की ज़रूरत है, वह जमीन में छेद है - लेकिन अगर यह सच है, तो अपने धूम्रपान करने वालों के उपकरण का उपयोग करके इस प्रक्रिया में सुधार होगा और आपको अधिक विश्वसनीय परिणाम मिलेगा। यदि आप कोशिश करना चाहते हैं, लेकिन पता नहीं कि क्या आप इस प्रक्रिया को एक से अधिक बार करेंगे, तो आप मांस को धूम्रपान करने के लिए अपने लकड़ी का कोयला ग्रिल का उपयोग कर सकते हैं। अन्यथा, निम्न प्रकार के धूम्रपान करने वालों में से एक में निवेश करने पर विचार करें:
  • एक लकड़ी का धूम्रपान करने वाला: यह मॉडल सबसे सुगंधित परिणाम उत्पन्न करने के लिए जाना जाता है। यह हार्डवुड ब्लॉकों और स्प्लिंटर्स से भरा होता है जो मांस को स्मोक्ड करने के लिए अपने मजबूत स्वाद को छापते हैं। हालांकि, ये धूम्रपान करने वालों का उपयोग करने के लिए मुश्किल हो सकता है क्योंकि उन्हें सावधानीपूर्वक निगरानी और तापमान बनाए रखने के लिए लगातार खिलाया जाना चाहिए।
  • एक लकड़ी का कोयला धूम्रपान करने वाला: यह शुरुआती और विशेषज्ञ दोनों के लिए एक बढ़िया विकल्प है ये धूम्रपान करने वालों को लकड़ी का कोयला और लकड़ी का मिश्रण द्वारा प्रेरित किया जाता है लकड़ी को लकड़ी से बेहतर और लंबे समय तक जला दिया जाता है, इसलिए इन मॉडलों को पिछले लोगों की तुलना में उपयोग करना आसान है। यदि आप की आवश्यकता है तो आप अपने पिछवाड़े ग्रिड का उपयोग करके एक बना सकते हैं।
  • एक गैस बर्नर: यह प्रयोग करना आसान है क्योंकि आपको पूरे दिन तापमान पर नज़र रखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अंतिम उत्पाद एक लकड़ी का कोयला या लकड़ी के उपकरण पर स्मोक्ड मांस जितना ज्यादा नहीं स्वाद देगा।
  • एक इलेक्ट्रिक स्मोकर: इसमें, आप मांस डाल सकते हैं, उपकरण को चालू कर सकते हैं और इसके बारे में भूल जाने तक मांस घंटे बाद तैयार हो सकते हैं। हालांकि, स्वाद पाने के लिए यह सबसे अच्छा नहीं है और काफी महंगी होती है।
  • स्काउट मीट चरण 2 नामक चित्र
    2
    यह तय करें कि किस प्रकार का लकड़ी का इस्तेमाल करना है मांस विभिन्न प्रकार के दृढ़ लकड़ी के साथ धूम्रपान किया जा सकता है, और प्रत्येक एक अद्वितीय स्वाद देता है। कुछ दूसरों की तुलना में मजबूत होते हैं और कुछ मांस के साथ बेहतर संयोजन करते हैं। आप अपनी पसंद के गुणों के साथ विभिन्न प्रकार की लकड़ी का मिश्रण कर सकते हैं आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले धूम्रपान करने वाले के प्रकार के आधार पर, आपको पूरे दिन जलाए जाने के लिए पर्याप्त लकड़ी की ज़रूरत होगी, या मांस के स्वाद का पर्याप्त होना चाहिए, जबकि अन्य ईंधन काम करता है
    • थोड़ा दांतेदार अपने मांस को स्वादिष्ट लेकिन मजबूत स्वाद देगा यदि आप केवल इस लकड़ी का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे मांस के छोटे कटौती के लिए उपयोग करें जो लंबे समय तक खाना नहीं खाएगा बड़े कटौती के लिए जो पूरे दिन के लिए खाना बनाने की आवश्यकता होगी, एक नरम प्रकार के साथ इस लकड़ी को मिलाएं।
    • अखरोट एक मजबूत स्वाद है और लाल मांस के साथ बेहतर संयोजन है
    • बलूत लाल मांस के बड़े टुकड़ों के लिए अच्छा है, जिसे पूरे दिन पकाया जाना चाहिए क्योंकि इसकी स्वाद पिछले दो की तुलना में अधिक सूक्ष्म है।
    • चेरी का पेड़ बीफ़ या सूअर का मांस के लिए एक महान इसके अतिरिक्त है
    • सेब का पेड़ एक मीठा स्वाद है जो सूअर का मांस या मुर्गी के साथ स्वादिष्ट लगता है और मछली के साथ-साथ धूम्रपान भी करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • मेपल एक और मीठी लकड़ी है जो सूअर का मांस या मुर्गी के साथ अच्छी तरह से मिश्रण करती है
    • एल्डर यह नरम और प्यारी है, पक्षियों या मछलियों के लिए बिल्कुल सही।
  • चित्र शीर्षक धुआं मांस चरण 3
    3
    निर्णय लें कि क्या धूम्रपान के गीले या सूखी विधि का उपयोग करना है आप शराब के अंदर तापमान को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए पानी का उपयोग कर सकते हैं जबकि मांस बनाती वास्तव में, कुछ उपकरणों को "पानी के धूम्रपान करने वालों" कहा जाता है और इस प्रक्रिया में तरल को शामिल किया जाता है। लेकिन आप एक लकड़ी का कोयला या लकड़ी के धूम्रपान न करने में भी पानी का उपयोग कर सकते हैं: आपको उपकरण के अंदर पानी से भरा फ्राइंग पैन लगाने की ज़रूरत है और सुनिश्चित करें कि यह पूरे दिन पूरे रहता है।
    • पानी, मांस का एक बड़ा कट धूम्रपान करके तापमान को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है जिसे कई घंटों तक पकाया जाना चाहिए। यह छोटे कटौती के साथ उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, जो अधिक समय खाना पकाने में खर्च नहीं करते।
    • यदि आप धूम्रपान करने वाले को खरीदते हैं, तो पानी का उपयोग करने के निर्णय लेने से पहले उसे निर्देश पढ़ें।
  • स्काउट मीट चरण 4 नामक चित्र
    4
    पानी में लकड़ी के चिप्स डुबकी, बड़े टुकड़े सूखा छोड़कर यदि आप एक छोटे से लकड़ी का कोयला ग्रिल या अन्य प्रकार के धूम्रपान करने वाले के साथ काम कर रहे हैं जो ईंधन के रूप में लकड़ी का उपयोग नहीं करता है, तो आप बड़े टुकड़ों के बजाय पट्टियों का उपयोग कर सकते हैं जैसे-जैसे वे तेज़ी से जलाते हैं, उन्हें पानी में डूबा जाने की आवश्यकता होती है ताकि वे लंबे समय तक टिक सकें। बड़ा टुकड़ा, जैसे कि लकड़ी, सूखा छोड़ा जा सकता है।
    • लकड़ी के चिप्स तैयार करने के लिए, उन्हें पानी में भिगोएँ और फिर उन्हें पन्नी में लपेटें छेद बनाओ ताकि धुएं बाहर आ सकें।
  • स्टेम मीट चरण 5 नामक चित्र
    5
    खाना पकाने के लिए धूम्रपान न करने को तैयार करें उनमें से प्रत्येक के पास इस प्रक्रिया के बारे में अलग-अलग विनिर्देश हैं। यदि आप ईंधन के लिए लकड़ी या लकड़ी का कोयला का उपयोग कर रहे हैं, तो भट्ठी पर सामग्री को हल्का रखें और तब तक इंतजार करें जब तक कि वे जलाकर किसी भी प्रकार की लपटों का उत्पादन न करें। मांस सीधे उच्च आग पर नहीं रखा जाना चाहिए इसके बजाय, आपको कोयला के टुकड़े को धक्का देना चाहिए ताकि यह अप्रत्यक्ष आग पर धीरे-धीरे खाना बनाती हो। खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान, आप धूम्रपान करने वाला काम रखने के लिए अधिक लकड़ी का कोयला और अधिक लकड़ी जोड़ेंगे। लक्ष्य को सभी समय में 93 से 104 डिग्री सेल्सियस (104 से 104 डिग्री फारेनहाइट) की सीमा में रखने के लिए लक्ष्य है।
    • यदि आपके पास एक बिजली या गैस बर्नर है, तो आपको इसे केवल निर्माता के निर्देशों के अनुसार चालू करना होगा। सही जगह पर लकड़ी के टुकड़े या टुकड़े रखो, सब कुछ ठीक करने के लिए निर्देशों को फिर से जांचें
    • थर्मामीटर में निवेश करें कि आप तापमान पर नजर रखने के लिए धूम्रपान न करने के अंदर रख सकते हैं।
  • भाग 2
    मांस की तैयारी

    स्काउट मीट चरण 6 नामक चित्र
    1
    धूम्रपान करने के लिए मांस का एक प्रकार चुनें धूम्रपान तकनीक किसी भी प्रकार के मांस पर इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन आमतौर पर मुश्किल कटौती के लिए सबसे अच्छा होता है जिसे लंबे और धीमी खाना पकाने की आवश्यकता होती है। प्रक्रिया वसा और संयोजी ऊतक को तोड़ देती है, मांस बहुत नरम छोड़कर। एक भी स्वाद वाले स्वाद के साथ अच्छा दिखने वाला भी चुनें यहां कुछ प्रकार हैं जो इस प्रक्रिया के बाद बहुत अच्छे लगते हैं:
    • पसलियों, छाती और गन्ना बीफ़
    • हम्म, पसलियों और सूअर का मांस रिब के स्लाइस
    • पेरू और चिकन coxinhas
    • सामन, ट्राउट, लॉबस्टर और टिलिपिया
  • स्टेम मीट चरण 7 नामक चित्र
    2
    मांस में एक अचार, नमकीन या मसाला का उपयोग करने पर विचार करें। यह स्मोक्ड होने से पहले स्वाद और / या नमी को जोड़ने के लिए इन प्रक्रियाओं में से किसी एक का उपयोग करना आम है। बेशक, धुआं ही बहुत स्वाद देगा, इसलिए तैयारी के इन तरीकों में से किसी एक का उपयोग करना बिल्कुल आवश्यक नहीं है। हालांकि, वे गहराई का एक तत्व जोड़ सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि मांस यथासंभव रसदार है।
    • धूम्रपान से पहले हेम और पोल्ट्री का इलाज करने के लिए ब्रिन का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है यदि आप ऐसा करने की योजना बनाते हैं, तो एक नुस्खा तैयार करें और इसमें मांस को सोखें, इसे पूरी रात या कम से कम 8 घंटे तक छोड़ दें। प्रक्रिया के दौरान मांस को रेफ्रिजरेटर में रखें। इसे रेफ्रिजरेटर से हटा दें और उसे खाना पकाने से पहले कमरे के तापमान पर आने की अनुमति दें।
    • मारीनाड अक्सर धूम्रपान से पहले स्तन और बीफ के अन्य कटौती का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है। टुकड़े टुकड़े करने के लिए ऊपर से एक ही तकनीक का उपयोग करें। आप इसे कुछ हिस्सों में काट कर मरीन को घुसना कर सकते हैं। मांस से अचार को हटा दें और खाना पकाने से पहले इसे कमरे के तापमान तक पहुंचने दें।
    • मसाले आमतौर पर धूम्रपान करने से पहले पसलियों का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है। आमतौर पर, वे नमक के साथ जोड़ते हैं और पूरे कट पर पोंछते हैं, जिसे पकाया जाने से पहले कुछ मिनटों के लिए अलग रखा जाता है।
  • स्काउट मीट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    मांस को कमरे के तापमान पर लाओ यह सुनिश्चित करता है कि कुकर समान रूप से पकाना और खाना पकाने की प्रक्रिया के अंत में सही आंतरिक तापमान तक पहुंच जाएगा। मांस के कटौती के आकार के आधार पर, आप इसे धुआं शुरू करने से पहले आधे घंटे से दो घंटों तक काउंटर पर छोड़ दें।
  • भाग 3
    स्मोक्ड मांस

    चित्र शीर्षक धुआं मांस चरण 9
    1
    खाना पकाने के समय की गणना करें समय की मात्रा ग्रिल के तापमान, मांस के प्रकार और कटौती के आकार से निर्धारित होती है, लेकिन आपको कम से कम 6 से 8 घंटे और कभी-कभी अधिक विचार करना चाहिए। यह निर्धारित करने के लिए कि आपका मांस धूम्रपान करने के लिए कितना समय लगेगा, अपना नुस्खा जांचें
    • पोर्क और बैल पसलियों में आम तौर पर 8 घंटे लगते हैं, जबकि एक बड़े स्तन का काट 22 ले सकता है। यह जानने के लिए नुस्खा पढ़ना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके टुकड़े को खाना बनाने की कितनी देर होगी, ताकि आप आगे की योजना बना सकें।
  • स्टेम मीट चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    धूम्रपान न करने के अंदर मांस रखो। आप इसे सीधे ग्रिल या उथले एल्यूमीनियम बेकिंग डिश पर रख सकते हैं। हालांकि एल्यूमीनियम पन्नी में इसे लपेटकर न करें, क्योंकि यह धुएं को छूने की इजाजत नहीं देगा, और खाना पकाने के दौरान मांस को चारों ओर घूमने की जरूरत है
    • मांस की स्थिति आप क्या खाना पकाने के अनुसार बदल जाएगी। यदि आप स्मोक्ड स्तनों को बना रहे हैं, उदाहरण के लिए, आपको उन्हें नीचे का सामना करना पड़ेगा और शीर्ष पर वसा रखें।
    • मांस सीधे गर्मी पर खड़े नहीं होना चाहिए। जैसा कि उल्लेख किया गया है, यदि आप अपने ग्रिल को धूम्रपान करने वाले के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, तो गर्म कोयले को इसके किनारे ले जाया जाना चाहिए, ताकि मांस बहुत तेज़ न हो सके
  • स्काउट मीट चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आवश्यक हो तो मांस को पानी दें फिर से, आप क्या खाना पकाने के आधार पर, आप खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान इसे नम रखने के लिए मांस को पानी भर सकते हैं। छाती और पसलियों के लिए यह तकनीक एक लोकप्रिय पसंद है तय करने के लिए नुस्खा पढ़ें कि यह पानी भरने के लिए। यदि आप धीरे-धीरे टुकड़ा बना लें, तो इसे नम और निविदा, पानी पिलाया या न जाना चाहिए।
    • स्मोक्ड मांस को पतली घोल जैसे पानी या पानी, सिरका और सीजन के संयोजन के साथ पानी पिलाया जा सकता है
  • स्काउट मीट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो तो मांस को कवर करें कुछ व्यंजनों "3-2-1" प्रक्रिया का पालन करें: पहले 3 घंटों के लिए रसोईघर का टुकड़ा मिला, फिर अगले दो घंटों के लिए पन्नी के साथ कवर किया गया और अंत में आखिरी घंटे के दौरान खोज की गई। स्मोक्ड स्वाद पहले मांस में प्रवेश करता है, तो यह आंतरिक रूप से दो घंटों के लिए तैयार होता है और अंत में एक मोटी परत को विकसित करता है। निर्धारित करने के लिए अपने नुस्खा की जांच करें कि क्या इस प्रक्रिया के दौरान किसी बिंदु पर कटौती को कवर करने की सिफारिश की गई है।
  • चित्र शीर्षक धुआं मांस चरण 13
    5
    सही तापमान तक पहुंचने पर मांस निकालें आप एक पाक थर्मामीटर के साथ तापमान पर नजर रखने की आवश्यकता होगी। पक्षियों को 73.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाना चाहिए पोर्क और ग्राउंड मीट 71.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने चाहिए, और स्टेक्स, रोस्ट्स और स्टीक का आंतरिक तापमान 62.7 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए।
  • स्काउट मीट चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    6
    धूम्रपान की अंगूठी के लिए देखो धूम्रपान प्रक्रिया के दौरान, एक गुलाबी अंगूठी मांस के स्वादिष्ट परत के ठीक नीचे बनेगी यह एक रासायनिक प्रतिक्रिया का नतीजा है जो तब होता है जब धूम्रपान प्रवेश होता है। गुलाबी रंग नाइट्रिक एसिड के गठन के कारण होता है जब आप मांस काटते हैं और गुलाबी धुएं की अंगूठी देखते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह ठीक से धूम्रपान करता है।
  • चेतावनी

    • अपने हाथों और खाना पकाने के क्षेत्र को साफ करके बैक्टीरिया को रोकें पकाया हुआ और कच्चा मांस मिश्रण या उन बर्तनों का उपयोग करके पार-संदूषण से बचें जो पहले उन्हें धुलाई के बिना पका हुआ मांस में कच्चे मांस को छुआ हैं। मांस को सही तापमान में पकाने और जल्दी से सभी भोजन की दुकान।
    • इलाज वाली लकड़ी का उपयोग करने से बचें क्योंकि इसमें खतरनाक विषाक्त पदार्थ होते हैं। मांस को धूम्रपान करने के लिए बेच दिया गया लकड़ी टुकड़ों या छिड़कों में खरीदा जा सकता है, या भूरा के रूप में भी।

    आवश्यक सामग्री

    • मांस
    • लकड़ी के चिप्स
    • एल्यूमिनियम पन्नी
    • एक प्रकार का अचार
    • धूम्रपान न करने
    • कोयला
    • फायर लाइटर
    • मांस थर्मामीटर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com